उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: किसकी होगी जीत?: जानें किसके पक्ष में हैं ग्रह सितारे?

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022
WhatsApp

जैसा कि आप सभी जानते है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव शुरू हो चुके हैं और हर कोई यह जानने के लिए बेताब है कि इस बार किसकी सरकार बनेगी। वहीं तमाम राजनीतिक दल लगातार एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। साथ ही आप यूपी चुनाव के बारें में विस्तार से पढ़े सकते है कि हमारे ज्योतिषियों का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बारे में क्या कहना है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा यानि ​​​​विधानसभा चुनाव 2022, 10 फरवरी को शुरू हो चुका है। और ये चुनाव उस नेता को चुनने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जो सरकार का नेतृत्व करेगा और लोगों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेगा। चुनाव प्रचार सम्मेलनों, भाषणों आदि के माध्यम से सभी दलों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए काफी अच्छी तैयारी की है। चुनाव 10 फरवरी से शुरू हुए और 7 मार्च, 2022 को समाप्त होंगे।

यह भी पढें-UP Election 2022: Who The Planets Are In Favour Of?

चरण एक से सात तक, राज्य भर के नेता उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। चुनाव के बाद मतगणना के आधार पर ही परिणाम की घोषणा 10 मार्च को होगी।

साथ ही उत्तर प्रदेश के चुनाव भारत में राजनीतिक पहलू में काफी महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इस प्रकार हम में से अधिकांश लोग पूर्व-अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं कि 2022 के यूपी चुनाव में क्या होगा। और 10 मार्च, 2022 के दिन पर कौन जीतेगा?

यह भी पढ़े –Jyotish yog – यहां जानें ज्योतिष योग से जुडी सारी जानकारी

यदि आप यह जानने के लिए काफी उत्सुक हैं कि इस साल यूपी विधानसभा चुनाव में किसके ग्रह दूसरों को पछाड़ने के लिए काफी मजबूत हैं, तो आपको इस लेख को पूरा पढ़ना होगा।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: प्रत्येक राजनीतिक दल का ज्योतिषीय विश्लेषण

साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीति के तमाम बड़े नेता एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं- बीजेपी, कांग्रेस से लेकर बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी तक। सभी इस दौड़ में आगे निकलने के लिए अपनी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहें है।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी का भाग्य

भाजपा की ओर से योगी आदित्यनाथ पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। साथ ही 5 जून 1972 को जन्में योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री हैं। वहीं उन्हें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मजबूत आकांक्षी होने की उम्मीद है।

इसी के साथ ग्रहों की युति उनके पक्ष में काम कर रही है

  • योगी आदित्यनाथ सिंह लग्न के व्यक्ति हैं और उनकी चंद्र राशि कुंभ है।
  • इसके अलावा लग्न के सूर्य और दूसरे भाव के शासक ग्रह-बुध की कुंडली के दसवें भाव में शनि के साथ, उन्हें एक असाधारण रूप से महान वक्ता बनाता है (चुनावों में उनकी मदद करता है)
  • पंचम भाव का स्वामी ग्रह अपनी राशि में है और गुरु नवम भाव में है। ये दोनों कारक आध्यात्मिकता का एक महान व्यक्ति बनाते हैं।
  • मंगल ग्रह (उनका सत्तारूढ़ ग्रह) के साथ बृहस्पति ग्रह की दृष्टि होने से, उनकी आध्यात्मिकता की प्रगति में सहायता मिलेगी।
  • अपनी कुंडली के छठे भाव में राहु ग्रह के साथ, वह आम तौर पर अपने दुश्मनों पर जीत हासिल करेगें और उनका दृढ़ता से सामना करेंगे।
  • केतु-बृहस्पति-बुध महादशा के कारण, दो षडाष्टक योग बन रहे हैं। बृहस्पति-बुध और बृहस्पति-केतु उनकी कुंडली में अनुकूल कार्य कर रहे हैं।
  • योगी आदित्यनाथ की कुंडली में शनि के गोचर के कारण आने वाले समय में उनकी साढ़े साती होगी। जिसके कारण आने वाली बाधाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है।
  • लेकिन उनके सार्वजनिक भाव के शासक ग्रह पर बृहस्पति की दृष्टि और मंगल और शुक्र की अनुकूल स्थिति के कारण, उनके कर्म भाव का शासक उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 का प्रबल दावेदार बना देगा।
  • इस चुनावी अवधि के दौरान दशा गुरु अंतर्दशा के साथ केतु महादशा होगी। इससे उन्हें इस साल उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी काफी मदद मिलेगी।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी का भाग्य

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि उम्मीदवार अखिलेश यादव हैं। 1 जुलाई 1973 को जन्मे, उन्होंने 2012 से 2017 तक उत्तर प्रदेश के सीएम के रूप में कार्य किया।

इसी के साथ ग्रहों की युति उनके पक्ष में काम कर रही है

  • अखिलेश यादव की कुंडली देखने से पता चलता है कि वह कर्क लग्न के व्यक्ति हैं। उनकी चंद्र राशि मिथुन है।
  • उनकी सज्जनता शुक्र-बुध की युति के साथ आती है, जो उनके लग्न या प्रथम भाव में होती है।
  • इसके साथ केतु और शनि की युति लग्न के स्वामी चंद्रमा के साथ होती है। और सूर्य (भाषण का स्वामी) और मंगल और राहु के पहलू है। इन सबके साथ उनके लहज़े में व्यंग्य है, जो हमने साफ तौर पर देखा है।
  • राहु उनकी जन्म कुंडली के शत्रु भाव में स्थित है। जहां तक ​​शनि और सूर्य की दृष्टि है, उनकी दृष्टि गुरु की दुर्बलता से है। यह अखिलेश यादव को अपने विरोधियों पर जीत दिलाने में मदद करता नजर आ रहा है।
  • उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 के दौरान केतु महादशा और चंद्र अंतर्दशा उनके चार्ट में होगी। यह जनता भाव के साथ-साथ शुक्र पर बृहस्पति के पहलू की तलाश करेगा, जिससे उन्हें सार्वजनिक समर्थन मिलेगा।
  • इसके साथ गुरु और शुक्र केंद्र भाव में हैं। यह अखिलेश यादव को एक बेहद सम्मोहक नेता बनाता है, जो एक मजबूत और शक्तिशाली नेता बनने के लिए अपनी पिछली गलतियों से सीखने में विश्वास करता है।
  • वही उन्हें इस साल यूपी चुनाव में अन्य सभी राजनीतिक दलों और उनके नेताओं को कड़ी टक्कर देने में भी मदद मिलेगी।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में बहुजन समाज पार्टी का भाग्य

बहुजन समाज पार्टी के लिए प्रमुख उम्मीदवार मायावती हैं। उनका जन्म 15 जनवरी 1956 को हुआ था और उन्होंने तीन बार मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व किया है।

इसी के साथ ग्रहों की युति उनके पक्ष में काम कर रही है:

  • मायावती की जन्म कुंडली कहती है कि उनके पास कर्क लग्न है और उनकी राशि मकर है।
  • उनकी कुंडली में चंद्रमा भाव लग्न को देखता है, जो आदर्श रूप से उनके व्यक्तित्व के साथ उनकी मदद करता है।
  • इसके साथ ही जन भावनाओं और लाभ भाव का स्वामी शुक्र ग्रह अनुकूल है। यह उनके व्यक्तित्व, धन और लोकप्रियता में सहायता करेगा।
  • वृश्चिक राशि में पंचम भाव के स्वामी मंगल की उपस्थिति के कारण, मायावती ने अपने क्षेत्र में काफी कार्य किया है और वह आगे भी करेंगी।
  • 2022 में चुनाव के दौरान मंगल की अंतर्दशा के साथ बुध की महादशा होगी। जो काफी हद तक सफलता का संकेत दे रही है।
  • भले ही उनके पास चुनाव जीतने की संभावना बहुत कम है। लेकिन अन्य राजनीतिक दलों को वह यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में कड़ी टक्कर देंगी।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में कांग्रेस का भाग्य

कांग्रेस पार्टी के लिए प्रियंका गांधी के यूपी विधानसभा चुनाव का चेहरा होने की उम्मीद है। अपने भाई राहुल गांधी की जगह इस साल वह यूपी के बड़े राजनीतिक युद्ध में अग्रणी महिला के तौर पर नजर आ रही हैं। 12 जनवरी 1972 को जन्मीं प्रियंका गांधी कभी यूपी की मुख्यमंत्री नहीं रहीं है।

इसी के साथ ग्रहों की युति उनके पक्ष में काम कर रही है

  • प्रियंका गांधी की कुंडली को देखने से पता चलता है कि वह मिथुन लग्न की वृश्चिक राशि की चंद्र राशि हैं।
  • उनका लग्न स्वामी बुध है और पूरी सप्तम दृष्टि के साथ, उनके साथ-साथ उनकी पार्टी के लिए भी अनुकूल रूप से काम कर रहा है।
  • हालांकि, अगर हम उनके आवाज के घर के शासक चंद्रमा को देखते हैं, तो यह वृश्चिक राशि में कमजोर स्थिति में है। और चंद्रमा के भाव में केतु की स्थिति ने उन्हे अपने भाषणों, उत्तरों और टिप्पणियों में शायद ही सकारात्मकता दिखाई हो।
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान शुक्र की महादशा बुध की अंतर्दशा के साथ होगी। साथ ही उनके शनि पर राहु की दृष्टि रहेगी।
  • अन्य ग्रहों के प्रभाव से वह यूपी चुनाव में काफी मजबूती से खडी रहेंगी। लेकिन वह एक चुनौतीपूर्ण दावेदार नहीं बन पांएगी। हालाँकि, वह निश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी का नियंत्रण अपने हाथों में लेने की शक्ति रखती है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: समापक विचार

ग्रहों के गोचर के अनुसार यूपी चुनाव 2022 में कई दिलचस्प संभावना हैं। और प्रत्येक राजनीतिक दल एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहा है। आपको बता दें कि ग्रहों और लोगों का भाजपा के पक्ष में होना, भाजपा को यूपी विधानसभा 2022 में फिर बडी जीत दिला सकता है। हालांकि, अन्य पार्टियां खासकर सपा, इस चुनावी दौडं में भाजपा को कड़ी टक्कर देंगी।

यह भी पढ़े – परीक्षा में सफलता पाने के लिए करें ये अचूक ज्योतिषीय उपाय

अधिक जानकारी के लिए आप AstroTalk के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 948 

WhatsApp

Posted On - February 28, 2022 | Posted By - Jyoti | Read By -

 948 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation