न्यूमरोलाजी साप्ताहिक राशिफल 30 नवम्बर सोमवार – 6 दिसंबर रविवार

Numerology Weekly Horoscope

न्यूमरोलाजी साप्ताहिक राशिफल 30 नवम्बर सोमवार – 6 दिसंबर रविवार

1

इस सप्ताह आपको लाभ ग्रहण के अवसर मिलेंगे पर आप किसी को भी धन उधार देने से परहेज़ करें। आज कोई नया कार्य मिलने से आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है। कुछ लोगों के साथ आपके काम आगे बढ़ सकते हैं। लंबे समय तक सफलता के लिए आप प्रयास कुछ सकारात्मकता दे सकते हैं परिश्रम करना लाभदायक होगा। प्रेमी की ओर से सहायता मिल सकती है जिसके द्वारा आप अपनी कुछ दिक्कतों को सुलझाने में सफल भी होंगे। परिवार में स्थिरता होगी।

उपाय

शिवलिंग पर अभिषेक करें।

2

इस सप्ताह आपके लिए अत्यधिक भावुक होना कुछ दिक्कत देने वाला हो सकता है। रिश्तों में तनाव से बचने की कोशिश करें. आप न चाहते हुए भी कुछ ऎसा करना पड़ सकता है जो आपको परेशान कर सकता है। आपके मन की बातों को कोई दूसरा समझे ऎसा सोचना इस समय फायदे का सौदा नही होगा। आपको खुद आगे बढ़ कर अपने फैसलों को दूसरों के सामने रखने की जरुरत होगी. आर्थिक क्षेत्र में खर्च अधिक होगा।

उपाय –

हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं।

3

नवीन स्थानों पर सफलता का दिन हो सकता है। कुछ छात्रों को अपने पसंद के स्थान मिल पाएं। इस समय मेहनत तो अधिक होगी लेकिन उसके बेहतर वापसी भी मिल सकती हैं। कुछ मामले में आपको अपने विरोधियों का भी समर्थन मिल सकता है। आप बाधाओं को दूर करने और जोखिमों को लेने में सक्षम हैं इसलिए आगे बढ़ें ओर काम पूरा करें. इस समय सामाजिक रुप से काफी प्रसन्न रहेंगे।

उपाय – अनार का प्रसाद दुर्गा जी को भेंट करें।

4

काम को लेकर इस सप्ताह में कुछ आवश्यक मीटिंग होने की संभावना है ऐसे में आपका रूटीन थोड़ा डिस्टर्ब हो सकता है। आपके खर्चों में वृद्धि दिखाई देती है। परिवार में लोगों के साथ तनाव रहेगा. सामाजिक रुप से किसी के साथ आपकी मानसिकता बहुत अधिक न मिल पाए लेकिन कुछ बातें आप पर प्रभाव जरूर डालने वाली होंगी। प्यार के मामले में सजग रहें।

उपाय – शुक्रवर के दिन खीर गरीब को खिलाएं।

5

आप अपनी पसंद की कुछ चीजों को करने का मन बना सकते हैं। कोई प्रपोजल आपके लिए काम की अधिकता लेकर आ सकता है। इस समय काम की अधिकता के कारण आप परेशानी और कुछ जल्दबाजी में रह सकते हैं. पैसों के लेनदेन को ध्यान से करें। इस समय पर किसी का उधार चुकाने का बेहतर समय बनता है। विवाह से जुड़े मुद्दे सामने होंगे जिनमें सफलता के अवसर होंगे।

उपाय – अपने ऊपर से फेर कर नारियल नदी में प्रवाहित करें।

6

कुछ नई वस्तुओं की खरीदारी का मन होगा और आप इस समय उसकी प्लानिंग का सोच सकते हैं। संतान पक्ष का सहयोग मिलेगा। फैमली में बड़ों की ओर से आपको कुछ सुनने को मिल सकता है। छोटी छोटी बातों के बारे में बहुत अधिक न सोचें. चीजें आपके पक्ष में धीरे धीरे होने लगेंगी। अपनी गलतियों को दोहराने से आपको बचना चाहिए।

उपाय – छोटी बच्चीयों को खाने की वस्तु दीजिए।

7

मेहमानों का आना आपको थोड़ा परेशानी दे सकता है। इस समय आप अपने काम को लेकर दूसरों की हेल्प के लिए काफी प्रयासशील होंगे। आपको अपने लिए खड़े होने के लिए साहस का उपयोग करना होगा। माता का प्रेम आपको सकारात्मक ऊर्जा से भरेगा. आप के विषय में जो दूसरे सोच रहे हैं उससे अलग करें जिससे आप अपना महत्व बना पाएं।

उपाय – हल्दी का तिलक लगाएं।

8

काम और परिवार में आप व्यस्त से रहने वाले हैं। इस दौरान, बच्चों के साथ आपको मानसिक रुप से शांति मिलेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति किसी भी प्रकार की ढिलाई से बचना चाहिए। ट्रैवलिंग का मौका मिलेगा. इस समय आप अपनी फैमली से अलग कुछ अपनी सोच में होंगे। आपको अपने मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। कुछ प्रॉपर्टी से जुड़े मसले सुलझेंगे।

उपाय – लौंग का सेवन करें।

9

आज आप थोड़ा धीमे रह कर कामों में लगे रह सकते हैं कुछ पुरानी यादें भी आपको परेशान भी कर सकती हैं। ऎसे में खुद को एकांत से बचाएं अपनी पसंद की एक्टिविटी को शामिल करें। तेज़ी से आगे बढ़ेंगे और नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है। इस समय पर आपको किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह काम आ सकती है। जितना संभव हो सके आप अपने क्रोध को नियंत्रित रखें।

उपाय – नवग्रह मंत्र जाप करें।

यह था साप्ताहिक राशिफल 30 नवम्बर सोमवार से 6 दिसंबर रविवार तक

कुंडली विश्लेषण और उपायों के लिए ज्योतिषी रानी के साथ यहां कनेक्ट करें।

साथ ही आप पढ़ सकते हैं चंद्रमा और मंगल युति – विभिन्न भावों में प्रभाव

हर दिन दिलचस्प ज्योतिष तथ्य पढ़ना चाहते हैं? हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो करें

 591 total views

Consult an Astrologer live on Astrotalk:

Tags: ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *