जानिए रुमाल के उपाय जो बदल सकते हैं किसी की भी किस्मत

जानिए रुमाल के उपाय जो बदल सकते हैं किसी की भी किस्मत

जानिए रुमाल के उपाय जो बदल सकते हैं किसी की भी किस्मत

बहुत बार हमारे सामने ऐसे हालात बन जाते हैं जिसमे एक साथ बहुत सारी परेशानियां हमारे सामने आ जाती हैं। जब एक साथ इतनी मुश्किलों से सामना होता है तो हर इंसान के लिए इनसे लड़ पाना बहुत कठिन हो जाता है। ऐसे समय में या तो हम ख़ुद को भगवान के भरोसे पर छोड़ देते हैं या फिर कोई ज्योतिष उपाय ढूंढते हैं। इंसान के जीवन में अनेको प्रकार की समस्याएं हैं जैसे- आर्थिक परेशानी, पारिवारिक कलह, बिजनेस व नौकरी की समस्या, शादी की समस्या इत्यादि। इन सभी समस्याओं से बचने के लिए ज्योतिषी का सहारा लेना फायदेमंद रहता है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बहुत ही सरल और प्रभावशाली होते हैं जिनको अपनाकर कोई भी व्यक्ति अपने जीवन की मुश्किलों को दूर करके सुखी ज़िंदगी व्यतीत कर सकता है। ऐसा ही एक उपाय रुमाल का है जिसको अपनाकर मनुष्य अपनी किस्मत बदल सकता है।

नौकरी और प्रमोशन के लिए

अगर आप अपनी नौकरी में लंबे समय से है परंतु आपको अभी तक प्रमोशन नहीं मिला है तो उसके लिए आप रुमाल का यह छोटा सा उपाय करें। अपने घर पर कुछ मेहमानों को भोजन के लिए आमंत्रित करें। खाना परोसने से पहले सभी अतिथियों के हाथ पैर धुलवाएं। इसके बाद सभी को पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके बिठा दें और भोजन परोस दे। जब सभी मेहमान खाना खा लें तो उन्हें फिर रुमाल उपहार के रूप में दें। ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े काम बनने लग जाएंगे। आपको नौकरी में प्रमोशन मिल जाएगा। इस उपाय को वह लोग भी कर सकते हैं जो नौकरी ढूंढ रहे हैं।

व्यापार में लाभ के लिए

व्यापार हमेशा लाभ ही नहीं देता, कभी-कभी ऐसा होता है कि व्यापार में लगातार मेहनत करने के बाद भी उसमें घाटा ही होता रहता है। यदि आप भी एक व्यापारी हैं और आपको अपने व्यवसाय में हानि का सामना करना पड़ रहा है तो इसके लिए आप अपने पास पीले रंग का रुमाल रखें। इस उपाय से आपके जीवन में बदलाव आने लगेंगे तथा आपको व्यापार में भी मुनाफा मिलना शुरू हो जाएगा।

नेगेटिव शक्तियों को दूर करता है

आमतौर पर लोग एक दूसरे का रुमाल प्रयोग कर लेते हैं। परंतु ऐसा करना बिल्कुल भी उचित नहीं होता क्योंकि जब आप किसी दूसरे का रुमाल प्रयोग करते हैं तो उसके प्रभाव से आपके जीवन में नेगेटिव ऊर्जा घर करने लगती है। यह नकारात्मक ऊर्जा बहुत ही ख़तरनाक होती है जिससे निकल पाना बेहद कठिन होता है। इसलिए हमेशा अपना रुमाल ही प्रयोग करें और अपने रुमाल को साफ़ सुथरा रखें। इस बात का ध्यान भी रखें कि आप के रुमाल का रंग हल्का होना चाहिए क्योंकि लाइट कलर के रुमाल आपके लिए अधिक लाभदायक होते हैं और गहरे रंग के रुमाल आपके बनते हुए काम को भी बिगाड़ देते हैं।

जीवन में बड़ी कामयाबी के लिए

यदि आपके साथ ऐसा है कि आपको किसी भी कार्य में सफ़लता नहीं मिल रही है और कामयाबी आपसे कोसों दूर रहती है। तो इसके लिए आपको अपने रुमाल के इस्तेमाल करने के तरीके में बदलाव लाना पड़ेगा। अगर आप अपने रुमाल को अंक ज्योतिष के अनुसार जेब में रखेंगे तो उससे आपको निश्चय ही सफ़लता मिलेगी। इस उपाय के लिए आपको अपने रुमाल को चार या छह बार तह करके अपनी जेब में रखना होगा।

कुंडली के बुरे ग्रह को दूर करे

कुंडली में यदि बुरे ग्रहों के कारण किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई आ रही है। तो मंगलवार के दिन अपनी जेब में एक साफ़ सुथरा लाल रंग का रुमाल रखें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके सभी संकट पूरी तरह से जड़ से खत्म हो जाएंगे। यह बहुत ही उत्तम उपाय है बुरे ग्रहों के कारण आई परेशानी को दूर करने का।

आर्थिक समस्याओं से छुटकारा दिलाए

आर्थिक समस्याएं किसी के भी जीवन में आ सकती हैं। इनके कारण व्यक्ति चैन से नहीं रह पाता। परंतु ज्योतिष शास्त्र में इसका भी बहुत आसान सा उपाय है। एक काला रुमाल लेकर उसमें लगभग 12 बादाम बांध लें। अब इसको एक लोहे की डिब्बी में रख लें और अपने घर के किसी अंधेरे स्थान पर रखें। इसके साथ ही 4 खड़कते नारियल नदी में बहा दें। बहुत जल्दी आपके जीवन की आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस उपाय को किसी ज्योतिष से सलाह करके ही करें। यदि आप बिना ज्योतिष से पूछे इस उपाय को करेंगे तो आपको नुक़सान भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें- जानें ख़राब किस्मत कैसे बदली जा सकती है एक चुटकी सिंदूर से

 174 total views


Tags: ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *