Shehnaaz Gill Birthday: क्या साल 2023 में शहनाज़ गिल को मिलेंगी करियर में बड़ी सफलता? जानिए ज्योतिषी भविष्यवाणी

शहनाज गिल का जन्मदिन, कुंडली, 2023 में राशिफल

शहनाज़ गिल अपनी सादगी और प्यारे व्यवहार के कारण भारतीय पुरुषों और महिलाओं की पहली पसंद बन गईं है। बिग बॉस सीज़न 13 में एक प्रतियोगी के रूप में आने पर पंजाबी संगीत स्टार को लोगों का काफी प्यार मिला। हालांकि, सिद्धार्थ शुक्ला और उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री बिग बॉस हाउस में सबसे अधिक चर्चा का विषय बनी। साथ ही शहनाज़ गिल का करिश्मा कुछ ऐसा है, जिसे हर कोई पसंद करता हैं। भले ही वह ट्रॉफी नहीं जीत पाई, लेकिन उन्होंने अपने डाउन टू अर्थ नेचर के कारण लाखों दिलों पर राज किया है। जानिए शहनाज़ गिल के जन्मदिन (Shehnaaz Gill Birthday) पर उनकी कुंडली के बारे में और देखें कि वह अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में साल 2023 में क्या उम्मीद कर सकती हैं।

वर्षों से कई संगीत वीडियो और पंजाबी फिल्मों में नजर आने के बाद शहनाज़ गिल के पास कुछ बेहतरीन पेशेवर अवसर आ रहे हैं। इन दिनों, वह अपने विनम्र मीडिया इंटरैक्शन और आने वाली परियोजनाओं के कारण चर्चा का विषय बनी हुई हैं। हाल ही गुरु रंधवा के साथ आया नया म्यूजिक वीडियो काफी हलचल मचा रहा है। इसलिए लोग उन्हें मनोरंजन जगत में सबसे प्रमुख शख्सियतों में से एक के रुप में देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़े: जानिए कोच राहुल द्रविड़ की कुंडली उनके और टीम इंडिया के बारे में क्या बताती है

शहनाज़ गिल की कुंडली

नाम: शहनाज़ गिल

जन्म तिथि: 27 जनवरी 1993

समय: दोपहर 02:00 बजे

जन्म स्थान: चंडीगढ़, भारत

शहनाज़ गिल की जन्म कुंडली के अनुसार, हम देख सकते हैं कि वह वृषभ लग्न की है। और इनकी कुंडली के नौवें भाव में सूर्य और 11वें भाव में चंद्रमा गुरु के साथ है। बुध ग्रह की बात करें, तो यह शनि ग्रह के साथ नौवें भाव में विराजमान है। हालांकि, शुक्र ग्रह ने बृहस्पति और चंद्रमा के साथ 11वें भाव में अपनी स्थिति को चिह्नित किया है। केतु पहले भाव का स्वामी है और राहु, इनकी कुंडली में सातवें भाव का शासक है।

नवम भाव में सूर्य ग्रह

शहनाज़ गिल की कुंडली के अनुसार सूर्य ग्रह मकर राशि में है और नवम भाव में विराजमान है। भविष्यफल के अनुसार, यह उन्हें उनके माता-पिता और परिवार से खुशी प्रदान करेगा। इस राशि में सूर्य के साथ धार्मिक होते हुए भी वह संसार में अत्यंत सफल और सुखी रहेंगी। कुल मिलाकर, इस ग्रह की स्थिति के साथ उनका जीवन अच्छे नैतिकता, समृद्धि और धनवान होगा।

ग्यारहवें भाव में चंद्रमा ग्रह

उनकी जन्म कुंडली में चंद्रमा मीन राशि में और 11वें भाव में है। इसके कारण वह अपने जीवन में खुश रहेंगी। इतना ही नहीं उनकी मेहनत और आभा उन्हें आकर्षक और धनवान बनाएगी। इसके अलावा, शहनाज़ गिल अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अपने कौशल को आगे बढ़ाने पर काम करेंगी। इस स्थिति में चंद्रमा के साथ उनका एक प्यारा, संवेदनशील, मददगार और दयालु व्यक्तित्व है।

यह भी पढ़े: क्या सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​2023 में होंगे प्यार और करियर में भाग्यशाली? जानिए ज्योतिषियों की भविष्यवाणी

नवम भाव में बुध ग्रह 

बुध ग्रह इनकी जन्म कुंडली के नवम भाव में मकर राशि में स्थित है। यहां बुध शहनाज़ गिल के लिए जीवन पर एक दोस्ताना दृष्टिकोण का संकेत देता है। यह उन्हें खुले विचारों वाला व्यक्ति बनाता है और लोगों के साथ अच्छें संबंध स्थापित करने में मदद करता है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि लोग उन्हें इतना प्यार क्यों करते हैं, क्योंकि वह इतनी महत्वपूर्ण सामाजिक उपस्थिति रखती है।

ग्यारहवें भाव में शुक्र ग्रह

शहनाज़ गिल की कुंडली में शुक्र ग्रह मीन राशि में है और 11वें भाव में विराजमान है। ग्रह की यह स्थिति उन्हें महत्वपूर्ण लाभ, वित्तीय सफलता और समग्र संतोष का स्वामी बनाता है। व्यक्तित्व के मामले में, यह संयोजन उन्हें एक मजबूत स्मृति और इच्छाशक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा, यह स्थान बताता है कि जातक अपने दृढ़ निश्चय के कारण मेहनती और आर्थिक रूप से सफल है।

दूसरे भाव में मंगल ग्रह

मंगल ग्रह मिथुन राशि में है और इनकी जन्म कुंडली के दूसरे भाव को नियंत्रित करता है। यह उन्हें एक सक्षम व्यक्ति बनाता है, जो लगातार कड़ी मेहनत और समर्पित प्रयासों के माध्यम से धन अर्जित करता है। इसी के साथ यदि वह लगातार जोखिम उठाने के लिए तैयार है, तो उनके प्रयासों से उन्हें बड़ी आय प्राप्त होगी। इसके अलावा, यह स्थिति उनके जीवन में कुछ कठिनाइयों और बाधाओं को प्रकट करती है।

पंचम भाव में बृहस्पति ग्रह

शहनाज़ गिल की कुंडली में बृहस्पति ग्रह कन्या राशि में है और पंचम भाव में विराजमान है। ग्रह की यह स्थिति अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों में उनकी अद्वितीय योग्यता और प्रवीणता को प्रदर्शित करती है। इसके अलावा, यह स्थिती बताती है कि वह अपने जीवन के विभिन्न पाठ्यक्रमों में चुनौतियों का सामना कैसे करेगी, जो वह वास्तव में चाहती है। ग्रह की यह स्थिति बताती है कि लोगों पर भरोसा करने को लेकर उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं।

यह भी पढ़े: क्या दीपिका पादुकोण का जन्मदिन उनके और उनकी आने वाली फिल्म पठान के लिए होगा लकी?

नौवें भाव में शनि ग्रह

इनकी जन्म कुंडली में शनि ग्रह मकर राशि और नवम भाव में है, क्योंकि ग्रह अपनी राशि में है, इसलिए यह उनके जीवन में विभिन्न तरीकों और शिष्टाचारों से उन्हें लाभान्वित करेगा। वह अपने पूरे जीवन के लिए धनी रहेगी और एक मजबूत, साहसी और उत्साही स्वभाव रखेगी। इसके अलावा, वह धर्म और समग्र आध्यात्मिक स्वास्थ्य में भी विश्वास अर्जित करेंगी।

सातवें भाव में राहु ग्रह

राहु ग्रह वृश्चिक राशि से सातवें भाव में है। इस भाव का ग्रह उन्हें साहसी बनाता है, एक ऐसा व्यक्ति जो चुनौतियों पर काबू पाना जानता है और जीवन में संतुष्ट महसूस करता है। इसके कारण, वह जीवन में गंभीर चुनौतियों और बाधाओं का सामना करने से ही अपनी चिंताओं को दूर कर पाएगी।

प्रथम भाव में केतु ग्रह

जहां एक तरफ, वृषभ राशि के साथ उनके जन्म चार्ट के पहले भाव में केतु ग्रह की स्थिति उन्हें कुछ हद तक चिंता का अनुभव करा सकती है। वहीं दूसरी ओर, इस स्थिति के कारण उनमें अच्छा आत्मविश्वास और करुणा का भाव उत्पन्न होगा।

यह भी पढ़े: जानिए कोच राहुल द्रविड़ की कुंडली उनके और टीम इंडिया के बारे में क्या बताती है

साल 2023 में शहनाज़ गिल की ग्रह दशा

शहनाज़ गिल इस समय अपने जीवन की बुध महादशा में हैं। कुंडली के नवम भाव में बुध ग्रह का आधिपत्य है। इस दशा के दौरान खुशियां और भाग्य उनके साथ होगा। वह सम्मानजनक धन और प्रसिद्धि अर्जित करेगी। साथ ही उन्हें अपने आसपास के लोगों से सम्मान मिलेगा और वह जीवन में उच्च पद प्राप्त करेंगी। जहां एक तरफ उनका भाग्योदय होगा, वहीं दूसरी तरफ दशा अवधि के चलते चीजों में सुधार होगा।

शहनाज़ गिल का करियर राशिफल 2023

नवम भाव में बुध ग्रह और वर्तमान में दशा काल उनके बारे में बहुत कुछ बता रहा है। साल 2023 इनके लिए पेशेवर दृष्टि से काफी उदार साबित हो रहा है। एक अच्छा मौका है कि वह इस साल मनोरंजन जगत में और अधिक आगे बढ़ेंगी।

अपनी कड़ी मेहनत और परिवर्तन के साथ, उन्हें जल्द ही कई मीडिया प्लेटफॉर्म्स के अवसर मिलेंगे। यह वर्ष उनके पेशेवर आधार को एक बड़े स्तर तक बढ़ा सकता है और उन्हें कई रोमांचक परियोजनाओं और अवसरों को हासिल करने में मदद कर सकता है।

इसी के साथ उन्हें कई पंजाबी फिल्में और म्यूजिक वीडियो के भी अवसर मिल सकते हैं। और यह निश्चित रूप से सलमान खान की आने वाली फिल्म “किसी का भाई किसी की जान” का हिस्सा बनने के साथ शुरू होगा। इसके अलावा, शहनाज़ गिल राशिफल 2023 के अनुसार एक अच्छा मौका है कि यह फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी और शहनाज़ के लिए कई नए अवसर लाएंगी।

आप अपनी पसंदीदा शहनाज़ गिल को कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स में देखेंगे, जो उनके अभिनय करियर को बदल देंगे, चाहे वे बॉलीवुड, पंजाबी या ओटीटी उद्योगों में हों। यह साल निश्चित रूप से उनके लिए लाभकारी साबित होगा और अपने कौशल के साथ, वह निश्चित रूप से इंडस्ट्री में कुछ बड़ा काम करेंगी।

यह भी पढ़े: जानिए जावेद अख्तर की कुंडली में बनें ग्रह दशाएं और योगों के बारे में, जिनके कारण वह बनें एक प्रसिद्ध गीतकार

शहनाज़ गिल का स्वास्थ्य राशिफल 2023

शहनाज इस साल स्वस्थ रहेंगी, क्योंकि बुध ग्रह नौवें भाव में है। हालांकि, वह कभी-कभी कई कारणों से तनाव और अधिभार यानी काम के अधिक भार का अनुभव कर सकती थी। इस प्रकार, उन्हें बेहतर महसूस करने के लिए योग और आध्यात्मिक अभ्यासों में संलग्न होना चाहिए। यदि वह उचित आहार, व्यायाम और नींद लेती है, तो उनके स्वस्थ और तंदुरुस्त रहने की संभावना अधिक होती है।

शहनाज़ गिल के लिए प्रेम राशिफल 2023

इस साल इन्हें सच्चा प्यार मिलने के आसार कम हैं, क्योंकि वह अपने पेशेवर क्षेत्र और करियर पर अधिक ध्यान देंगी। लेकिन वर्तमान दशा और ग्रहों की स्थिति बताती है कि कोई ऐसा हो सकता है, जिसे वह महत्वपूर्ण और आकर्षक लगे। वहीं शहनाज़ गिल अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करेंगी और साल 2023 में अपने काम और पेशे के प्रति ईमानदार रहेंगी।

हम शहनाज़ गिल को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं!

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 3,751 

Posted On - January 26, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 3,751 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

21,000+ Best Astrologers from India for Online Consultation