सरकारी नौकरी चाहिए, तो करें यह उपाय!

सरकारी नौकरी चाहिए, तो करें यह उपाय!

सरकारी नौकरी चाहिए, तो करें यह उपाय!

हमें सरकारी नौकरी में जाना है! कैसे मिलेगी? यह प्रश्न अकसर कई लोगों के ज़ुबान पर आता है। किसी भी ज्योतिष से जब उपाय पूछे जाते हैं, तो सरकारी नौकरी का प्रश्न कई बार पूछा जाता है। यदि हम सरकारी शब्द थोड़े देर के लिए हटा दें, और सिर्फ़ नौकरी की बात करें, तो ज्योतिष मानते हैं, कि हर ग्रह का नौकरी से लेना-देना होता है। हर ग्रह किसी ना किसी रूप में एक व्यक्ति के करियर को प्रभावित करता है।

उदाहरण के रूप में, बृहस्पति ग्रह ज्ञान और बुद्धिमत्ता का ग्रह है, इसलिए जो व्यक्ति वित्तीय क्षेत्र में सलाहकार, बैंकर, या वकील हैं, उनके लिए यह ग्रह सबसे उपयुक्त है। वैसे ही सरकारी नौकरी की बात करें, तो इसमें भी कई ग्रहों के चाल-चलन से चीज़ें प्रभावित होती हैं।

कौन से ग्रह खास तौर पर सरकारी नौकरी के बनाते हैं योग?

हालांकि, सूर्य और चंद्रमा ग्रह ही व्यक्ति को विशेष रूप से सरकारी नौकरी के तरफ़ ले जाता है। इसी वजह से, कुंडली में सूर्य की स्थिति देखना ज़रूरी बन जाता है। सूर्य ग्रह के प्रबलता से ही सरकारी नौकरी के अधिकतम योग बनते हैं। परंतु, यदि सूर्य का ग्रह मज़बूत नहीं है, और चन्द्रमा ग्रह मज़बूत है, तो भी सरकारी नौकरियों के योग बन जाते हैं। इन सबसे परेह, कभी-कभी शनि ग्रह के मज़बूत स्थिति से भी लोगों को सरकारी नौकरियों की उम्मीद दिखाई दे सकती है।

सरकारी नौकरियों के सपने तो देख लिए, उसे पूरे करने के क्या हैं उपाय?

आपके यदि अंदर सरकारी नौकरी पाने की भारी इच्छा है, तो नीचे दिए गए उपायों को नियमित रूप से करें। आपके प्रयास विफल नहीं होंगे।

प्रशासनिक क्षेत्र

  • यदि आप प्रशासनिक क्षेत्र में जाना चाहते हैं और वहीं सरकरी नौकरी पाना चाहते हैं, तो सूर्य की उपासना करें। हर दिन प्रातः काल उठकर सूर्य को अर्घ्य दें। जब आप सूर्य देव को जल अर्पित कर चुके हों, तब या तो खड़े ही रहें या फिर वहीं बैठ जाएं। फिर, संकटमोचन हनुमान की हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे लाभ अवश्य होगा। इसके अलावा, ज्योतिषी सलाह लेने के पश्चात ही, माणिक्य धारण कर सकते हैं।
  • यदि आपको सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी चाहिए, तो उसके लिए जल लें और उसमें हल्दी मिला दें। उस जल से सूर्यदेव को अर्घ्य दें। अर्घ्य देने के बाद, ॐ आदित्य नमः मंत्र से 108 बार जाप करें। ऐसा नियमित रूप से, हर सुबह करें, आपको फ़ायदा ज़रूर मिलेगा।
  • आपको यदि सरकारी नौकरी वित्त से जुड़ी हुई या बैंकिंग क्षेत्र में चाहिए, तो उसके लिए इस उपाय का उपयोग करें। इसमें आपको जल में रोली मिलानी है और यह रोली मिले हुए जल को नित्य प्रातः काल, सूर्य देव को चढ़ा दें। इस बार जल चढ़ाने के बाद, गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। इसका 108 बार जाप करने से, सरकारी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

मेडिकल और तकनीकी क्षेत्र

  • मेडिकल और तकनीकी क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए, लोगों में होड़ लगी रहती है। जो लोग इन्हीं क्षेत्रों में सरकार द्वारा नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं, उन्हें कुछ ज़्यादा नहीं करना है। वे बस रोज़ाना हर सुबह सूर्य को जल अर्पित करें और सच्चे मन से अपने नौकरी पाने या राजकीय सेवा की प्राप्ति की प्रार्थना करें। सूर्य देव प्रसन्न होकर, प्रार्थना अवश्य सुनेंगे।
  • क्षेत्रों के आधार पर अगर उपाय विभाजित ना करें, तो एक ऐसा उपाय है, जिसे करने से आप राजकीय सेवा के कर्मचारी बन सकते हैं। इसके लिए, बस आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना काफ़ी शुभ होता है। इससे नौकरी, प्रसन्नता, मनोकामना, हर विषय में लाभ मिलता है। आदित्य हृदय स्तोत्र के बारे में वाल्मीकि रामायण में उल्लेख है, जो ऋषि अगस्त्य ने प्रभु राम के दशानन रावण पर जीत हासिल करने हेतु दिया था।
  • सरकार द्वारा नौकरी पाने का एक अंतिम उपाय यह है, कि नियमित रूप से हर रविवार को हनुमान मंदिर में गुड़ चढ़ाएं। इससे किसी भी क्षेत्र में राजकीय सेवा मिल जाती है।

यह भी पढ़ें- सूर्य देवता को अर्ध्य देते समय पानी में मिलाएं ये 5 चीजें, पाएंगे कई लाभ

 157 total views


Tags: , , , , , , , , ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *