साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अगस्त- जानें कैसा रहेगा अगस्त का पहला सप्ताह आपके लिए

साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अगस्त- जानें कैसा रहेगा अगस्त का पहला सप्ताह आपके लिए

साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अगस्त 2020 में हम आज आपको बताएंगे कि यह सप्ताह सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा। यह सप्ताह किन राशि के जातकों के लिए सौभाग्यशाली रहेगा और किनको करनी होगी मेहनत यह सारी जानकारी आपको हमारे इस लेख में मिलेगी। यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। तो आईए जानते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह आपके लिए।

    साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अगस्त 2020

मेष 

चंद्रमा इस सप्ताह आपके दशम, एकादश और द्वादश भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रदेव जब आपके दशम भाव में रहेंगे तो आप अटके हुए कामों को पूरा कर सकते हैं, कार्यक्षेत्र में आपको मान प्रतिष्ठा मिलेगी। पिता के साथ संबंध सुधरेंगे। सप्ताह के मध्य में धन लाभ होने की संभावना है यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा है। सप्ताह के आखिरी दिनों में आर्थिक पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं हो सकती हैं। इस सप्ताह आप अपनी माता के साथ अच्छा समय बिताएंगे। यदि आपके छोटे बहन भाई- बहन हैं तो उनके साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

वृषभ 

इस राशि के जातकों के नवम, दशम और एकादश भाव में इस सप्ताह चंद्रमा गोचर करेंगे। सप्ताह का पहला चरण आपके लिए अच्छा रहेगा आप धार्मिक और आध्यात्मिक रूप से समाज में अच्छी पहचान बना सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग आपके कर्मक्षेत्र के लिए अच्छा रहेगा आपका कोई करीबी सहयोगी आपको कोई जरूरी सहायता दे सकता है। सप्ताह के अंत में भी आपको धन लाभ होने की संभावना है।प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ करने की कोशिश करेंगे। कुल मिलाकर कहा जाए तो वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। 

मिथुन 

इस सप्ताह की शुरुआत में आपको थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। इसके साथ ही किसी करीबी के साथ नोकझोंक होने की संभावना है इससे आप मानसिक रूप से परेशान होंगे। हमारी आपको यही सलाह रहेगी कि वाद-विवाद में न पड़ें और किसी से बहस ना करें। सप्ताह के मध्य में अच्छे फल मिलेंगे इस दौरान पिता के साथ सहयोग करेंगे जिससे पारिवारिक जीवन सुखद होगा। सप्ताह के अंत में इस राशि के जातकों को नई नौकरी मिल सकती है या बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है।

कर्क 

इस सप्ताह की शुरुआत में आप अपने जीवनसाथी के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं। यदि आपके बच्चे हैं तो उनके साथ कहीं घूमने का प्लान भी बन सकता है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए सप्ताह का मध्य भाग बहुत अच्छा रहेगा खासकर उन विद्यार्थियों के लिए जो गूढ़ विषयों का अध्ययन कर रहे हैं। सप्ताह का अंत नवम भाव में चंद्रमा के गोचर के साथ होगा जिससे धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे। इस राशि के कुछ लोग योग ध्यान का सहारा लेकर मानसिक शांति प्राप्त कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको गुस्सा करने से बचना चाहिए नहीं तो आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे।

सिंह 

इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती है क्योंकि किसी तरह की छोटी-मोटी बीमारी आपको लग सकती है, इसलिए अपने स्वास्थ्य का इस दौरान विशेष ध्यान दें। घर से बाहर भोजन करने से बचें। शराब सिगरेट जैसे मादक पदार्थों का सेवन नहीं करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य वाला हिस्सा आपके लिए अच्छा है आपके जीवनसाथी का आपको सहयोग मिलेगा इस राशि के जातकों को बिजनेस में भी फायदा मिल सकता है। सप्ताह के अंत में आपको थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है ऐसे लोगों पर अब भरोसा ना करें जो आपको पहले धोखा दे चुके हों। कुल मिलाकर कहें तो यह सप्ताह आपके मिला जुला है और इस सप्ताह थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

जीवन की विघ्न बाधाओं को दूर करने के लिए करें ऑनलाइन कालसर्प दोष पूजा

कन्या 

इसे राशि के विवाहित जातकों को सप्ताह की शुरुआत में अपनी संतान को लेकर कुछ चिंताएं हो सकते हैं। हालांकि यह चिंता है तब दूर हो जाएंगी जब आपकी संतान आपको समय देगी और आपकी बातों को सुनेगी। सप्ताह के मध्य में आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा यदि आप शारीरिक रूप से परेशान हैं तो योग का सहारा अवश्य लें। सप्ताह के अंत में पारिवारिक और दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह इसलिए भी खास है क्योंकि इनको साझेदारी के बिजनेस में इस सप्ताह के अंत में फायदा हो सकता है।

तुला 

यदि लंबे समय से आप वाहन खरीदने का विचार बना रहे थे तो यह सप्ताह आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में इस राशि के बहुत से लोग नया वाहन खरीद सकते हैं। सप्ताह के मध्य वाला भाग इस राशि के शिक्षार्थियों के लिए बहुत अच्छा है इस दौरान आप का पढ़ाई में मन तो लगेगा ही साथ ही गुरुजनों का भी आपको सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में थोड़ा संभलकर रहें ऐसे भोज्य पदार्थों का सेवन न करें जो आपके लिए अनुकूल नहीं हैं।

वृश्चिक 

साहस और पराक्रम से ओतप्रोत वृश्चिक राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। यह फैसला आने वाले समय में आपको फायदा पहुंचा सकता है। सप्ताह के मध्य में आप अपनी माता के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे और परिवार में संतुलन बनाए रखने के लिए लोगों से बातें करेंगे। सप्ताह के अंत में इस राशि के प्रेमी प्रेमिकाओं का संबंध प्रेम से आगे बढ़ सकता है हो सकता है कि आपका संगी आपके साथ विवाह को लेकर बातें करें। हालांकि कोई भी फैसला लेने से पहले आप अपने घर वालों से अवश्य बातें करें।

धनु 

आपकी वाणी में इस सप्ताह की शुरुआत में तेज देखा जाएगा। आप सामाजिक और पारिवारिक जीवन में अपनी बातों से लोगों को सही राह दिखा सकते हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य भाग में आपको जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचना चाहिए। छोटे भाई-बहनों के साथ इस दौरान आपके संबंध सुधरेंगे। सप्ताह के अंत में पारिवारिक जीवन में सुखद परिणाम मिलेंगे। यदि आप वाहन चलाते हैं तो इस दौरान सावधान रहें। मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए आप अपने जीवनसाथी के साथ बातचीत कर सकते हैं।

मकर 

इस सप्ताह मकर राशि के जातक मानसिक रूप से सशक्त रहेंगे। इसके साथ ही शारीरिक रूप से खुद को फिट करने के लिए भी कोशिशें करेंगे। कुछ जातक आध्यात्मिक गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। सप्ताह के मध्य में धन से जुड़ी कोई परेशानी दूर हो सकती है। यदि आपने किसी को उधार दिया था तो वह वापस मिल सकता है। सप्ताह के अंत में आप परिवार या दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं, यदि यह संभव न हुआ तो आप घर पर बैठकर अपने घर वालों के साथ कोई मूवी या नाटक देख सकते हैं।

कुंभ 

सप्ताह की शुरुआत में इस राशि के जातकों को धन से जुड़े मामलों को लेकर बहुत सावधान रहने की जरूरत है। यदि आप बड़ी रकम का लेनदेन करने वाले हैं तो किसी विश्वास पात्र व्यक्ति को अपने आसपास अवश्य रखें। सप्ताह के मध्य में आप खुद में ऊर्जा पाएंगे और इस ऊर्जा का सही तरीके से इस्तेमाल भी कर पाएंगे। सप्ताह के अंत में पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे यदि लोगों के बीच मनमुटाव चल रहा था तो वह दूर होगा जिससे आपको भी मानसिक शांति मिलेगी।

मीन

इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बहुत बेहतरीन रहेगी आपको कई क्षेत्रों से इस दौरान लाभ हो सकता है। यदि आपने प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लिया था और उनका परिणाम इस दौरान आने वाला है तो सफलता मिलने के चांस हैं। सप्ताह के मध्य में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि इस राशि के जो जातक विदेशों से संबंधित व्यापार करते हैं उनके लिए समय अच्छा है। सप्ताह के अंत में आपको कई परेशानियों से मुक्ति मिलेगी जिससे आप मानसिक रूप से स्वस्थ होंगे।

यह भी पढ़ें- समलैंगिकता (LGBT) का कारण क्या है? जानें इसकी ज्योतिषीय वजहें

 366 total views


Tags: ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *