चंद्रग्रहण राशिफल- 5 जुलाई 2020 को होने वाले चंद्रग्रहण का सभी 12 राशियों पर प्रभाव

चंद्रग्रहण राशिफल- 5 जुलाई 2020 को होने वाले चंद्रग्रहण का सभी 12 राशियों पर प्रभाव

चंद्रग्रहण राशिफल

इस साल का तीसरा चंद्रग्रहण 5 जुलाई को घटित होगा। यह चंद्रग्रहण धनु राशि में होगा। इस ग्रहण का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। आईए अब चंद्रग्रहण राशिफल की मदद से जानते हैं कि आपके लिए यह ग्रहण किस तरह के परिणाम लेकर आएगा। 

मेष चंद्रग्रहण राशिफल

यह ग्रहण आपके भाग्य भाव में होगा और भाग्य का स्वामी गुरु अपने भाव में ही विराजमान होगा। इसलिए अचानक से धन लाभ होने की संभावना है। बिजनेस में उन्नति पाने के योग हैं। जो लोग लंबे समय से नौकरी पाना चाहते थे उनके लिए भी समय अच्छा है। कुल मिलाकर कहें तो यह समय आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। 

वृषभ चंद्रग्रहण राशिफल

यह ग्रहण आपके अष्टम भाव में होगा, आपको इस ग्रहण के दौरान बहुत सतर्कता से चलने की जरुरत है। स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है इसलिए अपने खानपान का विशेष ध्यान दें। इस राशि के उन विद्यार्थियों के लिए यह ग्रहण शुभ रह सकता है जो शोध कार्य कर रहे हैं। 

चंद्रग्रहण राशिफल मिथुन

यह ग्रहण आपके सप्तम भाव में घटित होगा। वर्तमान में चल रही महामारी के इस काल में आपको अपने शरीर और मन का विशेष ध्यान रखने की जरुरत है। बेवजह के वाद-विवाद से बचें नहीं तो प्रतिष्ठा दाव पर लग सकती है। अपने संगी के साथ बातचीत के दौरान आपको सतर्कता बरतने की जरुरत है नहीं तो रिश्ते में दरार आ सकती है। 

कर्क चंद्रग्रहण राशिफल

इस राशि के जातकों के षष्ठम भाव में यह ग्रहण होगा इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान केंद्रित करने की जरुरत है। किसी भी तरह का कानून तोड़ने की कोशिश इस दौरान न करें नहीं तो कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।  

सिंह चंद्रग्रहण राशिफल

आपके पंचम भाव में यह चंद्रग्रहण होगा। इस राशि के कारोबारियों के लिए समय अच्छा रहेगा नये प्रोजेक्ट मिलने की संभावना है वहीं कोई प्रोजेक्ट अटका हुआ था तो वो भी फिर से शुरु हो सकता है। जो जातक विवाह करना चाहते हैं उनको अच्छा रिश्ता मिलेगा। चूंकि यह भाव शिक्षा का भाव भी कहलाता है इसलिए विद्यार्थियों के लिए भी यह ग्रहण शुभ साबित हो सकता है। 

कन्या चंद्रग्रहण राशिफल

आपके चतुर्थ भाव में चंद्रग्रहण होने से जीवन में सुख-सुविधाएं आएंगी। मामा के पक्ष के लोगों से किसी तरह की खुशखबरी आपको प्राप्त हो सकती है। माता के साथ भी आप अच्छा समय बिता पाएंगे। घर में किसी नए मेहमान के आने की संभावना भी है।

तुला चंद्रग्रहण राशिफल

इस राशि के जातकों के तृतीय भाव में चंद्रग्रहण होगा। इस ग्रहण के दौरान आपको अपने गुस्से पर काबू पाने की जरुरत है नहीं तो बने बनाये काम खराब हो सकते हैं। आध्यात्मिकता का सहारा लेकर आप अपने मन को शांत कर सकते हैं और अच्छे रिजल्ट पा सकते हैं। अपने पराक्रम और साहस का सही तरीके से इस्तेमाल करें। 

वृश्चिक चंद्रग्रहण राशिफल

चंद्रग्रहण राशिफल के अनुसार आपके द्वितीय भाव में यह चंद्रग्रहण घटित होने जा रहा है। यह ग्रहण आपके लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। आपका जमा धन भी इस समय खर्च हो सकता है इसलिए अच्छा बजट प्लान करें। कार्यस्थल पर शब्दों का इस्तेमाल सोच-समझकर करें।  इस राशि के विद्यार्थी मोबाइल फोन और टीवी से दूर ही रहें तो अच्छा रहेगा। 

धनु चंद्रग्रहण राशिफल

आपकी ही राशि यानि आपके प्रथम भाव में चंद्रग्रहण घटित होगा। चंद्रग्रहण राशिफल के अनुसार इस दौरान  आपके बिगड़े काम बनेंगे। अपनी वाणी से आप लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ने की भी पूरी संभावना है और आने वाला एक महीना आपके लिए शुभ साबित होगा। इस दौरान बौद्धिक रूप से आप बहुत सक्रिय रहेंगे। 

मकर चंद्रग्रहण राशिफल

यह चंद्रग्रहण आपके द्वादश भाव में घटित होगा जिसके चलते कई तरह की परेशानियां आपके जीवन में आ सकती हैं। यदि आप सोच-समझकर काम करते हैं तो इन परेशानियों से पार भी पा सकते हैं। इस राशि के कारोबारियों को विदेशों से लाभ हो सकता है।  

कुंभ चंद्रग्रहण राशिफल

यह चंद्रग्रहण आपके लाभ भाव में है आपके लिए यह ग्रहण मिलाजुला रहेगा। धन से जुड़े मामलों में कामयाबी, यदि काम अटके हुए थे तो वो भी पूरे हो जाएंगे। हालांकि आपको खर्चों पर इस दौरान कंट्रोल रखना होगा नहीं तो आने वाले समय में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर आपको अपने विरोधियों से इस दौरान सावधान रहने की जरुरत है। 

मीन चंद्रग्रहण राशिफल

चंद्रग्रहण आपकी राशि से दशम भाव में होगा जिसके चलते कारोबार और कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। यदि आप अवसरों को इस दौरान सही तरीके से पहचानें तो फर्श से अर्श तक पहुंच सकते हैं। अपने पिता का इस दौरान आपको सहयोग मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- गजकेसरी योग बनायेगा आपको संपन्न- यहा जानिए

 167 total views


Tags: ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *