इस रक्षाबंधन अपने भाई की कलाई पर बांधे ये पवित्र राखी

रक्षाबंधन
WhatsApp

क्या भाई के लिए सबसे अच्छी राखी खरीदना आपके लिए भी एक चुनौती होती है? अगर हां, तो अब और इस संबंध में परेशान होने की जरूरत नहीं है। वैसे तो भाई-बहन का पवित्र त्यौहार यानी रक्षाबंधन, जिसकी तैयारी हर बहन-भाई बड़े ही प्यार से करते हैं। लेकिन रक्षाबंधन की तैयारियों मे सबसे महत्वपूर्ण होता है अपने भाई की कलाई पर बांधी जाने वाली राखी का चयन। भाई के लिए राखी बहुत सोच-समझकर खरीदनी चाहिए। अधिकांश युवतियां या महिलाएं रक्षाबंधन के लिए किसी भी तरह की साधारण राखी का चुनाव कर लेती हैं। लेकिन आपको इस रक्षाबंधन अपने भाई के लिए अलग और महत्वपूर्ण राखी का चुनाव करना चाहिए, ताकि आपके भाई के लिए यह फलदायी साबित हो सके और रक्षाबंधन का पर्व यादगार बन जाए।

यह भी पढ़ें- Raksha bandhan 2022: क्यों मनाया जाता है रक्षा बंधन 2022 और राखी बांधने का शुभ मुहुर्त

भगवान शिव के आशीर्वाद के रुप में राखी 

इस रक्षाबंधन एस्ट्रोटॉक पर एक विशेष रक्षा बंधन समूह रुद्राभिषेक पूजा का आयोजन किया जा रहा है और जिस भी जातक ने यह पूजा आयोजन को बुक किया है, उसे भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होगा। साथ ही आपको असली रुद्राक्ष और तुलसी की माला से बनी ऐसी राखी प्राप्त होगी, जो ऊर्जा से ओतप्रोत हो। इसे आप अपने भाई की कलाई पर बांध सकती हैं या आप चाहें तो अगर भाई दूर रहता है, तो उसके लिए इस राखी को भिजवा भी सकती हैं। 

रक्षाबंधन समूह रुद्राभिषेक पूजा 1 अगस्त 2022 को दोपहर 12 बजकर 10 मिनट से लाइव इवेंट पर होगी।

वहीं पूजा समाप्ति के बाद जिस भी पते पर आप राखी प्राप्त करना चाहते हैं, आपको उसी पते पर यह अभिमंत्रित/ऊर्जावान राखी भेज दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- वरलक्ष्मी व्रत 2022ः जानें क्या होता हैं वरलक्ष्मी व्रत और शुभ मुहूर्त

ऊर्जावान राखी की विशेषताएं

राखी एक पवित्र धागा है, जिसे रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई की कलाई पर बांधती है। यह राखी भाई के प्रति बहन का प्यार और पवित्र भावना को व्यक्त करती है और कामना करती है कि उसके भाई पर भगवान की कृपा सदैव बनी रहे। वहीं इस पवित्र रूद्राक्ष राखी के साथ हमने इस एहसास को बरकरार रखने की पूरी कोशिश की है।

रक्षाबंधन के लिए इस राखी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें:
  • सभी राखियों में तीन सक्रिय 5-मुखी नेपाल मूल रुद्राक्ष मौजूद हैं।
  • यह राखी तुलसी के चार मनके से पिरोई गई है जो कि पवित्र तुलसी पौधे के बीजों से बनी है।
  • विशेष रुद्राभिषेक पूजा में पवित्र धागा, रुद्राक्ष और तुलसी की माला सभी को एक साथ जोड़कर पवित्र राखी का निर्माण किया गया है।

पवित्र राखी के लाभ

  • स्कंद पुराण में कहा गया है कि तुलसी की माला धारण करने से व्यक्ति के बड़े से बड़े पाप का नाश होता है।
  • भगवान-शिव द्वारा आशीर्वादित राखी पहनने वाले को उसके आसपास की नकारात्मक ऊर्जाओं से सुरक्षा प्राप्त होती है। इस राखी को पहनने वाले को जीवन में चल रही समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।
  • कहा जाता है कि पांच मुखी रुद्राक्ष जातक को शांति देता है, रक्तचाप कम करता है। यही नहीं, इस राखी को पहनने वाले की तंत्रिका तंत्र को भी शांत करता है।
  • यह रुद्राक्ष की राखी जातक को स्वस्थ और सतर्क भी बनाती है और इसलिए छात्रों के लिए यह राखी बहुत अच्छी है।
  • इस राखी को पहनने से जीवन और विचार पवित्रता होते हैं।
  • ज्योतिषियों के अनुसार तुलसी भगवान विष्णु और भगवान कृष्ण को प्रिय है। गरुड़ पुराण में उल्लेख है कि भगवान विष्णु तुलसी की माला धारण करने वाले व्यक्ति के साथ सदैव रहते हैं।

कैसे बुक करें स्पेशल राखी?

यह राखी हमारे विशेष रक्षाबंधन समूह रुद्राभिषेक पूजा का एक हिस्सा है। आप 1100 रुपये में पूजा बुक कर सकते हैं। और पूजा 1 अगस्त 2022 को दोपहर 12 बजकर 10 मिनट से लाइव इवेंट पर होगी।

पूजा के बाद यह पवित्र राखी आपके घर के दरवाजे तक पहुंच जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए आप Astrotalk के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 4,054 

WhatsApp

Posted On - July 30, 2022 | Posted By - Jyoti | Read By -

 4,054 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation