ज्योतिष अनुसार जाने नौकरी पाने के अद्भुत योग

नौकरी
WhatsApp

जैसे ही व्यक्ति अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री कंप्लीट कर लेता है उसको सबसे ज्यादा उत्सुकता इस बात की होती है कि यह कैसे पता किया जाए उसकी कुंडली में प्रोफेशन के लिए कैसे योग है या उसे उसे किस स्तर पर प्रोफेशनल सफलता मिलेगी?  नौकरी मिलेगी या बिजनेस करुंगा और प्रोफेशन के फील्ड में कितना सफल रहूंगा ?

एक एस्ट्रोलॉजर के पास सबसे ज्यादा प्रश्न प्रोफेशन  के संबंध में ही आते है।

आज हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि किसी कुंडली में प्रोफेशनल स्ट्रेंथ कितनी है अर्थात व्यक्ति अपने प्रोफेशन में सफल होगा या नहीं और होगा तो किन ऊंचाइयों को छू पाएगा।

सबसे पहले हमें 10th cuspal sub lord का परीक्षण करना चाहिए। अगर यह 2,6,10,11 सिग्नफाइ  कर रहा है तो प्रफेशनल सक्सेस के योग मौजूद हैं l

अब आगे हमें यह देखना है व्यक्ति को यह प्रोफेशनल सक्सेस कब मिलेगी  इसके लिए हमें विंशोत्तरी दशा भुक्ति और अंतरा का विश्लेषण करना होगा l

वर्तमान में चल रही महादशा का विश्लेषण करें और देखें क्या यह दशा 2, 6, 10, 11 या 6,10,11या 10,11 और यहां तक कि केवल 11 को दर्शा रही हो तो  यह प्रोफेशन के लिए अच्छी दशा होगी ।

इसी तरह से आपको आगे अंतर्दशा और प्रत्यंतर दशा का भी विश्लेषण करना होगा महादशा स्टेटस बताएगी अर्थात प्रोफेशन का स्तर क्या होगा?

अंतर्दशा वह समय बताएगी  कि कब  प्रोफेशन या प्रोफेशनल लाइफ की शुरुआत होगी और प्रत्यंतर दशा पॉइंट आफ टाइम को इंडीकेट करेगी।

अब उत्सुकता रहती है कि जॉब सरकारी मिलेगी या प्राइवेट मिलेगी या कॉरपोरेट सेक्टर में जाएगा या किसी और जगह पर जॉब करेगा।

डीबीए में सूर्य और चंद्र सिग्नी फाई हो रहे हो तो राजकीय सेवा अर्थात गवर्नमेंट जॉब की संभावना रहती है यदि मंगल डीबीए में आ रहा है तो हो सकता है की सेना, पुलिस, सिक्योरिटी से संबंधित जॉब हो  मंगल में चिकित्सा  क्षेत्र भी आता है अगर बुध और बृहस्पति डीबीए के पार्ट हैं तो कॉर्पोरेट सेक्टर में जॉब मिलने की संभावना है यदि शुक्र से संबंधित डीबीए है तो   एडवर्टाइजमेंट वर्ल्ड एंटरटेनमेंट,  टेलीविजन,  ड्रामा, इत्यादि संबंधित क्षेत्र होगे यदि शनि से संबंधित है तो प्रोफेशन के क्षेत्र इंजीनियरिंग या साइंटिफिक होंगे प्रोफेशनल सक्सेस अचीव करने के लिए उन ग्रहों का साथ पाना उचित होगा जो ग्रह  2,6,10,11 सिगनी फाई कर रहे हैं जैसे उन ग्रहों से संबंधित रत्न पहनना शुभ हो सकता है  उन ग्रहों से संबंधित यंत्रों का उपयोग भी किया जा सकता है किंतु जो ग्रह ,6,8,12 सिग्नीफाई  करें या 5,8,12 दर्शा रहा हो तो उनका स्टोन नहीं पहनना चाहिए।

इस संबंध में यदि आपकी कोई उत्सुकता हो तो आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं परामर्श के लिये Astrotalk  पर Shrivastav I’d no 721 पर  सम्पर्क  कर सकते है।

By – Astrologer Shrivastav

अधिक जानकारी के लिए आप Astrotalk के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 2,227 

WhatsApp

Posted On - March 29, 2022 | Posted By - Astrologer Shrivastav | Read By -

 2,227 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation