राई के दाने के अचूक टोटके जो किस्मत पलट सकते हैं

राई के दाने के अचूक टोटके जो किस्मत पलट सकते हैं

राई के दाने के अचूक टोटके जो किस्मत पलट सकते हैं

राई के दाने के अचूक टोटके जो किस्मत पलट सकते हैं। हर व्यक्ति के जीवन में दुख परेशानियां आती जाती रहती हैं। लेकिन कई बार समस्या इतनी बढ़ जाती है कि बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं। ऐसे में ऐसा लगता है कि जैसे इंसान की किस्मत उससे नाराज़ हो गई है परंतु यदि इंसान चाहे तो अपने इस दुर्भाग्य को सौभाग्य में भी बदल सकता है। ऐसा करने में कई ज्योतिषीय उपाय मददगार साबित हो सकते हैं। यदि आप भी अपने दुर्भाग्य को ख़त्म करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको राई के दानों की आवश्यकता पड़ेगी। इसके द्वारा घर की सुख समृद्धि को बनाए रखा जा सकता है।

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने का टोटका

अगर आप अत्यधिक गरीबी, बीमारी और अपने बुरे भाग्य से बहुत परेशान हैं तो राई का यह टोटका आपके लिए काफ़ी कारगर साबित हो सकता है। इसके द्वारा आपके घर की सारी नकारात्मकता दूर हो जाएगी और आपको सकारात्मक नतीजे मिलेंगे। अपनी बुरी किस्मत से पीछा छुड़ाने के लिए एक घड़े को पानी से भर लें। इसमें अब राई के पत्ते डाल दें और फिर शनिवार के दिन इस जल से स्नान करें। ऐसा करने से भाग्य की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और घर में खुशहाली भी आती है।

बुरी नज़र उतारने का टोटका

अगर आपके घर में किसी को बुरी नज़र लग गई है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आपको राई का यह आसान सा टोटका इस्तेमाल करना होगा। बुरी नज़र से पीछा छुड़ाने के लिए 7 राई के दाने लें। अब इसके साथ 7 छोटे-छोटे टुकड़े नमक के लें और 7 ही लाल साबुत मिर्च ले लें। अब इन सभी चीजों को नज़र लगे व्यक्ति के सिर के ऊपर 7 बार घुमाएं। फिर तुरंत ही इन सभी चीज़ों को जलती हुई आग में डाल दें। नज़र उतारने का यह टोटका अपने बाएं हाथ से करें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जब आप इस विधि का प्रयोग कर रहे हो तो उस समय कोई दूसरा व्यक्ति आपको टोके नहीं।

व्यापार को सफल बनाने का टोटका

बहुत बार ऐसा होता है कि इंसान अपने काम में अत्यधिक मेहनत करने के बाद भी मुनाफा नहीं कमा पाता। बल्कि उसे लगातार घाटा ही होता रहता है। ऐसे में इंसान बहुत ज़्यादा तनाव में आ जाता है और कुछ समझ में नहीं आता कि क्या करें और किस से मदद मांगे। अगर आप भी लगातार अपने बिजनेस में नुक़सान झेल रहे हैं तो फिर आप राई के इस उपाय के द्वारा अपने कारोबार में तरक्की कर सकते हैं। इस टोटके को करने के लिए आपको तीन अलग-अलग बर्तन लेने होंगे और इनमें राई, काला तिल, और साबुत धनिया डालना है। यह उपाय आपको रविवार के दिन करना होगा। इन तीनों बर्तनों को अब अपने कार्यस्थल पर रख दें। कुछ ही दिनों में आपके कारोबार की सारी परेशानियां दूर होकर आपके बिजनेस में तरक्की होगी।

काम की रुकावट दूर होगी

अगर आप उन लोगों में से हैं जिनका हर बनता हुआ काम किसी ना किसी बात की वजह से बिगड़ जाता है या फिर उस काम में रुकावट आ जाती है तो आप राई का टोटका अवश्य आजमाएं। गुरुवार के दिन आप राई का दान करें। ऐसा करने से आपकी सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी और जितने रुके हुए काम है वह सब बनने लगेंगे।

गुस्सैल स्वभाव को करता है शांत

घर में यदि किसी सदस्य को छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आता हो तो उसके कारण सारे घर का माहौल ख़राब होता है। परंतु वह व्यक्ति भी जानबूझकर ऐसा नहीं करता है अपने स्वभाव के कारण वह चिड़चिड़ा बन जाता है। स्वभाव में सुधार लाने के लिए घर के उस सदस्य के सिर के ऊपर से सात बार राई के दाने और साबुत मिर्ची को उतार लें। कुछ ही दिनों बाद आप उसके स्वभाव तथा व्यवहार में फर्क महसूस करने लगेंगे। यह बहुत अचूक उपाय है किसी भी व्यक्ति के गुस्सैल नेचर को ठीक करने के लिए।

क़र्ज़ से मुक्ति का उपाय

कभी-कभी ऐसा होता है कि हम अपनी किसी ज़रूरत के लिए किसी दूसरे व्यक्ति से कर्ज़ ले लेते हैं लेकिन हम उस उधार को उतार नहीं पाते। इसकी वजह से हम बहुत ज्यादा टेंशन में रहने लगते हैं। यदि आप भी ऐसी ही किसी परेशानी से गुज़र रहे हैं तो कर्ज़ से मुक्ति का उपाय आप राई के दाने के द्वारा कर सकते हैं।

शुक्ल पक्ष के पहले शनिवार की रात को अपने दोनों हाथों की मुठियो को राई के दानों से भर लें। अब किसी चौराहे पर जाएं और पूर्व दिशा की ओर मुंह करके अपने दाएं हाथ की राई को बाईं ओर फेंक दें तथा इसी प्रकार बाएं हाथ की राई को दाएं तरफ़ फेंक दें। ऐसा करने के बाद अब उसी चौराहे पर एक सरसों के तेल का दो मुखी दीया भी जला दें। इसके बाद आप सीधे उठकर अपने घर चलें जाएं तथा पीछे मुड़कर एक बार भी न देखें।

साथ ही आप पढ़ सकते हैं वास्तुदोष निवारण के लाभकारी सुगम उपाय

 186 total views


Tags: , , ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *