Gautam Adani Horoscope: अडानी ग्रुप को एक हफ्ते में हुआ लगभग 108 अरब डॉलर का घाटा, जानिए आगे क्या होने वाला है? ज्योतिषों की भविष्यवाणी

Adani Group faces loss, Gautam Adani and Loses, Astrologers Prediction for Adani Group and Gautam Adani (अदानी ग्रुप को नुकसान, गौतम अदानी और हार, अदानी ग्रुप और गौतम अदानी के लिए ज्योतिषियों की भविष्यवाणी)

अडानी ग्रुप की सूचीबद्ध प्रतिभूतियों ने पिछले वर्ष (अडानी विल्मर के बिना) में $14.5 बिलियन के 12-महीने का राजस्व दर्ज किया। जब यह भविष्यवाणी की गई कि वे लगभग इससे दोगुना धन ($1.14 बिलियन) अर्जित करेंगे, तो गौतम अडानी को झटका लगा।।

इस समय गौतम अडानी काफी बुरे दौर से गुजर रहे हैं। विशेष रूप से, एक अमेरिकी शोध कंपनी हिंडनबर्ग ने उन पर महत्वपूर्ण धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। एक पेपर में यह भी कहा गया है कि यह अब तक की यह सबसे बड़ी कॉरपोरेट धोखाधड़ी है। इस अध्ययन के प्रकाशित होने के बाद से, अडानी ग्रुप के शेयर की कीमत लगातार गिरती जा रही है और अडानी, जो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में तीसरे स्थान पर थे, अब अचानक सातवें स्थान पर आ गए है।

वहीं अडानी इस परिस्थिति में हिंडनबर्ग के दावे से चिंतित हैं और उन्होंने इस रिपोर्ट को गलत बताया है। हालांकि, हिंडनबर्ग अपने इस दावे पर अड़े हैं। ऐसी परिस्थिति में गौतम अडानी और अडानी ग्रुप का भविष्य क्या होगा? अडानी ग्रुप पर इतना बड़ा फ्रॉड बम अचानक क्यों फूटा है? आइए जानें कि अडानी समूह के पतन के बारे में ज्योतिषियों का क्या कहना है और आगे क्या होगा।

यह भी पढ़े: होने वाला है शनि गोचर 2023, जानें किस राशि की चमकेगी किस्मत और किस राशि को उठाना होगा परेशानियों का बड़ा भार

गौतम अदानी का राशिफल: अदानी की सफलता के ज्योतिषीय योग

अडानी के बारे में अभी ज्योतिषीय विश्लेषण से ज्ञात होता है कि गौतम अडानी का जन्म कुम्भ राशि में हुआ था, जहां शनि ने 17 जनवरी, 2023 को अपना गोचर शुरू किया था। इसके आलोक में “साढ़े साती” का दूसरा और सबसे महत्वपूर्ण चरण गौतम अडानी पर शुरू हो गया है। यह उन प्रतिकूल परिस्थितियों का कारण है, जो हाल ही में गौतम अडानी देख रहे हैं।

गौतम अडानी का जन्म 24 जून 1962 को अहमदाबाद, गुजरात में हुआ था। उनकी लग्न सिंह है और उनकी चंद्र राशि कुंभ है। बृहस्पति उनकी जन्म कुंडली में चंद्रमा से केंद्र में है, जो गजकेसरी योग बताता है। व्यक्तित्व के मामले में, वह हमेशा अपने आसपास के लोगों के प्रति दयालु और विचारशील रहे हैं। वह मजिस्ट्रेट या अन्य उच्च प्राधिकारी के रूप में विकास गतिविधियों में भी जुड़े रहें है। बता दें कि यह योग मृत्यु के बाद भी स्थायी प्रतिष्ठा देता है, इसके कारण राजयोग का प्रभाव और अधिक बढ़ जाता है।

गौतम अडानी पर शनि की साढ़ेसाती का असर

पिछले आठ साल में 2.80 बिलियन डॉलर के शुद्ध मूल्य के साथ, गौतम अडानी को 2014 में फोर्ब्स के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 609वें स्थान प्राप्त हुआ था। हालांकि, भाग्यशाली योगों के दौरान उन्हें ऊंचाई तक पहुंचने में मदद करने वाले शनि अब उन्हें परेशान कर रहे हैं।

शनि देव आपके कर्मो का हिसाब रखते है। इस प्रकार, आप शनि को अपने मित्र या शत्रु के रूप में चुन सकते हैं। जब शनि की बात आती है, तो साढ़ेसाती तर्कसंगत रूप से सबसे उजागर शब्दों में से एक है, जिसे शायद पहले कभी आपने सुना होगा। साढ़ेसाती के मुख्य प्रभावों में अधीरता, हानि-केंद्रित सोच, डगमगाने वाला व्यवहार, छोटी-छोटी बातों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करना और लगातार नकारात्मक विचार शामिल हैं। यह शनि की सबसे खराब व्याख्या है। हालांकि, एक बार जब आप जान जाते हैं कि शनि की साढ़े साती प्रभाव में है, तो आपको अपनी अवांछित बेचैनी का प्रबंधन करना चाहिए और अपना आत्मविश्वास बनाए रखना चाहिए।

एस्ट्रोटॉक में हमारे ज्योतिषियों के अनुसार ग्रह काल और साढ़े साती दोनों उनके करियर में गिरावट का संकेत देते हैं। अत: व्यापार और प्रतिष्ठा में हानि होती है। स्थिति और भी बिगड़ सकती है। साथ ही शनि की अंतर्दशा 24 दिसंबर 2022 को शुरू हुई। शनि की यह अंतर्दशा इनकी आर्थिक स्थिति के लिए अनुकूल नहीं है। कुल मिलाकर आने वाले समय में गौतम अडानी के लिए स्थिति अनुकूल नहीं होंगी।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 4,431 

Posted On - February 3, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 4,431 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

21,000+ Best Astrologers from India for Online Consultation