मार्च मासिक राशिफल 2023

मेष मार्च राशिफल

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार इस महीने बहुत कुछ होने वाला है। मेष मासिक राशिफल के अनुसार 2 मार्च को जब बुध और शनि ग्रह की युति कुम्भ राशि में होगी, तो आपके पेशेवर जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे। वहीं कन्या राशि में पूर्णिमा का प्रभाव भी रहेगा। भविष्यवाणियों के अनुसार, आपके मूड और मानसिकता में बदलाव होगा, जिसका असर आपके काम के प्रदर्शन पर पड़ेगा। इसके अलावा, जब बुध 16 मार्च को मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा, तो आपके वित्त में एक बड़े बदलाव की उम्मीद है। इस अवधि में आपके लिए अच्छा यही होगा कि आप किसी पर भरोसा न करें और आप इस स्थिति में एकमात्र निर्णयकर्ता बन जाते हैं।

आपके प्रेम जीवन के बारे में मार्च राशिफल 2023 भविष्यवाणी करता है कि शुक्र के वृषभ राशि में गोचर के साथ आप और आपका साथी रिश्ते में शांति की तलाश कर सकते हैं और 20 मार्च को आपके जीवन में कुछ नई शुरुआत के साथ, कुछ यादगार पल होंगे, जो आपके प्रेम जीवन को आगे बढ़ायेंगे। इसके अलावा, 25 मार्च को मंगल का कर्क राशि में गोचर आपके स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव का कारण बन सकता है। इस अवधि के दौरान आप क्या खाते हैं, इसके बारे में सावधान रहें।

aries zodiac sign

प्रेम और संबंध

इस महीने लगभग सब कुछ आपके पक्ष में है। मेष मासिक प्रेम राशिफल जोड़ों के लिए भविष्यवाणी करता है कि यह एक अद्भुत समय होगा, क्योंकि आप और आपका साथी करीब आएंगे। जोड़े कुछ समय से चली आ रही कई समस्याओं का भी समाधान करेंगे। इसके अलावा, राशिफल के अनुसार इस राशि के जो जातक विवाहित हैं, उन्हें अपने पार्टनर के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। आप रोमांटिक पलों का आनंद उठाएंगे और आपके बीच प्यार पनपेगा।

अविवाहितों के लिए राशिफल कहता है कि यह समय आपके लिए प्रतिकूल हो सकता है। इसलिए अगर आप डेट पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो बेहतर होगा कि आप इस दौरान खुद को थोड़ा कम सोशलिस्ट रखें। हालांकि, यदि आप शादी करने की योजना बना रहे हैं, तो यह अवधि आपके लिए अच्छी होगी और आपके परिवार का कोई व्यक्ति इसमें आपकी मदद करेगा। इसलिए अपने सही साथी की तलाश जारी रखें।

धन और वित्त

इस महीने आपके द्वारा लिए गए निर्णयों में केवल आप ही होने चाहिए। मेष मासिक वित्त राशिफल के अनुसार, आपको अपने धन क्षेत्र के संबंध में अच्छा समय मिल सकता है। पैसों के प्रबंधन में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बजट और पैसे बचाने वाली योजनाओं को लेकर सख्ती बरतना अच्छा रहेगा। इस अवधि के दौरान निवेश एक बुरा विचार होगा। हालांकि, आपको अपने कुछ कर्जों से राहत मिलेगी। साथ ही कोई पुराना कानूनी मामला भी इस माह सुलझ जाएगा। इसके अलावा, 2023 मार्च राशिफल भविष्यवाणी करता है कि केवल आवश्यक चीजें खरीदना एक अच्छा विचार होगा। साथ ही ट्रेडिंग चीजों से भी दूर रहें, क्योंकि आपको भारी नुकसान हो सकता है।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

पेशेवर रूप से, इस राशि के पुरुषों और महिलाओं के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहता है। आपके आस-पास के कुछ लोग आपको कुछ चीजों को लेकर इस्तेमाल कर सकते हैं और जब उनका काम पूरा हो जाएगा, तो हो सकता है कि वह आपकी सहायता न करें। दूसरों के दृष्टिकोण से बातचीत या सोच से बचें और चीजें जितनी दिख रही हैं उससे कहीं बेहतर होंगी।

इसके अलावा, मेष मासिक करियर राशिफल के अनुसार छात्रों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा। वे अच्छे ग्रेड प्राप्त करके संगठित और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जो जातक व्यवसाय में हैं उनके लिए समय अच्छा हैं। आपको शांत रहने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि चीजें स्पष्ट और बेहतर दिखने से पहले आप जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। इसके अलावा, कहीं भी पैसा न लगाएं और कोई गंभीर या बड़े सौदे न करें, क्योंकि आपको भविष्य में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण

अपने स्वास्थ्य और सेहत के प्रति सावधान रहें। एक ओर, ऐसी बहुत सी चीज़ें चल रही हैं, जो आपके स्वस्थ स्वास्थ्य को ख़राब कर देंगी। दूसरी ओर, आप कठिन समय और दुखों से खुद को बचा सकते हैं। मेष मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार स्वस्थ जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इससे बचने के लिए आपको अपने व्यायाम की दिनचर्या में नियमित रहना चाहिए। मेष राशि वाले वृद्ध पुरुषों और महिलाओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। संभावना है कि आपको किसी पुरानी बीमारी या समस्या से निपटने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। डॉक्टरों को और अपनी दवाओं को पास रखें, क्योंकि आपको उनकी बहुत आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, जिन लोगों को एलर्जी की समस्या है, उन्हें अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।

महत्वपूर्ण तिथियां: 4, 8, 10, 18 और 30

महीने की सलाह: सही और गलत के बीच एक महीन रेखा होती है। निर्णय लेते समय इसे बनाए रखें।

वृषभ मार्च राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल के अनुसार, जब शुक्र और बृहस्पति महीने के पहले ही दिन मेष राशि में युति करेंगे, तो आपके निजी जीवन में एक अप्रत्याशित मोड़ आएगा। प्यार और रिश्तों में आप खुद को धन्य महसूस करेंगे। आप और आपका साथी एक साथ एक शांत समय का आनंद लेंगे। इसके अलावा, राशिफल बताता है कि 2 मार्च को कुंभ राशि में बुध और शनि की युति आपके पेशेवर जीवन के लिए एक कठिन समय बन जाएगी। मार्च मासिक भविष्यफल के अनुसार, आप जो चाहते हैं उसे पाने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है, चाहे वह व्यवसाय क्षेत्र हो या कॉर्पोरेट क्षेत्र।

इसके अलावा, पूर्वार्ध के अंत के आसपास जब 7 मार्च को कन्या राशि में पूर्ण चंद्रमा होगा और 16 मार्च को बुध मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा, तो आपके स्वास्थ्य क्षेत्र में अनुकूल क्षमताओं का दौर देखने को मिल सकता है। हालांकि, 20 मार्च को मेष राशि की शुरुआत के साथ, चीजें बदल सकती हैं और आपको अपनी शांति का प्रबंधन करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, जब मंगल 25 मार्च को कर्क राशि में प्रवेश करेगा और 27 मार्च को बुध-बृहस्पति की युति मेष राशि में होगी, तो अपने वित्त और धन क्षेत्र में नए बदलावों के लिए तैयार रहें।

taurus zodiac sign

प्रेम और संबंध

जो कोई भी सोचता है कि आपके और आपके साथी के बीच अनुकूलता की कमी है, वह समय आपके विचारों को बदलने का है। वृषभ मासिक प्रेम राशिफल के अनुसार, चीजें काफी अच्छी रहेंगी। आप न केवल एक रिश्ते में एक अच्छे समय का आनंद लेंगे बल्कि बेहतरी के लिए इसे सुधार भी पाएंगे।

इसके अलावा, मार्च राशिफल 2023 कहता है कि अविवाहित लोग भी प्यार में भाग्यशाली होंगे, क्योंकि आप में से कुछ लोगों को शादी के लिए सही साथी मिलेगा। हाँ, आपने सही अनुमान लगाया! इस महीने वृषभ राशि के पुरुषों और महिलाओं के लिए शादी की शहनाई बज सकती है। विवाहित जातकों की बात करें, तो कार्यक्षेत्र में कुछ कामों की वजह से आप एक-दूसरे से दूर हो सकते हैं। हालांकि, यह आपके और आपके जीवनसाथी के बीच दूरियां पैदा नहीं करेगा। इसके बजाय, महीने के अंत के आसपास आप पहले से कहीं ज्यादा करीब होंगे और आप दोनों के बीच की दूरी खत्म हो जाएगी। इस प्रकार, अपने बंधन और विवाह में आशा और विश्वास न खोएं।

धन और वित्त

पैसा कमाने के अपने पुराने और पारंपरिक तरीकों को जारी रखें। हालांकि, इस माह आपको कुछ परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। अगर आप अपने कुछ करीबी लोगों पर भरोसा करना चाहते हैं, तो आप उनपर विश्वास कर सकते है! लेकिन अगर आपका मन इस बात के लिए तैयार नहीं है तो धन से सम्बंधित बातें अपने तक रखें।

आपको किसी एक चीज पर निर्णय लेना होगा, क्योंकि बीच में लटके रहने से चीजें जटिल हो सकती हैं और आपके धन क्षेत्र पर अत्यधिक प्रभाव पड़ सकता है। वहीं दूसरी ओर भविष्यवाणियों के अनुसार किसी नए स्रोत से आपको अच्छा खासा धन लाभ होगा। यह परिवार के कारण भी हो सकता है। इसके साथ ही प्रॉपर्टी से जुड़े आपके पुराने मामले इस माह सुलझने की भी अल्प संभावना है। लेकिन ध्यान रखें कि बजट बनाना महत्त्वपूर्ण है और आपको इसे महीने की शुरुआत से ही करना चाहिए। इस राशि की महिलाओं को भारी खरीदारी से बचना चाहिए, विशेष रूप से गहनों के संबंध में, क्योंकि यह उनकी सोच से अधिक महंगा हो सकता है।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

पेशेवर पुरुषों और महिलाओं को कार्यक्षेत्र में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। कामकाज के सिलसिले में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आपकी बनाई परियोजनाएं आपको प्रभावित कर सकती है। हालांकि, सकारात्मक पक्ष पर आप काम पर अधिक मेहनती और वास्तविक व्यक्ति बनेंगे। आपके पास अपने कौशल को बढ़ाने और काम पर अपनी स्थिति से सही सौदा करने का एक अच्छा मौका होगा।

इसके अलावा, वृषभ राशि वाले व्यवसाय के जातकों के लिए साझेदारी और व्यापार विस्तार के संबंध में अवधि प्रतिकूल रहेगी। इस प्रकार, इस तथ्य के बारे में सुनिश्चित रहें कि किसी भी विदेशी सौदे या सामान्य रूप से किसी भी व्यावसायिक सौदे के लिए कोई भी दृष्टिकोण बनाने से पहले आप अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें। वृषभ मासिक करियर राशिफल भविष्यवाणी करता है कि छात्रों को अपनी पढ़ाई के बारे में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। आपको अपने ग्रेड में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। साथ ही आप कुछ महत्त्वपूर्ण अवसर खो सकते हैं, जो बाद में आपके करियर के लिए महत्त्वपूर्ण हो सकते हैं। अत: सतर्क रहें और अपनी दृष्टि चारों ओर रखें।

स्वास्थ्य और कल्याण

वृषभ मासिक राशिफल के अनुसार, आपके पास स्वास्थ्य संबंधी चीजों से निपटने के लिए समय होगा। आप इस माह अपनी स्वास्थ्य समस्याओं से दूर रहेंगे। इसके अलावा, राशिफल यह भी बताता है कि इस राशि के जो जातक कामकाजी पेशेवर हैं, उन्हें दिन के अपने कार्यक्रम पर अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको तनाव और सिरदर्द आदि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वहीं दूसरी ओर बच्चे स्वास्थ्य संबंधी किसी भी तरह की परेशानी से दूर रहेंगे। वे फोकस और एकाग्रता से भरे रहेंगे। हालांकि, उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे सुरक्षित रूप से खेलें और ऐसी किसी भी गतिविधि से दूर रहें, जिसमें बहुत अधिक शारीरिक प्रवर्तन शामिल हो। वृद्ध पुरुषों और महिलाएं, जो पहले से ही कोई उपचार करा रहे हैं, उन्हें अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता है, क्योंकि महीने के अंत में वे अपनी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव से गुजर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां: 4, 10, 15, 21 और 27

महीने की सलाह:आपमें प्रदर्शन करने का जज्बा है। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए आप अपने कौशल का बुद्धिमानी का उपयोग करें।

मिथुन मार्च राशिफल

यह महीना आपसे आग्रह करता है कि आप अपने निजी जीवन में बदलाव से लेकर अपने पेशेवर जीवन में बड़े उतार-चढ़ाव तक उन सभी को पर ध्यान दें। इस माह आपके लिए चीज़ें अप्रत्याशित रूप से बदल सकती हैं। मिथुन मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि 2 मार्च को बुध ग्रह मीन राशि में प्रवेश करेगा, जो आपके रिश्ते और वित्तीय जीवन में समस्याएं पैदा कर सकता है। अपनी पसंद के बारे में सावधान रहें और किसी असाधारण चीज़ के बारे में निर्णय लेते समय बुद्धिमानी से योजना बनाएं। 7 सितंबर को जब पूर्ण चंद्रमा कन्या राशि में रहेगा, तो आने वाले सप्ताह भर जोड़ों के लिए समायोजन करेगा।

इसके अलावा, मार्च 2023 मासिक राशिफल के अनुसार इस महीने की घटनाओं, जिसमें 16 मार्च को शुक्र का वृषभ राशि में गोचर और उसी दिन आपकी राशि में मंगल का गोचर करना शामिल है। इसका आपके पेशेवर और व्यवसाय पर प्रभाव पड़ेगा। इसके विपरीत 20 मार्च से मेष राशि की शुरुआत होने से आपके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार आएगा। अतः मिश्रित परिणामों के लिए तैयार रहें, क्योंकि यह महीना भले ही आपको अलग-अलग परिणाम देगा। लेकिन आप आपने जीवन के अधिकांश क्षेत्रों में गंभीर दुखों से दूर रहेंगे।

Gemini zodiac sign

प्रेम और संबंध

आपको लगता है कि आपका प्रेम जीवन ठीक नहीं चल रहा है। लेकिन आपके जीवनसाथी को कुछ और ही लग रहा है। मिथुन मासिक प्रेम राशिफल के अनुसार, महीने के दूसरे भाग में कुछ समस्याएं देखने को मिल सकती हैं। जोड़े तीसरे सप्ताह के आसपास अपने रिश्ते में मुद्दों की तलाश शुरू कर सकते हैं। शायद आपका प्रेमी आपसे जुड़ाव महसूस नहीं कर रहा है।

सिंगल लोगों के लिए भी मुश्किलें आ सकती हैं। वे भावनात्मक उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं, जो आदर्श जीवनसाथी की उनकी खोज को प्रभावित कर सकता है। मिथुन मार्च राशिफल के अनुसार इस राशि के विवाहित पुरुष और महिलाएं भी महीने के अंत में कुछ परेशानी देख सकते है। बहरहाल, कुछ पारिवारिक मुद्दों का आपके वैवाहिक जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए आप अनजाने में अनावश्यक मुद्दे बनाकर अपनी परेशानियों को न बढ़ाएं। इसके अलावा, यदि संभव हो, तो अपने साथी के साथ घूमने की योजना बनाएं और यह कई मुद्दों को हल करने का प्रयास करें।

धन और वित्त

इस महीने आपके लिए निस्संदेह आर्थिक लाभ होगा। दूसरी तरफ, कुछ संभावनाएँ हैं कि आपके स्टॉक मार्केट और निवेशों के परिणामस्वरूप कुछ छोटे नुकसान हो सकते हैं। मार्च 2023 का दूसरा भाग मिथुन राशि के जातकों के लिए उनके मासिक वित्त राशिफल के अनुसार भाग्यशाली रहेगा। यदि आपके पास अपने पैसे का निवेश करने की कोई योजना है, तो निवेश जरूर करें। यदि आप रियल एस्टेट में पैसा लगाते हैं, तो आप समृद्ध होंगे। मिथुन राशि के स्त्री-पुरुषों के लिए इस माह के वित्त राशिफल के अनुसार महीने के अंत के आस-पास दीर्घकालीन निवेश लक्ष्यों का निर्माण एक समझदारी भरा कदम होगा। इसलिए इस समय का सदुपयोग करें।

इसके अलावा, आपको आवेगपूर्ण फैसलों से दूर रहना चाहिए, खासकर जब इसमें अन्य लोगों की सलाह शामिल हो। अपने अलावा किसी पर भरोसा न करें, क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है और आपकी वित्तीय प्रतिष्ठा में भी गिरावट आ सकती है। साथ ही आपको अपने पैसे को ट्रेडिंग या लॉटरी में शामिल करने से भी बचना चाहिए, क्योंकि वहां भी पैसे खोने की संभावना बहुत अधिक है।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

आपके पेशेवर जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करते हुए, मिथुन मासिक करियर राशिफल भविष्यवाणी करता है कि लोग अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। आप में से कुछ लोगों के वेतनवृद्धि या प्रमोशन मिलने की भी संभावना है। इसके विपरीत, इस राशि के कुछ पुरुषों और महिलाओं के लिए यह समय कठिन हो सकता है। इस प्रकार, जो लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उन्हें केवल प्रयास करने से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। विशेष रूप से छात्रों को अपने दिन के आयोजन के कार्यक्रम पर गहरी नजर रखने की जरूरत है। खुद पर ज्यादा जोर न डालें।

इस महीने का मिथुन राशिफल यह भी भविष्यवाणी करता है कि व्यवसायियों को गठबंधन बनाने में कुछ कठिनाई होगी। आप अपने व्यावसायिक प्रयासों में लाभदायक और सफल रहेंगे। विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। लेकिन सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों को अपेक्षित परिणामों के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आप इस महीने निर्णय लेने या नई साझेदारियां करने में जल्दबाजी न करें, क्योंकि आप उतने भाग्यशाली नहीं होंगे जितना आपने सोचा था कि आप होंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण

मार्च 2023 के अंत में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंताएं हो सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं वाले लोग देखेंगे कि उनकी चिकित्सा प्रभावी है। मिथुन राशि के लिए मासिक स्वास्थ्य राशिफल भविष्यवाणी करता है कि दवाओं सहित सभी उपचार आपके ठीक होने और सुधार में सहायता करेंगे। वृद्ध लोगों को स्वास्थ्य में कुछ बदलाव का अनुभव हो सकता है। फिर भी माह के अंत तक उनके लिए हालात सुधरेंगे। साथ ही इस महीने का मिथुन राशिफल भविष्यवाणी करता है कि अच्छा खाना एक बुद्धिमान निर्णय होगा।

हालांकि, आराम करने पर  ध्यान रखें। अपने करीबी दोस्तों और परिवार के साथ घूमने की योजना बनाएं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आप ठीक से व्यायाम करते हैं और डॉक्टर की नियुक्तियों में कोई देरी नहीं करते हैं। आप में से कुछ लोग एलर्जी के शिकार हो सकते हैं। इसलिए उन चीजों के बारे में अतिरिक्त सावधानी बरतें, जो आपकी त्वचा या आपको प्रभावित कर सकती हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां: 12, 17, 27 और 31

महीने की सलाह: आपने अपने लिए जो ऊंचा लक्ष्य निर्धारित किया है, उस तक पहुंचने के लिए छोटे लक्ष्यों से शुरुआत करें।

कर्क मार्च राशिफल

क्या आपने कभी कार्यस्थल में “ओह माय गॉड” की प्रतिक्रिया का अनुभव किया है? इस महीने लोग आपकी उपलब्धि का वर्णन करने के लिए इन सटीक वाक्यांशों का उपयोग करेंगे। महीने के पहले ही दिन मेष राशि में शुक्र-बृहस्पति की युति और अपने प्रयासों की बदौलत आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। साथ ही 7 मार्च को कन्या राशि में पूर्णिमा और 16 मार्च को शुक्र के वृषभ राशि में गोचर का आपके निजी जीवन पर प्रभाव पड़ेगा। आप अपने जीवन में प्रेम का अनुभव करेंगे।

कर्क मासिक राशिफल यह भी संकेत दे रहा है कि 18 मार्च को जब बुध मेष राशि में गोचर करेगा, तो आर्थिक रूप से चीजें वास्तव में अच्छी होंगी। हालांकि, सावधानी बरतें क्योंकि 20 मार्च को मेष राशि की शुरुआत आपकी आर्थिक स्थिति को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। 25 मार्च को मंगल के आपकी राशि में गोचर करने से आपको अपने स्वास्थ्य में अपेक्षित सुधार का अनुभव नहीं होगा, जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। इस प्रकार, इस महीने एक रोलर कोस्टर राइड के लिए तैयार रहें, क्योंकि राशिफल वर्ष 2023 के तीसरे महीने में आपके लिए चीजों मजेदार हो सकती है।

Cancer zodiac sign

प्रेम और संबंध

कार्यात्मक रूप से सब कुछ संभव है। लेकिन इस साझेदारी के लिए आपके प्रयासों और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी। कर्क मासिक प्रेम राशिफल भविष्यवाणी करता है कि आप और आपका साथी एक साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे। आपके द्वारा हल की गई किसी भी समस्या पर विचार करें। इसके अलावा, यदि आप एक लंबी दूरी के रिश्ते या अलगाव से निपट रहे हैं, तो अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए तैयार रहें।

मार्च 2023 राशिफल भविष्यवाणी करता है कि सिंगल लोगों को भी प्यार का साथ मिलेगा। लेकिन माह के उत्तरार्ध में आपको कुछ संदेह का अनुभव हो सकता है। इसलिए आपके लिए अच्छा यही होगा कि आप चीजों को जल्दबाजी की जगह धीरे-धीरे करें। शादीशुदा लोग घर के कामकाज के तनाव से छुट्टी या पलायन की उम्मीद कर सकते हैं। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच बेहतर संबंध बनेंगे। साथ ही कुछ पुरानी समस्याओं का भी समाधान होगा।

धन और वित्त

इस महीने हमारे एस्ट्रोटॉक ज्योतिषियों के पास आपके लिए यह अद्भुत सुझाव है कि खर्च करने से पहले पैसा बचाना चाहिए। कर्क मासिक वित्त राशिफल के अनुसार, जातकों को सबसे पहले अपने निवेश में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन चीजें सुधरने लगेंगी और अंत में आपके पक्ष में रुख करेंगी। साथ ही लोगों को इस बात से सावधान रहने की जरूरत है कि वे किस पर भरोसा कर सकते हैं, क्योंकि ऐसा करने से स्थानीय लोगों को नुकसान हो सकता है। कर्क राशिफल के अनुसार इस महीने लाभ भरपूर रहेगा। इस प्रकार, अपने धन का आनंद लें। इस बात की भी संभावना है कि परिवार के कुछ लोग अचानक आपके खाते में पैसा जमा करा दें। तो इसे अपनी समृद्धि और प्रचुरता के लिए एक अच्छे क्षण के रूप में लें। हालांकि,आप पैसे को बेकार की चीजों पर खर्च करने के बजाय सर्वोत्तम संभव तरीके से बचाएं।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

सफलता और प्रशंसा के साथ अपने कार्य जीवन के प्रभावशाली ग्राफ के लिए तैयार रहें। कर्क मासिक करियर राशिफल के अनुसार आप उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे, चाहे वह व्यवसाय हो या निजी क्षेत्र हो आपको सफलता मिलेंगी। आप में से कुछ लोगों को अतीत में अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के परिणामों का आनंद लेने का मौका मिलेगा। यदि आप परिवर्तन या विश्राम के बारे में विचार कर रहे हैं, तो अभी ऐसा करने के बारे में जरूर सोचें, क्योंकि यह समय अच्छा है।

इसके अतिरिक्त, यह भी संभव है कि कुछ कर्क राशि के पुरुष और महिलाएं अपने पेशेवर क्षितिज का विस्तार करेंगे। इस राशि जातक जो अपना व्यवसाय करते है, उनकी कंपनी आगे बढ़ेगी और लाभ प्राप्त करेंगी। यदि आपकी खुद की कंपनी खोलने की महत्वाकांक्षा है, तो आपको सफल व्यवसायों के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, आप अपनी योजना किसी ऐसे व्यक्ति को दे सकते हैं, जो आपको लगता है कि आपकी कार्य योजना के लिए सहायक हो सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण

आपके कंधे, सिर, गर्दन और शरीर के हर दूसरे हिस्से में चोट के निशान है, है ना? यही मुख्य कारण है कि एस्ट्रोटॉक के ज्योतिषी सुझाव देते हैं कि आप अपनी देखभाल करें और कम तनावपूर्ण जीवन जीने की कोशिश करें। कार्यबल में पेशेवरों को सावधान रहना चाहिए कि वे अधिक काम न करें, क्योंकि इससे चीजों को प्रबंधित करना मुश्किल हो सकता है।

यदि आप कुछ समय से किसी बीमारी का सामना कर रहे हैं, तो चीजें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी। आप समस्याओं से मुक्त महसूस करेंगे और लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से बाहर आने में कामयाब होंगे। इसके अलावा, कर्क मासिक स्वास्थ्य राशिफल भविष्यवाणी करता है कि बुजुर्ग जातको के लिए चीजें अच्छी होगी, क्योंकि वे जल्द ही अपने स्वास्थ्य में सुधार देखेंगे। आपको जितनी बार जरूरत हो उतनी बार डॉक्टर के पास जरूर जाएं। इसके अलावा, आप इस माह अपनी हेल्थ के लिए आवश्यक उपाय कर सकते है। यदि आप एलर्जी या पाचन संबंधी समस्याओं से पीड़ित हैं, तो यह एक बड़ी समस्या बन सकती है।

महत्वपूर्ण तिथियां: 11, 19, 23, 28 और 30

महीने की सलाह: अपनी जीवनशैली में शामिल गतिविधियों की सराहना करें और जटिल परिस्थितियों से थोड़ी राहत लें।

सिंह मार्च राशिफल

सिंह मासिक राशिफल विभिन्न प्रकार के संभावित परिणाम प्रदान करता है। 2 मार्च को बुध, शनि के साथ कुम्भ राशि में युति करेगा, जिससे स्थानीय लोग अपनी सामान्य दिनचर्या से विमुख महसूस कर सकते हैं। आप इस माह भावनात्मकता का अनुभव कर सकते हैं। 16 मार्च को बुध के मंगल के मिथुन राशि में गोचर करने से यह और अधिक शक्तिशाली होगा।

हालांकि, आपको अपने कार्य जीवन में बेहतर सफलता मिलेगी। 7 मार्च को जब कन्या राशि में पूर्णिमा होगी, तो उत्तरार्ध के दौरान आपके कार्यक्षेत्र में खुशियां व्याप्त रहेंगी। आपको अपनी नौकरी के लिए पहचान मिलने की भी संभावना है। साथ ही मार्च मासिक भविष्यफल 2023 में बताया गया है कि 21 मार्च को मेष राशि में अमावस्या आरंभ होने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। हालांकि, अपने स्वास्थ्य पर नज़र रखें, क्योंकि आप 27 मार्च को मेष राशि में बुध-बृहस्पति की युति के समय बीमारी या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं।

leo zodiac sign

प्रेम और संबंध

आप अपने साथी को अधिक प्यार करते हैं। लेकिन कभी-कभी आपके आसपास का वातावरण आपको सकारात्मक चीजों की सराहना करने से रोकता है। सिंह मासिक प्रेम राशिफल भविष्यवाणी करता है कि प्रतिबद्ध रिश्तों में इस राशि के जातकों के बीच गलत संचार के परिणामस्वरूप हानिकारक साझेदारी हो सकती है। अविवाहित लोगों को डेट करने या शादी करने के लिए किसी को ढूंढना मुश्किल होगा। जो जातक विवाहित हैं, उनका पारिवारिक जीवन में अधिक समय व्यतीत होगा।

आपके लिए अपने बच्चों और जीवनसाथी के साथ जुड़ने के लिए कम समय उपलब्ध होगा। इसके अलावा, सिंह मार्च प्रेम राशिफल इंगित करता है कि आप खुशी के दिनों का आनंद लेंगे। लेकिन ऐसा होने के लिए आपको पूरे महीने शांति बनाए रखनी होगी। इसलिए अपना धैर्य बनाए रखें और जितना हो सके अपने आप को शांत रखें। साथ ही अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें और आप अपने साथी को अपनी भावनाओं को प्रकट करने से पहले खुद अपनी भावनओं को लेकर स्पष्ट रहें।

धन और वित्त

इस महीने आपको नकदी के अतिरिक्त प्रवाह से लाभ होगा और आप अपनी वित्तीय सुरक्षा पर अतिरिक्त ज़ोर देंगे। सिंह मासिक वित्त राशिफल इंगित करता है कि सही निवेश करने से आपको आर्थिक रूप से लाभ होगा और आपको कुछ सुखद समाचार मिलेंगे। कुछ पुराने वित्तीय और संपत्ति संबंधी मुद्दों के समाधान भी होंगे।

राशिफल भविष्यवाणी करता है कि कई सिंह राशि के पुरुष और महिलाएं निकट भविष्य में व्यावसायिक सफलता देखेंगे, जो उन्हें अधिक चुनौतीपूर्ण और मांगलिक समय में मदद करेगी। इन सभी उद्देश्यों को पूरा करने के लिए जातक का विवेकी होना जरूरी है। उन लोगों से भी दूरी बनाए रखें, जो आपके आर्थिक मामलों में हद से ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं, क्योंकि वे आपके वित्त को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस तथ्य के प्रति आश्वस्त रहें कि आप दूसरों के सुझावों के आधार पर कोई निर्णय नहीं लेते हैं। इसके अलावा, अपने परिवार में किसी से सलाह लें और उनके द्वारा दी गई विचारधारा के साथ आगे बढ़ें, क्योंकि यह लंबे समय में आपके लिए फायदेमंद होगा।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

एक स्वस्थ मन जीवन को बेहतर चीजों की ओर ले जाता है। साथ ही सिंह मासिक करियर राशिफल जातकों के लिए एक खुश और शांतिपूर्ण कार्य वातावरण की भविष्यवाणी करता है। यह आपकी व्यक्तिगत उत्पादकता को बढ़ावा देगा और आपको उचित करियर पथ पर बने रहने में सहायता करेगा। इसके अलावा, इस राशि के जो जातक व्यवसाय में हैं उन्हें बड़ी सफलता का अनुभव होगा। वास्तव में, यदि आप कुछ नई साझेदारियां करना चाहते हैं, तो तीसरा सप्ताह आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा।

साथ ही आपको विदेश में अपने उद्यम का विस्तार करने का अवसर भी प्राप्त होगा। हाल के स्नातकों के लिए काम ढूँढना मुश्किल हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए अध्ययन स्थल सुखद रहेगा। यदि आपके पास उस समय निर्धारित परीक्षण हैं, तो सफलता के लिए तैयार रहें। हालांकि, याद रखें कि अपने प्रयासों में लापरवाही न करें, क्योंकि यह बाद में आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण

आप महीने की शुरुआत एक मामूली बीमारी के साथ कर सकते हैं, जो सिंह मासिक स्वास्थ्य राशिफल की भविष्यवाणी करता है। हालांकि, बच्चों के लिए चीजें पहले जैसी नहीं रहेंगी। वे जल्द ही सुधार करेंगे और महीने के अधिकांश समय में किसी भी गंभीर मुद्दे से दूर रहेंगे। वृद्ध लोगों को अपने निरंतर उपचारों का प्रबंधन करने में कठिनाई होगी। वास्तव में, यह उन्हें परेशान कर सकता है। इसलिए उनके आस-पास हर कोई संयम और धैर्य का प्रदर्शन करे।

साथ ही सिंह मार्च स्वास्थ्य राशिफल लोगों को सावधानी बरतने की सलाह देता है, क्योंकि मौसम समय-समय पर बदलते रहते हैं। उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि इससे उन्हें स्वास्थ्य परेशानी हो सकती है। इसके साथ आपको इस महीने सड़कों और ऊंचाई के आसपास सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह आपको परेशानी में डाल सकता है। इसके अलावा, सिंह राशि के जातकों को अपने चल रहे उपचारों के बारे में भी जागरूक रहना चाहिए, क्योंकि यह उनके स्वस्थ कल्याण में एक प्रमुख भूमिका निभा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां: 12, 19, 22, 27 और 30

महीने की सलाह: चीजों को एक सीध में लाने के लिए पहले अपनी इच्छाओं को रखना चाहिए।

कन्या मार्च राशिफल

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार 2 मार्च को जब बुध, शनि के साथ कुम्भ राशि में युति करेगा, तब आपके लिए कुछ आर्थिक परेशानी हो सकती है। पैसों की समस्या टलती हुई नजर आ सकती है। आप किसी प्रकार के धन संबंधी घोटाले या धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। फिर भी, 7 मार्च को आपकी राशि में पूर्ण चंद्रमा काम पर संचार की सुविधा प्रदान करेगा और चीजों को सरल बना देगा। लेकिन आपके लिए यह माह अधिक व्यस्त होगा।

इसके अलावा, कन्या मासिक राशिफल आपको सावधानी बरतने की सलाह देता है, क्योंकि 16 मार्च को शुक्र का वृषभ राशि में गोचर आपके काम में परेशानी पैदा कर सकता है। वहीं दूसरी ओर, 20 मार्च को मेष राशि की शुरुआत से आपके व्यक्तिगत स्थान और जीवन को लाभ होगा। आपके जीवन में रोमांस होगा और अतीत के मुद्दे सुलझेंगे। हालांकि, आपके स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती में कुछ मुद्दे होंगे। 27 मार्च को बुध मेष राशि में बृहस्पति के साथ युति कर रहा है। इस प्रकार, इस महीने अपनी जीवन शैली में पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों तरह से बदलावों के लिए तैयार रहें।

virgo zodiac sign

प्रेम और संबंध

जो लोग एक-दूसरे से प्रेम करते है वह इस माह रोमांस का आनंद लेंगे, जबकि अविवाहित लोग जीवन को अलग तरह से देखेंगे। इसके विपरीत, आपको सामूहीकरण करने और अपने जीवन में भागीदारों की तलाश करने से दूर रहना चाहिए। कपल्स को एक-दूसरे के साथ अपने मतभेदों को सुलझाना चाहिए और अपने रिश्ते में आगे बढ़ना चाहिए। यदि आपके जीवन में किसी प्रकार की परेशानी का कोई विषय है, तो सुनिश्चित करें कि आप उस पर स्पष्ट रूप से ध्यान दें और उस पर खुले दिमाग से चर्चा करें।

विवाहित कन्या राशि के पुरुषों और महिलाओं को कोई खुशखबरी मिल सकती है। पारिवारिक झंझटों से दूर आप अपने प्रिय के लिए आसानी से समय निकाल सकते हैं। दरअसल, एक यात्रा या छुट्टी उन लोगों के लिए मददगार हो सकती है, जो अपने रिश्तों को लेकर छोटी-छोटी बातों में उलझे रहते हैं। जो लोग अपने भागीदारों को तलाक दे रहे हैं, वे कुछ बातों पर सहमत हो सकते हैं। चीजों को व्यवस्थित करने में समय लगेगा। परिणामस्वरूप, कन्या मासिक प्रेम राशिफल आपको सलाह देता है कि सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए।

धन और वित्त

पैसों से जुड़े मामले उम्मीद के मुताबिक नहीं चल सके। आर्थिक रूप से आप कुछ उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं। साथ ही यह भी संभव है कि आप अपने निवेश पर पैसा खो सकते हैं। इस प्रकार, यदि आपके पास शेयर बाजार में निवेश करने की कोई योजना है, तो यह आपके लिए बेहतर होगा।

कन्या मासिक वित्त राशिफल भविष्यवाणी करता है कि निकट भविष्य में आपको अत्यधिक ख़र्चों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य पर खर्च को भी शामिल किया जा सकता है। इसलिए अपने आप पर ध्यान दें और ऐसी किसी भी चीज़ से दूर रहें, जिससे ऐसी स्थिति या घटना हो सकती है। इसके अलावा, इस समय उधार देना एक अच्छा विकल्प नहीं होगा। यदि आप किसी अचल संपत्ति के मामले का सामना कर रहें हैं, तो किसी से मार्गदर्शन प्राप्त करने में सावधानी बरतें, क्योंकि विश्वास भंग होने की संभावना हो सकती है। साथ ही मार्च राशिफल 2023 यह भी सुझाव देता है कि आप महीने के अंत में किसी भी दुख और जटिलताओं से खुद को बचाने के लिए एक मासिक बजट तैयार करें।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

कन्या मासिक करियर राशिफल कहता है कि आप बहुत सारे अवसरों का लाभ उठाएंगे। हालांकि, आप अपने करीबी लोगों से कुछ टिप्पणियों और मुद्दों का सामना कर सकते हैं। ऐसी परिस्थितियों में, हमारे एस्ट्रोटॉक ज्योतिषी सलाह देते हैं कि आप दूसरों पर ध्यान केंद्रित करने से बचें और अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें। जैसे-जैसे उनके ग्रेड बढ़ते जाएंगे, वैसे-वैसे कन्या राशि वाले विद्यार्थियों को भी आनंद आएगा। कारोबारी लोग कुछ पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इस बात की संभावना है कि चीजें जल्दी बदल सकती हैं। अत्यधिक अपेक्षाएं रखने से बचें। स्टार्टअप्स को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।  इसके अलावा, मार्च मासिक राशिफल नौकरी बदलने की तलाश कर रहे लोगों के लिए कठिन समय की भविष्यवाणी करता है। उन्हें धैर्य रखना चाहिए और वे अपने करियर के संबंध में जल्दबाजी में लिए गए फैसलों से बचें।

स्वास्थ्य और कल्याण

यदि आप इस समय अपनी अच्छी देखभाल नहीं कर रहे हैं, तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। कन्या मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार इस महीने चीज़ें वैसी नहीं चलेंगी जैसी आपने उम्मीद की थी। नतीजतन, जैसे ही कोई बीमारी प्रकट होती है, डॉक्टर के साथ चिंताओं पर चर्चा करना सबसे अच्छा होगा।

इसके अलावा, मार्च मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि बच्चों को पीठ की समस्याओं का अनुभव हो सकता है । इसलिए जातकों को इसकी बेहतर देखभाल करनी चाहिए। वृद्ध लोगों को अपना अतिरिक्त ध्यान रखने की आवश्यकता है, क्योंकि कोई बड़ी चोट लगने की संभावना है। वाहन चलाते समय व्यक्तियों को भी सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि इस बात की काफी संभावना है कि वे दुर्घटनाओं का सामना करेंगे या वाहनों से चोटिल होंगे। साथ ही इस राशि के बच्चों को अपनी मानसिक सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि हो सकता है कि इसके लिए समय उनके लिए अनुकूल न हो। उन्हें समय-समय पर शारीरिक गतिविधियों में शामिल होना चाहिए और अपनी पढ़ाई से ब्रेक लेना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां: 9, 17, 21 और 28

महीने की सलाह : अपने  परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएं, इससे आपको खुशी मिलेंगी।

तुला मार्च राशिफल

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार आपके लिए महीने की शुरुआत शानदार नहीं होगी, खासकर आपके काम के मामले में, क्योंकि 2 मार्च को कुंभ राशि में बुध और शनि की युति आपके लिए अच्छा ग्रह गोचर नहीं है। तुला राशि वाले पेशेवर पुरुष और महिलाएं कार्यस्थल पर कुछ कामों को करते हुए उतार-चढ़ाव से गुजर सकते हैं। फिर भी, 16 मार्च को जब बुध मिथुन राशि में मंगल की राशि में प्रवेश करेगा, तो आप चीजों में सुधार देखेंगे। सप्ताह के मध्य में, विशेष रूप से 25 मार्च को कर्क राशि में मंगल के गोचर के बाद का समय, जातकों के लिए लाभकारी रहेगा।

तुला मासिक राशिफल, भले ही स्थिति आपको कठोर दिखाई दे। निजी तौर पर गोचर से आपको काफी फायदा होगा। इस बात की भी अच्छी संभावना है कि आप में से कुछ लोग विवाह कर सकते हैं। साथ ही 20 मार्च को मेष राशि की शुरुआत और मेष राशि में बुध-बृहस्पति की युति कुछ अनुकूल वित्तीय समाचार ला सकती है। धन क्षेत्र में काफी संघर्ष के बाद आपको लाभ मिल सकता है। फिर भी 21 मार्च को मेष राशि में अमावस्या आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।

libra zodiac sign

प्रेम और संबंध

मार्च 2023 राशिफल भविष्यवाणी करता है कि आपके सभी अनसुलझे मुद्दों और अनिश्चितताओं को आसानी से नियंत्रित किया जाएगा। जो लोग अविवाहित हैं वे निश्चित रूप से भाग्यशाली होंगे। आपको जीवन में अधिक स्पष्टता और उद्देश्य के साथ आगे बढ़ने के लिए आवश्यक सभी उत्तर प्राप्त होंगे। डेटिंग आपको उस व्यक्ति के बारे में एक अच्छा दृष्टिकोण देगी, जिससे आप शादी करना चाहते हैं। साथ ही तुला मासिक प्रेम राशिफल भविष्यवाणी करता है कि विवाहित जोड़ों में संचार संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन किसी दोस्त या अपने परिवार के सदस्य की थोड़ी सी सहायता से, आप चीजों को बेहतर कर सकते है। जल्द ही चीजें बेहतर होंगी और आपको पहले से अधिक मजबूत बंधन बनाने में मदद मिलेगी।

धन और वित्त

यह महीना उन लोगों के लिए एक आशीर्वाद होगा, जो बहुत अधिक तनाव का सामना कर रहे हैं क्योंकि यह आपके ऋण और कानूनी मुद्दों को दूर करने में आपकी सहायता करेगा। जैसे ही आप इस संबंध में प्रभावी कार्रवाई करेंगे, आपको वित्तिय लाभ होगा। वास्तव में, तुला मासिक वित्त राशिफल भविष्यवाणी करता है कि परिवार का कोई सदस्य आपकी सभी परेशानियों और मुद्दों को हल करने में आपकी सहायता करेगा। आप अल्पावधि में अपने निवेशों के साथ भाग्यशाली रहेंगे। फिर भी महीने के पूरा होने तक, आपको लंबी अवधि वाले लोगों से दूर रहना चाहिए।

आपको अधिक लाभ होगा और आपकी कुछ मौजूदा संपत्तियों से आपके वित्त को मदद मिलेगी। परिणामस्वरूप, इसे संभालते समय सावधानी और निश्चितता बरतें। और अगर आप इसे किसी को देने का इरादा रखते हैं, तो पहले अपने परिवार के किसी अनुभवी सदस्य से बात करें। साथ ही बजटीय योजना के साथ तैयार रहें, क्योंकि पैसे बचाने से इस महीने आपके धन क्षेत्र की बचत होगी।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

यह महीना आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। इसके विपरीत यदि आप किसी नए काम पर जानें की योजना बना रहे हैं, तो  मार्च 2023 राशिफल भविष्यवाणी करता है कि तुला राशि के जातकों को इन परिवर्तनों से लाभ होगा। अपने पेशेवर जीवन में यह बड़ा कदम उठाने से पहले आपको अच्छी तैयारी करनी होगी। साथ ही यदि आपके व्यवसाय में कोई साथी है, तो लाभ और अनुकूल परिणाम बहुत होंगे। बहरहाल, परिवार की विरासत को संभालने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को यह मुश्किल हो सकता है। इसलिए इस महीने अपनी पसंद और निर्णयों के प्रति गंभीर रहें। साथ ही ऐसी समस्याएं और मुद्दे हो सकते हैं, जो काम पर पेशेवरों को प्रभावित करते हैं।

परिणामस्वरूप, तुला मासिक करियर राशिफल आपको सावधानी और जागरूकता बरतने की सलाह देता है। इस संभावना के लिए रास्ता बनाएं कि आपको अपने काम से संबंधित सामान के साथ किसी ठोस निर्णय के बारे में अपना मन बनाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण

तुला मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार आपका जीवन एक अनुपयुक्त आहार या आदत से बाधित होगा। बच्चों को तनाव से बचना चाहिए और उपचार प्राप्त करने वाले व्यक्तियों को आशावादी होना चाहिए और जांच, दवा के अनुरूप होना चाहिए। मार्च 2023 का राशिफल दुर्घटनाओं और चोटों के कुछ जोखिमों को दर्शाता है। इसलिए आपको सड़क का उपयोग करते समय सावधानी बरतनी चाहिए, चाहे आप पैदल चल रहे हों या गाड़ी चला रहे हों। वृद्ध लोगों को मिजाज बदलने की समस्याएं हो सकती हैं। ऐसी समस्याओं को रोकने के लिए योग और ध्यान का अभ्यास आरामदेह विकल्प होगा।

इसके अलावा, तुला राशि वाले पुरुष और महिलाएं कई स्वास्थ्य कठिनाइयों से बच सकते हैं, जो छुट्टी लेने और यात्रा की योजना बनाने से उत्पन्न हो सकती हैं। अपने करीबी लोगों के साथ एक साधारण पलायन आपके और आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए चीजों को बेहतर बनाएगा, खासकर ऐसे लोग जो नौ से पांच की नौकरी करते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां: 3, 11, 17, 23 और 26

महीने की सलाह: जब आप अपने लक्ष्यों और इच्छाओं  पर काम करते हैं, तो विराम लेने में संकोच न करें और जीवन में आपके पास मौजूद सभी अद्भुत पहलुओं पर विचार करें।

वृश्चिक मार्च राशिफल

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार 2 मार्च को बुध, शनि के साथ कुम्भ राशि में रहेगा, जिससे आपकी संवाद करने की क्षमता पर प्रभाव पड़ेगा। इसका असर आपके कामकाजी जीवन पर पड़ेगा। साथ ही वृश्चिक मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि जब बुध उसी दिन मीन राशि में प्रवेश करेगा, तो आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। आप हल्का महसूस करेंगे और परिणामस्वरूप शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। साथ ही 20 मार्च को मेष राशि की शुरुआत और 16 मार्च को मिथुन राशि में मंगल ग्रह का गोचर करने से आपके रोमांस और संबंध क्षेत्र पर प्रभाव पड़ेगा।

हालांकि, 25 मार्च को मंगल का कर्क राशि में गोचर आपके वित्तीय जीवन को थोड़ा मोड़ दे सकता है। लेकिन सकारात्मक रूप से। यह आपके जीवन को प्रभावित करने वाले सबसे महत्वपूर्ण ग्रहों में से एक है। साथ ही अंतिम सप्ताह में जब 27 मार्च को बुध-बृहस्पति का गोचर मेष राशि में होगा, तो आपके जीवन के कुछ पहलुओं में चीजें पहले से बेहतर होंगी। कुछ समय के लिए आपको लग सकता है कि चीजें आपके हिसाब से नहीं हैं।

scorpio zodiac sign

प्रेम और संबंध

वृश्चिक मासिक प्रेम राशिफल भविष्यवाणी करता है कि भागीदारों के बीच संबंध थोड़े चट्टानी हो सकते हैं। , यदि आप एक शांति रखते हैं, तो समस्याएं आसानी से हल हो जाएंगी। साथ ही कुंडली का राशिफल विवाहित वृश्चिक राशि के पुरुषों और महिलाओं से संबंधित है। घर के कामों में आप खुद को विवश महसूस करेंगे। फिर भी, आप महीने के दूसरे भाग में सराहनीय प्रदर्शन करेंगे और अपने जीवनसाथी और खुद के लिए समय निकाल सकते हैं। अविवाहितों के लिए अपने लिए अनुकूल साथी ढूँढना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। लेकिन जो लोग शादी करने का इरादा रखते हैं, वे भाग्यशाली होंगे और अपने जीवनसाथी के लिए बोलने में सक्षम होंगे।

अविवाहितों के लिए, भविष्यवाणियां भी प्यार में पड़ने से परहेज करने का सुझाव देती हैं, क्योंकि यह कुछ ऐसी समस्याओं का स्वागत करेगा जिनसे आप निपटने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यदि आपकी अभी-अभी शादी टूटी या तलाक हुआ  हैं, तो नए संबंधों में जल्दबाजी करने के बजाय उपचार पर अधिक ध्यान दें, अन्यथा लंबे समय में आपको चोट लग सकती है।

धन और वित्त

पैसों के मामले में आप अच्छा करेंगे। लेकि वृश्चिक राशि के लिए मार्च 2023 का वित्त राशिफल कुछ सावधानियों की ओर इशारा करता है। किसी भी तरह का लेन-देन करते समय आपको हमेशा अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए। साथ ही वृश्चिक राशि के लिए मार्च मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि अल्पकालिक निवेश करने से नुकसान हो सकता है। दूसरी ओर, अंतिम सप्ताह इसके लिए आदर्श होगा यदि आपके पास कोई दीर्घकालिक निवेश लक्ष्य है। अगर आप पैसा उधार देते हैं, तो आप समस्याओं में भाग सकते हैं। मास के फलस्वरुप इससे बचने का प्रयास करें। इसके अलावा, किसी ऐसे व्यक्ति पर अपना वित्तीय विश्वास रखने के बजाय जिसे आप नहीं जानते हैं, अपने परिवार से सलाह लें। बुद्धिमानी से काम लेने से आप किसी भी दुर्घटना से बचेंगे। अधिक बचत करना आपके लिए सहायक होगी।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

वृश्चिक मासिक करियर राशिफल के अनुसार, आपको अपनी प्रोफ़ाइल में उन कमियों की पहचान करनी चाहिए, जो आपकी प्रगति को बाधित कर रही हैं। इसलिए कामकाजी पुरुषों और महिलाओं को संभावनाएं तलाशने के लिए खुद की जांच करनी चाहिए और एक ऐसा रवैया अपनाना चाहिए जो उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करे। कारोबारियों के लिए मार्च 2023 मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि यह योजना बनाने और गठबंधन बनाने के लिए एक अद्भुत अवधि होगी।

सप्ताह का मध्य लोगों के लिए अपने नए व्यवसाय और पहल शुरू करने का एक अच्छा समय है, क्योंकि इससे अधिक परिणाम प्राप्त होंगे। इसके अलावा, छात्रों को अपने शैक्षिक उद्देश्यों और योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई हो सकती है। परिणामस्वरूप, हमारे ज्योतिषी आपको सलाह देते हैं कि आप जितना हो सके अपना अच्छा प्रयास जारी रखें। जो लोग विदेश में व्यापार करने या पेशेवर कारणों से वहां जाने की योजना बना रहे हैं, उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि यह आपको थोड़ी सी भी निराशा और समस्याओं की ओर ले जा सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण

वृश्चिक मासिक स्वास्थ्य राशिफल भविष्यवाणी करता है कि आपका महीना किसी भी प्रकार के गंभीर नुकसान से मुक्त एक शांत महीना होगा। यदि आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो रही हैं, तो चीज़ें आपके लिए बेहतर हो जाएँगी। नौकरी का तनाव चीजों को और अधिक स्थिर बना सकता है। हालांकि, माह के पहले भाग में सब कुछ ठीक रहेगा। बच्चों को अपना ख्याल रखना चाहिए। कुछ मामूली स्वास्थ्य समस्याएं उन्हें परेशान कर सकती हैं और उन्हें अपनी पढ़ाई से विचलित कर सकती हैं।

एस्ट्रोटॉक में मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि जब तक आप एक स्वस्थ आहार और व्यायाम की दिनचर्या बनाए रखते हैं, तब तक आपके जीवन में सब कुछ बढ़िया रहेगा। अगर आप पेशेवर मोर्चे पर जल्दबाजी करते हैं, तो आपकी सेहत को लेकर कुछ परेशानियां हो सकती हैं। बहुत सारे काम एक साथ करने से आप सुस्त और ऊर्जा में कम हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप चीजों को स्वस्थ और अच्छी तरह से रखने के लिए उचित स्वास्थ्य उपायों का पालन करें।

महत्वपूर्ण तिथियां: 5, 11, 16, 24 और 28

महीने की सलाह: आपके रास्ते में आने वाली संभावनाओं का लाभ उठाएं और उसका लाभ आपको जल्द ही मिलेगा।

धनु मार्च राशिफल

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार धनु राशि के पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए यह महीना शुरू से अंत तक बहुत ही शानदार रहेगा। दूसरी ओर, कुछ घटनाएँ आपको उन चुनौतियों से निपटने के लिए मजबूर कर सकती हैं जो आपको अपने चरित्र का पुनर्मूल्यांकन करने और समायोजन करने के लिए मजबूर करेंगी। ऐसा 1 मार्च को मेष राशि में शुक्र-बृहस्पति की युति के कारण होगा। 7 मार्च को आपका पेशेवर जीवन बदल जाएगा, जब पूर्ण चंद्रमा कन्या राशि में होगा। घटनाओं को आपसे परिवर्तन की आवश्यकता होगी।

मार्च राशिफल 2023 के अनुसार, 16 मार्च को शुक्र के वृषभ राशि में गोचर और मिथुन राशि में सूर्य के गोचर के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव संभव है। 20 मार्च से मेष राशि की शुरुआत हो रही है, जो आपकी सेहत के लिए बहुत बड़ी बात हो सकती है। इसके अलावा, 25 मार्च को मंगल के कर्क राशि में प्रवेश करने पर चीजें एक अप्रत्याशित मोड़ ले सकती हैं। परिदृश्य थोड़ी देर के लिए आपके पक्ष में हो सकते हैं। लेकिन यदि स्थितियों को अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं किया जाता है, तो आपके कार्यों के अनिश्चित परिणाम हो सकते हैं। इस प्रकार, राशिफल आपको चीजों को गंभीरता से लेने की सलाह देता है।

Sagittarius zodiac sign

प्रेम और संबंध

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार पारिवारिक जीवन में इस माह प्रेम राशिफल के अनुसार वर्ष 2023 में आप माह के पूर्वार्द्ध का भरपूर आनंद उठाएंगे। कुछ स्थानीय लोग अपने प्रेम संबंधों को मज़बूत करने के लिए निर्णायक क़दम उठा सकते हैं। साथ ही धनु मासिक प्रेम राशिफल इंगित करता है कि विवाहित लोगों को अपने परिवारों के साथ बातचीत करने के अवसर मिलेंगे। बहरहाल, घर के कुछ काम उनके लिए एक साथ रोमांटिक समय बिताना मुश्किल बना सकते हैं। अविवाहित लोगों को कुछ अच्छे लोग मिल सकते हैं जिनसे वे शादी कर सकते है। 

धनु राशिफल इस महीने आपको सावधानी से आगे बढ़ने और जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचने की सलाह देता है। यदि आप अपने रिश्ते को लेकर कुछ समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो इस महीने आप भावनात्मक परेशानी का महसूस कर सकते हैं या उससे गुजर सकते हैं, जो आपके साथी के साथ आपके संबंध के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। तलाक की प्रक्रिया के तहत अपने पक्ष में एक घोषणा सुनने के लिए तैयार रहें। साथ ही समय आपके लिए अनुकूल रहेगा, क्योंकि आप उम्मीद से जल्दी ही ठीक हो जाएंगे।

धन और वित्त

आर्थिक रूप से आप अच्छा करेंगे। धनु मासिक वित्त राशिफल भविष्यवाणी करता है कि जातक अपनी अल्पकालिक संपत्ति के माध्यम से महत्वपूर्ण पुरस्कार प्राप्त करेंगे। मार्च 2023 की दूसरी छमाही के आसपास, जो लोग लंबी अवधि के लक्ष्यों के लिए अपनी कमाई जमा कर रहे थे, उन्हें औसत रिटर्न मिलेगा। धनु राशि के कुछ पुरुषों और महिलाओं को इस साल की शुरुआत में बनाई गई कुछ पुरानी संपत्ति से सफलता मिल सकती है। इस अवधि के अंत में, इस बात की संभावना है कि आप अत्यधिक ख़र्चा कर सकते हैं।

नतीजतन, धनु राशि के लोगों को एक सख्त बजट बनाए रखना चाहिए, क्योंकि महीने के अंत में चीजें और खराब हो सकती हैं। कुछ अप्रत्याशित ख़र्चे मिलने की भी प्रबल संभावना है। ऐसी स्थिति से निपटना आपके लिए अस्त-व्यस्त हो जाएगा। हालांकि, आपके परिवार में कोई आपके लिए बहुत मददगार बनेगा और आपको वापस अपने पैरों पर खड़ा कर देगा। यह आपको आने वाले महीनों में चीजों का बेहतर ग्राफ बनाने में भी मदद करेगा।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

धनु मासिक करियर राशिफल भविष्यवाणी करता है कि पेशेवरों को दूसरों की गति के साथ तालमेल बिठाने में कुछ कठिनाई हो सकती है। अपनी टीम में जिस व्यक्ति को वे चाहते हैं, उसके रूप में विकसित होने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। साथ ही इस महीने का धनु राशिफल बताता है कि छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

इसके अलावा, एक उच्च संभावना है कि उनके ग्रेड में कुछ उच्च गिरावट हो सकती है। यदि आप खुद को तनाव और समस्याओं से मुक्त रखना चाहते हैं, तो आपको अपने व्यायाम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। व्यापार से जुड़े लोगों को सफल गठबंधन बनाने में सफलता मिलेगी। जो लोग नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं उन्हें अपने दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने की संभावना है। हालाँकि, जो लोग अपने पारिवारिक उपक्रमों का प्रबंधन करते हैं, वे महीने या उस विशेष अवधि के लिए बनाई गई योजनाओं को लागू करते समय थोड़ा भार महसूस कर सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण

एस्ट्रोटॉक पर मासिक राशिफल के अनुसार साल का पहला भाग स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतरीन रहेगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का अनुभव करेंगे। युवा जातक और बच्चे किसी भी तरह से बीमार होने से बचेंगे। इसके अलावा, धनु मासिक स्वास्थ्य राशिफल सावधानी बरतने की सलाह देता है यदि आप अपने वर्कआउट की योजना बनाने का इरादा रखते हैं, क्योंकि इस बात की अच्छी संभावना है कि आप कुछ शारीरिक तनावों का अनुभव कर सकते हैं जो आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

इस माह का अंतिम सप्ताह स्थानीय लोगों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है। यदि आपको कुछ लगातार स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती हैं, तो आप में से कुछ लोगों को अपने स्वास्थ्य में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसलिए किसी भी लक्षण पर ध्यान दें। आपके पेशेवर जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव के कारण आपको अपनी मानसिक स्थिति के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस प्रकार, उस अवधि के दौरान अपनी दिनचर्या के बारे में सावधान रहें और ऐसी कठिन परिस्थितियों में किसी ऐसे व्यक्ति की मदद लें जो भरोसेमंद दिखता हो और काम के कारण आपकी स्थिति और तनाव को समझ सके।

महत्वपूर्ण तिथियां: 7, 12, 20, 23 और 27

महीने की सलाह: दूसरों की तुलना में अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। हालांकि, ज़रूरतमंद लोगों की सहायता जरूर करें।

मकर मार्च राशिफल

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार पहली तिमाही का अंत आ गया है और आपने इस दौरान बहुत कुछ सीखा है। मकर मासिक राशिफल के अनुसार आपके व्यक्तिगत जीवन में उतार-चढ़ाव का अनुभव होगा, क्योंकि बुध- 2 मार्च को कुम्भ राशि में शनि की युति हो रही है, 7 मार्च को कन्या राशि में पूर्ण चंद्रमा है। कुंडली यह भी संकेत देती है कि वित्तीय स्थिरता आएगी। बाद में, जब 16 मार्च को शुक्र वृषभ राशि में गोचर करेगा और उसी दिन बुध मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा। मार्च राशिफल 2023 भविष्यवाणी करता है कि 20 मार्च को मेष राशि की शुरुआत के साथ आपके स्वास्थ्य की स्थिति एक अप्रत्याशित मोड़ ले सकती है। लेकिन 25 मार्च को यह समय समाप्त हो जाएगा, जब मंगल कर्क राशि में प्रवेश करेगा, जो निस्संदेह आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन दोनों में एक महत्वपूर्ण सुधार को चिह्नित करेगा।

हालांकि, अधिकांश महीने के लिए, मकर राशि के जातकों के लिए यह बहुत अच्छा होगा कि वे सबसे सूक्ष्म तरीके से चीजों की देखभाल करें। एक समय में एक समस्या को चुनने की कोशिश करें और ऐसी गलतियां करने से बचें, जो इस साल आने वाले महीनों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती हैं।

Capricorn zodiac sign

प्रेम और संबंध

आप अपने पार्टनर के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं। फिर भी कभी-कभी यह पर्याप्त नहीं होता है। मकर मासिक प्रेम राशिफल के अनुसार आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, ऐसा लग सकता है कि कुछ भी नहीं हो रहा है। इस परिस्थिति में कार्रवाई का सबसे बुद्धिमान तरीका यह है कि चीजों को जैसा वे चाहते हैं वैसा ही चलने दें। यदि आप इसे बदलने का प्रयास करते हैं, तो आप भावनात्मक संकट का अनुभव कर सकते हैं। इस राशि के अविवाहितों के लिए उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश में थोड़ा अधिक समय लग सकता है।

हालांकि, सुझाव दिया जाता है कि आशा न खोएं। विवाहित व्यक्तियों के लिए चीजें पहली बार में आशाजनक नहीं लग सकती हैं। बड़े विचारों वाले मुद्दे हो सकते हैं और यह आपको भावनात्मक रूप से आहत होगा। मार्च 2023 के उत्तरार्ध में आपके वैवाहिक जीवन में सुधार आएगा। इस प्रकार, इस समय का उपयोग खुद को शांत करने और आशावादी बने रहने के लिए करें।

धन और वित्त

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार भले ही महीने की शुरुआत एक कठिन लग सकती है। लेकिन मकर मासिक वित्त राशिफल के अनुसार, महीने के मध्य सप्ताह में चीजों में सुधार होगा। यदि कोई चल रही ऋण संबंधी चिंताएँ हैं, तो उस समय उनका समाधान किया जा सकता है। इसके अलावा, मार्च 2023 मासिक राशिफल के अनुसार यह माह निवेश के लिए सही नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि कोई आर्थिक संकट नहीं होगा और पैसा लगातार आता रहेगा।

मकर राशि वाले कुछ पुरुषों और महिलाओं को भी अपने परिवारों से उत्कृष्ट समाचार प्राप्त होंगे और इसमें विरासत में मिली संपत्ति शामिल हो सकती है, जो आपके लिए मुनाफ़ा लाएगी। आपके परिवार में धन का स्रोत कोई और भी हो सकता है। कोई पुराना क़र्ज़ हो सकता है, जो आपने किसी को दिया हो और वे आपको आपकी राशि वापस दे देंगे या आपके परिवार में किसी को नौकरी के लिए एक अप्रत्याशित कॉल आएगी, जो वे लंबे समय से कोशिश कर रहे थे।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

मकर मासिक करियर राशिफल भविष्यवाणी करता है कि पेशेवर अपने जीवन में महत्वपूर्ण बदलावों का अनुभव कर सकते हैं। एक अच्छा मौका है कि जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं वे वास्तव में आगे बढ़ेंगे। आपके लिए सही और सबसे उपयुक्त खोजना कठिन होगा। हालाँकि, आप अपने कौशल से मेल खाने वाले को पाने में सफल रहेंगे। नए लोगों और अभी-अभी अपना करियर शुरू करने वालों को थोड़े और संगठन और प्रयास से लाभ होगा और महीने का पहला भाग है जब यह संभवतः हो सकता है। महीने के अंत में जो व्यवसायी अपनी कंपनियों के लिए अपनी अधूरी योजनाओं को पूरा करना चाहते हैं, उन्हें सफलता मिलेगी। ध्यान रखने वाली मुख्य बात यह है कि आपको स्थिति में आत्मविश्वास होना चाहिए और किसी भी तरह के नकारात्मक विचार रखने से बचना चाहिए।

इसके अलावा, राशिफल भविष्यवाणी करता है कि एक नया उद्यम शुरू करना जातको के लिए कठिन हो सकता है, क्योंकि रास्ते में कुछ वित्तीय परेशानियां होंगी, जो आपके परिवार के किसी करीबी की मदद से दूर हो जाएंगी।

स्वास्थ्य और कल्याण

मकर राशि वाले पुरुषों और महिलाओं को अपने स्वास्थ्य और सामान्य कल्याण के साथ कुछ मुद्दों का अनुभव हो सकता है। नतीजतन, हमारे एस्ट्रोटॉक ज्योतिषी सलाह देते हैं कि आप अपना अच्छा रवैया बनाए रखें और संतुलित आहार और व्यायाम की दिनचर्या के रास्ते पर बने रहें। साथ ही मकर मासिक स्वास्थ्य पूर्वानुमान भविष्यवाणी करता है कि बुजुर्ग व्यक्तियों को जोड़ों में दर्द, बीमारी आदि का अनुभव हो सकता है। इसलिए उन्हें लक्षणों के जल्द से जल्द संकेत मिलने पर डॉक्टर को दिखाना चाहिए।

इसके विपरीत, युवा बिना बीमारी या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के अपने समय का आनंद उठाएंगे। लेकिन इस राशि के जातकों को भागदौड़ भरी दिनचर्या से थोड़ा दूर रहना चाहिए, क्योंकि यह स्थिति को बाधित कर सकता है और आपको बहुत सी चीजों से परेशानी हो सकती है। ध्यान, व्यायाम और योग जैसी गतिविधियाँ जीवन की सभी कठिनाइयों और संकटों का उत्तर हैं। सभी स्वास्थ्य कठिनाइयों से स्थायी रूप से बचने का सबसे बड़ा तरीका है उनका नियमित रूप से अभ्यास करना।

महत्वपूर्ण तिथियां: 9, 19, 25 और 31

महीने की सलाह: जितना हो सके उतने उत्साहजनक संकेतक खोजें और उनमें प्रयास करें। अपने दिमाग को सभी नकारात्मकता से दूर रखें और आप जल्द ही सकारात्मक परिणामों का अनुभव करेंगे।

कुंभ मार्च राशिफल

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार कुंभ राशि के पुरुषों और महिलाओं दोनों का इस महीने बहुत व्यस्त कार्यक्रम होगा। इसके परिणाम स्वरूप 2 मार्च को बुध का गोचर मीन राशि में होने से आपका कार्य जीवन भी बहुआयामी रहेगा। 7 मार्च को कन्या राशि में पूर्ण चंद्रमा होगा, जो आपके स्वास्थ्य को लाभ देगा और आपको आराम करने के लिए अधिक समय देगा। साथ ही कुंभ मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि महीने के दूसरे भाग में कुछ वित्तीय उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। 20 मार्च  के दौरान वित्तीय निवेश करना एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है।

साथ ही आपके व्यक्तिगत जीवन पर प्रभाव तब महसूस होगा, जब बुध मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा और शुक्र 16 मार्च को वृषभ राशि में प्रवेश करेगा। यह विवाहित जोड़ों के लिए विशेष रूप से सच होगा। अत: ऐसी अवधि के दौरान सावधानी बरतें। भले ही मुसीबतें आपको घेरे रहेंगी, फिर भी हमेशा एक आशा की किरण होगी, जो आपको चीजों को ठीक करने में मदद करेगी। अंत में, अंतिम सप्ताह में जब मंगल 25 मार्च को कर्क राशि में प्रवेश करेगा और बुध-बृहस्पति की युति 27 मार्च को मेष राशि में होगी, तो एक निश्चित तरीके से स्थितियों को बेहतर बनाएगी।

aquarius zodiac sign

प्रेम और संबंध

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार यदि आपने हाल ही में डेटिंग शुरू की है, तो आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। वास्तव में, आपके पास अपने प्रेमी के साथ संबंध सुधारने के लिए समय होगा। अविवाहितों के लिए डेटिंग या अपने अनुकूल साथी की खोज करना सौभाग्य की बात होगी। महीने के पहले भाग में प्रयास करने से आपको बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। साथ ही कुम्भ मासिक प्रेम राशिफल विवाहित लोगों को सलाह देता है कि वे अपने परिवार या भागीदारों के साथ विवादास्पद विषयों से दूर रहें, क्योंकि टकराव की संभावना अधिक है।

महीने की शुरुआत में, जो लोग अपने विवाह या रिश्ते में कठिन समय से गुजर रहे हैं, वे कुछ सुखद समय का अनुभव करेंगे। हालांकि, बाद के आधे हिस्से के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि इस बात की बहुत कम संभावना है कि आप अपने रिश्ते को लेकर अनिश्चितता में पड़ सकते हैं। इसलिए मार्च राशिफल 2023 के अनुसार सलाह दी जाती है कि जल्दबाजी या गुस्से में कोई निर्णय न लें, क्योंकि यह आपको जल्द ही गलत दिशा में धकेल सकता है।

धन और वित्त

मार्च की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। लेकिन उत्तरार्ध आपको कुछ कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए मजबूर कर सकता है। कुम्भ मासिक वित्त राशिफल इंगित करता है कि आप में से कुछ के पास अतिरिक्त काम के माध्यम से अधिक धन उत्पन्न करने का अवसर हो सकता है। इस समय का सावधानी से उपयोग करें, क्योंकि मार्च 2023 की दूसरी छमाही में आपको अपने नकदी प्रबंधन में कुछ जटिलताएं और कठिनाइयाँ हो सकती हैं। ऐसे समय के दौरान एकमात्र विकल्प बजट होगा।

नतीजतन, इस पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और इस महीने के अंत तक निवेश को स्थगित कर दें, अन्यथा आप लाभ के बजाय नुकसान का अनुभव करने का जोखिम उठाते हैं। इसके अलावा, इस बात से भी सावधान रहें कि आप पैसे की समस्याओं के बारे में किससे बात करते हैं, क्योंकि मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। इस अवधि के दौरान आपको व्यापारिक व्यवसाय में होने से भी बचना चाहिए।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

उन परिवर्तनों के लिए तैयार रहें जो शीघ्र ही आपके पेशेवर जीवन में नाटकीय रूप से घटित होंगे। कुम्भ मासिक करियर राशिफल के अनुसार, निजी पदों पर काम करने वाले पुरुष और महिला दोनों महीने के अंत तक व्यस्त रहेंगे। फिर भी, कुछ आपकी सर्वोत्तम क्षमताओं और प्रबंधन विशेषज्ञता को प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर प्रदान कर सकते हैं।

जिन छात्रों की परीक्षा इस पूरे महीने निर्धारित है, वे सकारात्मक परिणाम देखेंगे। उनके पास उत्कृष्ट एकाग्रता होगी और वे अपने उद्देश्यों और योजनाओं को आगे बढ़ाने में सक्रिय होंगे। इस अवधि के दौरान लिया गया एक इंटर्नशिप आपके करियर के विकास में आपके लिए फायदेमंद होगा और आपके संबंधित क्षेत्रों में नौकरी की तलाश करते समय कई अवसर वापस लाएगा। कुम्भ राशि के साथ पैदा हुए व्यावसायिक साझेदारों को संयम बनाए रखना चाहिए, क्योंकि परिस्थितियाँ बदल सकती हैं। इस प्रकार, अपने व्यवसाय से संबंधित किसी भी चीज़ पर नज़र रखते समय जल्दबाजी न करें। हालांकि, नए उद्यम की योजना बनाना लाभदायक होगा।

स्वास्थ्य और कल्याण

क्या होगा अगर हमने आपसे कहा कि आपके व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, आप एक आरामदायक  महीने का आनंद लेंगे? अच्छा है ना? कुम्भ मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, पहला सप्ताह आपको पेशेवर दबाव और तनाव में डाल सकता है, कुछ लोगों को मौसमी फ्लू भी हो सकता है। हालांकि, दूसरे सप्ताह तक चीज़ें बदल जाएँगी। सभी तनावपूर्ण स्थितियों को दूर करने के साथ-साथ योग और ध्यान आपके स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती में भी मदद करेंगे। आप में से कुछ लोग किसी पेशेवर की मदद ले सकते हैं।

यदि आपको लगता है कि चीजें मानसिक रूप से भी अस्वस्थ हैं। महीने के अंत में बुजुर्ग लोगों को अपनी उचित देखभाल करने के लिए बाध्य किया जाता है। मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, लोगों को पिछली स्वास्थ्य समस्याओं की संक्षिप्त पुनरावृत्ति देखने को मिल सकती है। ऐसे समय में उचित देखभाल करना समय की एक बड़ी आवश्यकता होगी। लंबे समय तक स्वस्थ रहने के लिए यदि आवश्यक हो, तो चिकित्सा सहायता लें और आप अपनी दवाओं और उपचारों से संबंधित एक दिनचर्या का पालन करें।

महत्वपूर्ण तिथियां: 11, 17, 22 और 25

महीने की सलाह: उस चीज पर ध्यान केंद्रित न करें, जो आपको बीमार कर रहा है। इसके बजाय, उन परिणामों पर ध्यान केंद्रित करें, जो आप अतिरिक्त प्रयास करके प्राप्त कर सकते हैं।

मीन मार्च राशिफल

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार आप एक चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। कई चीजें आपके जीवन और इसकी समस्याओं को अस्त-व्यस्त कर देंगी। 7 मार्च को कन्या राशि में पूर्ण चंद्रमा के साथ, जो आपके लिए विशेष रूप से काम पर संचार समस्याओं का कारण बन सकता है। अगले ही दिन जब 16 मार्च को बुध मिथुन राशि में मंगल की राशि में गोचर करेगा, तो संतान के स्वास्थ्य में परेशानी हो सकती है। फिर भी कुछ लोगों की सेहत में सुधार होगा।

वृद्ध लोग उम्मीद कर सकते हैं कि स्थिति किसी न किसी स्पर्शरेखा पर जा सकती है। साथ ही मीन सितंबर राशिफल के अनुसार 20 मार्च को मेष राशि का प्रारंभ आर्थिक जगत में संतुलन लाएगा। धन का प्रवाह होगा, जो आपके जीवन में धन क्षेत्र में सुधार करेगा। लेकिन 21 मार्च को मेष राशि में अमावस्या और 27 मार्च को मेष राशि में बुध-बृहस्पति की युति आपके निजी मामलों में कुछ अविश्वसनीय रूप से विपरित परिस्थितियों को प्रकट कर सकती है। सुनिश्चित करें कि इस अवधि के दौरान आप जो संबंध बनाएं, उनका अच्छी तरह से विश्लेषण और उन पर विचार करें।

Pisces zodiac sign

प्रेम और संबंध

मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार इस माह की शुरुआत की स्थितियां बेहतरीन रहेंगी। हालांकि, मार्च 2023 की दूसरी छमाही योजना के अनुसार नहीं हो सकती है। मीन मासिक प्रेम राशिफल की भविष्यवाणी करते हुए, आप महीने के अंत में अपने रिश्तों में महत्वपूर्ण उतार-चढ़ाव का अनुभव करेंगे। विवाद, गलत संचार और समस्याएं होंगी, जो सभी आपको अलग-अलग तरीकों से नुकसान पहुंचा सकती हैं। मुद्दों पर चर्चा करते समय, एस्ट्रोटॉक के हमारे ज्योतिषी आपको शांत रहने की सलाह देते हैं। यदि ऐसा नहीं किया गया तो परेशानियां आपको घेर लेंगी, जिससे आपके और आपके साथी के बीच अस्थायी अलगाव हो सकता है। शादीशुदा जोड़ों को भी अपने जीवनसाथी की कीमत को पहचानना चाहिए।

अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके रिश्ते में कुछ खटास आ सकती है। जो लोग अविवाहित हैं वे भाग्यशाली रहेंगे और नए लोगों से मिलने या नए रिश्ते शुरू करने का समय अच्छा बीतेगा। इस बात की भी प्रबल संभावना है कि इस अवधि के दौरान मिलने वाले व्यक्ति से भी आपकी शादी हो सकती है। जो लोग अपने पार्टनर से पहले ही अलग हो चुके हैं, उनके साथ सुलह की उम्मीद कर सकते हैं।

धन और वित्त

मीन वित्त राशिफल इस महीने भविष्यवाणी करता है कि आपके लिए एक शानदार वित्तीय वर्ष होगा। पैसा हमेशा आता रहेगा, आय के कई अलग-अलग स्रोत होंगे और परिवार के अन्य सदस्य आपकी वित्तीय योजनाओं में योगदान देंगे। मीन राशि के जातकों के लिए मासिक राशिफल भी देशी व्यापारियों के लिए कमाई और मुनाफे की भविष्यवाणी करता है। फिर भी, आप जो निवेश कर रहे हैं, उसके बारे में आपको निश्चित होना चाहिए। मार्च 2023 के अंत में आप छोटी अवधि के निवेश के साथ प्रयोग कर सकते हैं।

इसके अलावा आप सोना और रियल एस्टेट जैसी संपत्तियां भी खरीद सकते हैं। लंबी अवधि में, ऐसा करना आपके वित्तीय ढांचे के लिए शानदार होगा। उधार देने के मामले में फंसना आपकी वित्तीय मान्यता के लिए हानिकारक हो सकता है। हालांकि, आपके परिवार में कोई आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा और आपके जीवन को सकारात्मक तरीके से सुधारेगा। दूसरी ओर, इस राशि के जातको को सावधान रहने की ज़रूरत है कि वे अपना पैसा कहाँ लगाते हैं। ऐसा नहीं करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

करियर, शिक्षा और व्यवसाय

मीन मासिक करियर राशिफल कहता है कि आप पेशेवर रूप से सफल होंगे। हालांकि, आपको थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि महीने का पहला भाग आपके हित में नहीं है। आप दूसरों के बीच अपने काम पर ध्यान खोने या अनिर्णय जैसी समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं। मीन राशि के व्यवसायियों को अपने व्यवसाय के साथ कोई भी कार्रवाई करने से बचना चाहिए, क्योंकि नई रणनीतियों से आय अर्जित करने के परिणाम संतोषजनक नहीं हो सकते हैं। विद्यार्थियों को मतिभ्रम का अनुभव हो सकता है और ध्यान केंद्रित करने में परेशानी हो सकती है। यह आपके प्रदर्शन को प्रभावित करेगा। सरकारी नौकरी के इच्छुक लोगों के लिए भी आपकी सफलता की संभावना बेकार हो सकती है। कड़ी मेहनत करने से चीजें ठीक हो सकती हैं।

हालांकि, कभी-कभी आपको परेशानी का अनुभव भी करना पड़ सकता है। आपको शांत रहना चाहिए और इन परिस्थितियों में आप जो कहते हैं उस पर नज़र रखनी चाहिए। अपने समय और प्रयासों पर से ध्यान खोने से आपको पीड़ा होगी और आपको अपने कामकाजी जीवन के संबंध में परेशानी होगी।

स्वास्थ्य और कल्याण

मीन मासिक स्वास्थ्य राशिफल भविष्यवाणी करता है कि कुछ लोगों के लिए तनाव और अन्य मुद्दे उत्पन्न हो सकते हैं। युवाओं को मामूली स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव होगा। अस्थायी संक्रमण भी एक संभावना हो सकती है। एस्ट्रोटॉक पर मीन मासिक राशिफल का सुझाव देता है कि आपको किसी भी बीमारी से संबंधित लक्षणों या संकेतों की तलाश में रहना चाहिए। साथ ही आप एक स्वस्थ आहार बनाए रखें। जो लोग वजन कम करने के लिए प्रयास कर रहे हैं, वे सफल हो सकते हैं। दूसरी ओर, वही आपको थकान और शारीरिक दर्द का अनुभव करा सकता है। यह सलाह दी जाती है कि कभी-कभी ब्रेक लें और अपने शरीर की जरूरतों को समझें। उपचार प्राप्त करने वाले व्यक्तियों को किसी भी चेतावनी संकेत के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां: 9, 17, 23, 28 और 29

महीने की सलाह: अगर आपको खुद पर भरोसा है, तो आप जीवन में सफल होंगे। जितना हो सके सामान्य रूप से कार्य करें, भले ही सब कुछ बहुत अलग लगता हो और आपको पता न हो कि क्या हो रहा है फिर भी प्रयास करते रहें।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 4,610 

Posted On - February 28, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 4,610 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

21,000+ Best Astrologers from India for Online Consultation