राशिफल 2020: सभी 12 राशियों के लिए

राशिफल 2020: सभी 12 राशियों के लिए

astrology

प्रत्येक राशि चक्र पर एक अलग निगरानी करने वाला स्वामी होता है। क्रम परिवर्तन और संयोजन जो वर्ष -2020 में होने जा रहा है, वह हमारे जीवन के विभिन्न क्षेत्रों जैसे कैरियर, वित्त, संबंध, शिक्षा पर सकारात्मक या नकारात्मक रूप से प्रभाव डालेगा। राशिफल 2020|

आइए राशिफल 2020 में सभी राशियों के राशिफल के बारे में विस्तार से जानते है:

मेष राशिफल 2020 :

मेष राशिफल 2020

वर्ष 2020 के उत्तरार्ध में जातक लाभान्वित होंगे। उचित देखभाल आपको किसी भी बीमारी से उबरने में मदद करेगी। अगर आपके पार्टनर के साथ बॉन्डिंग स्थिर नहीं है तो आपको प्रेम बाधा का सामना करना पड़ेगा। 10 सितंबर से 14 नवंबर तक मंगल वक्री होगा। इस अवधि के बीच कैरियर, पेशे और व्यवसाय से संबंधित निर्णय लेने से दूर रहें।


आपको फिट और स्वस्थ रहने के लिए खुद को गतिविधियों में संलग्न करना चाहिए। संभावना है कि आप अपना निवास स्थान बदल सकते हैं। समर्पित छात्रों के लिए वर्ष लाभकारी रहेगा। इस अवधि के दौरान निवेशकों को अचानक लाभ होने की संभावना है।

वृषभ राशिफल 2020 :

वृषभ राशिफल 2020

2020 की शुरुआत से, शनि 12 वें घर में प्रवेश होगा। यह आपकी किस्मत का कारक बनेगा। 29 जून 2020 के आसपास, मंगल मेष राशि में प्रवेश करेगा। कैरियर या व्यवसाय के संबंध में प्रमुख निर्णयों को न लेने की सलाह दी जाती है। यह अवधि आपकी कमाई और बचत से अवांछित खर्च करेगी। निवेश करते समय सावधानी रखें।


बृहस्पति 13 सितंबर से आगे बढ़ना शुरू कर देगा और आप अंदर से उबरे हुए महसूस करेंगे, ऊर्जा से भरपूर और अधिक, आप अपनी प्रतिभा को आकार देना शुरू कर देंगे और लंबे समय में यह आपके लिए फायदेमंद होगा।

मिथुन राशिफल 2020 :

मिथुन राशिफल 2020

आप आध्यात्म की तरफ झुकेंगे । वर्ष 2020 की शुरुआत से, आप अपने स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों का सामना करना शुरू कर देंगे। इसलिए, दैनिक आधार पर योग का अभ्यास करना हमेशा फायदेमंद होता है।


वित्तीय निर्णय लेने से बचें और उन निवेशों को स्थगित करने का प्रयास करें जिन्हें आप करना चाहते हैं। परिवार से संबंधित मुद्दे उभरेंगे । राहु के गोचर से आपकी विदेश यात्रा करने की संभावनाएं बनेंगी और 8 वें घर में शनि की स्थिति नौकरी में पदोन्नति की संभावनाएं बढ़ाएगी।

अविवाहित लोगों के लिए विवाह की स्थिति बनेगी। बस अपनी क्षमताओं को जानें और आगे बढ़ें।

कर्क राशिफल 2020 :

कर्क राशिफल 2020

इस वर्ष आपको अपनी सफलता के फल प्राप्त होंगे और सफलता के नए मार्ग निर्मित होंगे, विशेषकर मनोरंजन उद्योग में लोगों के लिए। आप अपने व्यवसाय और नौकरी को बदल सकते हैं। बुरे चरण भी होंगे। आपको छोटे लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

आपको पेट की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने आप को बहुत काम के दबाव में पा सकते हैं। लेकिन थोड़ी कोशिश इसे दूर कर देगी।
तीन प्रमुख ग्रह बृहस्पति, शनि और बुध एक साथ चलेंगे, वे बहुत सारे बदलाव लाएंगे।

सिंह राशिफल 2020 :

सिंह राशिफल 2020

5 वें सदन में सूर्य की उपस्थिति से कई बड़े बदलाव होंगे। आप नई संपत्ति या वाहन खरीद सकते हैं। आपको आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।
29 जून के बाद, मेष राशि में मंगल के रूप में, आपका सौभाग्य उफान पर होगा। उच्च बिक्री, व्यापार, सौदे सब कुछ सुचारू रूप से चलेगा।

राहु 23 सितंबर को कार्यगृह में प्रवेश कर रहा है। कामकाजी, पेशेवर राहु आपके लिए बेहतर काम करने की क्षमता विकसित करेगा। सीनियर्स बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे लेकिन, आप सफलता प्राप्त करेंगे।
जो छात्र विदेश जाकर उच्च शिक्षा की योजना बना रहे हैं, वे सफल होंगे। तनाव न लें, यह आपके व्यक्तिगत जीवन को प्रभावित कर सकता है। कोई भी अवसर न छोड़ें। आपको अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफलता और प्रसिद्धि मिल सकती है।

कन्या राशिफल 2020 :

कन्या राशिफल 2020

आप अपने सम्मान, व्यवसाय और वित्त में वृद्धि देखेंगे। इस वर्ष आगे बढ़ने के लिए आप नई योजनाएँ और रास्ते बनाएंगे। 5 वें घर के स्वामी शनि , आपके और आपके बच्चों के लिए शैक्षिक अवसर पैदा करेंगे। 9 वें घर के स्वामी शुक्र आपकी किस्मत में वृद्धि करेंगे। मंगल इन तीनो ग्रहो से सभी परेशानियों को आसानी से संभाल सकेगा।


परिवार शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो सावधान रहें। अपनी शिक्षा पर ध्यान दें। भागीदारों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सड़क पर वाहन चलाते समय सावधान रहें। अपने भाई-बहनों के साथ मतभेदों से बचने की कोशिश करें।

तुला राशिफल 2020 :

तुला राशिफल 2020

आपने जो भी सपने देखे है, वो सपने सच हो सकते हैं। प्रगति की राह में, 10 वें घर में शनि के कारण आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय, लाभ और वृद्धि के मामले में एक अच्छा वर्ष होगा। अपने प्राथमिक लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।

अपना बजट बनाए रखें और जितना हो सके उतना बचत करें। आपकी उत्पादकता में वृद्धि होगी। अपने विचारों / योजनाओं को उजागर करने की कोशिश न करें।
30 मार्च से बृहस्पति, मकर राशि में प्रवेश करेगा जो आपको मातृ सुख, संपत्ति और वाहन के मामले में नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।

वृश्चिक राशिफल 2020 :

वृश्चिक राशिफल 2020

मंगल की स्थिति के कारण व्यावसायिक और वित्तीय वृद्धि होगी। जो भी कड़ी मेहनत करता है, उसके लेडी लक को चमकना निश्चित है, ।अपने और परिवार के स्वस्थ्य का ख्याल रखे । आपको अपने साथी से भरपूर सहयोग और ख़ुशी मिलेगी। वर्ष की शुरुआत में, आप 8 वे घर में राहु के कारण अपने कार्यस्थल को बदल सकते हैं।


11 मई को, शनि प्रतिगामी होगा और आपके लिए कुछ समस्याएं ला सकता है। आपके तीसरे घर पर मंगल की दृष्टि आपके सम्मान और शिक्षा को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगी।
23 सितंबर को राहु 7 वें घर में आएंगे। इसके परिणामस्वरूप पारिवारिक समस्याएं हो सकती हैं। साथ ही, केतु आपके तुरंत आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा। धैर्य रखें, काम पर ध्यान केंद्रित करें और सफलता की ओर बढ़ें।

धनु राशिफल 2020 :

धनु

आप पूरे साल ऊर्जा से भरे रहेंगे। आप अपनी कठिनाइयों को दूर करेंगे। नए रास्ते खुलेंगे, खासकर शिक्षा के क्षेत्र में लोगों के लिए। शुक्र के कारण आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नए जोड़े के प्रेम में, राहु बाधा डाल सकता है। फरवरी के मध्य से आपका व्यवसाय मंद होने लगेगा। पूरे वर्ष तर्कों और परिवर्तनों में शामिल न हों। क्योंकि यह मतभेद करने के लिए सही समय नहीं है।


6 वे घर में राहु आपके लिए रोग और शत्रुता का कारण बन सकता है। आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अतिरिक्त खर्चों से खुद को दूर रखें। शनि उन्नतिशील होगा और धन के पहलू बन सकते हैं।

मकर राशिफल 2020 :

मकर

5 राशियों वाले कुंडली चार्ट आपके लिए बाधा का कारण बनेंगे। आप अपने व्यापार के विस्तार में बेहतर प्रदर्शन करेंगे, खासकर आयात-निर्यात के क्षेत्रों में। आप हर समस्या से लड़ने में महान होंगे और यह आपको बहुत राहत देगा।


30 मार्च को बृहस्पति अपनी स्थिति बदलेंगे। यह आपको स्वास्थ्य, धन, प्रसिद्धि, संबंध आदि के संदर्भ में लाभान्वित करेगा।

30 जून को, बृहस्पति 12 वें घर में स्थानांतरित होगा। नई प्रॉपर्टी खरीदने की संभावना रहेगी। आप अंदर से आत्मविश्वास महसूस करने लगेंगे। भविष्य की योजना बनाने के लिए यह सबसे अच्छा समय होगा।

23 सितंबर से शनि वक्री होगा। अब आप स्टॉक, म्यूचुअल फंड आदि में निवेश कर सकते हैं। आपको वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकते हैं।

कुंभ राशिफल 2020 :

कुंभ

आपको वित्त के मामले में सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त होंगे क्योंकि शुक्र 12 वें घर में है। कार्य, नौकरी, व्यवसाय के क्षेत्र में सौभाग्य बढ़ेगा।

30 मार्च को बृहस्पति 12 वें घर में होंगे। यह आपके रास्ते पर नई खुशी या नई चुनौतियां लाएगा। आप व्यावसायिक दबाव से पीड़ित हो सकते हैं।
23 सितंबर को चौथे घर में राहु की प्रगति आपकी माता, गृह, वाहन और सुख को प्रभावित करेगी। इस संयोजन के परिणाम स्वरूप बहुत सफलता मिलेगी। 29 सितंबर को शनि के वक्री होने से आपकी समस्याओं में कमी आएगी और आपके खर्चों पर नियंत्रण होगा।

मीन राशिफल 2020 :

मी

10 वें घर में बुध, बृहस्पति, सूर्य, शनि, केतु का कब्जा होगा जो नए कैरियर के अवसर, पदोन्नति, मूल्यांकन लाएगा। इनमें से किसी भी अवसर को जाने देने से अप्रत्याशित नुकसान होगा।

आप किसी नए रिश्ते के साथ आगे बढ़ सकते हैं। आपके भविष्य के लिए आपकी बचत में वृद्धि होने की संभावना है। आपके और आपके परिवार के सदस्यों के बीच समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं।

11 मई को शनि वक्री होगा, जिससे धन प्रवाह धीमा होगा। इस अवधि में, छात्रों को अपनी शिक्षा के बारे में थोड़ा सावधान रहना चाहिए। वर्ष की शुरुआत में राहु चौथे घर में उपस्थित होगा, जिससे आप कहीं न कहीं भ्रमित रहेंगे।

केतु 23 सितंबर को बदलने जा रहा है और 9 वें घर में जा रहा है। इस अवधि में आपके घर का माहौल थोड़ा धार्मिक भी हो सकता है। आध्यात्मिकता में भी आपकी रुचि बढ़ेगी।

कैरियर, व्यवसाय, पेसे, नौकरी से जुडी सभी परेशानियों का समाधान पाने के लिए संपर्क करे : यहाँ क्लिक करे

अपने व्यक्तिगत राशिफल की रिपोर्ट या कुंडली विश्लेषण पाने के लिए सम्पर्क करे

 953 total views


Tags: , , , , , , , , , , , , , ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *