फरवरी मासिक राशिफल 2023

मेष फरवरी राशिफल

फरवरी राशिफल 2023 के अनुसार साल की शुरुआत शानदार रहेंगी। निजी हो या पेशेवर जीवन, चीज़ें आपके पक्ष में थीं। हालांकि, इस महीने मेष राशि के जातकों के लिए उनके पेशेवर जीवन में चीज़ें थोड़ी अलग होंगी। 4 फरवरी को शुक्र मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा। कामकाजी पुरुष और महिलाएं कठिन दौर से गुजरेंगे। आपको अपने वरिष्ठों को समझाने या अपने विचार को सही ढंग से पेश करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अगले ही दिन पूर्णिमा सिंह राशि में होगी। यह आपके भावनात्मक जीवन को प्रभावित करेगा। इसका कुछ प्रभाव आपके कार्यक्षेत्र में आपके निर्णय लेने के कौशल पर पड़ेगा। हालांकि, ज्यादातर आपको अपने साथी के साथ वास्तविक संबंध बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। शादीशुदा जोड़ों के बीच लड़ाई-झगड़ा भी हो सकता है।

इसके अलावा, मेष मासिक राशिफल भविष्यवाणी करती है कि महीने के मध्य सप्ताह के आसपास स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। जब 18 फरवरी को मीन राशि का मौसम आता है, तो कुछ मौसमी फ्लू या निम्न स्तर की बीमारियाँ आपके जीवन में बाधा बन सकती हैं। जो लोग पहले से ही किसी बीमारी के दौर से गुजर रहे हैं, उन्हें राहत मिल सकती है। पैसों की बात करें, तो 19 फरवरी को शुक्र का मेष राशि में गोचर आपके लिए वरदान साबित होगा। आप पैसे कमाने के नए तरीके खोज सकते हैं और इस महीने के दौरान आपके कुछ पुराने पैसे के मामले सुलझ जाएंगे। फरवरी मासिक राशिफल के अनुसार यह माह आपके लिए मिश्रित परिणामों वाला रहेगा। साथ ही 19 फरवरी को मीन राशि में अमावस्या आपके जीवन के सभी क्षेत्रों में चीजों को बेहतर बनाएगी।

aries zodiac sign

प्रेम और संबंध

मेष मासिक प्रेम राशिफल के अनुसार चीजें योजना के अनुसार नहीं हो सकती हैं। एक दीर्घकालिक संबंध में जोड़ों को परेशानी दिखाई दे सकती है। मेष राशि के कुछ जातकों और उनके पार्टनर के बीच अलगाव हो सकता है। वहीं अविवाहित लोग भाग्यशाली रहेंगे। आप अपने लिए किसी को ढूंढ लेंगे। लेकिन अगर आप चीजों को जल्द ही गंभीरता से लेते हैं, तो आप लंबे समय में एक अद्भुत संबंध बनाने की संभावना को कम कर सकते हैं। आगे, राशिफल बताता है कि इस राशि के विवाहित पुरुष और महिलाएं अपने पारिवारिक मुद्दों के कारण झगड़े में पड़ सकते हैं। इसके अलावा, एक संभावना है कि आप में से कुछ लोग तलाक जैसे कानूनी मामलों में पड़ सकते हैं।

हालांकि, एस्ट्रोटॉक के ज्योतिषी आपको सलाह देते हैं कि आप अपने निर्णय पर ध्यान दें और जितना हो सके अहंकार को अलग रखें। महीने के अंत में शादीशुदा जातकों के लिए खुशखबरी मिलेगी। वे अपने जीवन में किसी नए व्यक्ति का स्वागत या अपने बंधन को फिर से स्थापित कर सकते हैं और एक साथ वापस आ सकते हैं।

धन और वित्त

फरवरी राशिफल 2023 के अनुसार मेष राशि के पुरुषों और महिलाओं के लिए वित्त एक अलग बात होगी। धन कमाने के कुछ नए रास्ते आपको मिलेंगे। कई लोगों के लिए, परिवार के किसी एक सदस्य द्वारा सही नौकरी मिलने से परिवार में अच्छी खबर होगी। इससे उन्हें आर्थिक रूप से चीजों को बनाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह आपकी वित्तीय मान्यता में भी इजाफा करेगा। पुराने आर्थिक मामलों में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, जो महीने के अंत तक सुलझने की संभावना नहीं है। इसलिए मेष मासिक वित्त राशिफल के अनुसार जातकों को इस तरह की परेशानियों से बचना चाहिए। इसके अलावा, दीर्घकालिक निवेश एक अद्भुत विचार होगा। इसलिए आपको निकट भविष्य में ऐसा कुछ करने की योजना बनानी चाहिए। जगह खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए यह एक बढ़िया विचार होगा।

हालांकि, अनावश्यक ख़र्चे लंबे समय में आपको परेशान कर सकते हैं। आपके परिवार में कोई व्यक्ति उधार देने के मामले में फंस सकता है। लेकिन यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप ऐसी किसी भी स्थिति से बचें और उन्हें पैसे देने या मांगने के विचार से दूर रखें।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

पेशेवर पुरुषों और महिलाओं को इस बात पर विचार करना पड़ सकता है कि वे वास्तव में पूरी अनुकूलन क्षमता को कैसे देखते हैं। जैसा कि मेष मासिक करियर राशिफल भविष्यवाणी करता है कि कामकाजी लोग कठिन समय देखेंगे और सही संचार करने में कठिन महसूस करेंगे। लेकिन मन के सही ढाँचे के साथ, आप सहजता से यह बता देंगे कि आपको चीजों को कैसे रखना है। हर फैसले से सहमत होने के बजाय आपको अपने विचारों को त्याग कर अपने लिए जगह बनाने की कोशिश करनी चाहिए। वहीं दूसरी ओर इस राशि के व्यवसायी बेहद भाग्यशाली रहेंगे। आप अच्छे व्यावसायिक निर्णय लेंगे और सफल साझेदारियां होंगी।

आगे, मेष राशि वाले विद्यार्थियों के लिए चीज़ें मिलीजुली हो सकती हैं। एक ओर आप अपने संस्थान की कुछ पाठ्यचर्या गतिविधियों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि, यदि आप अध्ययन के सपनों की जगह की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए कठिन भाग्य हो सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण

फरवरी राशिफल 2023 के अनुसार इस राशि के वृद्ध पुरुषों और महिलाओं को याद रखना चाहिए कि खुद के प्रति कठोर न हों, क्योंकि इस बात की थोड़ी संभावना है कि आपको महीने के मध्य सप्ताह के आसपास कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन थोड़ी सी देखभाल और सही आहार से आप इस पूरे महीने को ठीक कर लेंगे। हालांकि, बच्चों को सड़कों के आसपास या खेलते समय सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि मेष मासिक स्वास्थ्य राशिफल दुर्घटनाओं के कुछ संकेत दर्शाता है। सख्त आहार संकल्प वाले लोगों को पिछले महीने की तरह ही गति बनाए रखने में मुश्किल हो सकती है।

इस प्रकार, जातक सुनिश्चित करते हैं कि कुछ भी आपको उन तारों को फिर से कसने से नहीं रोकता है। स्वस्थ लोगों को महीने के मध्य से अंतिम सप्ताह के आसपास स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, ध्यान और योग जैसी सभ्य प्रथाओं से जुड़े रहें, क्योंकि वे आपको महसूस होने से पहले ही चीजों को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां: 14, 19, 22, 27 और 28

महीने की सलाह: अपने जीवन में उत्साह बनाए रखें और समय-समय पर चीजों को खोने के बजाय एक सकारात्मक विचार पर बनें रहें।

वृषभ फरवरी राशिफल

आपका सत्तारूढ़ ग्रह शुक्र 4 फरवरी को मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा। यह ज्योतिषीय घटना वृषभ राशि के जातकों के जीवन में कई बदलाव लाएगी। खासकर आपके प्रेम जीवन में, जो लोग शादीशुदा हैं, उनके जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। आप में से कुछ लोग एक साथ नए जीवन की शुरुआत करेंगे, कुछ परिवार में नए सदस्य का स्वागत करेंगे। वहीं कुछ ऐसे भी होंगे, जो अपने पार्टनर के साथ नए व्यवसाय की शुरुआत करेंगे। वहीं 11 फरवरी को बुध का कुंभ राशि में गोचर भी मददगार रहेगा।

इसके अलावा, यही गोचर जातकों को उनके पेशेवर जीवन में मदद करेगा। छात्र विशेष रूप से भाग्यशाली होंगे और वे अपने अध्ययन पैटर्न और ग्रेड में सुधार का अनुभव करेंगे। आगे, जब 16 फरवरी को सूर्य और शनि कुंभ राशि में युति करेंगे, तो वृषभ राशि वालों के स्वास्थ्य जीवन में अप्रत्याशित मोड़ आ सकता है। मौसमी बदलावों के कारण आपको अपनी सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, जब शुक्र 19 फरवरी को मेष राशि में प्रवेश करेगा, तो आपका वित्त थोड़ा डूब सकता है। हालांकि, वृषभ मासिक राशिफल के अनुसार चीजें जल्द ही बदलेंगी। लेकिन ऐसा होने के लिए, आपको उन लोगों की सलाह लेनी चाहिए जिन पर आप सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। बाकी जातकों को 18 फरवरी से मीन राशि के मौसम की शुरुआत के साथ अपने जीवन में कुछ अच्छी चीजें देखने को मिलेंगी। उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा।

taurus zodiac sign

प्रेम और संबंध

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार कोई है जो सोचता है कि वे प्यार में अपने जीवन के साथ अच्छा कर रहे हैं, वह थोड़ा सा समझौता कर सकता है और अब तक किए गए विकल्पों पर पुनर्विचार कर सकता है। वृषभ मासिक प्रेम राशिफल के अनुसार एक रिश्ते में जोड़े को इस महीने पुनर्विचार करने के अवसर मिलेंगे कि वे एक-दूसरे के जीवन में कहां खड़े हैं। आप में से कुछ लोग अपने बंधन में उनसे बेहतर स्थिति में आ सकते हैं।

हालांकि, कई ऐसे होंगे जो एक दूसरे से अलग हो सकते हैं। इस राशि के विवाहित जोड़े बेहद भाग्यशाली रहेंगे। वे अपने साथी के साथ अपने जीवन में कुछ नया शुरू करेंगे। यह उनकी शादी को मजबूत करेगा और उन्हें एक साथ करीब लाएगा। आगे, इस महीने का प्रेम राशिफल भविष्यवाणी करता है कि अविवाहितों का भी समय अच्छा रहेगा। आपके जीवन में कई नए लोग आएंगे और जाएंगे। हालांकि, उनमें से एक लंबे समय तक आपके साथ रहेगा।

धन और वित्त

वृषभ राशि वाले लोग पैसों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। बहुत सारे अवसर मिलेंगे जो आपको बड़ी संपत्ति अर्जित करने में मदद करेंगे। हालांकि, महीने के दूसरे भाग में आपके धन क्षेत्र को लेकर कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं। वृषभ मासिक वित्त राशिफल के अनुसार धन संबंधी मामलों में गिरावट आ सकती है। साथ ही इस बात की भी कम संभावना है कि आप में से कुछ लोग उधार के मामलों में फंस सकते हैं, जो जल्द ही किसी भी समय सुलझ सकते हैं।

आगे, फरवरी मासिक राशिफल 2023 कहता है कि कम खर्च करना और धन-बचत करना रहना बेहतर होगा। इसके अलावा, वृषभ राशि के पुरुषों और महिलाओं के लिए राशिफल कहता है कि इस अवधि के दौरान लोगों का निवेश अच्छा नहीं रहेगा, क्योंकि आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपके द्वारा लगाया गया धन आपको अप्रत्याशित रूप से कुछ बुरा समय देखने को दे सकता है। इसलिए जीवन में कम रहें और इस अवधि के दौरान किसी भी धन-सम्मिलन की गतिविधियों से बचें।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार इस राशि के नौकरीपेशा स्त्री-पुरुषों के लिए यह माह शुभ रहेगा। यदि आप निजी क्षेत्र में काम करते हैं तो यह आपके लिए अपनी ओर से चीजों को सही करने का मौका होगा, क्योंकि महीने की शुरुआत में आपको अपना पक्ष रखने का भी अवसर मिलेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातक भी भाग्यशाली होंगे क्योंकि आप अच्छे ग्रेड के साथ परीक्षा पास करेंगे। आगे, वृषभ मासिक करियर राशिफल भविष्यवाणी करता है कि यदि आप व्यवसाय में हैं, तो चीजें योजना के अनुसार नहीं हो सकती हैं। महीने के अंत में अचानक आपके बाहर जाने की संभावना कम है। इसलिए बेहतर होगा कि आप चीजों को थोड़ा नियंत्रण में रखें और अपने उपक्रमों के संबंध में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। छात्रों के लिए, चीजें काफी अच्छी रहेंगी। आप अपने प्राध्यापकों और शिक्षकों को प्रभावित करेंगे और प्राप्त परिणामों से प्रसन्न होंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण

वृषभ मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार यह माह आपके लिए कठिन समय हो सकता है। आपके जीवन में इतनी सारी चीज़ें चल रही हैं, इसलिए आप कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से गुज़र सकते हैं। इस राशि के बच्चे बदलते मौसम की वजह से बीमार पड़ सकते हैं और फ्लू की चपेट में आ सकते हैं। यदि आप पहले से ही बीमार हैं, तो जन्मकुंडली कहती है कि बेहतर होगा कि आप स्वस्थ प्रथाओं में रहें और डॉक्टर की सलाह के करीब रहें।

इसके अलावा, फरवरी राशिफल 2023 कहता है कि तनाव के कारण आप कुछ कम ऊर्जा वाले मुद्दों का सामना कर सकते हैं। इस प्रकार, सुनिश्चित करें कि आप प्रतिदिन योग का अभ्यास करें और उस भार को कम करने के लिए व्यायाम करें। इस राशि के वृद्ध लोगों के लिए भी कुछ कठिन समय देखने को मिल सकता है। बदलते मौसम में आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। स्वस्थ पुरुषों और महिलाओं के लिए, स्वस्थ आहार पर बने रहना एक अच्छा विचार होगा, क्योंकि आपके लिए भी कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां: 2, 3, 16, 20 और 23

महीने की सलाह: आपको हर दिन खुश रहना चाहिए और जो भी आपको जीवन में निराश करता है, उसे अनदेखा करें। 

मिथुन फरवरी राशिफल

इसी तरह आप और आपका साथी फरवरी की शुरुआत एक साथ करेंगे। हालांकि, भावनात्मक थकान और समस्याएं संभव हैं। मिथुन मासिक राशिफल के अनुसार स्थिति वैसी नहीं होगी जैसी आपने उम्मीद की थी। 4 फरवरी को शुक्र के मंगल के आपकी राशि में गोचर करने के कारण आपका निजी जीवन कुछ उतार-चढ़ाव से गुजरेगा। हालांकि, 11 फरवरी को बुध के कुम्भ राशि में गोचर करने और सूर्य-शनि की युति होने पर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 2023 फरवरी राशिफल के अनुसार, 16 फरवरी को कुंभ राशि में। इसके अलावा, 18 फरवरी को मीन राशि के मौसम की शुरुआत उन लोगों के लिए एक शानदार समय का संकेत देगी, जो अपनी नौकरी में एक अलग रास्ता अपनाना चाहते हैं। 19 फरवरी को मीन राशि में अमावस्या होने पर उनके स्वास्थ्य और कल्याण में लाभ होगा।

कुल मिलाकर नवीनता और सुधारों को लागू करने के लिए एक अच्छा महीना है। हालांकि, जातकों को अपने कार्यों को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। मासिक राशिफल के अनुसार आपको अपने जीवन में कुछ अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ सकता है। एक संभावना है कि ये सभी कारक आपकी पहले से मौजूद योजना को बर्बाद कर सकते हैं, जिससे आप फरवरी के अंतिम सप्ताह के आसपास समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। सतर्क रहें और अच्छे में विश्वास करें। यहां तक कि अगर समय आपके हाथ में दिखता है, तो आप किसी भी चीज़ को पार नहीं करते हैं, अन्यथा आप महीने के अंत में बदल सकते हैं।

Gemini zodiac sign

प्रेम और संबंध

कोई पुरानी योजना नहीं, बल्कि दूसरा महीना! आप निश्चित रूप से सही रास्ते पर हैं, मिथुन पुरुष और महिलाएं यदि आप ऐसा करना चाहते हैं। हालांकि, आपके दिमाग में चल रही भावनात्मक उथल-पुथल के बारे में क्या? मिथुन मासिक प्रेम राशिफल इसे नज़रअंदाज़ करने के खिलाफ चेतावनी देता है, क्योंकि विवाहित जातक इस मुद्दे से बचने की कोशिश कर सकते हैं और उनके जीवनसाथी और जोड़े अपने भागीदारों के साथ विवाद कर सकते हैं। आपके लिए यह आदर्श होगा कि दूसरे भाग के शुरू होने तक बातचीत अधिक करें और कम सोचें।

इसके अतिरिक्त, मिथुन राशि के जातकों के लिए मासिक प्रेम राशिफल कहता है कि अविवाहितों को एक संगत साथी खोजने में कठिनाई हो सकती है। इसलिए धैर्य रखें और इस माह के अंत तक प्रतीक्षा करें। आप अपने रिश्ते में नए कदम उठाने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, इस बारे में बहुत सतर्क रहें कि आप किससे और कैसे संपर्क करते हैं। वैवाहिक जीवन में भी अपनी समस्याओं के बारे में बहुत स्पष्ट रहें, क्योंकि यदि आप इसे नाजुक ढंग से नहीं संभालते हैं, तो आपको इसका एहसास होने से पहले ही चीजें ढलान पर आ जाएंगी।

धन और वित्त

जब तक आप हासिल नहीं कर लेते, तब तक प्रयास करते रहें। इसलिए इस सिद्धांत को दैनिक जीवन में लागू करना समझ में आता है। लेकिन क्या कभी-कभी थोड़ी राहत फायदेमंद नहीं होती है? मिथुन मासिक वित्त राशिफल के अनुसार, जब आपके पैसे की बात आती है तो आपको आराम करना चाहिए और आराम करना चाहिए। आपके पास जो कुछ भी है उससे खुश महसूस करें। पूरे महीने के दौरान, नकदी का लगातार प्रवाह बना रहेगा, आपका निवेश समृद्ध होगा, और आपको वित्तीय सफलता प्राप्त होगी।

इसके अतिरिक्त, देश के बाहर वित्तीय समस्याओं का सामना करने वाला भी भाग्यशाली होगा। फरवरी 2023 मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि खरीदारी करने से आपका धन कम नहीं होगा। नतीजतन, नई वस्तुओं को खरीदने की अपनी योजनाओं का पालन करना एक अच्छा विचार होगा। हालांकि, शेयर बाजार में जोखिम लेने के परस्पर विरोधी प्रभाव हो सकते हैं। इसलिए चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए जितना हो सके जोखिमों से बचें । ख़र्चों के आदी न हों, क्योंकि जल्द ही यह एक ऐसी मुसीबत बन सकती है जिससे आप निपटने में सक्षम हो सकते हैं।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

इस महीने आपके प्रयास आपके लिए बोलेंगे। 2023 फरवरी राशिफल के अनुसार मिथुन पुरुष और महिला दोनों ही पेशेवर रूप से सफल होंगे। जो लोग निजी रोजगार के लिए नए हैं, उनके लिए ट्वीक्स और परिवर्तन दिखाई देंगे, और इससे उन्हें अपने लिए एक सकारात्मक कार्य वातावरण बनाने में मदद मिलेगी। मिथुन मासिक करियर राशिफल के अनुसार यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं या अपने पेशेवर जीवन में कुछ नया शुरू करना चाहते हैं तो यह महीना तुलनीय कार्रवाई करने का एक अच्छा समय होगा। इस राशि के व्यापार से जुड़े जातकों को अपने प्रयासों में कुछ कठिनाइयों का अनुभव हो सकता है।

हालांकि, आपको कोई महत्वपूर्ण समस्या का अनुभव नहीं होगा। परिणामस्वरूप साझेदारी समृद्ध होगी, लेकिन आपको कोई भी कार्रवाई करने से पहले जानकारी की सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी चाहिए। मिथुन राशि वाले छात्र भी भाग्यशाली रहेंगे। आप अच्छी तरह से पढ़ाई कर पाएंगे। वास्तव में, आपके द्वारा किए गए प्रयास आपको आगे के करियर में सफल और बेहतर बनाएंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार महीने की शुरुआत में मिथुन राशि वाले स्त्री और पुरुष दोनों को परेशानी हो सकती है। लेकिन मिथुन मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार अंत में चीजें बदल जाएंगी। इसके अतिरिक्त, यदि आपके पास कोई आहार योजना है तो यह महीना शानदार और रोमांचक रहेगा। कार्यों को सही ढंग से करने से विकर्षण दूर होगा। बच्चों में मौसमी स्वास्थ्य समस्याएं संभव हैं। लेकिन समय के साथ सब सुधर जाएगा।

इसके अतिरिक्त, बुजुर्ग रोगियों के लिए निरंतर चिकित्सा में सुधार होगा। परिवर्तन उन लोगों में ध्यान देने योग्य होंगे जिन्हें पाचन या संचार संबंधी समस्याएं हैं। माह के अंत तक स्थिति आपके अनुकूल हो सकती है। लेकिन यदि आपको एलर्जी है। इसलिए ऐसी किसी भी चीज़ से दूर रहें जिससे आपको इस तरह की समस्या हो। हेल्थ फ्रीक्स को अपने लक्ष्यों के प्रति अत्यधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। अस्वास्थ्यकर भोजन या किसी भी प्रकार की यात्रा से बचें क्योंकि आप अपने शरीर को आकार देने के लक्ष्य को खो देंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां: 5, 11, 16 और 20

महीने की सलाह: एक ओर, आपको अपनी परेशानियों का समाधान खोजना चाहिए। दूसरी ओर, जब आप किसी समस्या का समाधान खोज लेते हैं, तो उसको लेकर सावधान रहें और जल्दबाजी न करें।

कर्क फरवरी राशिफल

फरवरी 2023 मासिक राशिफल के अनुसार 5 फरवरी को सिंह राशि में पूर्णिमा आपके प्रेम और संबंधों के क्षेत्र में दिलचस्प बदलाव लाएगी। यदि आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से बिछड़ गए हैं, तो आप उनके साथ अपने संबंधों को फिर से जीवंत करेंगे। आप में से कुछ को अपने जीवनसाथी से सुझाव मिल सकते हैं, जबकि अन्य आपके अपने अनुरोध प्रस्तुत कर सकते हैं। 16 फरवरी को सूर्य और शनि की युति कुम्भ राशि में होने से आपकी आर्थिक स्थिति आपके लिए धन्य होगी। अप्रत्याशित लाभ भी होगा। जमीन या जायदाद से जुड़ा कोई विवाद है तो उसे सुलझा लिया जाएगा। परिणामस्वरूप मूल निवासी समय का पूरा उपयोग करते हैं। कर्क मासिक राशिफल के अनुसार, 18 फरवरी को मीन राशि का मौसम आपके कामकाजी जीवन में नई शुरुआत करेगा। आप सभी को इससे कुछ हद तक फायदा होगा।

हालांकि, व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने प्रयासों में कठिनाइयों का अनुभव हो सकता है। लेकिन डरो मत, समस्याएं और भी बदतर नहीं होंगी और अभी भी समाधान की पहुंच के भीतर होंगी। स्वास्थ्य क्षेत्र की बात करें तो इस माह का राशिफल संकेत कर रहा है कि कभी-कभार तनाव जैसी समस्या हो सकती है। विशेष रूप से 19 फरवरी को जब शुक्र मेष राशि में गोचर कर रहा है, तो जातकों को अपना ध्यान रखना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी भलाई के संबंध में कुछ भी गलत न हो। सुनिश्चित करें कि आप यह समझने में कोई गलती न करें कि आपके लिए क्या उचित है और किस पर अब आपके ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। अपने पेशेवर और निजी जीवन दोनों में सही और गलत के बीच अंतर करना सीखें।

Cancer zodiac sign

प्रेम और संबंध

यह उनके लिए अपने स्नेह की घोषणा करने का समय है। निश्चित रूप से हां। आप दोनों को यह महसूस करने में पर्याप्त समय लगा है कि वह दूसरा व्यक्ति है जिसके साथ आप अपना शेष जीवन बिताना चाहते हैं। इसलिए प्रतीक्षा न करें, अब शादी के लिए तैयार हो जाओ। भूमिकाएं बदल सकती हैं। लेकिन निश्चित रूप से आपके निकट भविष्य में शादी की घंटी बज रही है।

कर्क मासिक प्रेम राशिफल भविष्यवाणी करता है कि जो अविवाहित अपने लिए एक अनुकूल साथी की तलाश कर रहे हैं उन्हें आने वाले महीनों में कुछ कठिनाई का अनुभव हो सकता है। आप उनसे तत्काल संबंध महसूस कर सकते हैं। हालांकि, जल्दबाजी में काम करना ठीक नहीं रहेगा। कुछ लोगों की कुंडली अपने पूर्व सहयोगियों के साथ बंद होने का मौका देती है। भविष्यवाणियां आपके पक्ष में नहीं हैं, और आप इस स्थिति में कमजोर प्यादे हैं। इसलिए इसे धोखा देने या हारने न दें। सबसे भाग्यशाली लोग कर्क राशि के विवाहित लोग होते हैं। आपके पास एक साथ बहुत अच्छा समय होगा और आप अपने रिश्ते को काम और पारिवारिक कलह से दूर बनाएंगे।

धन और वित्त

कर्क मासिक वित्त राशिफल के अनुसार, एक भाग्यशाली महीना हम पर है। कोई अप्रत्याशित आवक हो सकती है। यह न केवल आपकी संपत्ति के मूल्य में वृद्धि करेगा बल्कि वित्तीय मान्यता प्राप्त करने में भी आपकी सहायता करेगा। इसके अतिरिक्त, यदि आपके पास इस महीने के लिए लंबी अवधि की निवेश योजनाएं हैं, तो उन्हें रोक दें क्योंकि आपको कुछ अप्रत्याशित लागतें लग सकती हैं। यह आपकी योजनाओं को अचानक विफल कर सकता है। परन्तु डरो मत, आपके पास महीने के आखिरी कुछ हफ्तों में ऐसे विचारों को अमल में लाने का मौका होगा। अपनी संपत्ति और अन्य मामलों से जुड़े कानूनी मुकदमे का बचाव करने वाला कोई भी व्यक्ति जीत का लक्ष्य रखेगा।

यदि निर्णय आपके पक्ष में जाता है तो आपको संपत्ति का एक टुकड़ा खरीदने के लिए आवश्यक सभी सहायता मिलेगी जो कुछ समय के लिए आपकी देखरेख में थी। जो महिलाएं आभूषण खरीदना चाहती हैं उन्हें ऐसा करना चाहिए, क्योंकि इससे उन्हें लंबी अवधि में लाभ होगा और कर्क राशि वालों के लिए जल्द ही भाग्य लाएगा।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

कर्क राशि के व्यवसायी पुरुषों और महिलाओं के लिए कुछ अजीब भविष्यवाणियाँ हैं। यदि आपका कोई नया व्यवसाय शुरू करने का कोई इरादा है, तो उसे तुरंत रोक दें। अभी न तो ग्रह आपके अनुकूल रहेंगे और न ही आपके परिवार के सदस्य। आपके पास सबसे अच्छे विचार आपकी मदद नहीं करेंगे, भले ही आप उन्हें लागू करने का प्रयास करें। कर्क राशि के जातकों के करियर की भविष्यवाणी के अनुसार यह बात नौकरीपेशा जातकों पर लागू नहीं होगी। आपके वरिष्ठ आपको बहुत सम्मान देंगे।

आप में से कुछ लोग प्रमोशन का अनुमान लगा सकते हैं और लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके शैक्षणिक प्रदर्शन में वृद्धि होगी, जो आपके लिए कुछ अनुकूल संभावनाओं के द्वार खोलेगा। फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार यदि आप कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो अपने प्रयासों को सफल मानें क्योंकि ग्रहों की गति प्रबल रूप से आपके पक्ष में है और आपको अपना वांछित अध्ययन स्थान सुरक्षित करने में मदद करेगी।

स्वास्थ्य और कल्याण

अपने जीवन में स्वास्थ्य संबंधी कठिनाइयों का सामना करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें। कर्क राशि के लिए मासिक स्वास्थ्य राशिफल भविष्यवाणी करता है कि आप कभी-कभार समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं। आपके मानसिक स्वास्थ्य को भी नुकसान हो सकता है। वास्तव में, कुछ लोगों के लिए, काम पर प्रदर्शन और उनके निजी जीवन दोनों को नुकसान हो सकता है। इसलिए इस महीने आप क्या खा रहे हैं इस पर पूरा ध्यान दें, क्योंकि यह बहुत मायने रखता है।

इसके अतिरिक्त, फरवरी राशिफल 2023 की भविष्यवाणियां कहती हैं कि आपको विशेष सावधानी के साथ वाहन चलाना चाहिए, क्योंकि आपको एक भयानक चोट लग सकती है। अगर आप फिटनेस में रुचि रखते हैं तो सभी योजनाओं और वर्कआउट के साथ बने रहें। इससे आपको लाभ होगा और आप हताहतों से सुरक्षित रहेंगे। वृद्ध लोगों और बच्चों को अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए, क्योंकि मौसमी फ्लू आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। इसके अतिरिक्त, यह सलाह दी जाती है कि जैसे ही कोई समस्या प्रकट होती है, जातक को डॉक्टर के पास जाना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां: 9, 19, 23 और 24

महीने की सलाह: अटूट होना आपको मजबूत बनाता है। बस इस छोटी-सी कहावत को याद करें और अपने जीवन को भरपूर जिएं।

सिंह फरवरी राशिफल

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार 4 फरवरी को जब शुक्र ग्रह मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा, तो आप अपने पेशेवर जीवन में अच्छी चीजों की उम्मीद कर सकते हैं। निजी क्षेत्र में, जातक सफल होंगे और काम पर अच्छा समय होगा। लेकिन महीने के आखिरी सप्ताह के दौरान जमा होने वाले बोझ को संभालना सुनिश्चित करें। सिंह मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि 11 फरवरी को बुध ग्रह के कुम्भ राशि में गोचर करने से आपकी आर्थिक स्थिति जटिल होगी। आपके जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। हालांकि, चीजें बहुत कठिन नहीं होंगी और आप इसे बिना किसी अड़चन के प्रबंधित कर लेंगे। इसके अतिरिक्त, 18 फरवरी से मीन राशि का मौसम शुरू हो रहा है, इसलिए आपके निजी जीवन में एक महत्वपूर्ण उथल-पुथल हो सकती है। जोड़े अपने संबंधों और संबंधों में कठिनाइयों का अनुभव कर सकते हैं।

हालांकि, स्थानीय लोगों के लिए जो शादीशुदा हैं, चीजें शानदार होंगी। 19 फरवरी का अमावस्या मीन राशि में आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहेगी। आपको कुछ छोटी-मोटी बेचैनी का अनुभव हो सकता है। हालांकि, कोई बड़ी बाधाएँ या चुनौतियाँ नहीं होंगी। तो यह सच है कि आप सुरक्षित हैं, फिर भी प्रमाण कुछ विरोधाभासी हैं। किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचें, क्योंकि आपके जीवन के सभी सकारात्मक बिंदु एक बड़े नुकसान में बदल सकते हैं, जिससे आप निपटने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। साथ ही सप्ताह के अंत में जातकों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है, क्योंकि ऐसा लग सकता है कि चीजें बसने वाली हैं और वे अंदर से खोखली हो सकती हैं।

leo zodiac sign

प्रेम और संबंध

आप हमेशा पहले आते हैं, प्यार नहीं। लेकिन इस महीने सिंह मासिक प्रेम राशिफल जोड़ों को अपने मिलन में अधिक प्रयास करने की सलाह देता है। आपको एक कदम पीछे हटना चाहिए और विचार करना चाहिए कि एक दूसरे की विचार प्रक्रियाओं का सम्मान करते हुए आपकी साझेदारी को क्या चाहिए। फरवरी 2023 राशिफल भविष्यवाणी करता है कि एकल को साथी खोजने का सौभाग्य प्राप्त होगा। साथ ही विवाहित सिंह जातकों का अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा।

इसके अतिरिक्त, इस बात की भी काफी संभावना है कि आपको कुछ अद्भुत समाचार और परिवार के किसी नए सदस्य के बारे में पता चलेगा। जो लोग अपने पार्टनर के साथ सामंजस्य बिठाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें कुछ सफलता मिलेगी। स्थिति रातों-रात नहीं सुधरेगी। लेकिन आप उनकी बात सुनेंगे। सिंह राशि के पुरुषों और महिलाओं को सावधान रहना चाहिए कि वे महीने के पहले भाग में अपने जीवनसाथी के प्रति कैसा व्यवहार करते हैं, क्योंकि इससे बाद में चीजों को संभालना मुश्किल हो सकता है। अपने रिश्ते की सभी बातों को नाजुक तरीके से डील करें और उन्हें टूटने न दें।

धन और वित्त

इस महीने, पैसा पाना कठिन है! हालांकि, सिंह राशि के पुरुषों और महिलाओं को डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आस-पास ही मदद है। सिंह मासिक वित्त राशिफल के अनुसार, आप सफल होंगे। लेकिन यदि आप महीने की पहली तारीख से बजट का पालन नहीं करते हैं, तो चीजों को संभालना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

इसके अतिरिक्त, सिंह राशि के जातकों के लिए फरवरी 2023 का राशिफल अल्पकालिक निवेश करने की सलाह देता है, क्योंकि परिणाम उतने अनुकूल नहीं होंगे जितने कि कोई उम्मीद कर सकता है। इस राशि के जातकों को अपने व्यापारिक साझेदारों को लो प्रोफाइल बनाए रखने की आवश्यकता होती है। दूसरी ओर, ऐसी वस्तुएं खरीदना जो किसी महिला की संपत्ति में वृद्धि कर सकती हैं, बल्कि आकर्षक होंगी। समझदारी से खरीदारी करने और अपने खर्च को सीमित करने का ध्यान रखें। साथ ही अंतिम सप्ताह में आपको कुछ सरप्राइज कैश भी मिल सकता है। तो आपको इसे तब तक साथ रखें जब तक कि सब कुछ फिर से सही न होने लगे।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

सिंह राशिफल इस महीने का पहला भाग आपके कामकाजी जीवन और करियर के लिए बेहतरीन रहने की उम्मीद है। आपको मनचाहे परिणाम मिलेंगे। पेशेवर पुरुष और महिलाएं जो आगे बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं उन्हें शानदार परिणामों का अनुभव होगा। हालांकि, व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए चीजें सही नहीं हो सकती हैं। आपके रास्ते में कुछ भी सकारात्मक नहीं आएगा और आपको सफल व्यापारिक गठजोड़ बनाने में मुश्किल हो सकती है।

सिंह राशि वालों के लिए मासिक करियर राशिफल भविष्यवाणी करता है कि छात्रों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे, चाहे आप परीक्षा पास करने का प्रयास कर रहे हों या विदेश में किसी कॉलेज में दाखिला लेने का। उपयुक्त करियर की तलाश में नए लोगों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है। लेकिन नौकरी बदलने का तो सवाल ही नहीं उठता। नया महीना शुरू होने से पहले एक व्यस्त महीना होगा। हालाँकि, महीने के मध्य में, आप कुछ ऊर्जा संबंधी कठिनाइयों का अनुभव कर सकते हैं और परिणामस्वरूप कुछ कार्य अंतराल का अनुभव कर सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका शेष जीवन आपके लिए कैसा रहा है, इस महीने आपका स्वास्थ्य उत्कृष्ट रहेगा। आप न केवल कुछ शानदार भौतिक उद्देश्यों को प्राप्त करेंगे, बल्कि आप अपने संपूर्ण स्वास्थ्य के साथ भी शानदार होंगे। बच्चों को मौसमी सर्दी जैसी स्थितियों से बचना चाहिए। इसके अतिरिक्त, ध्यान रखें कि एक बार बीमारी का संकेत मिलने के बाद कोई देरी नहीं की जाती है। संभावना है कि जब आप किसी चीज से परेशान नहीं होंगे तो आप छुट्टी का आनंद उठाएंगे।

इसके अतिरिक्त, सिंह मासिक स्वास्थ्य राशिफल उन लोगों के लिए सुधार की भविष्यवाणी करता है जो वर्तमान में स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का अनुभव करते हैं। इस राशि के स्वस्थ स्त्री-पुरुषों को सप्ताह के मध्य में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बुजुर्ग भारतीयों के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव देखा गया। इसलिए अच्छा होगा कि आप अपने स्वास्थ्य का अच्छे से ध्यान रखें। योग का अभ्यास करने और स्वस्थ आहार का पालन करने से आपको बहुत लाभ होगा। कुल मिलाकर सेहत के लिहाज से आपका समय अच्छा गुजरा।

महत्वपूर्ण तिथियां: 12, 18, 22 और 27

महीने की सलाह: आपके पसंदीदा लोग आपके लिए उतने ही  महत्वपूर्ण है जितनी आपके लिए कोई अन्य चीज। परिणामस्वरूप, आपको उन्हें कुछ समय देना चाहिए।

कन्या फरवरी राशिफल

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार माह की शुरुआत होते ही आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। 4 फरवरी को शुक्र मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को लाभ होगा। जिन स्थानीय लोगों ने पिछले महीने जारी किया था, वे अब बेहतर स्थिति में होंगे। 5 फरवरी को जब पूर्ण चंद्रमा सिंह राशि में होगा तो आपके प्रेम और संबंधों के क्षेत्र में परस्पर विरोधी परिणाम देखने को मिलेंगे। हो सकता है कि सिंगल्स के लिए चीज़ें योजना के अनुसार न हों।

हालांकि, विवाहित कन्या राशि के लड़के और लड़कियों के लिए एक साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा। साथ ही, 11 फरवरी को बुध के कुम्भ राशि में गोचर करने और 18 फरवरी से मीन राशि की शुरुआत होने से आपके कामकाजी जीवन पर भी असर पड़ेगा। कामकाजी लोग अपने परिवेश में अलग-थलग महसूस कर सकते हैं। लेकिन यह कुछ ही देर तक रहेगा। परिणामस्वरूप स्थानीय लोगों को डरना नहीं चाहिए। इसके अलावा, 19 फरवरी को मकर राशि में अमावस्या और मेष राशि में शुक्र का गोचर दोनों ही कन्या मासिक राशिफल के अनुसार अस्वस्थ होने की क्षमता रखते हैं। अपने स्वास्थ्य का सम्मान करें और अपने प्रति दयालु रहें। जातकों का दृष्टिकोण अंत में बदलेगा। वही उन्हें आने वाले वर्ष में सुधार करने और अवसरों से भरने में सक्षम करेगा।

virgo zodiac sign

प्रेम और संबंध

प्रेम के क्षेत्र में कई विरोधाभासी संभावनाएं हैं। यह पिछला महीना कई लोगों के लिए उत्पादक रहा है। हालांकि कुछ लोगों से चीज़ें वैसी नहीं हो सकतीं जैसी आपने उम्मीद की थी। यदि आप कुछ समय के लिए साथ रहे हैं, तो अपने रिश्ते में कुछ अनपेक्षित चीजों के घटित होने के लिए तैयार रहें। आपके और आपके पार्टनर के बीच कहासुनी हो सकती है। आप में से कुछ लोगों को अपने रास्ते अलग करने पड़ सकते हैं। साथ ही आप बेवजह लड़ाई-झगड़ा भी कर सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है।

हालांकि, कन्या मासिक प्रेम राशिफल भविष्यवाणी करता है कि जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, चीजें बेहतर होंगी और जल्द ही भाग्य आपके पक्ष में होगा। इस राशि के अविवाहितों को पार्टनर खोजने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने के दौरान जीवनसाथी की तलाश करने से बचना बेहतर होगा, क्योंकि यह सबसे अच्छा समय नहीं है। जो जातक विवाहित हैं उन्हें यह माह अच्छा लगेगा, क्योंकि युगलों के लिए कोई शुभ समाचार मिलेगा। यदि आपकी कोई पारिवारिक समस्या है तो उसका समाधान होगा और पार्टनर के साथ समय बिताने से आपका रिश्ता और भी मजबूत होता है।

धन और वित्त

आपके पास पैसे का उपयोग करने और खर्च करने का एक अद्भुत समय था। नतीजतन, राशिफल भविष्यवाणी करता है कि इस बार सब कुछ काम करेगा। एक बार आपकी सभी अनसुलझी चुनौतियों और कठिनाइयों का समाधान हो जाने के बाद आपकी स्थिति में सुधार होगा। यदि आप कानूनी मामलों में रुचि रखते हैं, तो फरवरी 2023 मासिक राशिफल आपके लिए अनुकूल परिणामों की भविष्यवाणी कर रहा है।

हालांकि, आपको बदले में कीमत चुकानी पड़ सकती है। आपको निवेश से लाभ होगा। लेकिन आपके लाभ और लाभ की निगरानी करने वाले किसी व्यक्ति के कारण लगातार जोखिम बना रहता है। जिन लोगों पर आप आँख बंद करके भरोसा करते हैं, उनसे बचना चाहिए, क्योंकि वे आपको चोट पहुँचा सकते हैं। हालांकि, अगर आपको आर्थिक सलाह की जरूरत है तो परिवार के किसी सदस्य से बात करना फायदेमंद रहेगा। इसके अतिरिक्त, कन्या मासिक वित्त राशिफल भविष्यवाणी करता है कि खरीदारी करना आपके और आपके वित्त दोनों को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकता है। तदनुसार अपने खर्च को बनाए रखें और उसकी निगरानी करें।

यह भी पढ़ें: फरवरी 2023 अंक ज्योतिष राशिफल:जानें जन्मतिथि से कैसा रहेगा आपके लिए यह महीना

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

छात्र अपने परिवेश में असहज महसूस कर सकते थे। यह एक मोड़ के कारण हो सकता है, जो अस्थायी रूप से मेरे विचारों पर कब्जा कर लेता है। हालांकि यह पहली बार में आपकी शैक्षणिक प्रगति में बाधा बन सकता है, सही योजना और उससे थोड़ी सहायता के साथ आप जल्दी से सीखेंगे कि उचित कार्रवाई कैसे करें।

इसके अतिरिक्त, हाल के स्नातक जो अपने लिए एक अच्छी नौकरी चाहते हैं, एक अशुभ समय चुन सकते हैं। हो सकता है कि आपके पास आवश्यक क्षमताएं न हों, या आगे भी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कोशिश करने से पहले खुद को सुधार लें। कार्यक्षेत्र में कन्या राशि के पुरुषों और महिलाओं में अलगाव की भावना हो सकती है। यह आपके सीनियर्स या जटिल वाइब्स वाले नए टीममेट के कारण हो सकता है। इसके अलावा, कन्या मासिक करियर राशिफल यह बताता है कि अनुकूल समय आपके लिए तभी आएगा जब आप सकारात्मक भावना के साथ चीजों के साथ रहेंगे और चीजों का सही मूल्यांकन करने के लिए खाली समय देंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण

आप एक साथ पचास अलग-अलग चीजों से परेशान हो रहे हैं! हाँ, वह तुम्हारा जीवन है। हालांकि, कन्या मासिक स्वास्थ्य भविष्यवाणियों के अनुसार, आपको अस्थायी रूप से तनाव पर रोक लगानी चाहिए। आपको अन्य लोगों को भी अपना तनाव कम करने देना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप बेहतर होंगे और शांत, स्वस्थ तंदुरूस्ती का अनुभव करेंगे। पेट की समस्या होना सामान्य रहेगा। यदि आपको एलर्जी की समस्या है, तो आपको ऐसी किसी भी चीज़ से बचना चाहिए जो उन्हें बढ़ा सकती है।

इसके अलावा, 2023 फरवरी मासिक राशिफल के अनुसार, जो लोग चिकित्सा प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें यह विश्वास हो सकता है कि उनके प्रयास व्यर्थ जा रहे हैं। यह असत्य है। इसलिए खुश रहो और किसी भी बात को अपने ऊपर हावी मत होने दो। इसके अतिरिक्त, बुजुर्ग स्थानीय लोगों को मौसमी परिवर्तनों से बचना चाहिए। परिणामस्वरूप आप कमजोर हो सकते हैं, और आप फ्लू, शरीर में दर्द या अन्य समान समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां: 5, 9, 19 और 25

महीने की सलाह: आपको अपने स्वास्थ्य क्षेत्र पर ध्यान देना चाहिए। यह आपके जीवन के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना कि कोई और क्षेत्र।

तुला फरवरी राशिफल

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार इस माह किसी न किसी प्रकार से आपके सभी कार्य अपेक्षित सिद्धि प्राप्त करेंगे। 4 फरवरी को जब शुक्र मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा, तब आप कई ऐसे फैसले लेने में सक्षम होंगे जो शुरू से ही आपके और आपके जीवन के लिए सही हैं। मूल निवासी इससे सबसे अधिक लाभ प्राप्त करेंगे, विशेष रूप से आर्थिक रूप से। आपकी सजगता न केवल आपको भयानक वित्तीय संकट से गुजरने से रोकेगी, बल्कि यह आपको पैसे के मूल्य का एहसास कराने में भी मदद करेगी। आपके पेशेवर प्रोफ़ाइल में बाद में वृद्धि होगी। जब बुध ग्रह 11 फरवरी को कुम्भ राशि में गोचर करेगा। हम यह नहीं कहेंगे कि यह आपके करियर के लिहाज से सबसे अच्छा महीना होगा।

हालांकि, आप अपने आप को निराश नहीं करेंगे और आप अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे। साथ ही, तुला मासिक राशिफल के अनुसार, महीने का दूसरा भाग निजी जीवन के लिहाज़ से भी जातकों के लिए फ़ायदेमंद रहेगा। 18 फरवरी को, जब आधिकारिक रूप से मीन राशि का मौसम शुरू होगा, जोड़े और विवाहित लोग प्रेम के खिलने का अनुभव करेंगे। आप में से कुछ लोग नए साल की शुरुआत स्थायी रिश्ते के साथ कर सकते हैं। हालांकि, आपके स्वास्थ्य के क्षेत्र में सब कुछ आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। 19 फरवरी को मीन राशि में अमावस्या होने पर आप स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं, जो कुछ समय के लिए आपकी ऊर्जा के स्तर को कम कर सकता है।

libra zodiac sign

यह भी पढ़े: इस पूजा विधि से करें महाशिवरात्रि 2023 पर भगवान शिव को प्रसन्न, मिलेगा मनचाहा वरदान

प्रेम और संबंध

प्यारे वेलेंटाइन का महीना आपके और आपके प्रेमी के लिए रोमांटिक और प्यारा रहेगा, इस तथ्य के बावजूद कि आप अपनी भावनाओं के संबंध में विशेष रूप से अभिव्यंजक नहीं हैं। तुला राशि के जोड़े शांतिपूर्ण रिश्ते का आनंद लेंगे। आप में से कुछ लोग कुछ पुराने गिले-शिकवे दूर कर सकते हैं और उन्हें सुधारने का अच्छा मौका मिल सकता है।

इस समय का अधिकतम लाभ उठाएं और कुछ शानदार तैयार करें, तुला मासिक प्रेम राशिफल की सलाह देता है, ताकि आपका रिश्ता प्रस्फुटित और विस्तारित हो। शादीशुदा जातकों को अपने पार्टनर के लिए अपने प्रियजनों और दोस्तों से समय निकालना चाहिए। साथ ही आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है जिससे आपके प्रेमी के साथ आपके रिश्ते और भी बेहतर हो जाएंगे। अविवाहितों या दूसरी शादी करने वालों के लिए ग्रह एक अनुकूल क्षण की ओर इशारा करते हैं। डेटिंग सफल होगी। आप अच्छे लोगों से मिलेंगे, जिनकी ऊर्जा आपके साथ मिल जाएगी।

धन और वित्त

इस महीने, आपको केवल अपनी चतुर मानसिकता की आवश्यकता है। तुला मासिक आर्थिक राशिफल के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव आ सकता है। हालांकि, आप दुनिया को बचाने वाले होंगे। आप कुछ बेईमानी या धोखाधड़ी में भाग सकते हैं। आपकी आर्थिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचेगी। हालाँकि, इससे बचने के लिए आपकी योजनाएं और विचार आपके मार्ग को सही ढंग से साफ़ कर देंगे। राशिफल पूर्वाभास देता है कि आपके कुछ निवेश विचार उस तरह से काम नहीं कर सकते जैसा आपने उम्मीद की थी। सलाह के लिए उन लोगों से पूछना सुनिश्चित करें जिनके पास इसे करने के तरीके की बेहतर समझ है।

साथ ही फरवरी 2023 राशिफल के अनुसार पूरे महीने ट्रेडिंग आपके लिए खराब रहेगी। ऐसे में इसे कुछ समय के लिए टाल देना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। यदि कोई कानूनी मुद्दे हैं, तो उन्हें हल नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इस बात की संभावना है कि कोई और जिज्ञासु बनने की कोशिश करेगा और चीजों को और खराब कर देगा।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

स्थिरता तुला राशि के जातकों का एक गुण है, चाहे वे व्यवसायी हों या कामकाजी पेशेवर। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप प्रबंधन क्षमताओं के साथ-साथ अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए सर्वोत्तम योजना प्राप्त करेंगे, ये दोनों निकट भविष्य में आपके लिए मददगार साबित होंगे। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने की तैयारी कर रहे हैं, वे आने वाले समय का आनंद उठाएंगे। आप कड़ी मेहनत करेंगे, स्मार्ट योजनाएं बनाएंगे और इस महीने का पूरा लाभ उठाएंगे।

इसके अतिरिक्त, तुला मासिक करियर राशिफल भविष्यवाणी करता है कि यदि आप हाल ही में नौकरी की तलाश में स्नातक हैं, तो आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इसलिए, अपनी सभी संभावनाओं पर विचार करें। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए स्थिति प्रबंधनीय रहेगी। व्यापार साझेदारी से आयेगा। फिर भी, आप इस महीने अपने कार्य क्षेत्रों के औसत स्तर पर प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण

पूरे महीने में, आपको व्याकुलता और थकान की अवधि हो सकती है। हम इसे एक बीमारी के रूप में वर्गीकृत नहीं करेंगे, लेकिन यह कुछ ऐसा होगा जो आप कभी-कभी अनुभव कर सकते हैं। बुजुर्ग जातकों के लिए राशिफल भविष्यवाणी करता है कि पाचन तंत्र से संबंधित बीमारियां या स्वास्थ्य समस्याएं सतह पर आ सकती हैं। यह कुछ समय के लिए रह सकता है।

महीने के अंतिम सप्ताह में सब कुछ हाथ से निकल सकता है। परिणामस्वरूप, कुंभ मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, आपको यथासंभव सतर्क रहने की आवश्यकता है। राशिफल भविष्यवाणी करता है कि युवा मौसमी परिवर्तनों के प्रति अधिक आसानी से प्रतिक्रिया करना शुरू कर सकते हैं। परिणामस्वरूप आपको सर्दी, खांसी और शरीर में दर्द होगा। जैसे ही आप इस स्थिति के किसी भी लक्षण को देखते हैं, डॉक्टर से परामर्श करें और अपनी दवा पर कंजूसी न करें। जिन लोगों को एलर्जी की समस्या है, उन्हें मौसम में बदलाव के साथ सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि यह उनकी स्थिति को असामान्य रूप से बढ़ा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां: 10, 19, 27 और 28

महीने की सलाह: भले ही अभी आप भटकाव या भ्रमित महसूस कर रहे हों, भरोसा रखें कि आप अपना रास्ता निकाल लेंगे।

वृश्चिक फरवरी राशिफल

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार वृश्चिक राशि के लोग कुछ समय के लिए आराम कर सकते हैं और यह चिंता छोड़ सकते हैं कि आने वाले हफ्तों में उनका जीवन कैसा रहेगा। ग्रह ज्यादातर आपके पक्ष में हैं और इसकी शुरुआत 5 फरवरी को सिंह राशि में पूर्णिमा से होगी, जब आपका भावनात्मक पक्ष स्पष्ट होगा और आपके साथी को सब कुछ समझ में आएगा। आपके रिश्ते बेहतर बनेंगे और वही आपको आगे क्या करना है इसके बारे में सही दिशा पाने में मदद करेगा।

इसके अलावा, वृश्चिक मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि 16 फरवरी को कुम्भ राशि में सूर्य और शनि की युति आपके पेशेवर जीवन के लिए बहुत अच्छी रहेगी। यह आपके लिए छुट्टी की तरह रहेगा। काम कम, पैसा ज्यादा! जी हाँ, आपने सही सुना, आप अपने सबसे अच्छे रूप में होंगे और यह आपकी प्रतिष्ठा के साथ-साथ आपके वेतन ग्रेड को भी उन्नत करेगा। इसके अलावा, फरवरी राशिफल 2023 के अनुसार, 18 फरवरी को मीन राशि की शुरुआत के साथ, आपका स्वास्थ्य और कल्याण क्षेत्र प्रभावित होगा। खान-पान की गलत आदतों के कारण आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि, चिंता न करें, क्योंकि महीने के अंत में चीजें जल्द ही बेहतर होंगी। आपके वित्त के साथ भी यही स्थिति होगी। आपके धन क्षेत्र की शुरुआत से निपटना कठिन होगा। हालांकि 19 फरवरी को शुक्र के मेष राशि में गोचर से आप बेहतर स्थिति में रहेंगे। इस प्रकार, इसे अपने जीवन के सभी क्षेत्रों के लिए एक संतुष्टिदायक समय मानें।

scorpio zodiac sign

प्रेम और संबंध

वृश्चिक राशि वालों के लिए चीजें बहुत अच्छी रहेंगी, क्योंकि वे वेलेंटाइन और प्यार के महीने के दौरान अपने जीवन के सबसे अच्छे समय का आनंद ले सकते हैं। जो जातक रिश्ते में हैं वे रोमांस और प्यार से भरे रहेंगे। आप चीजों को अच्छी तरह से व्यक्त कर सकते हैं और वही आपके और आपके साथी के बीच की खाई को पाट देगा।

इस बात की प्रबल संभावना है कि आप इस संबंध में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं। आगे, राशिफल इस राशि के विवाहित पुरुषों और महिलाओं को सभी चीजों को हल्के ढंग से विचार करने के लिए भविष्यवाणी करता है। आपको बैठकर इस पर चर्चा करने की आवश्यकता है, क्योंकि इस समय चीजें इसके कारण बेहतर हो जाएंगी। इसके अलावा, वृश्चिक मासिक प्रेम राशिफल उन पुरुषों और महिलाओं के लिए भविष्यवाणी करता है जो अविवाहित हैं कि आपको अपना पूरा जीवन बिताने के लिए सही व्यक्ति मिलेगा, बस इस महीने नहीं। राशिफल के अनुसार यह महीना डेटिंग के लिए उपयुक्त नहीं है।

धन और वित्त

धन के मामले में, वृश्चिक राशि के जातकों को एक कदम पीछे हटने और इस बात की जांच करने की आवश्यकता है कि वे अपना पैसा कैसे खर्च कर रहे हैं। हो सकता है कि आप यह सब करते समय गलत कर रहे हों। इसलिए वृश्चिक राशि वालों के लिए मासिक राशिफल बताता है कि शुरू से ही आपको समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आप कुछ निवेशों के कारण धन खो सकते हैं, आप कुछ लोगों के प्रभाव में अपना धन भी खो सकते हैं, या कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण आपका पैसा अलग हो सकता है।

हालांकि, चीजें बदल जाएंगी, वृश्चिक मासिक वित्त राशिफल के अनुसार आप बेहतर स्थिति में होंगे और धन संबंधी समस्याएं जल्द ही दूर होंगी और वह भी किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार की मदद से। लेकिन याद रखें कि आपको अपने बजट पर सख्त रहना चाहिए, आवश्यक बदलाव करें और यह बड़े बदलाव लाएगा। आप कुछ निवेश कर सकते हैं। लेकिन महीने के दूसरे भाग में ऐसा करने की कोशिश करें।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

करियर के लिहाज से इस महीने आपको फायदा होगा। वृश्चिक मासिक करियर राशिफल कहता है कि जातकों के पास काम कम होगा। हालांकि, वे अभी भी बहुत पैसा कमाएंगे। इसके अलावा, राशिफल यह भी बताता है कि जो फ्रेशर्स नौकरी के लिए प्रयास करना चाहते हैं, उनके लिए यह महीना कोशिश करने का एक अच्छा समय होगा।

हालाँकि, दूसरी ओर, यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं, तो इस संबंध में यह अवधि आपके लिए प्रतिकूल रहेगी। वृश्चिक राशि के व्यवसायिक जातकों के लिए स्थितियां वैसी नहीं हो सकती हैं जैसी उन्होंने योजना बनाई थी। भविष्यवाणियां बताती हैं कि हो सकता है कि आप अपनी बनाई योजनाओं के साथ ठीक न हों और देर-सवेर आप उन्हें समय-समय पर बदलते रहें। इसलिए जल्दबाजी में काम करने से बचना और सोच विचार करने के लिए जगह बनाना आपके हित में होगा। संतान भाग्यशाली रहेगी। वे अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और यह उनके प्रदर्शन में असाधारण सुधार करेगा।

स्वास्थ्य और कल्याण

महीने का पहला भाग जितना अच्छा रहेगा, आपको दूसरे भाग में उतने ही परिणामों की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। वृश्चिक मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, आप अपनी भलाई के साथ कुछ मुद्दों का सामना कर सकते हैं। इसके अलावा, एक छोटी सी संभावना है कि आप कुछ लापरवाही के कारण बेहद बीमार हो सकते हैं। इस राशि के बच्चे इस तरह की समस्याओं से मुक्त रहेंगे। वे स्वस्थ और ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। लेकिन फिर भी नुकीली चीजों से सावधान रहना बेहतर होगा क्योंकि अचानक चोट लगने से वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। वृश्चिक राशि वाले वृद्ध पुरुषों और महिलाओं के लिए आगे, चीजें कठोर होंगी क्योंकि उन्हें महीने के अंत में कुछ पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन, वे इसे कुछ अतिरिक्त देखभाल और स्वस्थ अभ्यासों पर ध्यान देकर हरा सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां: 7, 13, 21 और 26

महीने की सलाह: अपने कार्यों के प्रति सावधान रहें। अति उत्साह में कोई ऐसा कार्य न करें, जो आपको नहीं करना चाहिए

धनु फरवरी राशिफल

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार 4 फरवरी को जब शुक्र मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा तो आप निजी जीवन को लेकर अपने जीवन में बेहतर स्थिति में रहेंगे। धनु मासिक राशिफल के अनुसार आप अपने पार्टनर के साथ दोस्ताना समय बिताएंगे। इसके अलावा, ऐसी संभावना है कि इस राशि के विवाहित पुरुष और महिलाएं अपने विवाह के कुछ मुद्दों के बारे में कुछ बातचीत करते हुए दिखाई देंगे। साथ ही 11 फरवरी को जब बुध कुम्भ राशि में गोचर करेगा तब कुछ समय के लिए आपका व्यावसायिक जीवन शांतिमय रहेगा। इस राशि के पेशेवर पुरुष और महिलाएं सुखद और सुरक्षित स्थान पर महसूस करेंगे।

हालांकि, जब 18 फरवरी को मीन राशि का मौसम शुरू होगा, तो चीजें पहले जैसी नहीं रह सकती हैं। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपकी भलाई में परेशानी हो सकती है। इसके अलावा, वृद्ध लोगों को महीने के अंत में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है, क्योंकि फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार आपको कुछ अप्रत्याशित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

आगे, 19 फरवरी को शुक्र का मेष राशि में गोचर आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव के लिए एक बेहतरीन अवधि होगी। हो सकता है कि आप इसमें कुछ बड़े बदलावों से गुजर रहे हों। लेकिन भविष्यवाणियों के अनुसार अब स्थितियां बदलेगी। आप एक खास तरह से बड़ी छलांग लगाएंगे। यह आपकी और आपके स्वास्थ्य की मदद करेगा और फरवरी के अंत के आसपास आपको बेहतर बनाएगा। साथ ही आपका करियर लाइफ भी बेहतर स्थिति में रहेगा।

Sagittarius zodiac sign

प्रेम और संबंध

व्यक्तिगत रूप से, आपको इस पूरे समय में कठिन भाग्य का सामना करना पड़ा है। धनु मासिक प्रेम राशिफल के अनुसार, रिश्ते में लोग बेहतर स्थिति में होंगे। यात्रा में अपनी समस्याओं और परेशानियों को हल करने से आप उनके साथ बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे। प्रेम प्रस्फुटित होगा और चीज़ें आरामदायक और पूरी तरह से रोमांटिक हो सकती हैं। इस राशि के सिंगल भी बहुत अच्छा करेंगे। आप ऐसे लोगों से मिलेंगे जो आपकी रुचियों और पसंद से मेल खाते हैं। जो लोग विवाह के योग्य हैं उन्हें योग्य साथी भी मिलेगा।

इस प्रकार, समय का सर्वोत्तम उपयोग करें और उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपको अच्छी तरह से आइना दिखाता है। इसके अलावा, धनु प्रेम राशिफल भविष्यवाणी करता है कि जो जातक विवाहित हैं, वे स्वयं को सकारात्मकता में देखेंगे। आपके मतभेद दूर होंगे और यह आपके रिश्ते को फलदायी बना देगा। धनु राशि के पुरुष और महिलाएं जो तलाक की योजना बना रहे हैं, उनके पास अपने रिश्ते के बारे में अधिक स्पष्टता होगी और यह उनके विवाह के लिए चीजों को और अधिक विचारणीय और अच्छा बना देगा।

धन और वित्त

धन के लिहाज से धनु राशि के लोगों को सौभाग्य और अच्छे समय का आशीर्वाद मिलेगा। इस राशि के लिए वित्त राशिफल कहता है कि परिस्थितियां एक अप्रत्याशित मोड़ लेंगी और आपको ऋण और मुकदमेबाजी के मामलों को फिर से जीने में मदद करेंगी। यदि आप कर्ज में हैं, तो समय बदलने पर विचार करें, क्योंकि अप्रत्याशित धन आपके कार्ड पर भी है।

इसके अलावा, धनु मासिक वित्त राशिफल के अनुसार, सप्ताह के मध्य का समय कुछ निवेश करने के लिए एक शानदार अवधि होगी। एस्ट्रोटॉक में हमारे ज्योतिषियों के अनुसार, आपको वर्तमान में छोटी अवधि के लिए प्रयास करना चाहिए। इसके अलावा, यदि आप शेयर बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं, तो इसे विराम देने पर विचार करें क्योंकि यह समय इसके लिए अच्छा नहीं हो सकता है। हालांकि, आप अपनी संपत्ति में जोड़ने के लिए सामान खरीद सकते हैं। बजट बनाना आपके लिए अत्यधिक कठिन होगा क्योंकि आने वाला समय आपके लिए कठिन हो सकता है।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

कई उतार-चढ़ाव के साथ, आपका करियर जीवन रहेगा। धनु मासिक करियर राशिफल बताता है कि महीने की शुरुआत शानदार होगी। आप अपने सर्वश्रेष्ठ क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ कौशल दिखाएंगे। हालाँकि, जैसा कि महीना आगे है, चीजें समान नहीं होंगी। फरवरी मासिक राशिफल के अनुसार उतार-चढ़ाव आपका पीछा करेंगे। अचानक स्थितियां समझ में नहीं आएंगी। कामकाजी पुरुषों और महिलाओं को इस अवधि के दौरान चीजों को थोड़ा नीचे रखने की जरूरत है जब तक कि वे यह नहीं समझ पाते कि क्या गलत हुआ है।

इस राशि के छात्रों की इस अवधि में कोई परीक्षा होने वाली है तो उनके लिए अच्छा समय देखने को मिल सकता है। प्राध्यापकों से सराहना मिलेगी और यह आपके प्रदर्शन में चार चांद लगाएगा। वहीं व्यापार से जुड़े जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है। आपको कुछ नुकसान हो सकता है क्योंकि इसके लिए समय अच्छा नहीं रहेगा। आपको कुछ विश्वासघात का भी सामना करना पड़ सकता है। इस प्रकार, अपनी चाल और योजनाओं के बारे में सावधान रहें।

स्वास्थ्य और कल्याण

आपके जीवन में लगातार उतार-चढ़ाव स्वास्थ्य में आपके दुखों का कारण बन सकते हैं। कामकाजी पुरुषों और महिलाओं को अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि वे तनाव, ऊर्जा-बिखरे मुद्दों, सुस्त व्यवहार आदि का सामना करेंगे। इसके अलावा, इसके साथ पाचन संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। धनु मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार इस राशि के बच्चों को खेलते समय बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है, उन्हें अत्यधिक चोट लग सकती है।

साथ ही दूर स्थानों की यात्रा करने वाले लोगों के लिए कार्ड पर एक दुर्घटना है। इसलिए जहां तक हो सके लंबी दूरी की यात्रा से बचें। आगे, भविष्यवाणियों का कहना है कि वृद्ध पुरुष और महिलाएं यदि कुछ समय के लिए बीमार रहे तो वे बदतर स्वास्थ्य बीमारियों से गुजर सकते हैं। आपकी पुरानी चोटें या मुद्दे वापस आएंगे और कुछ समय के लिए आपको परेशान करेंगे। खुद से स्वस्थ वादे करने वाले लोगों को अपने लक्ष्यों को बनाए रखने के लिए अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता होती है।

महत्वपूर्ण तिथियां: 11, 17, 20, 24 और 26

महीने की सलाह: खुद को अच्छी स्थिति में रखें। एक समय में एक चीज चुनें और जो चीज परेशान करती है, उसे छोड़ दें।

मकर फरवरी राशिफल

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार कार्यात्मक रूप से, आपने इस अवधि के लिए अपने दायित्वों को पूरा किया है। इसलिए 2023 में ग्रहों का गोचर संकेत देता है कि यह समय आराम करने और मौज-मस्ती करने का है। 4 फरवरी को जब शुक्र मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा, तब आपको अपने पेशेवर जीवन में सफलता का अनुभव होगा। आप में से कुछ लोगों को पदोन्नति या महत्वपूर्ण व्यावसायिक सफलता से लाभ होने की संभावना है। बाद में सिंह राशि में पूर्ण चंद्रमा के आने से आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सा मोड़ आ सकता है।

मकर मासिक राशिफल के अनुसार आपके ख़र्चे आपको उन मुद्दों से निपटने के लिए मजबूर कर सकते हैं, जो महीने के अंत में समस्याग्रस्त हो सकते हैं। इसलिए यदि आप नए साल का आनंद उठाना चाहते हैं, तो आपको समझदारी से पैसे बचाने की शुरुआत करनी होगी। 16 फरवरी को कुम्भ राशि में सूर्य और शनि की युति के साथ, महीने के दूसरे भाग में, आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा असहज महसूस कर सकते हैं। इसके लिए आपको परेशानी नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि यह बहुत ही कम समय तक चलेगा और आपको ज्यादा परेशान नहीं करेगा।

इसके अतिरिक्त, 18 फरवरी को मीन राशि के मौसम की शुरुआत के साथ, मकर राशि के जातकों को अपने संबंध के एक अलग पहलू से लाभ होगा। साहसिक कार्य रोमांचक भी होगा और उत्साहवर्धक भी। इसलिए अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं और अपने साथी के साथ कुछ कामुक गतिविधियों को शेड्यूल करें। अपने जीवन में विवादों से बचने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें, क्योंकि साल का दूसरा महीना आपके और आपकी भलाई के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण होगा।

Capricorn zodiac sign

प्रेम और संबंध

साल का क्या शानदार समय है! क्या आप भी इसका अनुभव करते हैं? यदि आप कभी-कभार उत्तेजित हो जाते हैं और अपने प्रेमी के साथ समय बिताना चाहते हैं तो यह आपकी गलती नहीं है। मकर राशि के जातकों के लिए इस महीने का प्रेम राशिफल बताता है कि ऐसा करने के लिए आपके पास काफ़ी समय है। कपल्स को इंतजार करना बंद कर देना चाहिए और एक-दूसरे के इर्द-गिर्द रोमांटिक अभिनय करना शुरू कर देना चाहिए।

यदि आप अविवाहित हैं और विवाह योग्य हैं, तो मासिक भविष्यफल के अनुसार आपका भविष्य उज्जवल होगा। यदि नहीं, तो आप जल्द ही किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसके साथ आप क्लिक करेंगे और पूर्ण महसूस करेंगे। विवाहित पुरुष और महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों और अन्य घरेलू कर्तव्यों को ध्यान में रखते हुए व्यस्त कार्यक्रम बनाए रख सकते हैं। हालांकि इसका आपके प्रेमी के साथ आपके संबंधों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वे आपको वैसे ही स्वीकार नहीं करेंगे जैसे आप हैं; वे उन गतिविधियों में भी आपकी सहायता करेंगे जिनसे आप कम सहज महसूस करते हैं।

धन और वित्त

पैसे के विचार को कभी भी अपने ऊपर हावी न होने दें। हमेशा एक योजना रखें। लेकिन कभी-कभी, यह अपर्याप्त है, है ना? खैर, साल का वह समय फिर से आ गया है। आपको अपने धन के मूल्य के बारे में पता होना चाहिए और इसे बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। मकर मासिक वित्त राशिफल के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, इसलिए आपकी निवेश योजनाओं में देरी होनी चाहिए। एक लो प्रोफाइल रखें और तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आपकी वृत्ति आपको एक बड़ा जोखिम लेने के लिए न कहे, खासकर यदि ट्रेडिंग आपकी चीज है। अनावश्यक खर्चों पर भी विराम लगना चाहिए।

आगे बढ़ने के लिए एक पूरी तरह से नई कार्य योजना बनाएं जब तक कि आपको स्थिति का एक उज्जवल पक्ष न मिल जाए। दरअसल, फरवरी 2023 राशिफल के अनुसार उधार देने से परहेज करना आपके लिए वाक़ई फ़ायदेमंद रहेगा। और अपना पैसा किसी से वापस लेना समझदारी होगी।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

हम जानते हैं कि आपने अपनी वर्तमान स्थिति प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रयास किया है। अंत में यह आराम करने और आपके सामने जो कुछ है, उसे ग्रहण करने का समय है। पेशेवर मकर राशि के पुरुष और महिलाएं अपनी दिनचर्या से छुट्टी लेंगे। आपको इस अवसर का उपयोग बढ़ाने या मूल्यांकन का अनुरोध करने के लिए करना चाहिए। आपके वरिष्ठ आपका अनुमोदन करते हैं। इसलिए यदि आप अपना अनुरोध पहले करते हैं, तो यह आपके लाभ के लिए होगा।

मकर राशि के लिए मासिक करियर राशिफल की भविष्यवाणी करता है कि व्यवसाय से जुड़े जातक भी इस माह लाभ में रहेंगे। आप में से कुछ लोग अपने प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं और वे आसानी से सफल हो सकते हैं। यदि इस राशि के किसी भी छात्र से मुलाकात होती है, तो एक अच्छा समय और एक गहन रिपोर्ट आपका इंतजार कर रही है। आप न केवल अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करेंगे, बल्कि आप बेहतर स्थिति में होंगे और सही लोगों से प्रशंसा प्राप्त करेंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण

हर उस चीज़ और किसी भी चीज़ से दूर रहें जो आपको खतरनाक लगती है। मकर राशि के जातकों के लिए मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, निवासियों को अपनी भलाई के साथ समस्याओं का अनुभव हो सकता है। आप कुछ बीमारियों के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकते हैं, विशेषकर महीने के दूसरे भाग में। आपकी समस्याएं आवर्ती मौसमी या पुरानी हो सकती हैं। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि चिकित्सा सहायता पहुंच के भीतर है। इस राशि के वृद्ध लोगों को सहज महसूस करना चाहिए, क्योंकि इस महीने राशिफल के अनुसार भविष्य में उनके लिए कोई बड़ी भविष्यवाणी नहीं की गई है।

इसके अतिरिक्त, यदि आप अपने उपचारों के साथ कठिन समय बिता रहे हैं, तो आपको विश्वास होना चाहिए कि चीजें बेहतर होंगी। अगर आपको एलर्जी है तो यह महीना आपके लिए बिलकुल भी अनुकूल नहीं है क्योंकि आपकी कुंडली मुद्दों और ढेर सारी दवाओं से भरी हुई है। इसलिए, मकर राशि के पुरुष और महिलाएं, इस बात का ध्यान रखें कि आप क्या खा रहे हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां: 6, 11, 18 और 23

महीने की सलाह: अपने जीवन के अन्य पहलुओं की तरह ही अपने आप पर भी ध्यान दें।

कुंभ फरवरी राशिफल

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार महीने की शुरुआत से कुछ अनुचित समझौते आपके वित्त में बाधा बनेंगे। 4 फरवरी को जब शुक्र मिथुन राशि में मंगल को अस्त करेगा, तो आपको अपने धन क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वही और 5 फरवरी को सिंह राशि में पूर्णिमा आपके भावनात्मक उथल-पुथल और अस्वस्थता का कारण बन सकता है। इस प्रकार, कुंभ मासिक राशिफल के अनुसार आपको महीने की शुरुआत से ही खुद को एक सीध में रखने की आवश्यकता है। आगे, जब 16 फरवरी को सूर्य और शनि की युति आपकी राशि में होगी, तो आपके निजी जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि महीने की प्रगति के साथ चीजें जल्द ही आपके पक्ष में होंगी।

इसके अलावा, मीन राशि में अमावस्या और 19 फरवरी को शुक्र का मेष राशि में गोचर आपके पेशेवर जीवन के लिए एक आशीर्वाद होगा। व्यापार से जुड़े लोग और नौकरीपेशा लोग बहुत अच्छा समय देखेंगे। आप अपने सबसे अच्छे मूड में होंगे और अपने करियर में एक बड़ी छलांग देखेंगे। महीने के अंतिम सप्ताह के आसपास, चीजें आपके वित्त में कुछ अप्रत्याशित मोड़ ले सकती हैं। जो बेहद नीचे की ओर जा रहा था वह अपनी दिशा बदल लेगा। लेकिन चीजों को थोड़ा कम महत्वपूर्ण रहने की जरूरत है जब तक कि वे आपकी पेशेवर दुनिया में पूरी तरह से ठीक न हों, खासकर उन महिलाओं और पुरुषों के लिए जो फ्रेशर हैं या नई नौकरी की कोशिश कर रहे हैं।

aquarius zodiac sign

प्रेम और संबंध

अगर आप वास्तव में सही चीजों पर काम करेंगे, तो परिस्थितियां बदल जाएंगी। और हम मानें या न मानें, आपका पार्टनर भी यही चाहता है। कुम्भ मासिक प्रेम राशिफल के अनुसार, आप अपने रिश्ते में उतार-चढ़ाव का सामना कर सकते हैं। यह कुछ निश्चित भावनाओं के कारण हो सकता है जो आप यह सब करते हुए धारण कर रहे थे, या, शायद ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप अभी भी प्रासंगिक बातचीत के लिए तैयार नहीं हैं। इस राशि के सिंगल्स के लिए भी चीजें कठिन होंगी।

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार आपके लिए सबसे उपयुक्त मैच खोजने के लिए आपको अपनी भावनाओं और विचारों को समझने की आवश्यकता है। ऐसा करने में असमर्थ होने के कारण आप अकेलापन और खोया हुआ महसूस कर सकते हैं। इस प्रकार, आत्मनिरीक्षण का क्षण लें और थोड़ा पीछे हटें। इसके अलावा, कुंभ फरवरी राशिफल 2023 कहता है कि जो लोग अपने साथी के साथ कुछ जहरीले रिश्ते में हैं, उन्हें राहत मिलेगी क्योंकि चीजें जल्द ही उनके पक्ष में होंगी। हालांकि, उन्हें धैर्य और सकारात्मक सोच बनाए रखने की जरूरत है।

धन और वित्त

कुंभ राशि के जातकों के लिए धन संबंधी मामले इस माह कुछ परेशानी वाले रहेंगे। आपको अचानक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और धन हानि भी कुंडली में है। इसलिए लोगों को महीने की शुरुआत से ही सोच-समझकर योजना बना लेनी चाहिए। इसके अलावा, कुंभ मासिक वित्त राशिफल के अनुसार, फरवरी की शुरुआत में निवेश करना एक बुरा विचार होगा। आप भ्रमित हो सकते हैं, लोग और आपके जीवन के अन्य पहलू भ्रमित हो सकते हैं और आप पैसे के मौजूदा सेट को खो सकते हैं। ऋण और इसी तरह के मामलों को शुरू में हल करना कठिन होगा। हालांकि, महीने के अंत में इस तरह के मामले आपके लिए हल हो जाएंगे।

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार आप मुकदमेबाजी के मामलों से निपटेंगे और यह आपको समग्र आधार पर राहत देगा। इसके साथ ही इस राशि की महिलाओं को बजट के मामले में खुद को संभालना होगा, क्योंकि बीच के महीने आपके और आपके परिवार के लिए कठिन हो सकते हैं।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार कामकाजी पुरुष और महिलाएं अपने-अपने प्रोफाइल में भाग्यशाली रहेंगे। आप परियोजनाओं के एक अच्छे सेट का प्रबंधन करेंगे, और आपकी ऊर्जा और सचेतनता आपको सफल बनाएगी और आपको अपने संबंधित क्षेत्रों में पहचान दिलाने में मदद करेगी। हालांकि, महीने के अंत में, यदि आप अपने निर्णयों के प्रति सावधान नहीं हैं, तो चीज़ें बिगड़ सकती हैं। कम लोगों पर भरोसा करें और अपने सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद ही कोई कदम उठाएं। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही अच्छा रहेगा और उनके प्रयास उनके परिणामों से स्पष्ट होंगे। कुंभ राशि के व्यवसायी जातक भी बहुत अच्छे रहेंगे। आपकी साझेदारी और व्यवसाय टिकेगा। हालांकि, इस बात की मामूली संभावना है कि स्थितियाँ नीचे की ओर जा सकती हैं। विशेष रूप से, महीने के अंत के आसपास आपको अपने निर्णयों और सौदों से अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती के संबंध में, आपके लिए अनुकूल समय नहीं हो सकता है। कुम्भ फरवरी राशिफल 2023 के अनुसार नौकरीपेशा जातकों को अपने मानसिक स्वास्थ्य के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। तनाव और अत्यधिक काम हो सकता है। इसलिए, आपको समय-समय पर ब्रेक लेना सुनिश्चित करना चाहिए।

इसके अलावा, आपको ध्यान और बुनियादी अभ्यासों का अभ्यास करना चाहिए जो आपको स्वस्थ और अच्छा बनाए रखते हैं। इस राशि के वृद्ध पुरुषों और महिलाओं के लिए एक सख्त सलाह है- अपने डॉक्टर की हर बात का पालन करें। आपको धैर्य रखने, शांत रहने और सुझाई गई दवाओं का सेवन करने की आवश्यकता है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो परिणाम बेहद खराब हो सकते हैं। कुछ स्वास्थ्य लक्ष्यों पर काम करने वाले लोगों के लिए उनका पालन करने में कठिन समय के लिए तैयार रहें, क्योंकि उनमें विकर्षण और अंतराल हो सकते हैं। कुल मिलाकर, कुम्भ मासिक स्वास्थ्य राशिफल कहता है कि अपनी जीवनशैली में थोड़ी सी देखभाल और उचित दिनचर्या के साथ आप इस चरण को आसानी से पार कर लेंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां: 13, 18, 21 और 25

महीने की सलाह: चीजों को अपने तरीके से करने के लिए सही मानसिकता और विचार प्रक्रिया के साथ चीजों से निपटना सीखें।

मीन फरवरी राशिफल

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार यदि आप सही बातों पर अधिक ध्यान देंगे, तो यह महीना आपके लिए बेहतरीन रहेगा। खासकर आपकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए यह माह अच्छा रहेगा। 5 फरवरी को जब पूर्ण चंद्रमा सिंह राशि में होगा, तब जातकों को अपने काम में कुछ विघ्नों का सामना करना पड़ सकता है। आप एक जगह मौजूद हो सकते हैं लेकिन फिर भी अपने विचार या राय देने के बारे में कम परवाह करते हैं। आगे जब बुध 11 फरवरी को कुम्भ राशि में गोचर करेगा तो आर्थिक स्थिति में चीजें आपके पक्ष में रुख करेंगी। मासिक भविष्यफल के अनुसार मीन राशि के पुरुष और महिलाओं को अपने परिवार में अप्रत्याशित लाभ का अनुभव होगा।

यदि आप धन का उचित उपयोग करेंगे तो दीर्घकाल में इसका लाभ मिलेगा। इसके अलावा, 16 फरवरी को सूर्य-शनि का कुंभ राशि में गोचर स्वास्थ्य क्षेत्र के जातकों के लिए वरदान साबित होगा। हालांकि, 18 फरवरी को आपके सीज़न की शुरुआत आपके निजी जीवन में कुछ अलग कर सकती है। आपके और आपके पार्टनर के बीच लड़ाई-झगड़ा हो सकता है। और वही आपके परेशान मानसिक स्वास्थ्य का कारण बन सकता है, आपकी भलाई को नुकसान पहुँचा सकता है।

लेकिन चिंता न करें, क्योंकि अगले ही दिन शुक्र का मेष राशि में गोचर आपके जीवन में बेहतर चीजों और स्थितियों की शुरुआत को चिह्नित करेगा। और, महीने के अंत में, आपके प्यार और रिश्ते के क्षेत्र में कुछ सकारात्मक छलांग लगेगी और आपके बंधन को मजबूत करने में मदद मिलेगी। बदले में आपकी सेहत में भी धीरे-धीरे सुधार आएगा। इस प्रकार, कुछ समय के लिए रुकें क्योंकि चीजें जल्द ही ठीक हो जाएंगी।

Pisces zodiac sign

प्रेम और संबंध

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार आपके रिश्ते में एक कठिन समय आया है जिससे आप काफी समय से निपट रहे हैं। बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं और यह तब तक नहीं सुलझेगा जब तक आप सही प्रयास नहीं करते हैं और अपने ओवरथिंकिंग को एक तरफ छोड़ देते हैं। मीन मासिक राशिफल के अनुसार, जोड़ों को सही बातचीत करने में मुश्किल होगी। वेलेंटाइन का महीना होने और चारों ओर प्यार होने के कारण, चीजें अविवाहितों के पक्ष में हो सकती हैं। वे जिसे चाहें डेट कर सकते हैं। लेकिन एक स्थायी साथी बनाने का निर्णय जल्दी हो सकता है।

इसके अलावा, मीन राशि के विवाहित पुरुष और महिलाएं महीने के अधिकांश समय में अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों में व्यस्त रहेंगे। लेकिन वहीं दूसरी ओर ये फिर भी अपने जीवनसाथी के लिए समय निकाल ही लेंगे। वे जातक जो शादी करना चाहते हैं, उन्हें कोई उपयुक्त मिलेगा लेकिन एस्ट्रोटॉक ज्योतिषी आपको सलाह देते हैं कि चीजों को धीरे-धीरे लें और अपने और उस व्यक्ति के बीच अनुकूलता को समझें।

धन और वित्त

धन के क्षेत्र में मीन राशि के जातक भाग्यशाली रहेंगे। भविष्यफल के अनुसार आपके जीवन में अप्रत्याशित धन का आगमन हो सकता है। इस बात की प्रबल संभावना है कि परिवार से पैसा आपके पास आएगा और आपके आस-पास के लोगों के बीच आपकी आर्थिक प्रतिष्ठा में सुधार होगा। इसके अलावा, मीन मासिक वित्त राशिफल भविष्यवाणी करता है कि निवेश के संबंध में समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। उसी में कुछ दीर्घकालिक लक्ष्य बनाने से आपको काफी मदद मिलेगी। वास्तव में किसी सलाहकार से सलाह लेना एक बड़ी मदद होगी।

हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपने इसके लिए किसे चुना है। कर्ज की समस्या से जूझ रहे लोगों को सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। वित्त राशिफल के अनुसार इस माह माह के अंत तक आप कुछ मामलों से मुक्त हो सकते हैं। अपने वित्तीय क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए कुछ भी खरीदना एक बुरा विचार होगा। इसलिए ऐसा करने से बचें, क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है।

कैरियर, शिक्षा और व्यवसाय

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार कार्यक्षेत्र में इस महीने आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मीन मासिक करियर राशिफल कहता है कि पेशेवर पुरुष और महिलाएं, शुरुआत में विचलित हो सकते हैं। हालांकि, जैसे-जैसे महीना आगे बढ़ेगा, आप खुद को एक बेहतर जगह पर देखेंगे। न केवल आपके प्रदर्शन में सुधार होगा, बल्कि आप जिन परियोजनाओं को संभालेंगे उनमें आप बहुत अच्छा करेंगे।

इसके अलावा, इस महीने मीन राशिफल कहता है कि व्यापारिक लोग साझेदारी में अच्छे रहेंगे। आप अच्छे सौदे करेंगे। लेकिन इस बात की थोड़ी संभावना है कि महीने के मध्य में आपको कुछ नुकसान हो सकता है। इस प्रकार, बुद्धिमानी से योजना बनाएं। अंत में, इस राशि के छात्रों के लिए राशिफल कहता है कि आपको अपनी अध्ययन योजनाओं के साथ थोड़ा कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। महीने की शुरुआत से ही अच्छी तरह से योजना बनाना आपके द्वारा दी जाने वाली परीक्षाओं में किसी भी असफलता से बचने के लिए एक अच्छा विचार होगा।

स्वास्थ्य और कल्याण

फरवरी मासिक राशिफल 2023 के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए तैयार रहें, क्योंकि आपके स्वास्थ्य में चीजें आपके लिए बदलने वाली हैं। माह की शुरुआत और मध्य आपके लिए कुछ कठिन हो सकता है। आपके पेशेवर और निजी जीवन में चल रहे कई मुद्दों के साथ, आप कुछ मानसिक तनाव का सामना कर सकते हैं। आपकी ऊर्जा में भी थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है।

मीन मासिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार आपको शुरुआत से ही अपने स्वास्थ्य को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। समय-समय पर ब्रेक लेना एक अच्छा विचार होगा। इस राशि के वृद्ध पुरुषों और महिलाओं को डॉक्टरों और उनकी सलाह और दवाओं को और भी करीब रखना चाहिए क्योंकि वे फ्लू और इसी तरह की अन्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। कुछ को जोड़ों के दर्द की भी शिकायत हो सकती है। वहीं दूसरी ओर बच्चे सेहत के मामले में बेहतर रहेंगे, लेकिन उन्हें खेलते समय सावधानी बरतने की जरूरत है।

महत्वपूर्ण तिथियां: 12, 22, 24, 27 और 28

महीने की सलाह: आपको इस माह खुद पर विश्वास करना होगा। साथ ही आपको एक आशावादी दृष्टिकोण रखना चाहिए और आप जल्द ही चीजों से पार पा लेंगे।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 4,667 

Posted On - January 31, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 4,667 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

21,000+ Best Astrologers from India for Online Consultation