एक बेहतर नौकरी कैसे प्राप्त करें और वर्तमान नौकरी में सफलता कैसे प्राप्त करें, लीजिए ज्योतिष परामर्श

Posted On - September 9, 2021 | Posted By - Shantanoo Mishra | Read By -

 296 

नौकरी में सफलता कैसे पाएं, how to get success in job

एक नवयुवक के जीवन में नौकरी बहुत महत्व रखता है। किन्तु कई बार नौकरी में सफलता प्राप्त करने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किन्तु चिंता मत कजिए ज्योतिष विद्या में हर कठिनाई का उपाय है। आप ज्योतिष की सहायता से बेहतर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं और वर्तमान नौकरी में सफलता ज्योतिसज की सहायता से नौकरी में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इससे पहले कि हम इस महत्वपूर्ण विषय के विवरण में जाएं, हमें सबसे पहले नीचे दी गई कुछ बातों को समझना होगा-

आपको अभी तक मनपसंद नौकरी क्यों नहीं मिली !!

आज की स्थिति में नौकरी मिलने में और नौकरी में बने रहने में विविध समस्याएं उत्पन्न होती हैं। जहां तक ​​नौकरी मिलने की बात है तो इसका सीधा संबंध कुंडली में शनि की स्थिति से मिलता है । यदि कुंडली में शनि अस्त हो या शनि की उपस्थिति अच्छे भाव में न हो या अन्य ग्रहों के शनि पर बुरा प्रभाव पड़ रहा हो तो ऐसी स्थिति में नौकरी मिलने में परेशानी होती है।

कई बार यह भी देखा गया है कि कुंडली में शनि खराब स्थिति में है। और इसके ही कारण बेरोजगारी एक लम्बे समय तक हमारे साथ बनी रहती है जिसके परिणामस्वरूप लोगों में खासकर युवाओं में तनाव, मानसिक बीमारी जैसी गंभीर समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं।

अब जहां तक ​​नौकरी में सफलता और पदोन्नति की बात है, तो इसके लिए मुख्य रूप से सूर्य जिम्मेदार है, इसलिए यह कहा जा सकता है कि सूर्य की अच्छी स्थिति और बुरी स्थिति कर्मचारी से मुखिया और मुखिया से कर्मचारी बना सकता है। मुकेश अंबानी और रतन टाटा जैसी कुछ हस्तियां ऐसे सफल व्यवसायी हैं जिनकी कुंडली में सूर्य हमेशा उच्च रहता है।

ज्योतिष केवल 1 ग्रह की चाल पर काम नहीं करता बल्कि यह एक स्थिति के कई कारक होते हैं लेकिन ऊपर दिए गए कारण इस विषय में सबसे महत्वपूर्ण है, ज्योतिष न केवल समस्याओं की व्याख्या करता है, बल्कि उन समस्याओं को हल करने के उपाय बताने का कार्य करता है।

यह भी पढ़ें: पैर पर काला धागा बांधने के फायदे

कैसे पता करें कि कुंडली में सूर्य उच्च है या नीच

यह बात ज्योतिष शास्त्र में सीधे तौर पर बताई गई है कि नौकरीपेशा जातकों के लिए सूर्य देव का राशिफल में उच्च होना कितना महत्वपूर्ण है। हालांकि, कैसे पता करें कि हमारी कुंडली में सूर्य की स्थिति क्या है ?

इसका एक सरल लक्षण यह है कि यदि कुंडली में सूर्य मजबूत है तो आप नौकरी में होंगे और यह आपकी पीढ़ियों में भी दिखाई देगा, अर्थात सूर्य की उच्च स्थिति यह भी बताती है कि यदि आपके पिता या दादा नौकरी कर रहे हैं या थे। साथ ही बिना कोई बदलाव किए वह बस उसी जगह पर टिके रहकर काम करते हैं और जहाँ से वह सेवानिवृत्त हुए हैं, यह सभी संकेत सूर्य की उच्च भाग में होने की तरफ दर्शाते हैं।

इससे अलग अगर आप नौकरी में स्थापित नहीं हैं और लगातार एक के बाद एक नौकरी या व्यवसाय बदलते हैं, तो कुंडली में सूर्य नीच स्थान पर है। और यह परेशानी परेशानी खड़ी करता है।

यह भी पढ़ें: भकूट दोष- कुंडली मिलान में प्रभाव और उपचार

नौकरी पाने के उपाय

नौकरी पाने के लिए शनि की स्थिति में सुधार करना महत्वपूर्ण है। जिसके लिए रोज किसी कुत्ते या कौवे को कुछ न कुछ खाना खिलाएं। कोशिश कीजिए कि वह गेहूं से बना हो। इसके अलावा शनिवार के दिन भैंसों को कुछ खाने को दें, इससे शनिदेव प्रसन्न होंगे।

साथ ही “ शुभ आगमन बीज यंत्र ” के प्रयोग से सूर्य और आपके करियर में सुधार होगा। अधिक विस्तृत चर्चा के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ सूर्यदेव की आराधना नियमित करें,यदि आपको धन, वैभव एवं यश की चाहिए तो रविवार के दिन प्रत्यक्ष या दिखाई देने वाले देवता सूर्य की साधना करना न भूलें। इस दिन भगवान सूर्य की विधि-विधान से पूजा और व्रत करने से तमाम तरह की बाधाएं दूर होती हैं और सरकारी नौकरी, कारोबार में सफलता मिलती है।

अधिक जानने के लिए लिए अनुभवी ज्योतिषों से विचार-विमर्श करें और कठिनाइयों का समाधान निकालिए।

अधिक के लिए, पोस्ट  इंस्टाग्राम  पर। अपना  साप्ताहिक राशिफल  पढ़ें।

 297 

Our Astrologers

1400+ Best Astrologers from India for Online Consultation

Copyright 2021 CodeYeti Software Solutions Pvt. Ltd. All Rights Reserved