Celebrity Horoscope

Shraddha Kapoor Birthday: जानिए श्रद्धा कपूर की ग्रह दशाओं से कैसा रहेगा उनके लिए साल 2023

श्रद्धा कपूर फिल्म आशिकी 2 में मुख्य भूमिका निभाने के बाद दर्शकों की पहली पसंद और प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री बन गई है। उन्होंने इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर के साथ काम किया और फिल्म हिट सबित हुई। उनके आकर्षक व्यक्तित्व और विशिष्ट अभिनय क्षमताओं के कारण, श्रद्धा कपूर बॉलीवुड जगत में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। श्रद्धा कपूर को पसंद करने वालों की फेहरिस्त काफी लंबी है और सोशल मीडिया पर वह अधिक सक्रिय रहती है। वह अपने प्रशंसकों को सोशल मीडिया के जरिए अपने बारे में कई चीजें साझा करती रहती हैं। लोग उन्हें केवल उनके अभिनय कौशल के कारण नहीं बल्कि उनके विनम्र स्वभाव के कारण भी बेहद पसंद करते हैं।

उनके फैशन सेंस को लेकर फैंस उनकी हमेशा तारीफ करते रहते हैं और उन्हें बेहद प्यार भी करते हैं। बता दें कि श्रद्धा कपूर प्रसिद्ध अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी है, जिन्होंने कई हिट प्रोजेट्स पर काम किया है और निर्देशक इनकी फिल्मों को अपने शीर्ष विकल्पों में से एक मानते हैं। आज श्रद्धा कपूर बॉलीवुड का उभरता हुआ चेहरा है, जिन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। फिल्म हैदर, हाफ गर्लफ्रेंड, हसीना जैसी फिल्मों ने उनके कैरियर को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

आइए श्रद्धा कपूर की कुंडली को देखें और जानें कि उन्हें एक भारतीय अभिनेत्री के रूप क्यों पसंद किया जाता है।

यह भी पढ़े: क्या सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​2023 में होंगे प्यार और करियर में भाग्यशाली? जानिए ज्योतिषियों की भविष्यवाणी

श्रद्धा कपूर की कुंडली का विश्लेषण

नाम: श्रद्धा कपूर

जन्म तिथि: 3 मार्च, 1987

समय: शाम 06:00 बजे

जन्म का स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

श्रद्धा कपूर की कुंडली के अनुसार वह सिंह राशि की है। सूर्य उनकी कुंडली के 7वें भाव में है और चंद्रमा 9वें भाव में बृहस्पति ग्रह के साथ है। बुध ग्रह की बात करें, तो यह शनि के साथ 7वें भाव में है। हालांकि, शुक्र ग्रह ने शनि ग्रह के साथ 6वें भाव में अपनी युति को चिह्नित किया है। वहीं केतु ग्रह दूसरे भाव पर शासन करता है और राहु उनकी कुंडली में 8वें भाव का शासक है।

सातवें भाव में सूर्य ग्रह

7वें भाव में सूर्य ग्रह की युति काफी फायदेमंद होती है। इसके कारण जातक खुद को अत्यधिक महत्व देता है और अच्छे प्रशासनिक कौशल, आत्म-आश्वासन वाला व्यक्ति बनता है। सूर्य ऊर्जा का प्रतीक है। इसलिए ग्रह उनकी भलाई और व्यक्तित्व पर प्रभाव डालते है। सातवें भाव में सूर्य ग्रह इनकी आभा का कारण है और उन्हें हानिकारक प्रभावों से बचाता हैं।

नौवें भाव में चंद्रमा ग्रह

जन्म चार्ट में इस ग्रह की स्थिति के साथ, श्रद्धा कपूर को अन्य देशों के लोगों के साथ यात्रा करने और संबंध बनाने की प्रेरणा मिल सकती है। जब चंद्रमा भावना, रचनात्मकता और शांति का ग्रह, 9वें भाव के साथ संरेखित होता है, तो वह जातक को असफलताओं से उबरने की क्षमता देता है। इसके कारण वह आध्यात्मिक और मानसिक रूप से संतुलित होगी। श्रद्धा की कुंडली के अनुसार, उनके पास इस युति के दौरान अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए कई अवसर होंगे।

सातवें भाव में बुध ग्रह

7वें भाव में बुध ग्रह की नियुक्ति के साथ अभिनेत्री को जीवन में खुशियां मिलेगी। वह अपने रिश्तों पर एक यथार्थवादी दृष्टिकोण रखेगी, जो अपने भविष्य के साथी के साथ उनके बंधन को बहुत मजबूत करेगा। इसके अलावा, यह ग्रह युति उन्हें धन और भाग्य के संदर्भ में वित्तीय सफलता और अप्रत्याशित लाभ प्राप्त करने में उनकी सहायता करेगी।

यह भी पढ़े: जानिए कोच राहुल द्रविड़ की कुंडली उनके और टीम इंडिया के बारे में क्या बताती है

छवें भाव में शुक्र ग्रह

6वें भाव में शुक्र ग्रह की नियुक्ति से पता चलता है कि वह एक दयालु व्यक्ति है। साथ ही वह हर कीमत पर अपने परिवार का साथ देती है। यह युति दर्शाती है कि वह जो कुछ भी करती है, उसमें वह कुशल है, क्योंकि वह हर एक घटक पर पूरा ध्यान देती है। वह इस दौरान मिलनसार, शानदार और विनम्र स्वभाव का अनुभव कर सकती है।

नौवें भाव में मंगल ग्रह

वह अपने ज्ञान को बढ़ाना जारी रखेंगी, क्योंकि 9वें भाव में मंगल ग्रह के साथ उनका जीवन व्यस्त और उत्साह से भरा रहेगा। वह अपने जीवन को लेकर हमेशा खुश और उत्साही रहती है और उनके जुनून के कारण, लोग उनके आसपास रहना पसंद करते हैं। साथ ही वह काफी सामाजिक है और अपने दोस्तों, परिवार के साथ अच्छा समय बिताती है, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी जा सकती हैं।

आठवें भाव में बृहस्पति ग्रह

8वें भाव में बृहस्पति ग्रह उन्हें कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जो उन्हें एक सभ्य व्यक्ति और एक वफादार साथी के रूप में विकसित करने में मदद करता है। 8वें भाव में बृहस्पति ग्रह का स्थान अचल संपत्ति और अन्य संपत्ति विरासत में आने के कारण महत्वपूर्ण वित्तीय लाभ का संकेत दे सकता है। इसके अलावा, यह उन्हें अंतर्ज्ञान, करुणा और संवेदनशीलता का एक बड़ा स्तर प्रदान करता है। साथ ही वह अपनी इन योग्यताओं से लोगों की सहायता भी कर सकती है।

चौथे भाव में शनि ग्रह

चौथे भाव में शनि ग्रह की नियुक्ति से उन्हें अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। वह अपनी दयालुता और दूसरों के साथ अच्छे व्यवहार और धैर्य के कारण प्रसिद्धि प्राप्त करेंगी।। इस युति के कारण वह बेहद जिम्मेदार, देखभाल करने वाली और सहानुभूतिपूर्ण व्यक्ति बनेंगी। साथ ही वह चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को बुद्धिमत्ता के साथ हल कर लेंगी और वह अपने जीवन में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने मे सक्षम होंगी।

आठवें भाव में राहु ग्रह

राहु ग्रह मीन राशि के साथ है और चार्ट के 8वें भाव में है। इस भाव में राहु केवल मामूली प्रतिकूल परिणामों का उत्पादन करता है। इसलिए वह अपने दैनिक जीवन में विभिन्न बाधाओं और चुनौतियों का सामना कर सकती है। अन्य ग्रहों की महत्वपूर्ण उपस्थिति यह भी बताती है कि वह दोस्तों और परिवार के प्रोत्साहन का उपयोग करके कठिन समय को पार कर जाएगी।

दूसरे भाव में केतु ग्रह

इनके चार्ट में केतु ग्रह कन्या राशि के साथ दूसरे भाव में है। वह इस संयोजन के साथ परस्पर विरोधी परिणामों का अनुभव करेगी। अच्छी खबर यह है कि वह प्रतियोगिताओं में सफल होगी। लेकिन उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कड़ी मेहनत और दृढ़ता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ, वह सभी परेशानी को दूर कर लेगी। साथ ही इनके करियर में सकारात्मक परिणाम होंगे। वह आगे बढ़ेगी और उस पेशे में सफल होगी, जिसमें वह आगे बढ़ना चाहती है।

यह भी पढ़ें: क्या साल 2023 में शहनाज़ गिल को मिलेंगी करियर में बड़ी सफलता? जानिए ज्योतिषी भविष्यवाणी

कैसा रहेगा श्रद्धा के लिए साल 2023?

श्रद्धा कपूर का करियर राशिफल 2023

श्रद्धा कपूर वर्तमान में चंद्रमा महादशा के अधीन है। चंद्रमा 9वें भाव में है, जो यह दर्शाता है कि साल 2023 में, उनका करियर आगे बढ़ेगा। श्रद्धा कपूर के पास इस साल मनोरंजन क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है।

अपनी कड़ी मेहनत और बदलाव के कारण उन्हें जल्द ही विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों पर अवसर मिलेंगे। यह वर्ष उन्हें पेशेवर रूप से आगे बढ़ने में मदद कर सकता है और उन्हें कई नई परियोजनाओं और अवसरों का लाभ मिल सकता है।

वह अपनी आगामी फिल्म तू झूठी मैं मक्कार में अपने अभिनय और नृत्य प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं, जिसमें वह 8 मार्च को सह-कलाकार रणबीर कपूर के साथ सिनेमाघरों में नजर आएंगी। इसी के कारण, उनके पास आने वाले वर्ष में नए असाइनमेंट और संभावनाएं होंगी।

उम्मीद की जा रही है कि वह इस साल फिल्म स्त्री का सीक्वल सूट कर सकती हैं। चाहे बॉलीवुड या ओटीटी इंडस्ट्रीज हों, आप अपनी पसंदीदा अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को विभिन्न उल्लेखनीय भूमिकाओं में देख सकते है, जो उनके अभिनय करियर को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होंगे।

श्रद्धा कपूर का स्वास्थ्य राशिफल 2023

चंद्रमा इस साल इनकी कुंडली में 9वें भाव में है। इसलिए श्रद्धा कपूर का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वह इस साल व्यायाम और अच्छे स्वास्थ्य पर काफी ध्यान देगी। इसके अलावा, 2023 में उनकी कुंडली के अनुसार, उन्हें मध्यम सिरदर्द और तनाव की समस्या हो सकती है। इसलिए उन्हें बेहतर महसूस करने के लिए ध्यान और आध्यात्मिक गतिविधियों का अभ्यास करना चाहिए। यदि वह एक सभ्य आहार और व्यायाम करने के लिए दिनचर्या बनाए रखती है, तो वह फिट और स्वस्थ रहेंगी। साथ ही अभिनेत्री को पूरी नींद भी लेनी चाहिए।

श्रद्धा कपूर का प्रेम राशिफल 2023

इनकी कुंडली में ग्रहों के पदों के अनुसार, इस साल प्यार खोजने की मिली-जुली संभावना है। वह अपने प्रेम क्षेत्र के बजाय काम और पेशेवर क्षेत्र में काफी सक्रिय होगी। लेकिन वर्तमान ग्रह दशा के अनुसार श्रद्धा कपूर की शादी कर सकती है।

हम श्रद्धा कपूर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं!

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 3,403 

Share