5 योग जो बनाते हैं शिल्पा शेट्टी को एक सफल बॉलीवुड स्टार

Know what Yogas make Shilpa Shetty a bollywood star शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की एक मशहूर अदाकारा है, जो अपने आकर्षित व्यक्तित्व के लिए जानी जाती हैं। वहीं इनका जन्म 8 जून 1975 को मिथुन राशि में हुआ है, जो इनकी सूर्य राशि है। साथ ही मिथुन राशि के शासक ग्रह बुध के कारण इन्हें तेज बुद्धि मिली है, जिसके कारण यह प्रभावी ढंग से संवाद कर सकती है और जीवन में सफलता पाने के लिए लगातार प्रयास करती रहती है।

वहीं ग्रह जातक को जीवन में  रचनात्मकता और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते है। इसके कारण वह अपने अभिनय कौशल और आकर्षित व्यक्तित्व से दर्शकों को सहजता से आकर्षित कर सकती है। इसके अतिरिक्त, मंगल की मजबूत स्थिति अभिनेत्री को दृढ़ संकल्प से मनोरंजन उद्योग में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है।

निजी संबंधों में, शिल्पा अपने दोस्ताना स्वभाव के लिए जानी जाती हैं। ग्रहों की स्थिति खुले विचार और अनुकूलता का सुझाव देती है, जिससे वह दूसरों के साथ आसानी से संपर्क कर सकती हैं। उनके सहज नेतृत्व कौशल ने उन्हें कई लोगों के लिए एक रोल मॉडल और प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में स्थापित किया है। ज्योतिष शास्त्र अदाकरा को मेहनत करने और निरंतर प्रयास करने का सुझाव देता है, क्योंकि ग्रह दशा इनके जीवन में सफलता के संकेत दे रही है। 

यह भी पढ़ें:  अपनी राशि के अनुसार जानें कैसा होगा आपका प्रेम जीवन?

शिल्पा शेट्टी की कुंडली का विश्लेषण

नाम- शिल्पा शेट्टी

जन्म तिथि- 8 जून, 1975

समय- रात 8.00 बजे

स्थान- मैंगलोर, कर्नाटक

राशि – मिथुन

शिल्पा शेट्टी की कुंडली में सूर्य, चंद्रमा और बुध छठे भाव में स्थित हैं। शुक्र आठवें भाव में है। बृहस्पति चौथे भाव में है और शनि 7वें भाव में स्थित है। राहु 12वें भाव में है। केतु छठे भाव में है।

योग जो शिल्पा शेट्टी को बॉलीवुड में सफल अभिनेत्री बनाते हैं

अनफा योग

अनफा योग ने शिल्पा शेट्टी को बॉलीवुड में एक सफल अभिनेत्री बनने में मदद की है। अगर चंद्रमा से पिछले भाव में कोई ग्रह होता है, तो अनफा योग बनता है। नतीजतन, शिल्पा शेट्टी के पास आकर्षित व्यक्तित्व है। वह अपनी उज्ज्वल आभा और प्रतिभा के साथ सहजता से अपने अभिनय कौशल से लोगों को अपना दीवना बना लेती है। इसके अलावा, 12 वें भाव में चंद्रमा की नियुक्ति ने उन्हें रचनात्मकता और भावनात्मकता से अपने पात्रों से जुड़ने की क्षमता प्रदान की। इस संयोजन ने उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की है। अनफा योग के कारण जातक को बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने में मदद मिली है। नतीजतन, उन्होंने अद्वितीय सफलता प्राप्त की और भारतीय फिल्म उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति बन गईं।

वसुमती योग

शिल्पा शेट्टी को बॉलीवुड में एक सफल अभिनेत्री बनाने में वसुमती योग ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एकादश भाव में शुक्र की स्थिति से बनने वाले इस योग ने उन्हें आकर्षण और सुंदरता प्रदान की है। इसके अलावा, इस योग ने उन्हें वित्तीय समृद्धि और समृद्ध जीवन शैली प्रदान की। इसके कारण उन्हें कई आकर्षक परियोजनाओं को प्राप्त करने और उद्योग में एक मजबूत मुकाम स्थापित करने में मदद मिली है। शिल्पा अपने बहुमुखी प्रदर्शन से दर्शकों को आकर्षित कर लेती है। इसके अलावा, वसुमती योग ने उनके सामाजिक संबंधों और नेटवर्किंग कौशल को बढ़ाया है। इस योग के कारण उन्हें बॉलीवुड में प्रभावशाली व्यक्तित्वों से संपर्क करने में मदद मिली, जिससे उन्हें सहयोग और करियर में कई अवसर प्राप्त हुए।

यह भी पढ़ें: नाम के पहले अक्षर से जानें कि आपका विवाह कब और किससे होगा?

वासी योग

इस योग ने शिल्पा शेट्टी को बॉलीवुड में एक सफल अभिनेत्री बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह योग व्यक्ति को आकर्षण और कलात्मक क्षमता प्रदान करता है। शिल्पा की जन्म कुंडली में वासी योग की उपस्थिति, उनकी प्रतिभा को बढ़ाने और आकर्षक व्यक्तित्व बनाए रखने में मदद करता है। वासी योग के प्रभाव से, शिल्पा ने अपने अभिनय के दम पर करोंड़ो लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। उनके अभिनय और आकर्षक व्यक्तित्व ने उन्हें फिल्म जगत में सफल बनने में मदद की।  इसके अलावा, वासी योग ने शिल्पा को दृढ़ संकल्प प्रदान किया है। इस योग ने अदाकारा को हर परेशानी में मजबूती से खड़े रहने की क्षमता प्रदान की है, जिससे उन्हें चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने में मदद मिली। 

हंस योग

हंस योग ने शिल्पा शेट्टी को एक सफल बॉलीवुड अभिनेत्री बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जब बृहस्पति लग्न अथवा चन्द्रमा से पहले, चौथे, सातवें और दशवें भाव में कर्क, धनु या मीन राशि में होता है, तो हंस योग बनता है। इसके परिणामस्वरूप, शिल्पा शेट्टी की प्रतिभा में बढ़ोतरी हुई है, जिसने उन्हें प्रसिद्धि प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया है। इसके अलवा, हंस योग के कारण, शिल्पा शेट्टी ने अपने आकर्षक प्रदर्शन से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। इस शक्तिशाली योग ने उन्हें पर्दे पर अच्छा अभिनय करने में मदद की है। हंस योग के सकारात्मक प्रभाव के कारण शिल्पा को दर्शकों से जुड़ने में मदद मिली है।

इसके अलावा, हंस योग के माध्यम से बृहस्पति और चंद्रमा के संयोजन ने उन्हें रचनात्मकता, बहुमुखी प्रतिभा और आकर्षित व्यक्तित्व प्रदान किया है। विभिन्न भूमिकाओं के बीच सहजता से बदलाव करते हुए, शिल्पा शेट्टी ने दर्शकों को आकर्षित करते हुए अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। ग्रहों के संरेखण के कारण उन्हें प्रतिस्पर्धी फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने में मदद मिली है।

यह भी पढ़ें: नाम के पहले अक्षर से जानें कि आपका विवाह कब और किससे होगा?

बुधादित्य योग

शिल्पा शेट्टी को बॉलीवुड में सफल अभिनेत्री बनाने में बुधादित्य योग ने अहम भूमिका निभाई है। बुध और सूर्य की युति से बने इस योग ने उन्हें संचार कौशल और उज्ज्वल व्यक्तित्व प्रदान किया है। नतीजतन, शिल्पा ने पर्दे पर अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके अलावा, इस शक्तिशाली योग ने उन्हें एक तेज बुद्धि और रचनात्मकता प्रदान की है, जिससे उन्हें विविध और चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं निभाने में मदद मिली। शिल्पा की विभिन्न शैलियों में खुद को ढालने की क्षमता ने उनकी लोकप्रियता में योगदान दिया है।

बुधादित्य योग ने उन्हें एक प्रभावशाली नेटवर्क और प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं के साथ काम करने के अवसर प्रदान किए। इसने उन्हें व्यापक दर्शकों के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रेरित किया, जिससे जातक को पहचान और सफलता मिली। इसके अलावा, इस योग ने उनके दृढ़ संकल्प और आत्मविश्वास को बढ़ाया, जिससे उन्हें बाधाओं को दूर करने और प्रतिस्पर्धा जगत में आगे बढ़ने में सहायता मिला।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 2,429 

Posted On - June 7, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 2,429 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

21,000+ Best Astrologers from India for Online Consultation