साल 2023 में सभी राशियों के लिए भाग्यशाली अंक

भाग्यशाली अंक
WhatsApp

हम अक्सर अपने अनुमानों को उस अंक पर आधारित करते हैं, जिसे हम अपना भाग्यशाली अंक मानते हैं। प्रत्येक राशि के लिए अपना लकी नंबर जानना काफी फायदेमद होता है। यदि आप कभी भी हमारे किसी अंकशास्त्र विशेषज्ञ से मिलते हैं, तो वे आपको बताएंगे कि कैसे संख्याओं का हमारी कुंडली, व्यक्तित्व और भावनाओं से गहरा संबंध होता है।

लकी नंबर कई जगहों से उत्पन्न हो सकते हैं, जिसमें आपके साथ जन्म से लेकर आपके साथी का साथ भी शामिल होता है। हालांकि, ज्योतिष द्वारा इन सभी स्रोतों में से किसी एक का समर्थन किया जाता है। ये भाग्यशाली अंक आपके लिए “अभिभावक” के रूप में कार्य कर सकते हैं। साथ ही बाधाओं से निपटने के लिए आपका सही मार्गदर्शन भी करते हैं और आपको अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में सफल होने में मदद करते हैं। यह भाग्यशाली अंक आपको अध्ययन, कार्य और प्रेम जीवन में विजय दिलाने में मदद करते हैं।

साल 2023 में अच्छे भाग्य और सुखद परिस्थितियों के लिए 12 राशियों को नीचे दी गई भाग्यशाली संख्याओं पर ध्यान देना चाहिए।

मेष राशि का शुभ अंक 7 और 9 है

मेष राशि के लिए विषम अंक ऐतिहासिक रूप से भाग्यशाली होते हैं। भले ही यह एक आम धारणा है कि अच्छी चीजें जोड़े में नहीं आती हैं। लेकिन मेष राशि की किस्मत इस अंकों की जोड़ी से अप्रभावित है। सफल और मजबूत होने के बावजूद भी हर किसी में अनिश्चित काल तक चुनौतियों से निपटने की सहनशक्ति नहीं होती है।

7 और 9 नंबर मेष राशि के लिए उपयोगी हैं, जो आपको अंत तक टिके रहने में मदद करती हैं। वहीं यह संख्या इस विचार को व्यक्त करती है कि उदास होने और घर के अंदर बहुत समय बिताने के बजाय आपको बाहर निकलना चाहिए, फ्रेश हवा लेनी चाहिए और अपने करीबी लोगों के साथ समय बिताना चाहिए। वर्ष 2023 में खुशी जीवन व्यक्त करने के लिए नंबर 7 और 9 आपके लिए उपयोगी सहायक हैं। भले ही मेष में विकसित होने की दृढ़ इच्छाशक्ति हो। इसके बावजूद यह सच है कि हर व्यक्ति इतना मजबूत नहीं होता कि वह हमेशा के लिए चुनौतियों का सामना कर सकें।

वृषभ राशि के लिए भाग्यशाली अंक 6 है।

अंक 6 का भाग्यशाली संख्या होने के अलावा चीनी संस्कृति में संख्या 6 के अन्य शुभ अर्थ भी हैं, जिनके बारे में माना जाता है कि वे सौभाग्य लाते हैं और लोगों को संतुष्ट और सहज महसूस कराते हैं। वृषभ राशि के जातकों को 2023 में तनाव रहेगा और इस राशि के कई जातक उदासी से भरे रह सकते हैं। इससे बचने के लिए 6 अंक धारण करें जैसे 6 की मात्रा में वस्तुएं खरीदें। यह भाग्यशाली अंक वृषभ राशि वालों को याद दिलाता रहेगा कि आपको खुश और उत्साहित रहना है तथा अपने प्रयासों को दूसरों के साथ साझा करना है।

एस्ट्रोलॉजर से बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

मिथुन राशि के लिए भाग्यशाली अंक 5 है।

5 अंक सम्मान, सफलता, धन और शक्ति से जुड़ा है। मिथुन राशि के लोग इसे काफी पसंद करते हैं। मिथुन राशि के व्यक्ति जो अपने करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं, शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं और अपनी पसंद के स्कूल में दाखिला लेना चाहते हैं, उनके लिए 2023 एक शानदार वर्ष प्रतीत होता है। 5 नंबर को अपने लकी पार्टनर नंबर के रूप में भी चुन सकते हैं। अंक 5 आपको चीजों को देखने, अपनी राय व्यक्त करने और गलतियां करने से बचने में मदद करेगा, खासकर यदि आपका जन्म मई में हुआ है।

एस्ट्रोलॉजर से चैट करने के लिए: यहां क्लिक करें

कर्क राशि के लिए भाग्यशाली अंक 2 और 6 हैं।

2 और 6 अंक कर्क राशि के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। संख्या 2 एक प्रेमपूर्ण संबंध और दो परी पंखों का संकेत दे सकती है। कर्क राशि इस साल अपने रिश्तों को लेकर काफी परेशानियों से गुजरेगी। भले ही आपकी पार्टनरशिप इतनी बुरी न हो, इसके बावजूद आप काफी असहज हो जाएंगे। अगर आप मुश्किलों में हैं, अकेलापन महसूस करते हैं या प्यार, दोस्ती और पारिवारिक संबंध निभाने में खुद को असपुल मान रहे हैं, तो ये दोनों अंक आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे। ये दोनों अक कर्क राशि वालों के जीवन में हानिकारक प्रभावों को कम करने में सकाय भूमिका निभाते हैं।

एस्ट्रोलॉजर से बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

सिंह राशि का भाग्यशाली अंक 7 होना चाहिए।

यह राशि आग का प्रतिनिधित्व करती है। सूर्य इसका शासक तारा है, जो कि मजबूती और गर्व का प्रतीक है। सिंह बलवान, स्वायत्त, मुक्त, ऊर्जावान, भावुक और असाधारण रूप से दयालु होते हैं। उन्हें कभी-कभी विनम्र और अपने व्यवहार के प्रति सावधान रहना चाहिए, क्योंकि कभी-कभी उनमें अत्यअधिक आत्मविश्वास आ जाता है। इनके कभी न हारने की प्रवृत्ति या फिर हारने के बाद दोबारा जीतने की आदत, इनके दो महत्वपूर्ण गुण हैं। 2023 में सिंह राशि को 7 नंबर पर पूरा ध्यान देना चाहिए, जो शक्ति और ताकत के लिए जाना जाता है। यह इस राशि को जीवन शक्ति से भर सकता है और उन्हें अपने कार्य पर अधिक प्रभावी ढंग से ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है।

एस्ट्रोलॉजर से चैट करने के लिए: यहां क्लिक करें

कन्या राशि के लिए भाग्यशाली अंक 1, 6 और 7 हैं।

कौन कहता है कि किसी के पास केवल एक लकी नंबर हो सकता है? 2023 में 12 राशियों की भाग्यशाली संख्या के बारे में ज्योतिषीय आंकड़ों के अनुसार कन्या राशि के लिए भाग्यशाली अंक 1, 6 और 7 हैं। नंबर एक शांत और स्थिरता का प्रतिनिधित्व करता है। जबकि अंक छह इंगित करता है कि सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है। नंबर 7 अपने पेशे के प्रति कन्या राशि का समर्पण की ओर इशारा करता है। ये अंक बताते हैं कि कन्या राशि वाले इस साल सबसे कठिन कार्य करेंगे। वहीं यह जातक खुद को खुलकर व्यक्त करते हैं और छोटी-छोटी बातों को लेकर कम चिंतित होते हैं। इसके साथ ही कन्या राशि वालों को दूसरों से ज्यादा खुद पर विश्वास रखना चाहिए। दरअसल जब तक आप खुद पर भरोसा करते हैं, तब दूसरे आपको आघात नहीं पहुंचा सकते।

एस्ट्रोलॉजर से बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

तुला राशि के लिए भाग्यशाली अंक 8 और 10 है।

अंक 10 को पर्फेक्ट माना जाता है। यह तुला राशि की उलझनों को कुछ हद तक कम करता है और निर्णय लेने की गति को तेज करता है! अंक 8 संतुलन, धन, सफलता और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। स्वभाव से अनिच्छुक होने के कारण सब कुछ संतुलन में रखने के लिए नंबर 8 की आवश्यकता होती है। इनमें से बहुत से लोगों के लिए यह वर्ष एक व्यावसायिक वर्ष है। इस प्रकार संख्या 8 वाहन खरीदने जैसे कई बड़े सपनों को साकार करने में आपकी सहायता करने में महत्वपूर्ण है।

एस्ट्रोलॉजर से चैट करने के लिए: यहां क्लिक करें

वृश्चिक राशि के लिए भाग्यशाली अंक 1 और 3 हैं।

इन दोनों नंबरों का विशिष्ट महत्व हैं। ग्रह की सबसे शांत राशि वृश्चिक है। एकाकी, शक्तिशाली और अग्रणी होने के गुणों वाली प्राकृतिक संख्याओं में से पहला नंबर 1 है। अंक 1 के साथ इस राशि के जातक खुद को अपने खोल से बाहर निकाल सकते हैं और वे अकेले ही महत्वपूर्ण कार्य पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं। अंक 3 जो चुनौती और साहस का प्रतिनिधित्व करता है, वह वृश्चिक राशि को शांत कर सकता है और जीवन में समझदारी से निर्णय लेने में इस राशि की मदद कर सकता है।

एस्ट्रोलॉजर से बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

धनु राशि के लिए भाग्यशाली अंक 3 है।

धनु राशि वालों के लिए तीसरा लक्ष्य उनकी वीरता, ध्यान और साहस को बढ़ाना है। जितनी जल्दी हो सके यह जानने की कोशिश करें कि आपका दिल क्या चाहता है ताकि आप इस बारे में अधिक दृढ़ हो सकें कि आपको किस चीज में आनंद आता है। सजा से बचने के लिए नंबर 3 आपको गलत या कामुक व्‍यवहार के लिए भी प्रेरित करता है, खासतौर पर प्‍यार के मामले में। अपने रिश्‍ते को तोलना बंद कर दें और थोड़े गंभीर हो जाएं।

एस्ट्रोलॉजर से चैट करने के लिए: यहां क्लिक करें

मकर राशि वालों के लिए भाग्यशाली अंक 3, 4 और 9 हैं।

ये तीन अंक मकर राशि के लिए बहुत महत्व रखते हैं और प्रेरणा के एक शक्तिशाली स्रोत का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस अंको में से अंक 3 ज्ञान और बहादुरी के लिए जाना जाता है। अंक 4 और 9 दोनों चार मौसमों के सामंजस्य और चारों के उदय का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो एक सकारात्मक शगुन है। संख्या 9 अनंत काल, दीर्घायु का भी प्रतिनिधित्व करती है। इस वर्ष मकर राशि बाधाओं और समस्याओं से निपटने में आपके लिए कठिन समय होगा। ऊपर दी गई संख्याएं आपके लिए उपयोगी हैं फिर भी आपको आपको हर संभव प्रयास करने चाहिए।

एस्ट्रोलॉजर से बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

कुंभ राशि के लिए 22 भाग्यशाली अंक है

जब 2023 के लिए 12 राशियों के भाग्यशाली अंक की बात आती है, तो कुंभ राशि का भाग्यशाली अंक 22 सबसे अनूठा है। “डबल” यानी दो अंक वाली संख्या, शब्द 22 नंबर द्वारा दर्शाया गया है, जो कि बहुत अच्छा है, क्योंकि यह कुंभ राशि की शुभकामनाओं को गुणा करने का प्रतीक है! यह संख्या आपको दो अलग-अलग जीवन जीने की सलाह भी देती है। एक समाज के लिए और दूसरा आपके परिवार के लिए। यदि आप किसी भी बाधा को दूर करना चाहते हैं और सफल होना चाहते हैं, तो आपको अपनी प्रतिभा का दो बार अभ्यास भी करना चाहिए।

एस्ट्रोलॉजर से बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

मीन राशि के लिए भाग्यशाली अंक अंक 0 और 9 हैं।

मीन राशि के जातकों को 2023 में वर्ष 0 और 9 का अधिक उपयोग करना चाहिए। ये भाग्यशाली अंक मीन राशि वालों को लाभान्वित करते हैं। साथ ही भाग्य को बढ़ाते हैं और उन्हें जीवन को आशावादी रूप से देखने और खुशी से जीने में सक्षम बनाते हैं। यदि इस वर्ष मीन राशि वाले अधिक उत्सुक, सक्रिय और खुश रह सकते हैं, तो आपका जीवन और नौकरी दिलचस्प अनुभवों से भरा होगा। मीन राशि वालों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस साल आप जब भी कोई फैसला करेंगे, तो परिवार और भाग्यशाली अंक हमेशा आपका साथ देंगे।

अधिक जानकारी के लिए आप Astrotalk के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 1,389 

WhatsApp

Posted On - November 22, 2022 | Posted By - Jyoti | Read By -

 1,389 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation