भाग्योदय के लिए ज्योतिष उपाय पाएं नश्चित सफलता

ज्योतिष उपाय
WhatsApp

ज्योतिष के अनुसार किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत और लगन के साथ भाग्य का मजबूत होना भी जरुरी होता है। भाग्य के मजबूत न होने के कारण ही कई बार हमें असफलता का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आप घर, व्यापार और धन से जुड़ी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। इन उपायों से आपका भाग्योदय होगा। जिससे कार्यों में सफलता के योग बनते हैं जानते हैं उपाय…

प्रतिदिन उठकर सबसे पहले अपनी हथेलियां निहारे

ज्योतिष के अनुसार हमारी हथेली के अग्र भाग में मां लक्ष्मी, मध्य में सरस्वती और नीचले भाग में श्री हरि विष्णु का स्थान होता है। इसलिए जब आप प्रातःकाल सोकर उठे तो सबसे पहले अपनी हथेलियों को निहारना चाहिए उसके बाद तीन या फिर चार बार अपने चेहरे पर फेरना चाहिए। इससे आपकी किस्मत खुलने लगती है।

शनिदेव के मंदिर में दीपक प्रज्वलित करें

नौकरी से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक प्रज्वलित करें और शनि देव के मंत्रो काजाप करें। इसे शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है।

अगर आपके व्यापार में परेशानियां आर ही हैं या व्यापार में तरक्की पाना चाहते हैं, तो अपने व्यापार स्थल पर वृद्धि यंत्र की स्थापना करनी चाहिए। इससे आपके व्यापार में वृद्धि होती है। धन का आवगमन सुगम होता है।

नमक के पानी से पोंछा लगाएं

जब घर में नकारात्मकता बढ़ जाती है तो उसके कारण लड़ाई और क्लेश होने लगता है। घर में सकारात्मकता लाने के लिए प्रतिदिन नमक के पानी से पोंछा लगाना चाहिए। अगर प्रतिदिन न कर सकें तो शुक्रवार और शनिवार के दिन ये उपाय करें। इससे घर के सदस्यों को बीच आपसी प्रेम की भावना बनी रहती है।

संतान सुख पाने के लिए रामेश्वरम की यात्रा करें

संतान सुख पाने के लिए माता-पिता हर तरह से इलाज करवाते है, डाक्टर और हकीमों के चक्कर काटते हैं। धार्मिक स्थलों पर प्रार्थना करते हैं। लेकिन संतान की प्राप्ति नहीं हो पाती है इसका कारण पितृदोष भी हो सकता है। जिन दंपतियों को संतान प्राप्ति की कामना है, उन्हें रामेश्वरम की यात्रा करना लाभकारी रहता है, साथ ही सर्प देवता की पूजन भी करना चाहिए।

काली चींटी और मछलियों को आटा खिलाएं

भाग्योदय करने के लिए शक्कर और आटा मिलाकर काली चींटियों को डालना चाहिए साथ ही मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाना चाहिए। इससे आपका भाग्य साथ देता है और धन लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है।

साथ ही आप पढ़ सकते हैं तुला राशि में शुक्र गोचर 2020 प्रत्येक राशि पर प्रभाव

ज्योतिष उपाय और भविष्य की जानकारी के लिए बात करें ज्योतिषी प्रशांत से

हर दिन दिलचस्प ज्योतिष तथ्य पढ़ना चाहते हैं? हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो करें

 1,183 

WhatsApp

Posted On - October 24, 2020 | Posted By - Pandit Prashant | Read By -

 1,183 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation