शादी के बंधन से दूर भागते हैं इन पांच राशियों के लोग

शादी

एक कहावत है कि जोड़ियां ऊपर से बन कर आती हैं और यह पहले से तय होता है कि किस लड़के की शादी किस लड़की से होनी है। वैसे तो शादी करना या ना करना हर किसी की अपनी पंसद होती है लेकिन ज्योतिष की मानें तो सभी बारह राशियों में 5 राशियां ऐसी होती हैं जो हमेशा से शादी से दूर भागना चाहती हैं। अगर किसी तरह से इन लोगों की शादी हो भी जाती है तो आगें चलकर  शादी में कुछ न कुछ दिक्कतें अवश्य आती हैं। तो आईए अब जानते हैं कौन सी हैं वो पांच राशियां।

मिथुन राशि

राशिचक्र की तीसरी राशि मिथुन के जातक रहस्यमयी होते हैं। ये लोग एक ही बात पर अलग-अलग तरह के रिएक्शन देते हैं। इनके मूड का कभी कुछ पता नहीं होता इसलिए इस राशि के लोग शादी से दूर भागते हैं। शादी के बाद मिथुन राशि के लोगों के जीवनसाथी को उनके बदलते मूड के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  

कर्क राशि

कर्क राशि के लोग किसी के दबाव में रहना पसंद नहीं करते। इन लोगों की अपनी ही एक अलग दुनिया होती है। न इनको किसी की जरुरत होती है और ना ही ये अपनी भावनाओं को किसी के साथ शेयर करना चाहते हैं। यही वजह है कि इस राशि के लोग शादी से भी दूर भागते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के लोगों को दुनिया कि हर चीज से ज्यादा जरुरी होती है उनकी आजादी। इस राशि के लोग अपने विचारों से समाज में बदलाव लाना चाहते हैं और यही वजह है कि अपनी जिंदगी में यह लोग किसी को दखलअंदाजी नहीं करने देना चाहते, इसलिए शादी के बंधन में यह लोग नहीं बंधना चाहते। कुछ शोधों में पाया गया है कि धनु राशि के लोगों में कुवारों की संख्या सबसे ज्यादा है। 

मकर राशि 

मकर राशि के लोग काफी आक्रामक स्वभाव के होते हैं और छोटी-छोटी बातों को लेकर भी ऐसे फैसले ले लेते हैं जिससे इनसे जुड़े लोगों को भी परेशानी होती है। इनको अपने इस रवैये से खुद भी डर लगता है और इसी के कारण ये शादी के बंधन में नहीं बंधना चाहते।  

कुंभ राशि

काल पुरुष कुंडली में कुंभ राशि को एकादश भाव प्राप्त है। कुंभ राशि के लोग आसानी से किसी को अपनी बात समझा नहीं पाते और ना हीं किसी की बात को जल्दी समझते हैं। इसके कारण लोगों के साथ इनकी गलतफहमियां हो जाती हैं। यही वजह है कि इस राशि के जातक शादी के बंधन में बंधना नहीं चाहते। तनाव की स्थिति से आसानी से न निकल पाना भी इनके शादी न करने की वजह है। 

यह भी पढ़ें- अग्नि तत्व राशि- राशिचक्र में अग्नि तत्व की राशियां, उनके गुण और मुख्य विशेषताएं 

 732 total views

Consult an Astrologer live on Astrotalk:

Tags: , , , , ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *