कौन जीतेगा आईपीएल 2022? ज्योतिष भविष्यवाणी

आईपीएल 2022
WhatsApp

आपको बता दें कि आईपीएल या इंडियन प्रीमियर लीग 2022, 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में शुरु हो चुका है। और रिपोर्टों के मुताबिक पवेलियन टूर्नामेंट 26 मार्च से शुरू होकर 29 मई तक जारी रहेंगे। और इसी बारें में हमारे ज्योतिषियों ने भविष्यवाणी की है कि टीमें आईपीएल 2022 में कैसा प्रदर्शन करेंगी।

यह भी पढ़े –Who Will Win IPL 2022? Astrologers Predict

आईपीएल 2022 के लिए स्थान

आईपीएल 2022 के सभी खेल महाराष्ट्र राज्य में चार अलग-अलग स्थानों पर खेले जाएंगे –

वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई: 20 मैच

डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई: 20 मैच

ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई: 15 मैच

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे: 15 मैच

आईपीएल 2022: मैच का प्रारूप, स्थिरता और टीम 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 दो नई टीमों- गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत के साथ 10 टीमों का क्रिकेट टूर्नामेंट होगा। पिछले साल तक आईपीएल राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर निर्भर था। इस प्रारूप के अनुसार प्रत्येक टीम ने दो बार दूसरी टीमों का सामना किया। हालांकि, आईपीएल 2022 में थोड़ा बदलाव होगा। और 2 नई टीमों के जुड़ने से एक प्रतिबंधित क्षेत्र भी उपलब्ध होगा।

टीमों को दो समूहों में बांटा गया है:

  • समूह ए- मुंबई इंडियंस (5 खिताब और 6 फाइनल); कोलकाता नाइट राइडर्स (2 खिताब और 3 फाइनल); दिल्ली कैपिटल्स (0 खिताब और 1 फाइनल); राजस्थान रॉयल्स (1 खिताब और 1 फाइनल); लखनऊ सुपर जायंट्स (0 खिताब और 0 फाइनल)
  • समूह बी- चेन्नई सुपर किंग्स (4 खिताब और 9 फाइनल); पंजाब किंग्स (0 खिताब और 1 फाइनल); रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (0 खिताब और 3 फाइनल); सनराइजर्स हैदराबाद (1 खिताब और 2 फाइनल); गुजरात टाइटंस (0 खिताब और 0 फाइनल)

आपको बता दें कि टीमों को उनके द्वारा जीते गए आईपीएल की संख्या के आधार पर फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा। जहां समूह ए में लीग का नेतृत्व टीम मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा कर रहे हैं। वहीं समूह बी के लिए लीग का नेतृत्व एमएस धोनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स कर रहे हैं।

साथ ही आईपीएल 2022 में सभी टीमें 14 मैच खेलेंगी, जिसमें उनके समूह की प्रत्येक टीम के साथ-साथ एक ही पंक्ति में टीमों के खिलाफ 2 मैच होंगे। हालांकि, वे दूसरे समूह की बाकी टीमों के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़े –Jyotish yog – यहां जानें ज्योतिष योग से जुडी सारी जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022: योग्यता प्रारूप

आपको बता दें कि 2022 के इंडियन प्रीमियर लीग में टी 20 विश्व कप जैसी योग्यता नहीं होगी। साथ ही यहां हर ग्रुप से दो-दो टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं करेंगी। इसके बजाय केवल एक टेबल पॉइंट होगा।

वहीं सभी 10 टीमें इस पर होंगी और उच्चतम अंक वाली शीर्ष 4 टीमें इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आमने-सामने होंगी। वही इस राउंड में जीतने वाली दो टीमें फाइनल में जाएंगी। वहीं एलिमिनेट हुई दोनों टीमों के दो उम्मीदवार तीसरे राउंड आमने-सामने होंगे।  

Image Source: India Today

आईपीएल 2022 ज्योतिष: सीजन 15 की सभी टीमों के लिए ज्योतिष भविष्यवाणियां

आईपीएल में किसी भी टीम का हारना या जीतना बेहद मुश्किल काम होता है। हालाँकि, हमारे ज्योतिषियों ने आपको इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में टीमों के प्रदर्शन के बारे में काफी जानकारी दी है।

आइए जानते हैं विस्तार से-

चेन्नई सुपर किंग्स

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी होंगे। और कैप्टन एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। पिछले सीज़न में टीम ने 4 खिताब जीते थे। अगर हम आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के ज्योतिषीय विश्लेषण को देखें, तो टीम के पास अच्छा प्रदर्शन करने का एक बड़ा मौका है। न केवल वे भव्य प्रदर्शन करेंगे, बल्कि हमारे ज्योतिषियों का कहना है कि इस बात की बहुत संभावनाएं हैं कि वे फाइनल टीमों की लिस्ट में से एक टीम चेन्नई सुपर किंग्स हो सकती है। 

वहीं एमएस धोनी नाम की राशि तुला होती है। चेन्नई सुपर किंग्स के नाम की राशि मीन है। शनि ग्रह धनु राशि में 4/10 की धुरी बना रहा है। यह स्पष्ट रूप से आईपीएल 2022 ज्योतिष के अनुसार टीम की उज्ज्वल संभावनाओं को इंगित करता है। इसे जोड़कर एमएस धोनी की कुंडली नव पंचक योग बना रही है और यह उनके साथ-साथ उनकी टीम के लिए भी काफी अनुकूल होगा।

हमारे ज्योतिषियों के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स न केवल फाइनल में प्रवेश करेगी, बल्कि ट्रॉफी जीतने की उच्च संभावनाएं भी बन रही है।

मुंबई इंडियंस

टीम मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में संभावित कप्तान रोहित शर्मा हो सकते हैं। लेकिन खिलाड़ी को अभी होल्ड पर रखा गया है। और वह आने वाले सीज़न में भी मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करेंगे। साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं।

दर्शकों को अपनी ओर खींचने के लिए स्टार टीम पूरी तरह से तैयार है। वहीं आईपीएल 2022 ज्योतिष के अनुसार मुंबई इंडियंस का नाम सिंह है और कप्तान रोहित शर्मा का नाम तुला है। धनु और सिंह राशि में शनि की यह युति नवपंचम योग बना रही है। यह अत्यंत शुभ योग है। इस प्रकार आईपीएल 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार, मुंबई इंडियंस औसत से अच्छा प्रदर्शन करेगी। लेकिन हमारे ज्योतिषियों के अनुसार मुंबई इंडियंस के फाइनल में जाने की सम्भावना कम है।  

कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं। बता दें कि इस खिलाड़ी ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। वह टीम इंडिया के साथ-साथ आईपीएल के अन्य सत्रों में भी खेल चुके है। हमारे ज्योतिषियों के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स मिथुन राशि के अंतर्गत आता है। श्रेयस अय्यर के नाम की राशि कन्या है।

मिथुन राशि के साथ कन्या राशि का संयोजन के कारण टीम को कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आईपीएल 2022 की भविष्यवाणी के मुताबिक कप्तान को लोगों के साथ-साथ टीम का भी पूरा साथ मिलेगा। हालांकि, संभावना कम है कि टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के फाइनल में अपनी जगह बनाएं।

वहीं टीम जोश से भरी होगी और सभी खिलाड़ियों में खेल के लिए काफी उत्साह देखने लायक होगा। लेकिन 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीतने की संभावना औसत से अच्छी होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

औसत से अच्छा प्रदर्शन करने तक विराट कोहली की सेट टीम ने आईपीएल के अब तक के सभी सत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। इस साल भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विराट कोहली की कप्तानी में फाइनल तक पहुंचेंगी। वहीं आईपीएल 2022 ज्योतिष के अनुसार  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तुला राशि के अंतर्गत आता है। यह उन्हें क्षमताओं की तलाश करने वाली रणनीतियों का स्वामी बनाता है। 

हमारे ज्योतिषियों के अनुसार विराट कोहली की वृषभ राशि और टीम का तुला राशि का चिन्ह है, टीम आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करेगी। जहां तक ​​2022 इंडियन प्रीमियर लीग जीतने के अवसरों की बात है, यह कहीं न कहीं उनके हाथ से बाहर दिखता नजर आ रहा है। हालांकि, ग्रहों की गति के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के पूरे सीजन 15 में लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाऐगी। 

दिल्ली कैपिटल्स

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपेक्षित कप्तान ऋषभ पंत होंगे। उन्होंने युवा स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की जगह ली है। ऋषभ पंत ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। कोई आश्चर्य नहीं कि दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें टीम में रखने और टीम को उनके मार्गदर्शन में रखने के लिए उचित मूल्य की बोली लगाई।

साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के ज्योतिष चार्ट को देखने पर ये कर्क राशि के अंतर्गत आते हैं। जहां तक ​​ऋषभ पंत की बात है, तो वह कन्या राशि के हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार, टीम के फाइनल में या कम से कम क्वालीफायर में होने वाली टीमों में से एक बनने की काफी उच्च संभावना है।

हमारे ज्योतिषी का अनुमान है कि दिल्ली कैपिटल्स की कुंडली में बृहस्पति ग्रह नव पंचांग योग बना रहा है। यह टीम के लिए अनुकूल होगा। और समग्र ज्योतिषीय गणनाओं से पता चलता है कि टीम उत्साह, जीवंतता और जोश पर उच्च होगी। प्रशंसक उनके प्रदर्शन से निराश नहीं होंगे और उनके छक्कों और चौकों के लंबे शॉट्स का बी काफी आनंद लेंगे।

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की भविष्यवाणियों को संक्षेप में बताने के लिए ज्योतिषियों का कहना है कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए फाइनल में उतरना संभव हो सकता है। लेकिन केवल तभी जब वे दृढ़ संकल्प और अविभाजित ध्यान बनाए रखें।

राजस्थान रॉयल्स

2022 इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के संभावित कप्तान संजू सैमसन होंगे। आईपीएल सीजन 2021 में उन्हें राजस्थान रॉयल का कप्तान नियुक्त किया गया था जब स्टीव स्मिथ आईपीएल की ट्रॉफी का पीछा करने के लिए टीम को सही मार्गदर्शन प्रदान करने में विफल रहे। 2021 में, उनके पास संजोने के लिए एक सफल यात्रा नहीं थी। लेकिन ग्रहों की चाल बताती है कि इस साल संजू सैमसन शानदार प्रदर्शन करेंगे।

वहीं संजू सैमसन की कुंडली के अनुसार उनकी राशि कुंभ है। राजस्थान रॉयल्स के चार्ट के लिए टीम तुला राशि की है। दोनों राशियों का शनि ग्रह से घनिष्ठ संबंध है। यह ग्रहों की अनुकूल स्थिति नहीं है। लेकिन आईपीएल ज्योतिष भविष्यवाणी 2022 के अनुसार, बृहस्पति ग्रह 4/10 अक्ष बना रहा है।

और ज्योतिषियों का कहना है कि अगर हम टीम राजस्थान रॉयल्स के समग्र प्रदर्शन को देखें, तो यह इस साल लीग में शीर्ष पर पहुंच जाएगी। फिर भी फाइनल में पहुंचने की संभावना कम है। 

पंजाब किंग्स

समय पंजाब किंग्स के पक्ष में नहीं है। तमाम रणनीतियों और प्रयासों के बावजूद टीम ने पिछले सीज़न में इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष किया था। इस साल टीम की कमान मयंक अग्रवाल के हाथ में होगी।

ज्योतिष के अनुसार टीम की राशि मिथुन है। टीम के कप्तान की राशि कुंभ होती है। मिथुन राशि के साथ कुंभ राशि का योग यह दर्शाता है कि टीम प्रदर्शन में औसत होगी। साथ ही दोनों राशियों के स्वामी ग्रह एक दूसरे के साथ घनिष्ठ संबंध बनाएंगे। इसका मतलब है कि टीम लोगो का मनोरंजन करने में सफल नहीं होगी।

कुल मिलाकर संभावना कम है कि पंजाब किंग्स फाइनल में अपनी जगह बनाएगी या अच्छा प्रदर्शन करेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद के संभावित कप्तान केन विलियमसन होंगे। हालांकि टीम ने पिछले सीज़न में औसत प्रदर्शन किया है। लेकिन टीम ने एक बार इंडियन प्रीमियर लीग जीती है। आईपीएल ज्योतिष 2022 के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की राशि कुंभ है, जो इसके कप्तान केन विलियमसन की राशि भी है। यह इंगित करता है कि इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 15 में टीम के औसत से अच्छे प्रदर्शन की संभावना है।

टीम के चार्ट में शशाष्टक योग है। यह एक अशुभ योग है और टीम को मिले-जुले परिणाम दे सकता है। हालांकि, हमारे ज्योतिषियों का कहना है कि टीम के कप्तान द्वारा सही मार्गदर्शन दिए जाने पर टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

ज्योतिषियों की कुल गणना कहती है कि टीम के पास 2022 इंडियन प्रीमियर लीग जीतने की ज्यादा संभावना नहीं है। संभावनाएं कम हैं कि वे क्वालीफायर में भी जगह बना लेंगे।

गुजरात टाइटन्स

गुजरात टाइटंस आईपीएल सीजन 15 में पदार्पण कर रही है। टीम के संभावित कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे। हालांकि, ड्राफ्ट में राशिद खान और शुभम गिल भी हैं। इन खिलाड़ियों का अपनी-अपनी भूमिकाओं में प्रदर्शन देखकर सभी टीम को संभालने में काफी सक्षम हैं।

ज्योतिष की दृष्टि से हमारे ज्योतिषियों का सुझाव है कि टीम के नेतृत्व के लिए सबसे अनुकूल उम्मीदवार हार्दिक पांड्या होंगे। खिलाड़ी कर्क राशि के अंतर्गत आता है। इससे 2022 के आईपीएल में उनकी और उनकी टीम की संभावनाएं काफी अच्छी हो जाएंगी। उनका स्वास्थ्य भी उनका साथ देगा।

अपनी कुण्डली में शुक्र की महादशा के साथ वह अपने टीम के सदस्यों को सही मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। साथ ही गुजरात टाइटंस अपने इश वर्ष में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स

गुजरात टाइटंस की तरह लखनऊ सुपर जायंट्स भी एक नई टीम है। और रिपोर्ट्स के अनुसार संभावनाएं अधिक हैं कि केएल राहुल इसके कप्तान होंगे। पंजाब किंग्स में केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उनकी कप्तानी में भी टीम ने औसत से अच्छा प्रदर्शन किया। अपने एकल प्रदर्शन को देखकर उन्होंने कई बार अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए।

आईपीएल 2022 ज्योतिष के अनुसार, लखनऊ सुपर जायंट्स शानदार प्रदर्शन करेगी। और उसी के लिए केएल राहुल का चार्ट बहुत मददगार होगा। वह तुला राशि के अंतर्गत आते है और उनकी कुंडली में शशा योग है। यह उनकी टीम के लिए मददगार होगा। वही उनकी कुंडली में शनि महादशा के साथ है। यह उन्हे सोचने में मदद करेगा और तनाव, दुख से दूर रखेगा।

जहां तक ​​टीम की बात है, तो वे पूरे जोश से भरी रहेगी और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे।वही हमारे ज्योतिषियों के अनुसार उनके फाइनल में पहुंचने की 70-30 संभावनाएं हैं।

यह भी पढ़े – परीक्षा में सफलता पाने के लिए करें ये अचूक ज्योतिषीय उपाय

अधिक जानकारी के लिए आप AstroTalk के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 6,356 

WhatsApp

Posted On - March 1, 2022 | Posted By - Jyoti | Read By -

 6,356 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation