राशिफल 2021 सभी 12 राशियों के लिए

Horoscope Predictions For All 12 Zodiacs Signs

2020 सभी 12 राशियों के लिए एक रोलर कोस्टर रहा है। महामारी, दर और तनाव ने गर्मियों की शाम और सर्दियों की सुबह की खुशी को दूर कर दिया। हालाँकि, परिवर्तन प्रकृति का नियम है। 2020 के बारे में लोग यही कहते हैं, यह भी बीत जाएगा। समय के प्रभाव के साथ, 2020 लगभग समाप्त हो गया है। हम नई शुरुआत से कुछ ही दिन दूर हैं। 2021 की पहली सुबह के साथ, हम आशा, सामग्री और खुशी की किरणों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेकिन विशिष्ट रूप से, आपके लिए अगला साल कैसा होगा? राशिफल 2021 में, आप अपने रास्ते में आने वाली चुनौतियों और सकारात्मक परिवर्तनों के बारे में पढ़ सकते हैं।

सभी 12 राशियों के लिए, 2021 अवसरों, वृद्धि, विकास, और सकारात्मक परिवर्तनों को लेकर आएगा। यह कई महान ज्योतिषीय घटनाओं का वर्ष होगा। इसलिए, यह सभी राशियों के जीवन को संशोधित करने में एक महान भूमिका निभाएगा। यह कोई नई जानकारी नहीं है कि 2020 हम सभी के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण था। विचार जैसे “कोविड -19 के लिए टीका कब आएगा?” “2021 में क्या होगा?” “मुझे 2021 से क्या उम्मीद करनी चाहिए” “क्या मेरा वित्तीय जीवन 2021 में बेहतर हो पाएगा” इन दिनों सभी को परेशान किये है।

आगामी वर्ष को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है। इसलिए हम आपको राशिफल २०२१ के द्वरा भविष्य की जानकारी देंगे और यह बताएँगे की आगामी वर्ष में आप क्या अपेक्षाएं रख रख सकते हैं। यह आपके कार्यों में सफलता और भविष्य की कमान संभालने में आपकी सहायता करेगा।

मेष राशिफल 2021

वर्ष २०२१ में मेष राशि के जातक अपने राशि में महान ज्योतिषीय परिवर्तनों का अनुभव करेंगे। आपके लिए, यह महत्वाकांक्षाओं और फलों का वर्ष होगा। आप प्यार में अपनी ऊर्जा का निवेश करेंगे और ग्रहों की सकारात्मक ऊर्जा की मदद से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

एक तरफ, मंगल दिसंबर 2020 से पहले से ही आपकी राशि में होगा। जबकि अप्रैल में शुक्र और बुध मेष राशि में गोचर करेंगे। इसके अतिरिक्त, शनि आपके 10 वें भाव में होंगे, जबकि, बृहस्पति आपके 11 वें भाव में प्रवेश करेंगे। इसके साथ ही राहु आपके द्वितीय भाव में और केतु आपके 8 वें भाव में प्रवेश करेंगे।

ऊर्जा, उत्तेजना, और क्रोध का गृह मंगल आपकी राशि में पहले से ही सक्रिय है, आप अपने साथी के साथ भावपूर्ण समय व्यतीत करेंगे। आप अपने रिश्ते के आनंद पर ध्यान देंगे। मेष राशिफल 2021 के अनुसार आपको अपने साथी का सहयोग मिलेगा। वे रिश्ते में सक्रिय रूप से भाग लेंगे।

प्रेम जीवन के साथ-साथ, जो भी मेष राशि के छात्र हैं, उनको ग्रहों की सकारात्मक ऊर्जा का सहयोग मिलेगा। वे अपने वांछित कॉलेजों में प्रवेश लेने और उच्च अध्ययन प्राप्त करने में सक्षम होंगे। यह पूर्ति का वर्ष होगा। दूसरी ओर, जो लोग व्यवसाय करते हैं, वे अपने लाभ में वृद्धि प्राप्त होगी। आपकी राशि में शुक्र आपको विलासिता और आराम का अनुभव देगा।

दूसरी तरफ, आपके माता-पिता को खुद का ख्याल रखना पड़ सकता है। आंखों और चेहरे से संबंधित कुछ बीमारी उनकी शांति में बाधा डाल सकती है। बाद में वर्ष में, शनि आपके खुशहाल रिश्ते में बाधा डाल सकता है। इसलिए, संघर्ष से बचने के लिए आप कार्य करने से पहले सोचें। अप्रैल से सितंबर अंत की अवधि में, भाग्य आपकी दिशा में बहेगा। इस समय, आप बहुत प्रसिद्धि और प्रगति प्राप्त कर सकते हैं।

वृषभ राशिफल 2021

वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार, आपको अपने व्यावसायिक जीवन में लाभ मिलेगा। आप अपने करियर में लगातार तरक्की करेंगे और अपने आस-पास के लोगों को विकास करने में मदद करेंगे। आपको नई और रचनात्मक कार्य करने का अवसर मिलेगा। यह आपको नए लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने में मदद करेगा।

इस वर्ष शनि आपके 9 वें भाव में रहेगा। यह आपको अच्छे, परोपकारी कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा। इसके साथ ही राहु आपके लग्न भाव में प्रवेश करेगा और केतु आपके 7 वें भाव में प्रवेश करेगा। जबकि, ऊर्जा का ग्रह, मंगल आपके 12 वें भाव में प्रवेश करेगा। बाद में वर्ष में, शुक्र आपके पहले भाव में प्रवेश करेगा और आपको आराम की स्थिति प्रदान करेगा। विशेष रूप से, आपको मानसिक रूप से राहत मिलेगी। इसके अलावा, बुध आपके पहले भाव में प्रवेश करेगा और आपको मन की स्पष्ट स्थिति प्रदान करेगा। यदि आपके पास उस समय कोई समस्या होगी, तो बुध की मदद से, आप उन्हें हल करेंगे।

आपको तरक्की मिलेगी। हालांकि, वित्तीय परेशानी की संभावना है। वृषभ राशि के छात्रों को साल की शुरुआत में मुश्किल से ही कुछ चीजें मिलेंगी। धीरे-धीरे, वित्तीय और व्यक्तिगत मोर्चों पर सुखदायक पैटर्न आएगा।

वृषभ राशि के जातक जो रिलेशनशिप में आना चाहते हैं या शादी करना चाह रहे हैं, जल्द ही अपने साथी से मिल सकते हैं। यह साल उन्हें लव लाइफ में खुशियों से भर देगा।

मिथुन राशिफल 2021

मिथुन राशि के जातकों के लिए, 2021 भाग्यशाली वर्ष होगा।

आप इस वर्ष अच्छा धन का संचय करेंगे। आप अपने पिछले मुद्दों पर पूर्ण विराम लगाएंगे और नए सिरे से शुरुआत करेंगे। नतीजतन, आप नए संबंध, दोस्त और पेशेवर बंधन बनाने में सक्षम होंगे। ये रिश्ते भविष्य में आपकी मदद करेंगे। यह एक पुरस्कृत वर्ष होगा, लेकिन केवल तभी जब आप अपने कौशल का उपयोग स्मार्ट निवेश करने के लिए करेंगे। इस साल आपके कई सपने सच होंगे। यदि आपने अच्छी योजना बनाई है, तो यह वह वर्ष हो सकता है जब आप अपने इच्छित स्थान पर पहुँच गए हों।

इस साल आपके 10 वें भाव के स्वामी बृहस्पति आपके 8 वें भाव में रहेंगे। यह अचानक हुई घटनाओं का घर है। बृहस्पति भाग्य, धन और लाभ का प्रतीक है। इसलिए, आपको अचानक मौद्रिक लाभ मिलने की संभावना है। यह आपके जीवन का स्तर बदल देगा। आपके द्वारा किए गए सभी संघर्ष आपको बहुत अच्छी तरह भुगतान करेंगे। साथ ही, मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, शनि आपके 8 वें भाव में होंगे। जबकि, राहु दूसरे भाव में होगा और केतु 6 वें भाव में प्रवेश करेंगे।

आपके धैर्य और क्षमता का परीक्षण करने के लिए उतार-चढ़ाव होंगे। हालांकि, आप हर चुनौती में विजय प्राप्त करेंगे। प्राइवेट नौकरी करने वाले जातकों को अपने सहयोगियों के साथ झगड़े से गुजरना पड़ सकता है। इसके अलावा आपको धन संबंधी मामलों में सतर्क रहना होगा।

कर्क राशिफल 2021

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, यह एक कठिन साल होगा। आपको इस दौरान अतिरिक्त सावधानी और धैर्य रखना होगा। जैसे ही आप 2021 की यात्रा शुरू करेंगे , शनि आपको कुछ परेशान कर देगा। मकर राशि में शनि कुछ चुनौतीपूर्ण परिणाम देगा। हालांकि, शनि कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कार देता है। इस वर्ष में, सब कुछ सफलता के लिए आप के परिश्रम पर निर्भर करेगा।

वर्ष की शुरुआत में ग्रह मंगल आपके 10 वें भाव में रहेगा। बाद में, यह आपके 1 और 11 वें और 12 वें भाव को प्रभावित करेगा। 7 वें भाव में न्याय के ग्रह शनि के कारण, आप अपने रिलेशनशिप में थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, राहु आपके 5 वें भाव को प्रभावित करेगा और केतु आपके 11 वें भाव में प्रवेश करेगा। राहु आपकी रचनात्मकता और आनंद पर बहुत प्रभाव डालेगा जबकि, केतु आपके वित्त को प्रभावित करेगा। नतीजतन, आपको इस वर्ष बहुत स्मार्ट तरीके से खेलना होगा। यह कई तरीकों से आपकी क्षमताओं का परीक्षण करेगा। इसके साथ ही, जुलाई 2021 में आपके पहले भाव में बुध गोचर आपको बेहतर तरीके से स्थितियों का विश्लेषण करने में मदद करेगा।

दूसरी ओर, वर्ष 2021 उन के लिए बहुत शुभ होगा जो छात्र हैं। वे अपने इच्छित कॉलेज में चयनित हो सकते हैं। साथ ही, वे अपनी पढ़ाई में बहुत अच्छा करेंगे। वर्ष की शुरुआत सुस्त नोट पर हो सकती है। धीरे-धीरे, चीजें ठीक गति में आ जाएंगी।

निजी जीवन और रिश्तों में, आपको धैर्य से काम लेना होगा। आपके रोमांटिक जीवन में कुछ परेशानियां हो सकती हैं। कुछ पुरानी गलतफहमी आपकी शांति में बाधा डाल सकती है। इस वर्ष केवल भाग्य पर निर्भर न रहें। इसके बजाय, हर दिन मेहनत करें और सीखें। दिन के अंत में, आपका ज्ञान बाधाओं का मुकाबला करने के लिए आपकी सेवा करेगा।

सिंह राशिफल 2021

जातकों के लिए वर्ष 2021 बड़े कदमों और महान उपलब्धियों का वर्ष होगा। आप जोखिम लेंगे। आपकी कड़ी मेहनत और ठोस फैसलों के परिणामस्वरूप, आपको शानदार फल मिलेंगे।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार साल की शुरुआत में, आपके 6 वें भाव में शनि और बृहस्पति की युति आपको बहुत प्रभावित करेगी। जबकि, राहु आपके करियर में मजबूती प्रदान करते हुए आपके 10 वें भाव में प्रवेश करेगा। केतु आपके चौथे भाव को प्रभावित करेगा। परिणामस्वरूप, आप आध्यात्मिक माध्यम की सहायता से धन संचय कर पाएंगे। दूसरी ओर, जुलाई में मंगल आपके 1 भाव में गोचर आपको उग्र बना देगा। इसलिए, आपको अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा।

आपके आसपास के लोग आपकी उपलब्धियों की सराहना करेंगे। आपको अपने परिवार की विरासत की संपत्ति से लाभ मिलेगा। 2021 में, आप कई तरीकों से बढ़ेंगे। आपका विश्लेषणात्मक, व्यावहारिक और सैद्धांतिक ज्ञान आपको अपने विचारों को दूसरों के साथ अच्छी तरह से संवाद करने में मदद करेगा। अपने उदार स्वभाव के साथ मिश्रित ज्ञान की मदद से आप अपने वित्तीय जीवन को बेहतर बनाएंगे।

सिंह राशि वाले जातकों को संभलकर रहना होगा। एक मुद्दा आपके और आपके साथी के बीच की दूरी बढ़ा सकता है। इस प्रकार, इस मुद्दे पर चर्चा करना और इसे हल करना सबसे अच्छा विकल्प होगा। अपनी पढ़ाई के लिए विदेश जाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को अपने सपने सच करने का मौका मिलेगा। अपने जीवन में होने वाली सभी महान चीजों के बीच, आपको अपने दुश्मनों से सावधान रहना होगा।

कन्या राशिफल 2021

आपके रास्ते में आने वाले नवाचार का प्रवाह आपको रचनात्मकता के सागर में डुबो देगा। वर्ष 2021 आपके लिए अवसरों का ढेर लेकर आएगा। अपनी सभी ऊर्जा को इकट्ठा करें और सभी अवसरों में निवेश करने के लिए इसे आगे रखें। आपकी सफलता आपके चयन और निर्णय पर निर्भर करेगी।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, राहु आपके 9 वें भाव में रहेगा। केतु आपके तीसरे भाव को प्रभावित करेगा। नतीजतन, आप गैर-धर्मार्थ कार्यों में विस्तार का अनुभव करेंगे।

इसके साथ ही, आप एक मधुर आवाज प्राप्त करेंगे और पूर्ण समर्पण के साथ कार्य करेंगे। इसके अतिरिक्त, शनि आपके 5 वें भाव में होगा। यह आपको सिर्फ हर्षित कार्यों में शामिल करने के लिए प्रतिबंधित करेगा और आपको अपनी क्षमताओं को चुनौती देने के लिए मजबूर करेगा। दूसरी तरफ, मंगल ग्रह आपके 8 वें भाव में होगा। यह अचानक हुई घटनाओं का घर है। 8 वें घर में मंगल के साथ, आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इससे टांके और बीमारी हो सकती है। बाद में, बृहस्पति आपके 5 वें और फिर 6 वें भाव में स्थित होगा। इसका असर आपके मूड पर पड़ेगा। हालांकि, यह आपके जीवन में भाग्य ले कर आएगा।

यदि आप प्यार में हैं, तो आपको अतिरिक्त देखभाल करनी पड़ सकती है। यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए कुछ चुनौतियाँ लेकर आएगा।

तुला राशिफल 2021

वर्ष 2021 आपको वह सब देगा जो आप चाहते हैं। तुला राशि वालों के जीवन में यह एक उल्लेखनीय वर्ष होगा। शनि और बृहस्पति की युति की ऊर्जा के साथ, आप नए साल में आनंदित समय का अनुभव करेंगे। यह आपके लिए कम चुनौतीपूर्ण वर्ष होगा। 2020 के सभी संघर्ष के बाद, आपको कई तरीकों से 2021 का आनंद मिलेगा।

राशिफल 2021 तुला राशि बताती है कि शनि आपके चौथे भाव में प्रवेश करेगा। यह आपके जीवन में धन की आमद को आकर्षित करेगा। छाया ग्रह राहु और केतु क्रमशः आपके 8 वें और 2 वें भाव को प्रभावित करेंगे। यह आपको अचानक लाभ और मौद्रिक लाभ प्रदान करेगा। दूसरी ओर, मंगल शुरुआत में आपके 7 वें भाव पर शासन करेगा। यह आपको 2021 के पहले दो महीनों में अपने साथी के साथ थोड़ा चिड़चिड़ा बना सकता है। बाद में, मंगल 8 वें, 9 वें और 10 वें भाव में चला जाएगा। उस समय, आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करनी होगी। 8 वें और 9 वें घर में मंगल संक्रमण ला सकता है। हालांकि, 10 वें भाव में, यह आपके करियर पहलुओं में मजबूती प्रदान करेगा।

राहु का प्रभाव आपको आपके परिवार से दूर ले जा सकता है। आपको इस साल उन्हें मिस करना होगा। जैसे-जैसे आप मौद्रिक संचय के करीब बढ़ेंगे, आपको कुछ समय के लिए परिवार के आनंद को छोड़ना होगा। 2021 आपका साल है। क्षणों को आनंद लें और अवसरों को पकड़ें। साथ ही, स्वरोजगार में वृद्धि की काफी संभावनाएं हैं।

आपकी खुशी आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर निर्भर करती है। इस प्रकार, अपने आप को दोनों तरीकों से ठीक होने के लिए समय दें। धीरे-धीरे, आप अपने जीवन के सभी पहलुओं में सुधार महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशिफल 2021

आपके लिए, यह शांति, अवसरों और उपलब्धियों का वर्ष है। कोई शक नहीं, 2021 आपके लिए अच्छी चीजें लाएगा। लेकिन यह आपको कुछ पहलुओं में मिश्रित परिणाम देगा। वित्तीय लाभ और वृद्धि की संभावना है। हालाँकि, आपको अपने करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे समय में, यदि आप अवसर को पाना चाहते हैं तो आपको समझदारी से निर्णय लेने होंगे। वर्ष आपके लिए अत्यधिक प्रगतिशील हो सकता है।

वृश्चिक 2021 राशिफल के अनुसार, छाया ग्रह राहु और केतु क्रमशः आपके 7 वें और 1 वें भाव में प्रवेश करेंगे। परिणामस्वरूप, राहु आपके साथी के साथ आपके संबंधों में बाधा उत्पन्न कर सकता है। हालांकि, पहले भाव में केतु आपको उनके साथ पैच अप करने में मदद करेगा। यदि आप अपने जीवन में होने वाले झगड़ों और विवादों से बचना चाहते हैं, तो आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा। अन्यथा, राहु का प्रभाव आपके ब्रेक अप का कारण बन सकता है।

दूसरी ओर, शनि आपके तीसरे भाव में बैठेगा जिसके परिणामस्वरूप आप सख्त रूप से बात करेंगे और कड़ी मेहनत करेंगे। बाद में वर्ष में, शुक्र, मंगल, बुध और सूर्य आपको कई तरीकों से प्रभावित करेंगे।

आपकी लव लाइफ में सामंजस्य बना रहेगा। आप अपने साथी के साथ रोमांटिक और शांतिपूर्ण समय बिताएंगे। शादीशुदा जातक 2021 में फिर से अपने रिश्ते की एक हनीमून अवधि का आनंद ले सकते हैं। यह बंधन को मजबूत करेगा। पेशेवर पहलू में, आपको सामान्य से थोड़ा कठिन काम करना होगा, लेकिन यह समृद्ध परिणाम भी देगा। वृश्चिक राशि के जो छात्र हैं, उनकी परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

धनु राशिफल 2021

वर्ष 2021 में धनु राशि वालों को भाग्य का आशीर्वाद मिलेगा। नए अवसर, अचानक लाभ और उपलब्धियां मिलेंगी। सफलता और भाग्य से आप प्रसन्न होंगे। धीरे-धीरे, आप विजय का आनंद लेने देंगे। 2020 की तरह एक व्यस्त वर्ष के बाद, एक शांतिपूर्ण 2021 आपका दूसरी तरफ इंतजार कर रहा है।

धनु 2021 राशिफल बताता है कि इस साल छाया ग्रह राहु आपके 6 वें भाव में रहेगा। यह आपको अपने दुश्मनों के साथ-साथ अपने ऋणों का मुकाबला करने और हराने की ताकत देगा। इसके साथ ही केतु आपके 12 वें भाव में प्रवेश करेगा। यह आपको शांति की भावना देगा। यह आपको कुछ समय के लिए आराम करने के लिए प्रेरित करेगा।

दूसरी ओर, शनि आपके करियर में आपके प्रदर्शन के माध्यम से मौद्रिक लाभ प्रदान करते हुए आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेगा। इस साल के अंत में, मंगल आपके चौथे और 5 वें भाव को प्रभावित करेगा। यह आपकी ऊर्जा को आपके द्वारा किए जाने वाले हर काम में निवेश करेगा। आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह आपकी सफलता और उपलब्धियों का वर्ष होगा।

अपने निजी जीवन में, आप भावनात्मक महसूस करेंगे। आपको प्यार करने और प्यार पाने की आवश्यकता महसूस होगी। जातक जो पहले से ही एक रिश्ते में हैं, अपने साथियों के प्रति अपने प्यार को कबूल करेंगे। आप एक रोमांटिक छुट्टी का मौका भी पा सकते हैं। यह बंधन को मजबूत बनाने के लिए एकदम सही समय होगा। हालाँकि, आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। स्वास्थ्य संबंधी कुछ छोटी समस्याएं हो सकती हैं। डॉक्टर के सही मार्गदर्शन की मदद से, आप उन्हें दूर कर सकते हैं।

मकर राशिफल 2021

वर्ष 2021 मकर राशि वालों के लिए यह एक कठोर निर्णय लेने वाला साल होगा। मकर राशिफल 2021 के अनुसार, यह कुछ पहलुओं में आपके लिए एक चुनौतीपूर्ण वर्ष होगा। वर्ष आपके धैर्य की परीक्षा लेगा और आपको सतर्क रहने के लिए कहेगा। इस वर्ष के दौरान, आपको कार्य से पहले दो बार सोचने की आवश्यकता होगी। इससे आपको लाभदायक निर्णय पर पहुंचने में मदद मिलेगी। सबसे अच्छा कदम होगा कि आप सही तरीके से निवेश करें। यदि आप नौकरी बदलने की तलाश कर रहे हैं, तो याद रखें कि यह आपके भविष्य के पाठ्यक्रम को बदल देगा।

मकर राशिफल 2021 के अनुसार आपके लिए, बृहस्पति आपकी राशि में रहेगा। यह भाग्य और ज्ञान को श्रेष्ठ करेगा। इस प्रकार, यह आपको कोई भी खेदजनक निर्णय लेने से दूर रखेगा। हालांकि, छाया ग्रह राहु और केतु क्रमशः आपके 5 वें और 11 वें भाव में प्रवेश करेंगे।

इसके साथ ही आपका राशि के स्वामी शनि आपकी ही राशि में विराजमान होंगे। यह आपको हर दिन कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा। आखिरकार, यह आपको अनुकूल परिणाम देगा। इसके अतिरिक्त, मंगल आपके चौथे भाव को प्रभावित करेगा। यह आपको पहले कुछ महीनों में अपनी माँ के साथ और अपनी जन्मभूमि में समय बिताने का मौका देगा। जैसे ही जनवरी में शुक्र आपकी राशि में गोचर करेगा, यह आपके लिए सुकून का अनुभव कराएगा। इसके अलावा, यह आपको पार्टियों में भाग लेने और संगीत और नृत्य का आनंद देगा।

आपके परिवार में, कुछ तनाव हो सकता है जो आपकी खुशी में बाधा बन सकता है। आपकी माँ बीमार पड़ सकती है। हालांकि, इस साल छोटी यात्राएं होने की संभावना है। आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ आनंदित छुट्टी का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप एक रिश्ते में हैं, तो सरप्राइज और गिफ्ट मिलने की संभावना है।

कुंभ राशिफल 2021

२०२१ कुम्भ जातकों के लिए मिश्रित परिणामों का वर्ष होगा। शुरुआत में कुछ चुनौतियां हो सकती हैं। धीरे-धीरे, चीजें बेहतर हो जाएंगी।धैर्य के साथ थोड़ा सा संघर्ष आपको इस साल अपने भाग्य का स्वामी बना देगा। आप कुछ नए अनुभवों से गुजरेंगे। इस वर्ष आगे एक रोलर कोस्टर की सवारी आपको थोड़ी देर के लिए चक्कर आ सकती है। धीरे-धीरे, वर्ष के मध्य से, आप अपने वित्त और भाग्य में वृद्धि देखेंगे।

कुंभ 2021 राशिफल बताता है कि बृहस्पति आपकी राशि में वक्री रहेगा। नतीजतन, आप सभी को ज्ञान प्रदान करने वाले एक बुद्धिमान मोड में होंगे। वर्ष की शुरुआत में, शुक्र आपके 11 वें भाव में होगा, नतीजतन, यह आराम, वित्तीय लाभ और मनोरंजन की बौछार करेगा।

इसके अतिरिक्त, शनि आपके 12 वें भाव में बैठेगा जो आपको कुछ परेशानी दे सकता है। हो सकता है कि आप अपने साथ सख्ती से रहें। दूसरी ओर, राहु आपके चौथे भाव को प्रभावित करेगा। इससे आपको थोड़ी देर के लिए अपना घर छोड़ना पड़ सकता है। जबकि, केतु आपके 10 वें भाव में होगा। यह आपके करियर में परोपकारी परिणाम देगा। यह आपको मनोगत विज्ञान में रुचि लेने के लिए भी प्रेरित करेगा।

आपके परिवार के सदस्य ग्रह गोचर के कारण प्यार और निकटता की कमी महसूस कर सकते हैं। हालाँकि, यदि आप शादीशुदा हैं, तो आपका साथी आपका समर्थन करेगा। यदि आप एक रिश्ते में हैं, तो आप अपने प्रिय को पूरी तरह से रोमांटिक तरीकों से अपने साथ शामिल पाएंगे। यह कठिन समय से गुजरने में आपकी मदद करेगा।

आपका स्वास्थ्य इस वर्ष आपको परेशान कर सकता है। आपको एसिडिटी, सर्दी, और जोड़ों के दर्द के लक्षण देखने पड़ सकते हैं। यदि आप उन्हें अनदेखा करेंगे तो ये दीर्घकालिक हो सकते हैं।

मीन राशिफल 2021

वर्ष 2021 में, आपका करियर आगे बढ़ेगा, और आपके सपने सच होंगे। अपने स्वयं के प्रयासों के आधार पर, आपको हर जगह सराहना मिलेगी। आप वर्ष की शुरुआत में कई सामाजिक कार्यक्रमों और पार्टियों में भाग ले सकते हैं जो लाभप्रद साबित होने की संभावना है। नए दोस्त और एसोसिएशन जो आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंग।

शनि आपके 11 वें भाव में होगा। इसलिए, यह आपके प्रयासों के माध्यम से धन प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। इसके अतिरिक्त, आपके दूसरे भाव में स्थित मंगल आपकी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करेगा। जबकि बृहस्पति आपके 11 वें भाव में होगा, यह ज्ञान प्रदान करेगा और आप उचित निर्णय लेने में सक्षम होंगे। इसके अतिरिक्त, दोनों छाया ग्रह आपको करियर के अनुकूल परिणाम देंगे।

वर्ष की शुरुआत में 2021 मीन राशिफल के अनुसार आपकी कमाई का भाव मजबूत है, आप सबसे अधिक आय में वृद्धि देखेंगे। कुछ अच्छे क्षणों के लिए, आपको अधिक बचत करनी पड़ सकती है और इससे आपको भविष्य के लिए थोड़ा आराम मिल सकता है। यह प्रक्रिया अप्रैल 2021 के अंत तक जारी रहेगी और फिर राजस्व धारा में सुधार होगा।

आपका परिवार स्वस्थ रहेगा और परिवार के सदस्यों में खुशी की अनुभूति होगी। पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त हो सकता है। विवाहित लोग अपने साथी के साथ एक मजबूत संबंध विकसित करेंगे, और स्नेह और निकटता की भावना विकसित होगी। पढ़ाई में भी छात्रों को अच्छा करने का अवसर मिलेगा। जो जातक रिलेशनशिप में हैं इस दौरान विवाह के बंधन में बांध सकते हैं। 2021 विवाह के लिए शुभ अवधि होगी।

साथ ही आप पढ़ सकते हैं चंद्रमा और मंगल युति – विभिन्न भावों में प्रभाव

हर दिन दिलचस्प ज्योतिष तथ्य पढ़ना चाहते हैं? हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो करें

 1,164 total views

Consult an Astrologer live on Astrotalk:

Tags: , , , , , , , , , , , , ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *