ज्योतिष में राशि के अनुसार प्यार कैसे ढूंढे?

Posted On - September 25, 2021 | Posted By - Shantanoo Mishra | Read By -

 308 

राशि के अनुसार प्यार

दुनिया में कहीं भी लोग एक जैसे नहीं होते हैं। किन्तु फिर भी हमें कभी-कभी ऐसा लगता है कि हम अपने सबसे अच्छे दोस्त या साथी के हमशक्ल बन गए हैं। प्रेम भी कुछ ऐसा ही है जहां आपको अपने साथी में वह सब देखते हैं जो आप अपने प्रेम जीवन में चाहते हैं। आपको बता दें कि आपकी राशि भी आपके प्रेम के विषय में बताती है। राशि के अनुसार प्यार ज्योतिष शास्त्र में वह सभी गुत्थी सुलझाता है जो आपके प्रेम जीवन में आप जानना चाहते हैं। यदि आप राशि के अनुसार प्यार के विषय में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको केवल साथी की राशि पूछने की आवश्यकता है ।

राशि के अनुसार प्यार जानने के पीछे महत्वपूर्ण कारण यह भी है कि यदि आप पहले ही अपने साथी के विषय में जागरूक रहेंगे तो आप भविष्य में आने वाले उतार-चढ़ाव पर कुछ हद तक काबू पा सकेंगे। तो, आइए जानते हैं कि, कैसे हमारी राशियाँ अपना प्यार और स्नेह दिखाती हैं? 

यह भी पढ़ें: जानिए आपकी हथेली पर धन रेखा आपके विषय में क्या कहती है

मेष राशि- आपकी प्रशंसा करता है

मेष राशि वाले, केवल उन्हीं लोगों को पसंद करते हैं जो उन्हें अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में बेहतर होने के लिए प्रेरित करते हैं। यदि मेष राशि के जातक का आपके प्रति प्रेम उमड़ रहा है, तो वह आपकी तारीफ करेंगे। वह यह व्यक्त करना चाहेंगे कि आप उनके जीवन में महत्वपूर्ण हैं और वह जानते हैं कि आप उनका जीवन बदलने साथ देंगे।

वृषभ राशि- निष्ठावान

जब से वृषभ राशि के जातकों को प्रेम शब्द का अर्थ पता लगा है तब से उन्होंने प्यार पाने का सपना देखा है। इसलिए, वह आमतौर पर जीवन में बहुत जल्दी घर बसा लेते हैं। वह प्रयोग में समय व्यतीत नहीं करते हैं। जब वृषभ को प्यार हो जाता है तो वह साथी और प्रेम के प्रति वफादार होते हैं। वह अपने जीवन में साथी के इलावा हर किसी से दूर रहते हैं और अपने दिन का हर पल अपने साथी के साथ बिताते हैं।

यह भी पढ़ें: सकारात्मक रहने और निराशाओं से बचने के कुछ खास तरीके

मिथुन राशि- सबसे ज्यादा केयरिंग

प्यार में मिथुन राशि से ज्यादा और कोई अधिक देखभाल नहीं कर सकता। जब आप रोना चाहते हैं, तो वे आपको एक कंधा देंगे, आपके शेखी बघारेंगे, आपके लिए पसंदीदा भोजन पकाएंगे, और हर दिन आपके लिए शुभकामनाएं देंगे। यदि मिथुन आपसे प्यार करता है तो वह इस दुनिया की हर बुरी चीज से आपकी रक्षा करना अपना कर्तव्य समझेंगे।

कर्क राशि- बहुत स्नेही

कर्क राशि वाले बेहद संवेदनशील और भावनात्मक होते हैं इसलिए प्यार के मामले में वह हमेशा किनारे पर होते हैं। अगर उन्हें पता चलता है कि वह आपके प्यार में पड़ रहे हैं, तो वह अजीब बर्ताव करेंगे और आपके चारों ओर कवच बनकर चलेंगे। अगला संकेत यह है कि, वह स्नेह होगा जो वह आपको देंगे। वह आपका नाम रटते रहेंगे और आपका समर्थन करेंगे।

यह भी पढ़ें: एक बेहतर नौकरी कैसे प्राप्त करें और वर्तमान नौकरी में सफलता कैसे प्राप्त करें, लीजिए ज्योतिष परामर्श

सिंह राशि- अपने प्यार के बारे में मुखर

सिंह बहुत अभिव्यंजक हैं। अगर वह आपसे प्यार करते हैं, तो वह आपको ऐसा बताएंगे। जब इस राशि की बात आती है तो वह कोई दिखावा नहीं करते हैं। प्यार में सिंह राशि वाले कभी भी आपके लिए अपने प्यार का इजहार करने से नहीं कतराएंगे। वह अपने दोस्तों और परिवार के सामने आपको अपने साथी के रूप में पेश करके अपने प्यार का प्रदर्शन करेंगे।

कन्या राशि- चिकना प्रेमी

कन्या राशि वाले अपनी सहजता से आपका दिल जीत लेंगे। उनके प्यार करने का तरीका कुछ अलग होगा क्योंकि वह घर पर 2 बजे आइसक्रीम के साथ दिखाई देंगे या वह आपके लिए मिक्सटेप बनाएंगे या साथी के साथ भोजन का मंगवाएंगे, और आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट में ले जाएंगे, जिसमें आप खाने के लिए मर रहे हैं। जब प्यार की बात आती है तो कन्या राशि वाले थोड़ा अधिक प्रेम वक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें: हमारा पढ़ाई या काम का कमरा कैसा होना चाहिए, इस पर वास्तु टिप्स

तुला राशि – आप को वश में कर लेंगे

इस राशि के जातक अपने दिल को सबके लिए खुला रख कर चलता है। वह भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं और वह इससे नफरत भी करते हैं। इसलिए, वह अपनी भावनाओं को लंबे समय तक बनाए रखने की पूरी कोशिश करते हैं। तो आपको कैसे पता चलेगा कि एक तुला राशि आपसे प्रेम करता या करती है? तुला राशि वाले आपके साथ लगातार तब तक प्यार का संकेत देते हैं करेगा जब तक आपको इशारा नहीं मिल जाता और आप पहला कदम नहीं उठाते।

वृश्चिक राशि- सुंदर व्यवहार

वृश्चिक राशि के लोग आसानी से भरोसा नहीं करते हैं और अपनी सच्ची भावनाओं के बारे में बहुत गूढ़ हो सकते हैं। लेकिन जब वृश्चिक राशि वाले प्यार करते हैं, तो वह आपके लिए असाधारण चीजें करना चाहेंगे। वह सबसे रोमांटिक खाने के लिए तिथियों की व्यवस्था करेंगे, आपको हर दिन फूल खरीदेंगे, और आपको वह पोशाक देंगे जो आप लेना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कुछ भारतीय परंपराएं और उनके पीछे के वैज्ञानिक कारण

धनु राशि- साहसी

धनु राशि के लोग वास्तव में प्रतिबद्धताओं में विश्वास नहीं करते हैं। यह स्वतंत्र राशि अक्सर क्लस्ट्रोफोबिक महसूस करती है और रिश्तों में फंस जाती है, इसलिए अगर उन्हें अपने जीवन में थोड़ी सी खाली समय चाहिए तो बुरा मत मानिए। अगर धनु राशि वाले आपसे सच्चा प्यार करता है, तो वह इस बात की पहल जरूर करेंगे। वह आपसे तारीखों के बारे में पूछेंगे और पूरे समय आपका हाथ पकड़ेंगे। और अगर वह आपको कुछ अलग और साहसिक करने के लिए कहते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप उनके हो चुके हैं।

मकर राशि- आपके साथ समय बिताना चाहते हैं

प्यार में डूबा एक मकर राशि का जातक हर खूबसूरत पल को अपने साथी के संग में बिताना चाहेगा और कभी भी अपने साथी कोई दोष नहीं खोज पाएंगे। मकर राशि के जातक को अपने साथी से घंटों बात करने में मजा आता है। यदि वह आपसे सच्चा प्यार करते हैं, तो आप बिना किसी असफलता के उनकी प्राथमिकता सूची में स्थान प्राप्त करेंगे।

यह भी पढ़ें: आपके हाथ पर प्यार की रेखा आपके बारे में क्या बताती है!

कुंभ राशि – आपको अपना मानता है

कुंभ राशि वाले गर्व और अभिमानी होते हैं। उनका मानना ​​है कि वह सबसे अधिक बौद्धिक और श्रेष्ठ प्राणी हैं। लेकिन अगर कुंभ राशि को आपसे प्यार हो जाता है, तो वह हर मायने में आपको अपना साथी मानेंगे। वह आपकी सलाह के लिए आएंगे और वास्तव में उन्हें जीवन में लागू करेंगे। यह हर मामले में आपकी राय का ख्याल रखेगा और आपको अपने छोटे खुशियों में शामिल करना चाहेंगे।

मीन राशि – आपके बारे में इतना ही

मीन राशि वाले प्रेम में पागल वाले आशिक हैं। अगर वह आपसे प्यार करते हैं, तो उन्हें आपसे छिपाने का कोई तरीका नहीं होगा। वह आपके साथ हमेशा के लिए सपना देखेंगे और विभिन्न माध्यम से आपके लिए अपने प्यार का इजहार करेंगे। मीन राशि के लोग आपको गले लगाएंगे और लगातार उनका हाथ पकड़ने की कोशिश करेंगे।

अधिक के लिए, हमें Instagram पर खोजें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 309 

Our Astrologers

1400+ Best Astrologers from India for Online Consultation

Copyright 2021 CodeYeti Software Solutions Pvt. Ltd. All Rights Reserved