Hrithik Roshan Birthday: बॉलीवुड के ग्रीक गॉड के लिए कैसा रहेगा 2023?

ऋतिक रोशन
WhatsApp

बॉलीवुड के “ग्रीक गॉड” ऋतिक रोशन हिंदी सिनेमा के सबसे प्रतिभाशाली और बहुमुखी प्रतिभावाशाली अभिनेताओं में से एक हैं। यह भारत में सबसे अधिक प्रसिद्धि पाने वाले अभिनेताओं में से एक, उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं, जिनमें छह फिल्मफेयर और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के चार पुरस्कार शामिल हैं। एक अभिनेता होने के अलावा, वह एक प्रसिद्ध नर्तक हैं और अपने शारीरिक गठन और सुडौल शरीर के लिए काफी लोकप्रिय हैं।

ऋतिक रोशन का जन्म फिल्म स्टार राकेश रोशन (अब निर्माता/निर्देशक) और उनकी पत्नी पिंकी से हुआ था। हिंदी सिनेमा में उनकी पहली भूमिका 1980 में रिलीज़ हुई फिल्म आशा में एक बाल कलाकार के रूप में थी। इस फिल्म ने उनके अभिनय करियर को बढ़ावा दिया और जैसे-जैसे वे बड़े हुए, उन्होंने अभिनय और सिनेमा के लिए और अधिक जुनून विकसित किया। हालांकि, उन्होंने अपने पिता राकेश रोशन के निर्देशन में बनी फिल्म “कहो ना प्यार है” में मुख्य भूमिका निभाई थी।

उन्होंने अपने अभिनय करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। हालांकि, उन्होंने कभी हार नहीं मानी और कृष सीरीज़, बैंग बैंग, वॉर, अग्निपथ और धूम 2 जैसी मेगा-हिट के साथ वापसी की। ये सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं और लगभग सभी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गईं।

बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक ऋतिक रोशन की जन्म कुंडली पर उनके जन्मदिन पर नजर डालते हैं!

यह भी पढ़ें: ज्योतिषी भविष्यवाणी: क्या दीपिका पादुकोण का जन्मदिन उनके और उनकी आने वाली फिल्म पठान के लिए होगा लकी?

ऋतिक रोशन की कुंडली

जन्म तिथि: 10 जनवरी 1975

समय: सुबह 03 बजकर 25 मिनट पर

जन्म स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र

ऋतिक रोशन वृश्चिक लग्न के हैं। ग्रह चंद्रमा और मंगल ग्रह अपनी राशि कर्क और मेष में हैं। वहीं राहु के साथ सूर्य और बुध धनु राशि में हैं। बृहस्पति और शुक्र मकर राशि में हैं। शनि ग्रह की बात करें, तो यह मिथुन राशि में केतु के साथ युति कर रहा है।

सूर्य ग्रह 

इनकी कुंडली में सूर्य पंचम भाव का स्वामी होकर छठे भाव में बैठा है। यह बताता है कि उन्हें जीवन शक्ति और प्रसिद्ध व्यक्तित्व कहाँ से मिलता है, जो कभी भी किसी को भी आकर्षित कर सकता है। हालांकि, यह उन्हें थोड़ा झगड़ालू व्यवहार भी प्रदान करता है, जो उन्हें मध्य युग में परेशान कर सकता है।

चंद्रमा ग्रह

चन्द्र ग्रह जातक के नवम भाव में है। यह जातक को भावुक बनाता है और विपरीत व्यक्ति की भावनाओं को समझने में बहुत अच्छा होता है। इसलिए जब संचार और अन्य लोगों को सलाह देने की बात आती है, तो वह काफी अच्छे हैं। साथ ही वह अपने लोगों और अपने प्रशंसकों के प्रति एक महान श्रद्धा रखेंगे और उनके आस-पास के लोग उन्हें उनके व्यक्तित्व और अच्छे दिल के लिए प्यार करेंगे।

मंगल ग्रह

ऋतिक के लिए मंगल मेष राशि और दशम भाव में है, पहले, चौथे और पांचवें भाव पर दृष्टि डाल रहा है। यह जातक को धन और सुख प्रदान करता है। इसके अलावा, उनकी कुंडली में यह स्थिति उनकी फिल्मों और जीवन में अन्य परियोजनाओं की सफलता में सहायक होगी। इतना ही नहीं, यह स्थिति इनकी कुंडली में प्रबल राजयोग भी बनाती है।

बुध ग्रह

ऋतिक रोशन कुंडली में बुध ग्रह धनु राशि में और छठे भाव में है। यह 12वें भाव को देखता है, जो जातक को एक गर्वित व्यक्ति बनाता है। लेकिन उनके निजी जीवन में कुछ कमजोरियों के साथ। उनकी प्रोफेशनल लाइफ पर गौर करें, तो ऋतिक रोशन हिंसक स्वभाव के व्यक्ति हैं। इस स्थिति में बुध के साथ, वह अपने शत्रुओं और उनकी आलोचना करने वाले लोगों को भी पराजित करने की शक्ति रखते है।

यह भी पढ़ें: Kapil Dev Birthday: जानिए ग्रहों के योग और दशाएं जो उन्हें एक महान क्रिकेटर बनाती हैं

बृहस्पति ग्रह

बृहस्पति ग्रह मकर राशि में है और सप्तम भाव में विराजमान है। इसके अलावा, यह 11वें, पहले और तीसरे भाव को देखता है। आश्चर्य है कि लोग उन्हें डांस आइकन क्यों मानते हैं। उनकी कुंडली में ग्रह पर यह स्थिति उन्हें रचनात्मक कौशल के साथ एक विद्वान बनाती है। वह एक अच्छे वक्ता है और एक सफल लोक की क्षमता रखते है। शादी के बाद उनके पास अच्छे मौके होंगे, जो हमने उनकी पूर्व पत्नी सुसन्ने खान से शादी के बाद देखे। हालांकि, उनकी शादी में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं, जो बाद में उन्हें परेशान कर सकती हैं।

शुक्र ग्रह

शुक्र मकर राशि और 7वें भाव में है। यह ऋतिक रोशन की कुंडली के पहले भाव पर दृष्टि डालता है। यह उन्हें एक मजबूत शरीर और महान नैतिकता वाला व्यक्ति बनाता है। इनके जीवन में पत्नी पक्ष से कई लाभ होंगे। साथ ही उनकी एक सुंदर पत्नी होगी। उनके जीवन में सौभाग्य के साथ, उनके पास धन और अपार लोकप्रियता होगी।

शनि ग्रह 

ऋतिक रोशन की कुंडली में शनि मिथुन राशि में है। बारहवें भाव में बैठकर दूसरे, छठे और नौवें भाव पर दृष्टि डालना जातक को कभी-कभी खर्चीला बनाता है। वह कुछ स्थितियों में संदिग्ध रूप से कार्य कर सकते है। स्वास्थ्य भी कभी-कभी समस्या बन सकता है। हालांकि, एक सफल जीवन शैली के साथ उनकी लंबी उम्र होगी। कड़ी मेहनत से ऊंची श्रेणी की सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

राहु और केतु ग्रह

राहु धनु राशि में और केतु मिथुन राशि में है। दोनों ग्रह अपनी-अपनी स्थिति में उनके लिए काफी अनुकूल हैं। उनका प्रारंभिक जीवन सुखमय होगा। हालांकि, यह स्थिति मध्य जीवन में कुछ मुद्दों के साथ उन्हें क्रोधित बना सकती हैं।

ऋतिक रोशन राशिफल 2023

जहां एक तरफ ऋतिक रोशन 2023 में दीपिका पादुकोण के साथ डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य को लेकर उन्हें कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। वर्ष की पहली तिमाही में, शनि और राहु के दो प्रमुख गोचरों के साथ, उन्हें अपने निजी जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यह एक संभावना हो सकती है कि जटिलताएं उन्हें कष्ट दें।

यह भी पढ़ें: जानें साल 2023 में लोहड़ी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें और शुभ मूहुर्त

दूसरी तिमाही

दूसरी तिमाही उनके पेशेवर जीवन को एक महान मुकाम तक ले जा सकती है। उनकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी और वे अपने करियर में शानदार प्रदर्शन करेंगे। लेकिन ऋतिक रोशन की कुंडली पर नजर डालें, तो उन्हें दाम्पत्य सुख की समस्या हो सकती है। वह कुछ लोगों के प्रभाव में आ सकते हैं और यह उनके जीवन में एक बड़ा बदलाव होगा। उनके विरोधियों को कोई समस्या नहीं होगी और वे खुद को कुछ नए अवसरों और प्रचार के लिए तैयार करेंगे।

तीसरी तिमाही

तीसरी तिमाही ऋतिक रोशन के लिए खुशनुमा रहेगी। वह दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म “फाइटर” से डेब्यू करेंगे। यह पहली बार है जब ये दो बड़े एक्टर स्क्रीन साझा करेंगे और लोग पहले से ही इसका इंतजार कर रहे हैं। यह दोनों सितारों की जिंदगी में चार चांद लगा देगा। साथ ही हाल ही में कुछ असफल फिल्मों के बाद यह फिल्म उनके लिए सही हो सकती है।

ऋतिक रोशन की कुंडली के अनुसार वर्ष 2023 के अंत तक उनके लिए काम की मात्रा अधिक रहेगी। वह बेहतर स्वास्थ्य और वित्तीय स्थिति के साथ बेहतर स्थिति में होंगे। इस बात की भी संभावना है कि वह पैसे कमाने का कोई नया जरिया खोज ले। उनके निजी जीवन में इस बात की संभावना है कि वह अपने जीवन में कुछ नए कदम उठा सकते हैं, जिससे स्थितियाँ पहले से बहुत बेहतर हो जाएँगी।

हम बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं!

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 2,676 

WhatsApp

Posted On - January 9, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 2,676 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation