सुबह के समय देखे गए 10 सपने जो आपको बना देंगे धनवान

सुबह के समय देखे गए 10 सपने जो आपको बना देंगे धनवान
WhatsApp

संसार में कोई भी ऐसा इंसान नहीं होगा जो सपने न देखता हो। हर इंसान सपने देखता है चाहे वह छोटा हो बड़ा हो या औरत हो या आदमी हो। जब हम सोने के लिए लेटते हैं तो सपनों की दुनिया में चले जाते हैं। सपनों की दुनिया को अकसर काल्पनिक कहा जाता है परंतु यह बात भी बिल्कुल सच है कि सपनों का हमारे जीवन पर शुभ तथा अशुभ प्रभाव भी पड़ता है। बहुत से सपने ऐसे होते हैं जो हमारे जीवन में खुशियां लेकर आते हैं और बहुत से सपने ऐसे होते हैं जो हमारे जीवन में दुख लेकर आते हैं। हमारे सपने हमारे जीवन में आने वाले कल के बारे में कुछ संकेत देकर बताते हैं कि उसमें आगे क्या होने वाला है। आमतौर पर सुबह के समय दिखे जाने वाले सपने सच ही साबित होते हैं।

1 अनाज के ढेर का सपना

यदि सुबह के समय सपने में आप ख़ुद को अनाज के ढेर पर चढ़े हुए देखते है तो इसका मतलब है कि भविष्य में आप धनवान बनने वाले हैं। अनाज का ढेर सपने में आने वाले धन की ओर इशारा करता है। इसी प्रकार यदि आप स्वयं को चावल, बाजरे, सरसों, मूंग आदि के ढेर पर चढ़े हुए देखते हैं और उसी समय आपकी आंख भी खुल जाती है तो निश्चित ही आपको धन की प्राप्ति होगी।

2 छोटे बच्चे को मस्ती करते हुए देखना

जब आप किसी छोटे बच्चे को ख्वाब में बहुत अधिक खेलते हुए और मस्ती करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब भी यही होता है कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति होगी।

3 पानी से भरा कलश देखना

सुबह के समय यदि आप को पानी से भरे कलश का सपना आता है तो इसका अर्थ भी यही होता है कि भविष्य में आपको जल्दी ही अपार धन-संपत्ति मिलने वाली है। इसके अलावा भूमि का लाभ भी मिलेगा।

4 किसी दूसरे व्यक्ति या फिर स्वयं को स्नान करते हुए देखना

जब आपको यह सपना आता है कि आप स्नान कर रहे हैं या फिर कोई अन्य व्यक्ति स्नान कर रहा है तो इसका मतलब है कि यदि निकट भविष्य में आप के यात्रा के योग बन रहे हैं तो उसके द्वारा आपको धन की प्राप्ति होगी। अगर गंगा नदी में डुबकी लगाते हुए देखा है तो इसका मतलब है कि आपका डूबा हुआ पैसा आपको वापस मिल जाएगा।

5 दांत टूटते हुए देखना

प्रायः लोगों को यह सपना आता है कि उनके दांत टूट गए हैं परंतु वास्तव में ऐसा नहीं होता है वह केवल एक सपना मात्र ही होता है। लेकिन शास्त्रो के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को गहरी नींद में दांत टूटने का सपना आता है तो इसका अर्थ यही होता है कि आपको जल्द ही पैसा मिलने वाला है।

6 स्वयं को इंटरव्यू देते हुए देखना

यदि सुबह के समय आपको यह सपना आता है कि आप किसी ऑफिस में बैठे हुए इंटरव्यू दे रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको जल्दी ही पैसे की प्राप्ति होने वाली है।

7 अपने दिवंगत पूर्वजों को देखना

शास्त्रों में यह माना गया है कि यदि कोई व्यक्ति अपने दिवंगत पूर्वजों या अपने पिता को अपने ख्वाब में देखता है तो इसका मतलब है कि जल्दी ही उसको धन मिलने वाला है।

8 मंदिर, शंख देखना

जिन व्यक्तियों को सुबह के समय सपने में मंदिर, शंख, शिवलिंग, दीपक, घंटी, रथ तथा पालकी का सपना आता है तो इसका भी यही संकेत है कि वह इंसान धनवान बनने वाला है।

9 ख़ून खराबा होते हुए देखना

अगर आपको कभी लड़ाई झगड़े और ख़ून खराबे का सपना सुबह के समय आया तो उसको देखकर आप बिल्कुल भी घबराना मत क्योंकि यह सपना देखने में तो अशुभ है लेकिन यह आपके लिए शुभ समाचार लेकर आने वाला होता है यह इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्दी ही आप धनी बनने वाले हैं।

10 मिट्टी का पात्र देखना

मिट्टी के पात्र को सपने में देखा जाना बहुत ही शुभ माना जाता है। बहुत से प्रसिद्ध ज्योतिषियों का मानना है कि हमारे शास्त्रों में मिट्टी के पात्र को देखना इस बात की ओर संकेत करता है कि जल्दी ही वह व्यक्ति धनवान बन जाएगा। इसके अलावा उस व्यक्ति के भूमि संपत्ति मिलने के भी योग बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें- वास्तुदोष निवारण के लाभकारी/सरल/आसन/सुगम उपाय

 3,955 

WhatsApp

Posted On - June 11, 2020 | Posted By - Jiyaiman | Read By -

 3,955 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation