अंक राशिफल 23 नवम्बर से 29 नवम्बर तक

अंक राशिफल 23 नवम्बर से 29 नवम्बर तक

अंक राशिफल 23 नवम्बर से 29 नवम्बर तक और उपाय –

1

आर्थिक मामलों में कुछ न कुछ रुकावट परेशानी का कारण बन सकती है। नौकरी में कुछ नए अवसरों का आना बेहतर स्थिति को दर्शाता है। मेहनत अधिक रह सकती है। आपके कार्य व्यवसाय में बार-बार के प्रयास और ट्रैवलिंग अधिक रहती दिखाई देती है। इस समय लोगों की ओर से आप पर काम का अधिक बोझ रहने वाला दिखाई देता है। प्यार के मामले में आप अपनी ओर से पूरी कोशिश करते दिखाई देंगे।

उपाय – गणेश पूजा करें।

2

मानसिक रुप से सोच विचार से बिल्कुल मुक्त होना अभी मुश्किल होगा। किसी के द्वारा आपको अचानक से आर्थिक हेल्प मिल सकती है। रिश्तों में तनाव अधिक दिखाई देगा। काम अधिक होगा और आराम कम मिलेगा। समय पर काम पूरा करने का दबाव भी रहेगा। परिवार का सहयोग कुछ लाभ दे सकता है। खुद को फिट बना कर रखें। लोगों के साथ आपकी राय न मिल पाए लेकिन वे आपके कार्य से काफी प्रभावित भी हो सकते हैं।

उपाय – बच्चों को कुछ मीठा खिलाएं।

3

आपका स्वास्थ्य उत्तम होगा लेकिन मौसम का असर भी आप पर प्रभाव जरूर डाल सकता है। कुछ ट्रैवलिंग फायदे का सौदा तो होगी लेकिन इसी के साथ जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है। अचानक से कुछ जाने का प्लान बनेगा लेकिन हो सकता है किसी के द्वारा ये पूरा न हो पाए। माता की ओर से आपको कुछ चिंता रहेगी आप अपने मन की बातें किसी के साथ साझा करना चाहेंगे।

उपाय – चंदन का तिलक करें।

4

नए लोगों के साथ मिलना परेशानी बढ़ा सकता है। भरोसे की स्थिति जल्दी से सामने नहीं आएगी। कुछ कारणों से आपको किसी का सहयोग पूरी तरह से न मिल पाए। आपका मन घरेलू जिम्मेदारियों की ओर उलझा रह सकता है। कुछ चीजें अधिक चिंताएं बढ़ा सकती है। अगर कहीं जाने वाले हैं तो सुरक्षा और वाहन सेफ्टी का ख्याल रखें।

उपाय – दुर्गा जी को गुड़हल का फूल भेंट करें।

5

कुछ वस्तुओं की खरीद का मन तो होगा लेकिन जेब पर दबाव अधिक होने से बाद के लिए टाल सकते हैं। प्यार के मामले में आपको जल्दबाजी से बचने कि आवश्यकता है। आप सुख-सुविधा को कमाने में खुद को न भूलें। अपना ध्यान रखें ओर अपने रिलेशनशिप का भी आप को ध्यान रखना होगा। इस समय दूसरों के कारण परेशानी बढ़ सकती है।

उपाय – गायत्री मंत्र का नियमित जाप करें।

6

अपने लोगों के साथ मिलकर कुछ जरूरी काम को पूरा करने का दबाव आप पर रहने वाला है। आराम के मौके कम ही मिलने वाले हैं। आप किसी व्यक्ति के कारण बेरुखी का अनुभव कर सकते हैं। कुछ प्रोजेक्ट सही से न हो पाएं लेकिन इसमें धीरे धीरे रफ्तार भी दिखाई देगी। मानसिक रुप से किसी के साथ गहरा लगाव अनुभव होगा जो आप को परेशान कर सकता है।

उपाय – शिव मंत्र का जाप करें।

7

छात्रों का इस समय पढ़ाई की ओर बहुत अधिक मन नहीं लग पाए। माता-पिता का दबाव भी आपको सही से अपने फैसले लेने से दुर करने वाला होगा। अगर आप एकाउंटेंसी के क्षेत्र में हैं तो इसमें आज का दिन आपके काम की वृद्धि को दिखाता है। कुछ काम की भागदौड़ थकान बढ़ाने का काम करेगी। रिश्तों में उथल -पुथल के चलते थोड़ा तनाव होगा लेकिन स्थिति ज्ल्द बेहतर होगी।

उपाय – धर्म स्थल पर माथा टेकें।

8

इस समय पर किसी घटना का आप पर गहरा प्रभाव दिखाई देगा। आप अपने पर नियंत्रण रखें इमोशनली कुछ कमजोर हो सकते हैं। दांपत्य जीवन का सुख मिलेगा। काम के क्षेत्र में उन्नति का बेहतर मौका आज मिल सकता है। आप इतना लाभ अवश्य प्राप्त करेंगे जिसे की कम नहीं कहा जा सकता। ऎसे में कुछ राहत मिलेगी. फैमली में को धार्मिक कार्य संपन्न हो सकते हैं।

उपाय – चौराहे पर दीपक जलाएं।

9

आपको अपने जन्म स्थान तथा प्रियजनों से दूर रहना पड़ सकता हैं, अति आवश्यक है कि आप अपनी पत्नी पर पूर्ण-विश्वास करना सीखें। आपको ट्रैवलिंग में थकान अधिक रह सकती है। बाहरी संपर्क द्वारा कुछ काम बन सकते हैं। इस समय अपनी गतिविधियों को शांत होकर करें। कुछ फंगशन इत्यादि में आप शामिल हो सकते हैं।

उपाय – हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें।

यह था राशिफल 23 नवम्बर से 29 नवम्बर

कुंडली विश्लेषण और उपायों के लिए ज्योतिषी रानी के साथ यहां कनेक्ट करें।

साथ ही आप पढ़ना पसंद कर सकते हैं गुरु का मकर राशि में गोचर – 12 राशियों पर प्रभाव

हर दिन दिलचस्प ज्योतिष तथ्य पढ़ना चाहते हैं? हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो करें

 692 total views

Consult an Astrologer live on Astrotalk:

Tags:

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *