गुलाब के ये 5 चमत्कारी टोटके दिलाते हैं कई समस्याओं से छुटकारा

गुलाब
WhatsApp

ज्योतिर्विद पूषार्क जेटली जी के अनुसार गुलाब का पुष्प सभी देवी-देवताओं को अत्यंत प्रिय है और गुलाब के फूलों की सुगंध प्रसन्नता का आभास कराती है। साथ ही गुलाब के कुछ टोटके धन के साथ अनेक समस्याओं से भी राहत दिलाते है, तो चलिए जानते हैं गुलाब के उन चमत्कारी टोटकों के बारे में:-

यह भी पढ़ें – गुरु हो रहा है उदय, इन राशि वालों को मिलेंगे नए अवसर

गुलाब के टोटके

१. शुक्रवार की संध्या को लक्ष्मी जी को गुलाब का पुष्प अर्पित करके श्री सूक्त का पाठ करें और आरती कर उस फूल को घर की तिजोरी में रखने से माँ लक्ष्मी जी की कृपा से घर में कभी धन की कमी नही होती।

२. शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार से शुरू करके 11 मंगलवार नियम से हनुमान जी को 11 गुलाब पुष्प अर्पित करें व सुंदरकांड का पाठ करने से मनोकामना पूर्ण होती है।

३. यदि घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में लंबे समय से समस्या चली आ रही हो और वह काफी दवाइयां करने के बाद भी ठीक ना हो रही हो, तो पान के 1 पत्ते में गुलाब और बताशे रखकर रोगी के ऊपर से 7 बार उतारकर उसे जला देने से रोगी के स्वास्थ्य में लाभ होता है।

४. 5 रक्त अर्थात लाल रंग की पंखुड़ियों वाले गुलाब और श्वेत वस्त्र लें तत्पश्चात श्वेत वस्त्र के चार कोनों पर 4 फूल बाँध दें और 1 फूल वस्त्र के मध्य भाग में बांधकर उसकी पोटली बना लें और उसे बहते पानी में प्रवाहित कर दें। इस टोटके से शीघ्र ही कर्ज से मुक्ति मिलती है व घर में सुख समृद्धि आती है।

५. शुक्ल पक्ष के मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब व रोली एक लाल कपड़े में बांधकर हनुमान जी को अर्पित करें। और नियम से 7 दिवस तक हनुमान चालीसा का पाठ करें तथा 7वें दिन उस लाल पोटली को घर की तिजोरी में रखने से घर में बरकत हमेशा बनी रहती है।

जय श्री राम।

यह भी पढ़े – परीक्षा में सफलता पाने के लिए करें ये अचूक ज्योतिषीय उपाय

अधिक जानकारी के लिए आप AstroTalk के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 1,382 

WhatsApp

Posted On - March 16, 2022 | Posted By - Astrologer Pooshark Jetly | Read By -

 1,382 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation