आपके सपने धन लाभ के बारे में कुछ कह रहे हैं, जानिए कैसे

आपके सपने धन लाभ के बारे में कुछ कह रहे हैं, जानिए कैसे

आपके सपने धन लाभ के बारे में कुछ कह रहे हैं, जानिए कैसे

रात को नींद में अकसर हम ऐसे सपने देखते हैं जो कि हमसे कुछ कहने का प्रयास करते हैं। कुछ सपने हमें बार-बार आते हैं और हम उन्हें समझने में असमर्थ रहते हैं। हम उन्हें सपना समझ कर भूल जाते हैं। परंतु, ज्योतिष ज्ञान में बार-बार सपने आने का अर्थ यह है कि वे आपको आपके जीवन के किसी घटना का संकेत देना चाह रहे हैं। रावण संहिता में ऐसे कई सपनों को समझने के बारे में उल्लेख किया गया है, जिनसे हम यह जान सकते हैं कि हमारे जीवन में अकस्मात ही धन प्राप्ति दस्तक देने वाली है। रावण ने ज्योतिष ज्ञान व तंत्र शास्त्र के ज्ञान को रावण संहिता में रच डाला। इस संहिता में ऐसे कई रहस्यमई तरीके लिखे हैं, जिससे हमें भविष्य के बारे में पता चल सकता है।

अगर हम रात में देखे जा रहे सपनों को धन से जोड़ें, तो रावण संहिता में धन प्राप्ति के सपनों का भी उल्लेख है। आइए, जानते हैं उनमें से कुछ सपनों का अर्थ-

कमल के फूल को सपने में देखा, तो जल्द मिल सकता है धन

  • यदि आपने सपने में कमल के फूल को अपने हाथ पर रखा हुआ देखा और साथ में इन्द्रधनुष के भी दर्शन हुए, तो समझ जाना चाहिए कि अगले 45 दिनों के भीतर धन मिलने के आसार हैं।
  • अगर सपने में आपको कमल के फूल नहीं, बल्कि उनके पत्तों को देखते हैं और खुद को उन पत्तों पा खाना रखकर खाते हुए देखते हैं, तो आपको जल्द ही किसी छुपे हुए पैसों के बारे में पता चल सकता है।

सपने में सफेद हाथी के दर्शन, यानी धन प्राप्ति के हैं संकेत

  • हर देवता या देवी का कोई वाहन होता है। वैसे ही, इंद्र देव का वाहन एक ऐरावत नाम का हाथी है। माना जाता है,। इसके पांच सूंड व चार दांत थे। यदि आप इसे सपने में देखें या फिर किसी भी सफ़ेद हाथी को सपने में देखें तो, समझ जाइएगा की आपको अचानक ही धन मिलने वाला है या वह हाथी किसी गुप्त या गढ़े हुए धन के बारे में संकेत कर रहा है।
  • अगर वह हाथी, बार बार स्वप्न में एक ही जगह दिखाई दे, तो समझ लें कि धन उसी जगह पर गढ़ा हुआ है।
  • इसके साथ ही, अगर आपने किसी भी सपने में हाथी के दांत से बने हुए आभूषण या कोई भी चीज़ पहने हैं, तो इसका संकेत भी अचानक से पैसे मिलने की ओर होता है।

सपने में पुराना मंदिर

पुराना मंदिर सपने में कर रहा है परेशान, तो ना हों हैरान क्योंंकि धन प्राप्ति हो सकती है-

  • किसी पुराने मंदिर को सपने में देखना और साथ में घंटियों की ध्वनि भी गूंजना, गुप्त धन के बारे में जानने की ओर इशारा करती है। ये सपने पूर्णिमा अथवा अमावस्या में आए, तो और भी अच्छी बात है।
  • अगर सपने में, वह पुराना मंदिर महादेव या किसी नागदेव का हो तो आपको पैसे बिना किसी विलंब के मिलने के आसार होते हैं।
  • मंदिर ना सही, यदि सपने में देवी – देवताओं की पुरानी मूर्ति भी दिखे, तो धन मिलने के आसार हैं।

सपने में कुआं देखना, यानी धन मिलना

  • यदि आपको कई बार ऐसे सपने आते हैं जिसमें आपने कुआं देखा हो, तो इसका मतलब है कि आप को जल्दी धन मिल सकता है।

सपने में जल देखा तो दौलत मिल सकती है

  • अगर आप स्वप्न में, किसी पुराने भवन या खंडहर में प्रवाहित जल देखते हैं, इसका यह अर्थ है कि वहां पर कोई गुप्त धन छुपा हुआ है। अगर उस जल में, आप अपने आप को डूबते हुए पाते हैं, तो धन के उसी स्थान पर होने के आसार होते हैं।
  • इसके अलावा, अगर आपको जगह पहचानते हैं और उस जगह में जल को कमल, कलश या शंख के साथ बहता हुआ पाते हैं, तो वहां भी धन के छुपे रहने का अंदेशा होता है।

स्वप्न में मल को देखा, तो पैसे प्राप्ति के आसार होते हैं

  • यदि स्वप्न में आप खुद को मल पर बैठा हुआ पाते हैं या सिर्फ मलको ही देखते हैं, तो इससे पता चलता है कि आपको पैसे प्राप्त हो सकते हैं।

असभ्य भाषा का प्रयोग सपने में धन लाभ का अवसर लाता है

  • यदि आप अपने सपने में, असभ्य भाषा या फिर गाली-गलौज करते हुए खुद को देखते हैं, तो यह एक अशुभ संकेत नहीं बल्कि धन लाभ का संकेत है।

धन की निशानी, आभूषणों को स्वप्न में देखना

  • धन की देवी, माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न है, इसका तो यही तात्पर्य है कि आपके घर धन की वर्षा होने वाली है। इसलिए, सपने में स्वर्ण आभूषण, शंख या कलश को देखने का अर्थ है, की देवी लक्ष्मी आपसे खुश हैं।

पूर्वजों का सपने में आना, किसी गुप्त धन की ओर इशारा है

  • यदि आप ऐसा स्वप्न देखते हैं, जिसमें आपको आपके पूर्वज या कोई भी अनजान व्यक्ति सफेद वस्त्र में पीपल के पेड़ पर बैठकर किसी ओर इशारा करते हुए दिखे, तो समझ लेना चाहिए कि वे किसी गुप्त धन की ओर संकेत कर रहे हैं। इस सपने का कई बार आना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें- धन से जुड़़ी हर समस्या के समाधान के लिए अपनाएं भगवान शिव का यह उपाय

 149 total views


No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *