कौन बनेगा मुख्यमंत्री? दिल्ली चुनाव 2020

कौन बनेगा मुख्यमंत्री? : दिल्ली चुनाव २०२०

दिल्ली में पहले से ही सत्ता में रह रही आम आदमी पार्टी की कुंडली मकर लग्न और मेष राशि की बनती है। मेष राशि अग्नि तत्वों की राशि होती है और शनि उच्च स्थान में है। यही कारण रहा है की आम आदमी पार्टी ने इतने कम समय में इतनी तरक्की हासिल की थी, और स्थापना के एक वर्ष में ही 70 में से 32 सीटें लायी और अरविन्द केजरीवाल मुख्यमंत्री बने।

आम आदमी पार्टी काफी लम्बे वक्त तक चर्चा में रहेगी, और हमेशा ही बड़े बड़े चेहरे इस पार्टी से उभर कर सामने आएंगे। पार्टी की कुंडली में, ससा-महापुरुष योग भी है, जो की निर्देशित करती हैं की आने वाले समय में पार्टी देश को प्रधानमंत्री तक दे सकती है।

आम आदमी पार्टी को कभी नहीं होगी पैसो की कमी। मालव्य-महापुरुष योग होने के कारण पार्टी की स्थापना से लेकर अभी तक पार्टी को भारी मात्रा में देश-विदेश दोनों से चंदा मिलता रहा है।

वर्तमान का परिपेक्ष:

दिल्ली चुनाव 2020 की जाए तो आम आदमी पार्टी की राह में बीजेपी के मुकाबले काफी कठिनाइयाँ दिखाई दे रही है। 17 जून 2019 से उल्का की दशा होने के कारण आप पूरी तरह से बिखरते हुए दिख रही है, 2019 के लोकसभा चुनावो को भी आप देख सकते है। जिन लोगो की केजरीवाल और साथियो ने आलोचना की थी, उन्ही लोगो से इनको खतरा मिलेगा। शुरुआती दिनों में केजरीवाल ने कभी भी कांग्रेस से गठबंधन न करने की बात बोली थी, परन्तु बाद में उन्होंने ही कांग्रेस के आगे हाथ बढ़ाया।

मुख्यमंत्री की कुर्सी:

मुख्यमंत्री की कुर्सी

चुनाव 2020 में दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी दुश्वारियों से भरी हुई है, और ज्योतिष के अनुसार ये कही न कही केजरीवाल के हाथो से खिसकती हुई दिख रही है। ग्रहो की चाल के अनुसार वे चुनावी लड़ाई में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन कुर्सी तक नहीं पहुंच सकेंगे। जीवन में चल रही किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान पाने के लिए आप भारत के प्रसिद्द ज्योतिषियों से परामर्श प्राप्त ले सकते है: लिंक पर क्लिक करे|

क्या कहती है अरविन्द केजरीवाल की कुंडली: विश्लेषण

जन्म: 16 अगस्त 1968
लग्न: वृष
राशि: वृषभ
तत्त्व: पृथ्वी

आपने ऐसे बहुत से कलात्मक लोग देखे होंगे, जोकि अपनी गलत बातो को भी राजा हरिशन्द्र की तरह बोलते है और सामने वालो को बातें सच भी लगती है। अरविन्द जी भी उन्ही में से एक है। साथ में वृष लग्न में जन्म लेने के कारण ये अपने गुरु जैसे की अन्ना जी के भक्त भी रहे है| ऐसे लोग बहुत ही धनी, गुणी और लोभी होते है।

कौन बनेगा मुख्यमंत्री? : दिल्ली चुनाव २०२०

अरविन्द केजरीवाल की राशि वृषभ है, और वृषभ राशि होने का ही ये परिणाम है की इनके मित्र बहुत सारे है, लेकिन वो इनसे खुश नहीं रहते। बैल वृषभ राशि को इंगित करता है, और इनकी कार्य करने की प्रेरणाशक्ति बहुत ही भिन्न है।

मंगल नीच होने के कारण अरविन्द केजरीवाल को जहा पराक्रम दिखाना चाहिए, वह नहीं दिखा पाते और कई बार उन्हें थप्पड़ और लात-घूसों का शिकार भी होना पड़ा है।

मुख्यमंत्री-पद: अरविन्द केजरीवाल पर संकटा की दशा चल रही है, जो की इन्हे दिल्ली चुनाव 2020 में मुख्यमंत्री के पद से दूर लेके जाती हुई दिख रही है। संकटा की दशा जब भी आती है, वो जीवन में चुनौतियां ले कर आती है।

ज्योतिषीय उपायों से आप अपने बिज़नेस को नयी उचाईयों तक ले जा सकते है : पढ़ने के लिए क्लिक करे

इस विश्लेषण का वीडियो देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते है

 441 total views

Consult an Astrologer live on Astrotalk:
No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *