Nora Fatehi Birthday: नोरा फतेही के जन्मदिन पर जानें उनकी कुंडली और राशिफल 2023 के बारे में

नोरा फतेही कुंडली, नोरा फतेही राशिफल 2023 (Nora Fatehi Horoscope, Nora Fatehi Horoscope 2023)

हाल ही वर्षों में, नोरा फतेही बॉलीवुड में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और प्रशंसित डांसर्स में से एक हैं। कई वर्षो की कठीन मेहनत और कई कोशिशों के बाद उन्हें आज यह मुकाम मिला है। साथ ही इन्हें लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, क्योंकि इन्होंने अपने एक अलग अंदाज से डांस करके सभी को आनंदित कर दिया। नोरा फतेही के जन्मदिन के खास मौके पर हम उनकी कुंडली में बने योगों के बारे में जानेंगे, जिन्होंने उन्हें एक प्रसिद्ध डांसर बनाया। साथ ही उनका साल 2023 कैसे रहेगा, इस बारे में भी विस्तार से पढ़ेंगे।

नोरा का जीवन और करियर

जैसा कि उनकी मां तीसरी पीढ़ी की भारतीय (जिनके माता-पिता अमेरिका में जन्में हो और उनके दादा-दादी भी अलग मूल के होते है, तो इन लोगों की जातीयता मुख्य रूप से नानी के जन्म के देश द्वारा निर्धारित होती है।) है। वहीं नोरा का जन्म एक अरबी-मोरक्कन परिवार में हुआ था, जिसकी उत्पत्ति भारत में हुई थी। वह हमेशा से मनोरंजन जगत में काम करना चाहती थी। जब वह स्कूल में थी, तभी से उन्हें प्रदर्शन कलाओं का बेहद शौक था। इस प्रकार, उन्होंने कई बार बड़ी भीड़ के सामने अपने डांस की प्रस्तुति की। वह एक उत्कृष्ट छात्रा होने के साथ-साथ वह उत्कृष्ट अंक भी प्राप्त करती थी। अगर उनकी डांसिंग की बात करें, तो नोरा ने बेली डांस करना ऑनलाइन वीडियो देखकर सीखा है, उन्होंने इसके लिए कोई औपचारिक निर्देशन नहीं लिया।

फिल्म “रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन” से नोरा फतेही ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इससे उन्होंने अपना पहला तेलुगु डेब्यू किया था। इसके अलावा, उन्होंने फिल्म “मिस्टर एक्स” में एक मुख्य भूमिका निभाई, जहां वह इमरान हाशमी और गुरमीत चौधरी के साथ नजर आई थीं। इतना ही नहीं नोरा अपने शानदार बेली डांस के लिए भी जानी जाती हैं। इसलिए उन्होंने थैंक गॉड, बाहुबली: द बिगिनिंग और किक 2 जैसी फिल्मों में कई डांस नंबर भी किए है।

“बिग बॉस (सीज़न 9)” और 2016 में रियलिटी शो “झलक दिखला जा” से उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली। रियलिटी टीवी में काम करने के बाद से, नोरा फिल्म एबीसीडी 2, स्ट्रीट डांसर 3डी, जैसे कई सफल प्रोजेक्ट्स का हिस्सा भी बनीं। और इन्होंने कई म्यूजिक विडियोज में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें: अडानी ग्रुप को एक हफ्ते में हुआ लगभग 108 डॉलर का घाटा, जानिए आगे क्या होने वाला है? ज्योतिषों की भविष्यवाणी

नोरा फतेही की कुंडली का विश्लेषण

इसी के साथ नोरा फतेही की परवरिश और शिक्षा कनाडा में हुई है, जो उनकी बोलचाल की भाषा और लुक से जाहिर होती है। आइए नोरा फतेही की कुंडली में ग्रहों और उनकी स्थिति को समझते हैं। नोरा फतेही का जन्म 6 फरवरी 1992 को क्यूबेक सिटी, कनाडा में हुआ था। उनका जन्म दोपहर 02:00 बजे हुआ था। और वह एक मिथुन लग्न है, जिसकी चंद्र राशि कुंभ है।

आठवें भाव में सूर्य ग्रह 

नोरा की कुंडली में सूर्य अष्टम भाव में मकर राशि में है। यह उन्हें एक त्वरित और ऊर्जावान प्रकृति और जीवन में कुछ बड़ा बनने और ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए अच्छी तरह से निर्मित बुद्धि प्रदान करता है। इसके अलावा, उनके चार्ट में यह ग्रह स्थिति उन्हें प्रसिद्धि और सम्मान में मदद करती है, जिसे उन्होंने अपनी मेहनत से प्राप्त किया है या भविष्य में और भी प्राप्त करेगी।

चतुर्थ भाव में चंद्रमा ग्रह 

चंद्रमा कुम्भ राशि में है, जो कि कुंडली के नौवें भाव की राशि है। इस समय भाग्य उनका कई तरह से साथ देगा। इसके अलावा, वह अपने जीवन में भाग्य और परिश्रम को आकर्षित करेगी और कड़ी मेहनत से समृद्धि की शुरुआत का पूर्वाभास करेंगी

आठवें भाव में बुध ग्रह 

बुध ग्रह इनकी कुंडली में आठवें भाव में है और मकर राशि का स्वामी है। इसलिए वह धन और समृद्धि में बहुत आगे बढ़ेगी। यह उन्हें अपनी उपलब्धि पर निर्माण करने और इसे बहुत लंबे समय तक बनाए रखने की प्रेरणा देगा।

सातवें भाव में शुक्र ग्रह 

शुक्र ग्रह नोरा फतेही कुंडली के 7वें भाव में है, जो धनु राशि से मेल खाता है। इस स्थिति के कारण ये अपने व्यवहार और कर्मों में आत्मविश्वासी और अद्भुत हैं। इसके अलावा, यही कारण है कि वह अपने करियर में मज़बूती से खड़ी रहती है और जिस काम में वह सबसे अच्छी है, उसे करते समय आत्मविश्वास से काम लेती है।

यह भी पढ़ें: Shehnaaz Gill Birthday: क्या साल 2023 में शहनाज़ गिल को मिलेंगी करियर में बड़ी सफलता? जानिए ज्योतिषी भविष्यवाणी

सातवें भाव में मंगल ग्रह 

मंगल सातवें भाव में है और नोरा फतेही की कुंडली में धनु राशि का स्वामी है। इस स्थिति में मंगल ग्रह उन्हें जीवन भर महत्वपूर्ण वृद्धि और सुधार के साथ उनकी आय और वित्तीय स्थिति में वृद्धि प्रदान करता है।

तीसरे भाव में बृहस्पति ग्रह 

बृहस्पति ग्रह इनकी कुंडली के तीसरे भाव में है। यह उनके जीवन भर शक्ति और सुंदरता की उपस्थिति को दर्शाता है। साथ ही ग्रह पर यह स्थिति उनके पेशेवर जीवन में उनके उत्साह और सभी के लिए उनकी उदारता को बढ़ाती है।

आठवें भाव में शनि ग्रह 

इनकी कुंडली के आठवें भाव पर शनि का शासन है, जो कि मकर राशि का प्रतिनिधित्व करता है। यह स्थिति विकास और भाग्य में कुछ बाधाओं का सामना कर सकती है। हालांकि, लंबे समय में, वह जीवन में अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण सफल और अद्भुत बनेगी।

सातवें भाव में राहु ग्रह 

राहु के सप्तम भाव में होने और धनु राशि में होने से इनका व्यावसायिक जीवन सबसे अधिक प्रभावित होगा। उनका अपने काम में फोकस रहेगा। हालांकि, कभी-कभी यह उनके लिए आकर्षक और कठिन हो सकता है कि वह उसे नज़रअंदाज़ कर दे। शुरूआती दौर में उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, बाद में चीजें उसके लिए सुलझ जाएंगी।

प्रथम भाव में केतु ग्रह 

मिथुन राशि में केतु इनकी जन्म कुंडली के पहले भाव में विराजमान है। इस प्रकार, उनकी सफलता के दिनों में, वह कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से गुज़र सकती है। इसके अलावा, अपने व्यस्त जीवन और पेशेवर उत्सुकता के कारण, उन्हें मानसिक तनाव और अन्य छोटी-छोटी बातों का भी अनुभव हो सकता है।

यह भी पढ़े: जानिए कोच राहुल द्रविड़ की कुंडली उनके और टीम इंडिया के बारे में क्या बताती है

योग जो नोरा को बनाते हैं एक प्रसिद्द डांसर

बुधादित्य योग

नोरा फतेही की कुंडली में बुधादित्य योग है, जो इन्हें एक कुशल महिला बनाता है।  कुंडली में बने इस योग ने इनकी कला-नृत्य को निखारने में मदद की है। उन्हें एक तारकीय ख्याति मिली है और आगे भी मिलेगी। इसके अलावा, यह योग उन्हें जीवन में एक सकारात्मक और सम्मानित महिला बनाता है। उनके पास सभी आरामदायक विलासिता के साथ एक आरामदायक जीवन शैली होगी।

गजकेसरी योग

एक अद्भुत व्यक्तित्व के साथ, इस योग के कारण, वह अपनी मेहनत और फोकस के कारण सफलता अर्जित करती है। उनकी कला और उनके शिल्प के लिए निपुणता उन्हें महान चीजें हासिल करने में मदद करेगी। साथ ही यह शिल्प उन्हें प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा और पहचान दिलाएगा।

कैसा रहेगा नोरा फतेही के लिए साल 2023?

वह मकर राशि की है। इसलिए यह साल उनके लिए शायद सरप्राइज से भरा रहने वाला है। उन्हें इस वर्ष के लिए तैयारी करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह उनकी क्षमताओं और अनुभव को प्रदर्शित करने का आदर्श क्षण है। इस वर्ष उनकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी दिखाई दे रही है।

वहीं कृष जगरलामुदी जल्द ही भारतीय तेलुगु भाषा में एक्शन-एडवेंचर फिल्म “हरि हारा वीरा मल्लू” रिलीज करेंगे, जो प्रसिद्ध डाकू वीरा मल्लू के जीवन का उदाहरण है। यह 30 मार्च, 2023 को रिलीज़ होगी, जिसमें नोरा मुख्य भूमिका में नजर आएंगी।

फिल्म की रिलीज के दौरान, वह शुक्र महादशा और बुध अंतरदशा के अधीन होगी। इसका सकारात्मक परिणाम और दर्शकों की प्रतिक्रिया होगी। फिल्म को व्यापक रूप से पसंद किया जाएगा और इसका आनंद लिया जाएगा और इसके हिट होने की भी संभावना है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने और भविष्य में नोरा फतेही को प्रसिद्धि, प्रचुरता, प्रतिष्ठा, पहचान और अधिक काम करने में मदद करने के लिए प्रमुख संभावनाएं हैं।

यह भी पढ़े: क्या सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​2023 में होंगे प्यार और करियर में भाग्यशाली? जानिए ज्योतिषियों की भविष्यवाणी

नोरा के 2023 के बारे में अन्य भविष्यवाणियाँ

  • नोरा फतेही उन गिने-चुने लोगों में से एक हैं, जिन्होंने पूरी तरह टैलेंट के दम पर सफलता हासिल की है।
  • साल 2023 में इनका करियर काफी आगे जायेगा और पूरे साल यही चलता रहेगा।
  • एक डांसर और कलाकार के रूप में उनकी लोकप्रियता के अलावा, वे व्यक्तित्व पर जोर देने वाले भागों में और अधिक प्रसिद्धि प्राप्त करेंगी। उनका व्यक्तित्व और शैली की भावना उनके करियर को आगे बढ़ाती रहेगी।
  • नोरा के 2023 में फिल्म निर्माण में प्रवेश करने की अच्छी संभावना है।
  • उनके राशिफल के अनुसार, 2023 में वह व्यवसाय के प्रबंधन में एक विशेषज्ञ होंगी और बड़े पर्दे और ओटीटी दोनों के लिए कुछ शानदार फिल्में भी बना सकती हैं।
  • एक्टर और डांसर इस वर्ष बड़े पर्दे पर अहम भूमिका में नजर आ सकते है।

नोरा फतेही को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं!

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 6,136 

Posted On - February 5, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 6,136 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation