Rohit Shetty Birthday: रोहित शेट्टी के जन्मदिन पर जानिए 2023 में उनके ग्रह भविष्य के बारे में क्या कहते हैं

rohit shetty kundli analysis (रोहित शेट्टी कुंडली विश्लेषण)

रोहित शेट्टी को बचपन से ही फिल्मों का काफी शौक था और अपनी बॉलीवुड कलाकार मां और फिल्म फाइट विशेषज्ञ पिता की वजह से वह बॉलीवुड में सफलता हासिल करना चाहते थे! निर्देशक, जो स्क्रीन पर कारों की टक्कर वाले खतरनाक स्टंट करते हैं, फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस, ऑल द बेस्ट और गोलमाल सीरीज जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। रोहित शेट्टी ने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ज़मीन से लेकर साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म सर्कस से खुद को हिंदी फिल्मों में शीर्ष नामों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

बता दें कि इन्होंने अपने करियर के सफल वर्षों में 15 फिल्मों का निर्देशन किया है, जिनमें से 12 व्यावसायिक रूप से सफल रही हैं। वर्तमान में, वह गोलमाल सीरीज़ के पांचवें भाग गोलमाल 5, जो एक कॉमेडी फिल्म है की तैयारी कर रहे हैं। निर्देशक का कहना है कि उनकी यात्रा शानदार रही है और वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं। टीवी शो खतरों के खिलाड़ी के साथ टेलीविजन पर उनका समय बहुत सफल रहा है, शो लगातार टीवी रेटिंग के शीर्ष पर, सीजन दर सीजन और एपिसोड दर एपिसोड रैंकिंग करता आ रहा है। आइए देखें कि ग्रह और सितारे उनके भविष्य के बारे में क्या बताते हैं।

यह भी पढ़ें: मांगलिक दोष से बिलकुल न डरें, ज्योतिष अनुसार जानें मंगल दोष के बारे में सब कुछ और इससे मुक्त होने के उपाए

रोहित शेट्टी की कुंडली का विश्लेषण

नाम: रोहित शेट्टी

जन्म तिथि: 14 मार्च 1973

समय: दोपहर 2:00 बजे

स्थान: मुंबई, भारत

रोहित शेट्टी की कुंडली के अनुसार देख सकते हैं कि वह मिथुन लग्न के है। सूर्य इनकी कुंडली के 10वें भाव में है और चंद्रमा दूसरे भाव में गुरु के साथ है। बुध ग्रह की बात करें, तो यह शनि के साथ नौवें भाव में है। हालांकि, शुक्र ग्रह ने शनि के साथ 9वें भाव में अपनी स्थिति को चिह्नित किया है। केतु पहले भाव का स्वामी है और राहु, उनकी कुंडली में सातवें भाव का शासक है।

दसवें भाव में सूर्य ग्रह

दशम भाव में स्थित सूर्य उन्हें नेतृत्व और प्रबंधकीय क्षमता प्रदान करता है। वह अपनी टीम को उपलब्धि के लिए मार्गदर्शन करेंगे। इस दौरान वह अपने उद्देश्य को लेकर केंद्रित है। उनके पास इस पद पर पेशेवर प्रगति की कई संभावनाएं होंगी। साथ ही दसवें भाव में ग्रह की स्थिति उन्हें पेशेवर रूप से सफल होने में मदद करेगी। वह अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं में सफल होंगे, क्योंकि वह नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

द्वितीय भाव में चंद्रमा ग्रह

यदि चंद्रमा दूसरे भाव में हो, तो जातक की आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकता है। इसके विपरीत, यदि चंद्रमा द्वितीय भाव में अनुकूल है, तो जातक धन और अन्य वित्तीय संसाधनों के प्रबंधन में निपुण होगा। इसके अलावा, इस स्थिति के कारण जातक स्वाभाविक रूप से अन्य लोगों की तलाश कर सकता हैं। साथ ही वह आम परियोजनाओं पर काम करके धन और सद्भावना प्राप्त कर सकते है और वह लोगों की नज़रों में अच्छे बनें रहेंगे, क्योंकि जैसा कि सभी जानते हैं वह दयालु और कई परोपकारी कार्य करते है।

नवम भाव में बुध ग्रह 

बता दें कि नवम भाव में बुध ग्रह की स्थिति ज्ञान के लिए उनकी निरंतर जिज्ञासा में योगदान करती है। उन्हें नई चीजें को सीखने में काफी आनंद आता हैं। अपनी स्थिति के कारण, वह दूसरों के साथ विचारों और दार्शनिक विचारों पर चर्चा करने में आनंद लेते है। संचार में, वह असामान्य रूप से उत्साहित, हंसमुख और प्रेरक भी हो सकते है।

यह भी पढ़ें: जानें कुंडली में प्रेम विवाह के लिए महत्वपूर्ण योग, ग्रह, और भाव जो देते है लव मैरिज के संकेत

नवम भाव में शुक्र ग्रह 

यह युति साथियों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध तय करती है। शुक्र ग्रह के इस स्थिति में होने के कारण वह उत्साहित महसूस कर सकते हैं। नवम भाव में शुक्र की स्थिति के साथ, व्यक्तिगत स्वायत्तता और रचनात्मक अभिव्यक्ति के लिए उनकी ललक बढ़ जाती है। इस युति के कारण उनकी रुचि उच्च शिक्षा, दर्शन और धर्म की ओर बढ़ सकती हैं।

सातवें भाव में मंगल ग्रह 

सप्तम भाव में मंगल की स्थिति लाभ और हानि दोनों प्रदान करती है। उनकी जन्म कुंडली में, अच्छे परिणाम आने पर यह निश्चित रूप से उनके रिश्तों को फिर से जीवंत कर देगी। इस युति के साथ उनका वैवाहिक जीवन आनंदमय और समृद्ध हो सकता है, जो दर्शाता है कि उनके और उनकी पत्नी के बीच अच्छे संबंध होंगे। यह स्थान यह भी बताता है कि कैसे वह और उनकी पत्नी अपनी भावनाओं को संप्रेषित करते हैं और ज़रूरत पड़ने पर एक दूसरे की सहायता करते हैं।

आठवें भाव में बृहस्पति ग्रह 

उनकी कुंडली के आठवें भाव में बृहस्पति उन्हें योजनाओं के साथ आने और अध्ययन, विश्लेषण करने के लिए असाधारण कौशल प्रदान करता है। वह किसी भी मुद्दे के स्रोत को जल्दी से पहचान सकते हैं। इस स्थिति के कारण वह शक्ति, आध्यात्मिकता और सकारात्मक ऊर्जा के बल में विश्वास कर सकते है। बृहस्पति ग्रह द्वारा दी गई प्रतिभाएं उन्हें अच्छी फिल्में और रचनात्मक सिनेमैटोग्राफी बनाने के लिए प्रेरित कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: परिवर्तन राजयोग बदल सकता है आपकी किस्मत, जानें इससे जुड़ी सारी जानकारी

बारहवें भाव में शनि ग्रह 

इस स्थान के साथ, उन्हें अपने साथी का समर्थन प्राप्त होगा और वह शांतिपूर्ण जीवन का आनंद लेंगे। इस युति के कारण, वह अपने पेशेवर उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध और सफल होंगे। शनि उन्हें उनके परिश्रम और आत्म-प्रयासों के लिए पुरस्कृत करेगा। वह आत्म-विकास की यात्रा शुरू करेंगे और एक ऐसे व्यक्तित्व का निर्माण करेंगे, जो उन्हें एक सुरक्षित पेशा और दूसरों के साथ सकारात्मक संबंध प्रदान करेगा।

सातवें भाव में राहु ग्रह 

7वें भाव में राहु इंगित करता है कि प्रेम, स्नेह, भक्ति और सम्मान की भावनाओं के साथ एक सुखी वैवाहिक जीवन की संभावना है। उनका और उनके जीवन साथी का प्यार अटूट है और उनकी भक्ति की भावना कुछ ऐसी होगी, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। इसके अलावा, सातवें भाव में राहु उन्हें एक संतुलित वैवाहिक जीवन जीने में मदद कर सकता है।

प्रथम भाव में केतु ग्रह 

इस स्थिति से पता चलता है कि उनके पास एक पेचीदा, लेकिन आकर्षक व्यक्तित्व है। लोग उनसे बातचीत करने और मिलने को बेताब रहते हैं। वह इस युति के परिणामस्वरूप यात्रा का आनंद ले सकते है। साथ ही उन्हें बार-बार घर छोड़ने की इच्छा भी हो सकती हैं, क्योंकि उन्हें रोमांच की तीव्र इच्छा हो सकती है। वहीं शो खतरों के खिलाड़ी में किए गए साहसिक कार्य के लिए इनकी सरहाना होंगी।

यह भी पढ़ें: जानें कैसा बनता है जातक की कुंडली में विपरीत राजयोग और इसका महत्व

साल 2023 में रोहित शेट्टी की ग्रह दशा

रोहित शेट्टी इस समय अपने जीवन की शुक्र महादशा में हैं। कुंडली का नवम भाव जहां शुक्र होता है। वह इस दशा चरण के दौरान अत्यधिक संतुष्टि और प्रसिद्धि का अनुभव करेंगे। जैसे-जैसे दशा अवधि आगे बढ़ेगी, चीजें बेहतर होंगी। वह सरकारी संस्थानों और समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। साथ ही अपने करीबी लोगों के बीच एक प्रमुख स्थान प्राप्त करेंगे। वह सामाजिक रूप से सफल होंगे, क्योंकि दशा अवधि के दौरान शुक्र दशम भाव में है। वह पेशेवर रूप से आगे बढ़ेंगे और अपने क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। कुम्भ राशि में ग्रह की स्थिति उनके कलात्मक पक्ष पर भी उन्हें बढ़ावा देगी।

यह भी पढ़ें: कहीं आपकी कुड़ली में तो नहीं बन रहा अमावस्या दोष? जानें इससे जुड़े नुक्सान और उपाय

रोहित शेट्टी का करियर राशिफल 2023

उनके बारे में बहुत कुछ शुक्र द्वारा नौवें भाव और उनके वर्तमान दशा चरण में इंगित किया गया है। साल 2023 कहता है कि उनका करियर सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ेगा। उनके पास इस साल मनोरंजन उद्योग में महत्वपूर्ण रूप से विस्तार करने और अधिक व्यावसायिक हिट फिल्म बनाने का अच्छा मौका है। वह इस वर्ष कई नए अवसरों और करियर में उन्नति का लाभ उठाएंगे।

सबसे रोमांचक और महत्वपूर्ण खबर जो रोहित लेकर आए हैं, वह इस साल गोलमाल के 5वें भाग की रिलीज होगी। अजय देवगन जैसे अद्भुत अभिनेताओं के साथ उनकी यह हिट फिल्म एक प्रतिष्ठित बॉलीवुड कॉमेडी श्रृंखला बन गई है, जिसका दर्शक काफी आनंद लेते हैं।

इसके अलावा, अगले साल तक वह अपनी हिट बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर सिंघम का तीसरा भाग भी रिलीज़ करेंगे। वर्तमान ग्रहों की स्थिति और दशा अवधि के अनुसार, दर्शक फिल्म की सराहना करेंगे। अगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा करती है, तो उन्हें कई अवसर मिल सकते हैं। हास्य और मनोरंजक पहलुओं पर फिल्म का नया दृष्टिकोण भारतीय दर्शकों के लिए उच्च स्तर का हो सकता हैं।

रोहित शेट्टी के निर्देशन का एक नया पक्ष भारतीय दर्शकों द्वारा देखा जाएगा, क्योंकि वह अपनी नई ओटीटी श्रृंखला- भारतीय पुलिस बल में भारतीय पुलिसकर्मियों की कहानी को आगे बढ़ाएंगे, जो इस साल अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: जानें ज्योतिष अनुसार हल्दी का इस्तेमाल और इससे जुड़े उपाय

रोहित शेट्टी का स्वास्थ्य राशिफल 2023

इस वर्ष रोहित का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, क्योंकि शुक्र नवम भाव में है। इस साल, वह फिटनेस और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हालांकि, वह कुछ मज़ेदार गतिविधियों और रोमांच में भी शामिल हो सकते है। दशा के अनुसार, इस वर्ष उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और उनके जीवन में तनाव की संभावना कम होगी।

हम रोहित शेट्टी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं!

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 2,071 

Posted On - March 13, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 2,071 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

21,000+ Best Astrologers from India for Online Consultation