हथेली की स्वास्थ्य रेखा से जानें किन लोगों को है कोरोना वायरस का ज्यादा खतरा

स्वास्थ्य रेखा
WhatsApp

जिस तरह ज्योतिष शास्त्र कुंडली का अध्ययन करके व्यक्ति के जीवन के बारे में भविष्यवाणी करता है वैसे ही हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर बनी रेखाओं से भी काफी कछ पता चल जाता है। आज हम आपके हाथ की स्वास्थ्य रेखा के बारे में बाएंगे जिससे आपको लगने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी मिल सकती है। इससे वर्तमान में फैले कोरोना वायरस का संक्रमण किन लोगों को होने की ज्यादा संभावना है इसके बारे में भी जानकारी मिल सकती है। 

स्वास्थ्य रेखा 

हर शख्स चाहता है कि उसका स्वास्थ्य हमेशा सही रहे लेकिन कई वजहें हैं जिनके चलते व्यक्ति को बीमारियां लग जाती हैं। इन वजहों के बारे में कुछ हद तक आप अपनी स्वास्थ्य रेखा से पता कर सकते हैं। कुंडली में जिस प्रकार स्वास्थ्य का अलग भाव होता है उसी तरह हथेली में भी स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए एक रेखा होती है।  

हथेली में यह रेखा बुध पर्वत के मूल से निकलती है और चंद्र पर्वत से होते हुए हाथ में मणिबद्ध रेखाओं की तरफ बढ़ती है। यह रेखा इंसान की सेहत के बारे में बहुत कुछ बयान कर देती है। इसकी लंबाई, गहराई आदि का अध्ययन करके आप भी अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं।  

यदि हथेली में हैं यह संकेत तो कोरोना से हो सकते हैं संक्रमित 

आपके हाथ पर बनी स्वास्थ्य रेखा पर यदि लाल धब्बे बने हैं तो आपको संक्रामक बीमारियां हो सकती हैं। ऐसे में आपको खुद का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इसके साथ ही बुध पर्वत से शुरु हुई स्वास्थ्य रेखा यदि चंद्र पर्वत पर छल्लेदार बनकर समाप्त हो जाए तो संक्रामक बीमारियों का खतरा और भी बढ़ जाता है। ऐसे लोग बुखार, सर्दी जुकाम से अक्सर परेशा रह सकते हैं। यही नहीं ऐसे लोगों को सांस की भी समस्या हो सकती है। यदि आपके हाथ की यह रेखा में भी ऐसे संकेत हैं तो वर्तमान समय में अपना अत्यधिक ख्याल रखें। 

स्वास्थ्य रेखा से यह बातें भी चलती हैं पता

  • यदि आपके हाथ पर यह रेखा हृदय रेखा से शुरु होती है तो आपको हृदय घात या हृदय संबंधी रोग हो सकते हैं। 
  • यदि आपकी हेल्थ लाइन गहरी है औऱ रक्तिम वर्ण की है तो आपको रक्त से संबंधी बीमारियां हो सकती हैं। आपकी त्वचा पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। 
  • जिन जातकों की स्वास्थ्य रेखा मणिबद्ध रेखा को छू लेती है उनकी दुर्घटना हो सकती है। 
  • जिन लोगों की हथेली में यह रेखा जीवन रेखा से मिल जाती है उनको जीवन में कुछ न कुछ बीमारियां लगी रहती हैं। 
  • यह रेखा पतली हो तो डायबिटीज, ब्लड प्रेशर जैसी समस्याएं हो सकती हैं। 

अगर हाथ में स्वास्थ्य रेखा न हो

जिन लोगों के हाथ में यह रेखा विराजमान नहीं होती उन लोगों की काया निरोगी मानी जाती है। ऐसे लोगों को आजीवन कोई ऐसा रोग नहीं होता जिससे इनको बहुत ज्यादा परेशानी हो। 

यह भी पढ़ें- बिजनेस में मिलेगा मुनाफा, यदि आपकी कुंडली में हैं यह योग

 1,157 

WhatsApp

Posted On - May 27, 2020 | Posted By - Naveen Khantwal | Read By -

 1,157 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation