ज्योतिषी भविष्यवाणी: क्या दीपिका पादुकोण का जन्मदिन उनके और उनकी आने वाली फिल्म पठान के लिए होगा लकी?

Deepika Padukone Pathan | दीपिका पादुकोण पठान
WhatsApp

जहां शाहरुख खान फिल्म पठान से धमाकेदार वापसी कर रहे हैं, वहीं दीपिका पादुकोण भी एक बार फिर परदे पर नजर आएंगी। आप उन्हें पद्मावत, राम लीला, बाजीराव मस्तानी और कई अन्य फिल्मों में देख चुके हैं। लेकिन जिसे आप भूल नहीं सकते, वह है उनकी अब तक की सबसे बड़ी और पहली हिट फिल्म- ओम शांति ओम। उसी फिल्म में वह शाहरुख के साथ नजर आई थीं, यही वजह है कि कई लोगों का मानना है कि उनकी फिल्म ‘पठान’ भी हिट होगी। दीपिका पादुकोण के जन्मदिन पर आइए देखते हैं कैसा रहेगा उनका साल 2023 और फिल्म पठान उनके और शाहरुख के लिए बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करेंगी।

दीपिका पादुकोण की कुंडली का विश्लेषण

दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में सुबह 02:39  पर हुआ था। हालांकि, उनका पालन-पोषण बैंगलोर में हुआ। दीपिका पादुकोण की लग्न कुंडली के अनुसार उनका ग्रह वितरण इस प्रकार है:

ग्रह चंद्रमा तुला राशि में है, जबकि बृहस्पति मकर राशि में है। यदि हम मंगल और केतु ग्रहों को देखते हैं, तो यह तुला राशि में चंद्रमा के साथ ठीक पहले भाव में संबंध बना रहा है। दीपिका पादुकोण की कुंडली में एक और त्रिगुण योग सूर्य, बुध और शुक्र के धनु राशि में होने से मौजूद है। शनि ग्रह वृश्चिक राशि में है और राहु मेष राशि में स्थित है।

दीपिका की लग्न तुला है और उनकी चंद्र राशि भी तुला है।

उनकी कुंडली में ग्रह और उनकी स्थिति

सूर्य ग्रह

इनकी कुंडली में 11वें भाव का स्वामी तीसरे भाव में है। इसके अलावा, सूर्य नवम भाव पर भी दृष्टि डालता है। यह शक्ति प्रदान करता है। अतः इससे जातक धनी और प्रसिद्ध होगा और समाज में सम्मान प्राप्त करेगा।

चंद्रमा ग्रह

उनकी कुंडली के पहले भाव में 10वें भाव का स्वामी है। यह सामाजिक उत्तरदायित्व के एक समझदार विचार के साथ उनके जीवन में महान उपलब्धियों को इंगित करता है। वह अपने जीवन के बारे में गुप्त रहती है। लेकिन उनका करियर बाकी चीजों से आगे रहेगा। उनकी प्रतिभा बेजोड़ होगी और वे उनके जीवन में प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा लाएंगे।

मंगल ग्रह

यह ग्रह पहले भाव में स्थित है और चौथे भाव, 7वां और 8वां भाव को देखता है। उसी के कारण जातक महत्वाकांक्षी और साहसी होता है। चूँकि, यह दूसरे भाव का स्वामी है, यह उन्हें एक स्व-निर्मित व्यक्ति बनाएगा और जीवन में प्रसिद्धि दिलाएगा। इसके अलावा, उनके पास धन अपने प्रयासों के कारण होगा। हालांकि, कुछ संभावनाएँ हैं कि वह अपने जीवन के मध्य युग में स्वार्थी और कंजूस हो सकती है।

इसके अलावा, मंगल सातवें भाव का भी स्वामी है। इसलिए यह जातक जातक को एक तरफ चतुर और बुद्धिमान बनाएगा, वहीं दूसरी ओर अधीर भी बनाएगा। सुखद समाचार यह है कि जातक संवाद करने में आकर्षक होगा। और यही सद्भावना से भरा और प्यारा जीवनसाथी उनके जीवन मे लाएगा।

बुध ग्रह

बुध तीसरे भाव में है और दीपिका पादुकोण कुंडली की साथ नौवें भाव को देख रहा है। यह उन्हें एक मेहनती व्यक्ति बनाता है, जिसे यात्रा करने और आराम से जीवन जीने का शौक होता है। जब बात अपने कार्यक्षेत्र की आती है, तो वह थोड़ी शर्मीली, लेकिन आत्मविश्वासी हो सकती है।

आगे, इनकी कुंडली में मंगल नवम भाव का स्वामी है। यह उन्हें अच्छे शिष्टाचार और शक्तिशाली व्यवहार वाला जातक बनाता है। इसके अलावा, वह पारिवारिक व्यवसाय में भी कुशल रहेगी। इसके साथ ही बुध 12वें भाव का स्वामी भी है। इसलिए यह जातक में एक पहल करने का रवैया लाएगा। हालांकि, वह अपने वृद्ध युग में कमजोर हो सकती है।

बृहस्पति ग्रह

दीपिका पादुकोण की जन्म कुंडली में बृहस्पति चतुर्थ भाव में है और 8वें, 10वें और 12वें भाव पर दृष्टि बनाता है। यह उन्हें अच्छी शिक्षा और व्यावहारिक दृष्टिकोण प्रदान करता है। वह अपनी मां से प्यार करती है और सरकार की तरफ से भी इन्हें  सम्मानित किया गया है।

चूँकि, छठे भाव का स्वामी चतुर्थ भाव में है, इसलिए उन्हें अपनी माँ से सुख मिलेगा और वह शत्रुओं और उनके गलत कर्मों से यह अप्रभावित रहेगी। इसके अलावा, उन्हें अपने माता-पिता से धन प्राप्त हो सकता है। साथ ही तीसरे भाव का स्वामी चतुर्थ भाव में है, जो उनके लिए शुभ है। साथ ही दीपिका अपने माता-पिता के काफी नजदीक है और वह उनकी अत्यधिक देखभाल करेगी।

शुक्र ग्रह

इनकी कुंडली में शुक्र तीसरे भाव में है और नवम भाव को देखता है। एक ओर, वह आलसी हो सकती है। हालांकि, दूसरी ओर, वह विद्वान, भाग्यशाली और धनी होगी। शुक्र के अष्टम भाव का स्वामी होकर तीसरे भाव में विराजमान होने से कुछ स्थितियों में वह डरपोक व्यवहार कर सकती है। हालांकि, वह दीर्घायु और दुखों और कष्टदायक परेशानियों से मुक्त जीवन बिताएंगी।

साथ ही शुक्र ग्रह प्रथम भाव का भी स्वामी है। इस प्रकार, वह गुणी होगी और एक मजबूत नेतृत्व और व्यक्तित्व वाली व्यक्ति बनेगी, जो जानती है कि बिना किसी अपमान के अपने विचारों को कैसे रखना है। इतना ही नहीं, उन्हें अपने जीवन में दोस्तों, परिवार और अन्य संबंधों से अधिक प्यार मिलेगा।

शनि ग्रह

शनि ग्रह इनकी कुंडली के दूसरे भाव में है और इनकी दृष्टि चौथे, आठवें और ग्यारहवें भाव पर है। यह स्थान जातक के लिए इतना अनुकूल नहीं है। वह झगड़ों में पड़ सकती है और कठोर वाणी का प्रयोग कर सकती है। चूँकि, शनि चतुर्थ भाव का स्वामी है और स्वयं को द्वितीय भाव में स्थित करता है, इसलिए वह एक लाभार्थी होगी और उनके मातृ संबंध मजबूत होंगे। उन्हें विरासत में पैतृक संपत्ति मिल सकती है। साथ ही उन्हें घरेलू सुख भी प्राप्त होगा।

इसके अलावा, शनि दूसरे भाव में विराजमान होकर 5वें भाव का स्वामी है। इस प्रकार, उनका पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा होगा और उन्हें अपने जीवनसाथी से अपार प्रेम प्राप्त होगा। पैसे की तंगी नहीं रहेगी और इन्हें बच्चों का सुख भी प्राप्त होगा।

राहु और केतु ग्रह

राहु मेष राशि में और केतु तुला राशि में है। इसके अलावा, राहु अश्विनी नक्षत्र में है और केतु स्वाति नक्षत्र में है। यह उन्हें एक आलसी और गुस्सैल स्वभाव का इंसान बना सकता है। हालांकि, वह साहसी और स्पष्ट बातें करने वाली होगी। वह अपने जीवन में व्यक्तिगत कारणों से नाखुश रह सकती है। हालांकि, हर बार जब लोग उन्हें नीचे गिराने की कोशिश करेंगे, तो उनके पास परिस्थितियों से लड़ने की ताकत होगी।

यह भी पढ़ें: जानें साल 2023 में लोहड़ी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें और शुभ मूहुर्त

दीपिका पादुकोण की सफलता के पीछे के योग 

योगों और ग्रहों के संयोजन से भरी कुंडली उन्हें वह व्यक्ति बनाती है, जो वह आज है। उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में दीं और बॉलीवुड के स्टारडम को अगले स्तर पर ले गईं। उनके जीवन में ऐसी प्रसिद्धि और सफलता के लिए कुछ योग जिम्मेदार हैं।

गजकेसरी योग

चूंकि, बृहस्पति चंद्रमा से केंद्र में है, इसलिए इनका गजकेसरी योग है। व्यक्तित्व के लिहाज से वह उदार और देखभाल करने वाली हैं। इसके अलावा, वह उच्च अधिकारियों के साथ एक अच्छा व्यक्ति बनने के लिए नियत है। यह योग उन्हें लंबे समय तक प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि दिलाएगा।

सुनफा योग

सूर्य के अलावा कोई भी ग्रह चंद्रमा से दूसरे भाव में होने से ये योग दीपिका की कुंडली मे है। इसलिए उनके पास कई भूमि और संपत्ति का गौरवपूर्ण स्वामित्व होगा। उनके निर्णय लेने का कौशल अच्छा होगा और वही उन्हें अपने जीवन में, विशेष रूप से पेशेवर जीवन में विकल्पों के बारे में बुद्धिमान और समझदार बना देगा।

वसुमति योग

उनकी कुण्डली में शुभ ग्रह इस योग की ओर ले जाने वाले लग्न से उपचय- 3, 6, 10, या 11वें भाव में विराजमान हैं। इसकी वजह से, वह एक मेहनती व्यक्ति है, जो महत्वपूर्ण कार्यों को समर्पित रूप से करने में माहिर होगी। वह समृद्ध और अपने करियर में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी। वह दिल खोलकर ख़र्च कर सकती है। लेकिन कड़ी मेहनत और फ़ोकस के साथ दोगुना पैसा उनकी जेब में जाएगा।

बुधादित्य योग

दीपिका पादुकोण की कुंडली में बुध सूर्य के साथ युति कर रहा है। इस प्रकार, वह लगातार सुधार और बेहतरी की तलाश करेगी। उनका स्वाभिमान उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है। उनकी जीवनशैली की बात करें, तो उनके पास सब कुछ होगा- आराम, विलासिता, सुख, धन, घर में मदद आदि। अपने जीवन के अधिकांश समय में, वह करीबी लोगों के साथ खुशी का आनंद उठाएगी।

यह भी पढ़ें: जानें मौनी अमावस्या 2023 का महत्व और इसकी तिथि, समय

दीपिका पादुकोण राशिफल 2023 

यकीनन, उन्होंने साल के पहले ही महीने में एक फिल्म से अपनी छाप छोड़ी है और 2023 भविष्यवाणियों के अनुसार दीपिका पादुकोण अच्छे लाभ प्राप्त करेंगी और दूसरे स्तर पर आर्थिक पहचान अर्जित करेंगी। उनके करीबी लोग, दोस्त और परिवार हर तरह से उनका समर्थन और सहयोग करेंगे। आइए हम उन गोचरों को देखें, जो 2023 में उनके जीवन और करियर के विकास को प्रभावित करेंगे।

शनि गोचर

साल के पहले महीने में शनि का गोचर होगा। नतीजतन, यह उन्हें असाधारण प्रसिद्धि और बॉलीवुड का केंद्र बनाएगा। चूंकि, वह एसआरके( शाहरुख खान) के साथ अपनी वापसी कर रही हैं, यह फिल्म उनकी हिट और सफलताओं की सूची में शामिल हो जाएगी। उनकी ऊर्जा और सक्रिय रवैया उल्लेखनीय होगा और वह साल में सिर्फ एक हिट के साथ नहीं रुकेगी। चाहे उनकी मानसिक ऊर्जा हो या शारीरिक ऊर्जा, वह अपने रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा को पार करते हुए, सब पर शासन करेगी।

केतु गोचर

दीपिका पादुकोण के लिए नए प्रयोग चल रहे हैं। हालांकि, दूसरी ओर, हमारे ज्योतिषी भविष्यवाणी करते हैं कि चीजें आसानी से उनके पास नहीं आएंगी और साल जोखिम बाधाओं से भरा होगा। इस प्रकार, उन्हें अपनी प्रगति को गंभीरता के साथ देखने की जरूरत है। अगर दीपिका पादुकोण इस साल कड़ी मेहनत करती हैं, नई फिल्मों के लिए साइन करती हैं और अपने रास्ते में आने वाली कई समस्याओं के साथ अपने कदम पीछे नहीं लेती हैं, तो उनका 2023 में उज्ज्वल भविष्य होगा।

यह भी पढ़ें: वसंत पंचमी 2023 पर ऐसे करें मां सरस्वती को प्रसन्न, चमकेगी आपकी किस्मत

क्या दीपिका और शाहरुख के लिए सफल होगी ‘पठान’? 

फिल्म पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में उतरेगी। शाहरुख ने हाल ही में कई सफल फिल्में नहीं की हैं और दीपिका शादी के बाद सिनेमाघरों में कम देखी जा रही है, इसीलिए लोग इस फिल्म से बहुत उम्मीद लगा कर बैठे हैं । सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और वाई.आर.एफ (यश राज फिल्म्स) का हिस्सा होने के नाते, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत यह फिल्म पहले ही कुछ विवादों और हिट गानों के साथ सुर्खियां बटोर चुकी है। आइए देखें कि दीपिका और शाहरुख की फिल्म पठान के बारे में ज्योतिषी क्या कहते हैं।

भविष्यवाणियों के अनुसार, फिल्म पठान सिनेमाघरों में धूम मचा देंगी। इस जोड़ी की वापसी धमाकेदार होगी और आने वाले समय में इस जोड़ी के लिए और भी काम होगा। इसके अलावा, शाहरुख का प्रदर्शन फिर से लोगों की भावनाओं को छूएगा और उन्हें “किंग खान” बना देगा, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। जहां तक दीपिका पादुकोण की बात है, तो यह फिल्म उनके साल 2023 की शानदार शुरुआत होगी। दोनों अपनी इस फिल्म से प्रशंसकों को खुश कर देंगे। 

दीपिका पादुकोण की कुंडली के अनुसार, वह बुध ग्रह की अंतरदशा के साथ शनि की महादशा में है। उनके जीवन की यह ज्योतिषीय घटना सफलता और स्थिति में उन्नयन को दर्शाती है। वह धन और पहचान हासिल करेगी और पेशेवर रूप से सक्रिय होंगी। उनकी काम में रुचि बढ़ेगी और इससे उन्हें लंबे समय तक फायदा होगा।

तो पठान के लिए तैयार हो जाइए और इस जनवरी में इस जोड़ी को अपनी प्रतिष्ठित वापसी करते देखिए!

इस बीच, हम अद्भुत महिला दीपिका पादुकोण को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं!

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 1,793 

WhatsApp

Posted On - January 4, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 1,793 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation