वृषभ राशि में बुध गोचर बदलेगा इन राशि के लोगों का भाग्य

वृषभ राशि में बुध गोचर बदलेगा इन राशि के लोगों का भाग्य

बुध गोचर

बुध ग्रह का गोचर 9 मई 2020 को वृषभ राशि में हो रहा है। ज्योतिष में बुध को संचार, वाणी, तार्किक क्षमता आदि का कारक ग्रह माना जाता है। कुंडली में मजबूत अवस्था में विराजमान बुध व्यक्ति को तार्किक क्षमता और गणितीय विषयों पर अच्छी पकड़ देता है। बुध ग्रह के गोचर को भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। 9 मई को बुध देव जब वृषभ राशि में परिवर्तन करेंगे तो इसका असर सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। तो आईए अब जानते हैं कि बुध का यह गोचर आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष

अग्नि तत्व की राशि मेष के लिए बुध का यह गोचर शुभ रहेगा। आप अपने तर्कों से विरोधियों को पराजित कर पाएंगे। धन से जुड़े मामलों में भी आपको सफलता प्राप्त होगी। चूंकि बुध देव आपके द्वितीय भाव में गोचर कर रहे हैं इसलिए पारिवारिक जीवन भी सुखमय रह सकता है। हालांकि भावनाओं में बहकर आपको किसी से भी ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए जिससे सामने वाले को ठेस पहुंचे। इस राशि के नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के जीवन में भी संतुलन देखने को मिलेगा।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके लग्न भाव में यह गोचर हो रहा है। बुध के इस गोचर के दौरान करियर क्षेत्र में इस राशि के लोगों को सफलता प्राप्त होगी। यदि आप मीडिया या फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं तो आपके काम को इस दौरान सराहा जा सकता है। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपकी वाणी की सौम्यता लोगों को आपके करीब लाएगी।

मिथुन

आपके लिए बुध का यह गोचर मिलाजुला रहेगा। बुध आपके द्वादश भाव में होंगे इसलिए कुछ परेशानियां आपके जीवन में आ सकती हैं। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। इस राशि के जो लोग विदेशों से जुड़ा व्यापार करते हैं उनको मुनाफा होने की संभावना है। इस अवधि में यदि आप योग-ध्यान का सहारा लें तो आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं।

कर्क

कर्क राशि के लोग खुद को बेहतर बनाने के लिए लगातार मेहनत करते हैं और इस मेहनत का अच्छा फल आपको इस दौरान मिल सकता है। यदि आपने धन का निवेश किया है तो उसमें भी मुनाफा मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में अच्छा समय बिता पाएंगे, बड़े भाई-बहनों के साथ यदि किसी तरह का मनमुटाव था तो वह इस गोचर काल में दूर हो सकता है। अगर प्रेम संबंध में पड़े हैं तो संगी के साथ रोमांटिक समय बिताने का मौका आपको बुध के इस गोचर के दौरान मिल सकता है।

सिंह

बुध का यह गोचर आपके लिए कई मायनों में बेहतरीन रहेगा। आपके काम करने की गति इस दौरान बढ़ेगी जिससे कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे। यदि आप अपना बिजनेस शुरु करने के बारे में विचार बना रहे हैं तो इस दौरान अमल कर सकते हैं, दशम भाव में बैठा बुध आपके कार्यों को सफल बनाएगा। पारिवारिक जीवन में भी आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगे, छूट्टियों का आनंद आप घर के लोगों के साथ समय बिताकर ले सकते हैं। अपने स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिए आपको निरंतर प्रयास करने की जरुरत है।

कन्या

बुध ग्रह का गोचर आपके लिए अऩुकूल साबित होगा। बुध देव इस गोचर के दौरान आपके नवम भाव में होंगे जोकि भाग्य का भाव कहलाता है इसलिए आपको भाग्य का इस दौरान पूरा सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी पेशा लोग भी कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे, जो लोग अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें रोजगार मिल सकता है। इस गोचर के दौरान आप आध्यात्मक के क्षेत्र में भी आगे बढ़ सकते हैं। प्राणायाम करना इस दौरान आपके लिए शुभ साबित हो सकता है।

तुला

आपके लिए बुध का यह गोचर अनुकूल नहीं कहा जा सकता। इस गोचर के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देने की जरुरत है। यदि आप घर से बाहर रहकर शिक्षा अर्जित कर रहे हैं या नौकरी कर रहे हैं तो खानपान का विशेष ध्यान दें। आपके अष्टम भाव में बुध ग्रह के होने से मानसिक तनाव भी हो सकता है। इस राशि के लोगों को नशीले पदार्थों का सेवन करने से भी इस गोचर काल में बचना चाहिए। हालांकि इस राशि के विद्यार्थोयों के लिए यह गोचर ठीकठाक रह सकता है। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ सोच-समझकर बात करें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को अपनी बातों को इस गोचर काल के दौरान मुखर होकर कहना होगा। यदि आप बातों को दिल में दबाकर रखते हैं तो परेशानियां आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में अपने हक के लिए लड़ना पड़ सकता है। इस राशि के कारोबारियों के लिए यह गोचर अनुकूल रहेगा सप्तम भाव में विराजमान बुध सही निर्णय लेने में आपकी मदद करेगा। दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, जीवनसाथी के साथ शांति और समझदारी से बात करना आपके लिए सही रहेगा।

धनु

आपको इस गोचर के दौरान सतर्कता से चलने की जरुरत है क्योंकि बुध ग्रह का गोचर शत्रु और बीमारियों के षष्ठम भाव में हो रहा है। यदि आप किसी पुरानी बीमारी से परेशान हैं तो इस दौरान अपना विशेष ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं इसलिए अपने काम को दुरुस्त रखने की कोशिश करें। यदि आप अपने काम के प्रति ईमानदार हैं तो कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने की भी संभावना है। इस राशि के कुछ लोग बेवजह की चीजों पर इस दौरान धन खर्च कर सकते हैं।

मकर

मकर राशि के जातकों के जीवन में प्रेम और स्नेह की बारिश इस गोचर के दौरान हो सकती है। आप अपने प्रेमी या प्रेमिका क साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। यदि काफी समय से अपने लवमेट से मिलना नहीं हो पाया था तो इस दौरान मिल सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी इस दौरान सुधार होने की संभावना है, पंचम भाव में विराजमान बुध आपके बच्चों के लिए भी अनुकूल रहेगा। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। जो लोग उच्च शिक्षा अ्रर्जित कर रहे हैं उन्हें ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है।

कुंभ

यदि आप लंबे समय से किसी काम को कर रहे हैं और अब तक आपको सफलता नहीं मिली तो खुश हो जाइये, बुध का यह गोचर आपको उस कार्य में सफलता दिला सकता है। आपके चतुर्थ भाव में बुध ग्रह के गोचर से आपके जीवन में खुशियां आएंगी। इस राशि के कुछ जातक प्रॉपर्टी में भी इस दौरान निवेश कर सकते हैं। माता के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहें इसके लिए आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए गलत लोगों की संगति से दूर रहने की जरुरत है।

मीन

बुध का यह गोचर आपके तीसरे भाव में होगा इसलिए आप ऊर्जा और उत्साह से इस गोचर के दौरान भरे रहेंगे। अपनी कार्यकुशलता से आप अच्छा मुनाफा इस दौरान कमा सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी खुशियां आ सकती हैं यदि किसी बात को लेकर जीवनसाथी से मनमुटाव था तो वो इस दौरान दूर हो सकता है। हालांकि इस गोचर की अवधि में आपको उन लोगों से दूर रहना चाहिए जो आपका फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। सेहत को दुरुस्त रखने के लिए संतुलित आहार लें।

जानें कुंडली में चंद्रमा की स्थिति और द्वादश भावों में उसका फल

 542 total views


Tags: , ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *