मंगलवार के दिन यह 6 काम बिल्कुल भी न करें

मंगलवार के दिन यह 6 काम बिल्कुल भी न करें
WhatsApp

मंगलवार के दिन यदि कोई इंसान पूजा करता है तो इसके सारे भौतिक कष्ट दूर हो जाते हैं। ‌ आमतौर पर इंसान प्रतिदिन कोई ना कोई ऐसा कार्य कर देता है जिसके कारण कई बार उसके जीवन पर भी अशुभ प्रभाव पड़ता है। यदि बात करें मंगलवार की तो यह दिन हनुमान को समर्पित है और हनुमान जी हर परेशानी तथा कठिनाई से अपने भक्तों को बचा लेते हैं। एस्ट्रोलॉजी के अनुसार ऐसे कई कार्य हैं जिनको मंगलवार के दिन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। यदि आप इन कार्यों को करते हैं तो आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ जाएगा। आइए जानते हैं वह कौन से 6 कार्य हैं जिनको मंगलवार के दिन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

1 भूलकर भी न खाए नॉनवेज

हर इंसान का खान-पान दूसरे इंसान से बिल्कुल अलग होता है कोई इंसान मांसाहारी होता है तो कोई शाकाहारी। लेकिन यदि आप मांस, मदिरा आदि के शौकीन हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि मंगलवार के दिन आप भूले से भी मांस न खाएं। यदि आप इसका सेवन कर लेते हैं तो आपके परिवार पर इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके साथ-साथ आपका सामाजिक जीवन भी इसके नकारात्मक प्रभाव से बचा नहीं रह सकेगा। इसलिए नॉनवेज और मदिरा का सेवन इस दिन बिल्कुल भी न करें।

2 बाल न कटवाएं

आप अपने बाल और शेविंग करवाने के बारे में सोच रहे हैं तो मंगलवार के दिन बिल्कुल भी यह काम न करें। इसके अलावा यदि आप अपने नाखून भी काटना चाह रहे हैं तो इस कार्य को भी इस दिन करने से बचें। ऐसा कहा जाता है कि यदि इस दिन बाल, शेविंग तथा नाखून आदि कटवाने से न बचा जाए तो इसका असर आपके मस्तिष्क पर हो जाता है। साथ ही आपको बुद्धि और धन का भी नुकसान होता है। बहुत से ज्योतिषियों का इस बारे में यह भी कहना है कि इस दिन बाल कटवाने से उम्र भी 8 महीने कम हो जाती है। ‌इसलिए इस कार्य को न तो आप ख़ुद करें और न ही अपने किसी प्रिय को करने दें।

3 बुरी शक्तियां घर में वास करने लगती हैं

यदि कोई इंसान मंगलवार के दिन किसी भी तरह का धारदार सामान खरीदना है तो उसके घर में नकारात्मक शक्तियों का वास होने लगता है जिसके कारण सारे घर का वातावरण तनावपूर्ण और कलह वाला बन जाता है। इसलिए इस दिन सभी तरह के धारदार हथियार जैसे छुरी, कैंची आदि की खरीदारी करने से बचें। यदि आपको किसी भी धारदार सामान की ज़रूरत हो तब भी आप मंगलवार के दिन कम से कम इस को खरीदने से पूरी तरह से बचें।

4 काले रंग के वस्त्र पहनने से बचें

मंगलवार के दिन काले रंग के वस्त्र पहनने से शनि का प्रभाव बढ़ जाता है। इसलिए काले रंग के बजाय लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए। साथ ही यदि आप को दान करना हो तो वह भी लाल रंग का ही करें। शनि के साथ मंगल का सहयोग अत्यधिक अशुभ होने के साथ-साथ बहुत कष्टकारी भी होता है। इसलिए इससे व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक कष्टों में वृद्धि होती है।

5 लेन-देन से बचें

ज्योतिषियों के अनुसार मंगलवार के दिन हर तरह के लेन-देन से बचना चाहिए। इस दिन यदि आप किसी को भी कर्ज़ देंगे तो उस की वसूली बहुत ही मुश्किल हो जाती है। साथ ही साथ इस दिन यदि आप किसी से कर्ज ले लेते हैं तो उसको चुकाना भी आपके लिए बहुत कठिन हो जाता है। इसलिए बेहतर यही होगा कि इस दिन आप न तो किसी से कर्ज ले और न ही दें। पैसों का लेनदेन बिल्कुल ही न करें।

6 निवेश नहीं करें

इस दिन यदि आपको कोई नया काम शुरू करना है तो आप बेझिझक कर सकते हैं परंतु इस दिन किसी भी तरह का निवेश करने से बचना चाहिए क्योंकि मंगलवार के दिन किसी भी तरह का निवेश अशुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार इस दिन यदि आप निवेश का आरंभ करेंगे तो आपको धन का नुकसान होगा और आपकी योजनाएं भी असफल रहेंगी। इसलिए नुकसान से बचने के लिए आप इस दिन किसी भी तरह का निवेश न ही करें तो ही आपके लिए उत्तम होगा।

यह भी पढ़ें- कुंडली के यह योग भी हैं आत्महत्या करने की वजह

 735 

WhatsApp

Posted On - June 16, 2020 | Posted By - Jiyaiman | Read By -

 735 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation