अगर रहती है पैसों की तंगी – तो करिये वास्तुशास्त्र के अनुसार यह उपाय

अगर रहती है पैसों की तंगी – तो करिये वास्तुशास्त्र के अनुसार यह उपाय

पैसों की तंगी

वर्तमान समय में पैसे के बिना कुछ भी संभव नहीं हो सकता है पैसों की तंगी आपको परेशान कर सकती है। क्योंकि पैसा हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चूका है। जिसके बिना अच्छे जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है । इसलिए पैसा हमेशा के लिए किसी के पास नहीं रहता है और जब व्यक्ति के पास इसकी कमी रहने लगती है तो उसे अनेकों परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

आज के समय में एक व्यक्ति के पास तो इतने सारे पैसे है कि वो अकेला कई घरों को सारी उम्र चला सकता है लेकिन किसी के पास अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए भी पैसे नहीं है । लेकिन इस समस्या का हल किसी भी व्यक्ति के हाथ में नहीं है । पैसों की तंगी रहने से मनुष्य को हमेशा परेशानी रहती है इसलिए इस समस्या से बचने के लिए मनुष्य कुछ उपाय करके फायदा ले सकता है । वास्तु शास्त्र में पैसों की कमी को दूर करने के कई उपाय बताये गए है जिनसे मनुष्य को पैसे सम्बन्धी परेशानियों से बचने और धन वृद्धि करने में मदद मिल सकती है ।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से पैसे की कमी को दूर करने के वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे है । इन उपायों को अपनाकर आप पैसे की तंगी की समस्या को दूर करने के साथ साथ जीवन में खुशियाँ लाने में सफल हो सकते है। आइये जानते है इस विषय से जुड़ी कुछ खास बातें।

◆ हनुमान जी का पंचस्वरूप करेगा पैसों की तंगी दूर

पैसों की कमी की समस्या दूर करने और धनवान बनने के लिए आप इस उपाय का प्रयोग करके फायदा ले सकते है । इसके लिए हनुमान जी की पंचमुखी तस्वीर को दक्षिण पश्चिम दिशा की तरफ स्थापित करें और रोजाना उसका पूजन करें । इस उपाय को नियमित रूप से करने पर कुछ ही दिनों में आपके पास पैसों की वृद्धि हो सकती है ।

◆ लक्ष्मी – कुबेर की मूर्ति लगायें और पैसों की तंगी दूर करें

आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लक्ष्मी – कुबेर की मूर्ति लगाकर भी फायदा ले सकते है। इसके अलावा आप मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक चिन्ह या इसका चित्र लगाकर भी लाभ ले सकते है। इस उपाय से पैसे की कमी को दूर किया जा सकता है साथ ही घर में सुख समृद्धि लाई जा सकती है।

◆ वास्तु देवता का चित्र या मूर्ति लगायें

घर मे पैसे की तंगी को दूर करने और वास्तु दोष खत्म करने के लिए इस उपाय का प्रयोग करके फायदा लिया जा सकता है । इसके लिए घर में वास्तु देव की मूर्ति लगानी चाहिए । इस उपाय से आपको निश्चित रूप से फायदा मिल सकता है ।

◆ पिरामिड करेगा पैसों की तंगी दूर

घर में जिस जगह परिवार के लोग ज्यादा समय बिताते है वहां पर पिरामिड को लगा लें । इसे लगाने से पैसों की तंगी रहने की समस्या दूर होने लगती है साथ ही घर से वास्तु दोष भी खत्म किये जा सकते है । इस उपाय का प्रयोग करके भी बहुत फायदा लिया जा सकता है ।

◆ धातु से बनी मछली या कछुए की आकृति रखें

मछली या कछुए की आकृति की बनी वस्तुएं घर में रखनी चाहिए । इनसे पैसों की कमी दूर होने लगती है तथा आपके पास पैसा रुकने लगता है ।

◆ सुराही में पानी भरकर रखें

सुराही में पानी भरकर घर की उत्तर दिशा में इसे रख दें । इस उपाय को नियमित रूप से करने से कुछ ही समय में पैसों की तंगी रहने की समस्या को दूर करने में मदद ली जा सकती है । सुराही को कभी भी खाली ना रहने दे और समय समय पर इसका पानी बदलते रहना चाहिए ।

ऊपर दिए गये उपायों से आप पैसों की तंगी रहने की समस्या से छुटकारा पा सकते है और इसके कारण होने वाली परेशानियों से भी बचाव कर सकते है । इन उपायों को प्रयोग में लाने के लिए कुछ बातों के प्रति ध्यान देना भी जरुरी है तभी आपको इन उपायों से भरपूर लाभ मिल सकता है । इस प्रकार आप पैसों से संबंधी कमी की समस्या को दूर करने के साथ साथ घर से वास्तु दोष की समस्या को भी खत्म कर सकते है और कई तरह की परेशानियों से बच सकते है।

यह भी पढ़ें- सरकारी नौकरी चाहिए, तो करें यह उपाय!

 548 total views


Tags:

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *