ज्योतिष अनुसार जानें तंत्र-मंत्र( काले जादू ) से बचने के अचूक उपाय

पितृदोष
WhatsApp

बहुत से लोगों का ऐसा मानना है कि कई बार वह खुद को बंधा हुआ महसूस करते हैं। साथ ही साथ उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। उनके जीवन में जो कुछ भी हो रहा होता है वह उनके हाथ में नहीं होता है। वहीं लोगों को ऐसा महसूस होता है कि उनका जीवन किसी कठपुतली मात्र कार्य कर रहा है। साथ ही जातक के मन में असहज भावना भी उत्पन्न होती है और यह सब तंत्र-मंत्र के कारण होता है। आज लोग इन सब चीजों पर विश्वास नही करते है। और कुछ लोगों का मानना है कि यह केवल अंधविश्वास है।

यह सब लोगों को डराने के लिए किया जाता है। लेकिन कई बार तंत्र मंत्र के कारण जातक के साथ-साथ उसके घर आदि को भी बांध दिया जाता है जिसके कारण से अपने जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। चलिए जानते हैं कि क्या होता है यह तंत्र मंत्र और इससे बचने के उपाय-

यह भी पढ़ेंःविवाह शुभ मुहूर्त 2023: जानें साल 2023 में विवाह के लिए शुभ मुहुर्त और तिथि

ज्योतिष अनुसार तंत्र मंत्र का महत्व

आपको बता दें कि तंत्र मंत्र एक रहस्यमई विधा है। हिंदू धर्म के साथ-साथ इस प्रथा का जैन और बौद्ध धर्म में भी काफी प्रचलन है। आपको बता दें कि तंत्र मंत्र की सहायता से व्यक्ति के सोचने समझने की क्षमता को खत्म किया जा सकता है।  आपको बता दें कि तंत्र की सहायता से प्राचीन काल में घातक हथियार बनाए गए थे जैसे नागपाश, ब्रह्मास्त्र आदि।

तंत्र मंत्र की विद्या काफी ज्यादा खतरनाक होती है यह मनुष्य के लिए बेहद विनाशकारी साबित होती है। इसीलिए अगर किसी जातक पर तंत्र विधा का इस्तेमाल किया जाता है तो वह मनुष्य पूरी तरह बर्बाद हो सकता है।

यह भी पढ़े- ज्योतिष शास्त्र से जानें मन और चंद्रमा का संबंध और प्रभाव

तंत्र मंत्र से जुड़ी परेशानियां

  • आपको बता दें कि है तंत्र मंत्र काफी खतरनाक होता है।
  • इसके कारण व्यक्ति के व्यापार में कई प्रकार से बाधा आ जाती है।
  • जातक का व्यापार पूरी तरह से बंद हो सकता है।
  • तंत्र मंत्र के कारण व्यक्ति की सफलता में रुकावट उत्पन्न हो सकती हैं।
  • आपको बता दें कि तंत्र मंत्र की सहायता से घर को भी बांधा जा सकता है जिससे घर में अशांति का माहौल उत्पन्न हो जाता है।
  • तंत्र मंत्र व्यक्ति के लिए बेहद खतरनाक होता है।क्योंकि इसकी सहायता से व्यक्ति को पूरी तरह से बर्बाद किया जा सकता है।

तंत्र-मंत्र से बचने के उपाय

हनुमान चालीसा

 उपरी हवा और तंत्र-मंत्र से मुक्ति पाने के लिए जातक को हनुमान चालीसा का पाठ 7 बार पढ़कर जल को अभिमंत्रित करना चाहिए। और उसके बाद पीड़ित व्यक्ति को वह जल पिला देना चाहिए से जातक को तंत्र मंत्र से छुटकारा मिल जाता है।

Also Read: Effects Of Benefic and Malefic Rahu In Horoscope

गायत्री जाप

हिंदू धर्म में गायत्री जाप काफी पवित्र माना जाता है इसलिए तंत्र-मंत्र छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति को 108 बार गायत्री जाप करने के बाद गाय के घी से गायत्री यज्ञ करना चाहिए। इस उपाय से जातक को तंत्र मंत्र क्रिया से छुटकारा मिल जाता है।

यह भी पढ़े- vastu tips 2022: जानें क्या कहता है दुकान का वास्तु शास्त्र और व्यापार में वृध्दि के अचूक ज्योतिष उपाय

कच्चा दूध

अगर आप तंत्र मंत्र से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको सूर्यास्त के समय स्नान करने के बाद एक साथ बर्तन में आधा किलो गाय का कच्चा दूध लेना चाहिए। और उस दूध में आपको शहद की दो बूंदे मिलाए। अब आपको अपने पूरे घर में उस दूध की छोटे हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र का उच्चारण करते हुए पूरे घर में इस दूध की छींटे मारनी चाहिए और बचा हुआ दूध घर के मुख्य दरवाजे पर डाल देना चाहिए। इससे जातक को तंत्र-मंत्र से छुटकारा मिल जाता है।

काला धतूरा

अगर आप या आपके परिवार में कोई भी व्यक्ति तंत्र मंत्र से पीड़ित है और आपके जीवन में इसके कारण कई परेशानियां उत्पन्न हो रही है, तो आपको रविवार के दिन सुबह दाहिने हाथ की बाजू पर काला धतूरा बांधना चाहिए। इस उपाय से जातक को ऊपरी हवा से लेकर तंत्र मंत्र से छुटकारा प्राप्त हो जाता है। इसी के साथ तंत्र मंत्र के कारण उत्पन्न आपके जीवन में सारी समस्या भी दूर हो जाती है।

लहसुन

तंत्र मंत्र के कारण व्यक्ति के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसी के साथ वह अपने जीवन में तरक्की भी नहीं कर पाता। और जातक को हर क्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ता है इसीलिए तंत्र-मंत्र से बचाव के लिए आपको लहसुन के रस में ही घोल कर पीड़ित व्यक्ति को सुखाने से तंत्र मंत्र चेतन सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। इसी के साथ व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की भी करता है।

Also Read:  Zodiac Signs Who Love To Cook And Are Kitchen Experts

अकाव का पौधा

तंत्र मंत्र काफी खतरनाक होता है। और यह जातक को पूरी तरह से बर्बाद कर  सकता है। बता दें कि तंत्र-मंत्र के कारण व्यक्ति खुद को बंधा हुआ महसूस करता है साथ ही साथ यह एक ऐसी विद्या जिसके  कारण व्यक्ति से लेकर उसके घर और व्यापार आदि को भी बांधा जा सकता है। जिससे उसे अपने जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है और इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए जातक को अपने घर के मुख्य दरवाजे के पास सफेद अकाव का पौधा लगाने से घर को तंत्र मंत्र आदि से बचाया जा सकता है।

तुलसी

आपको रविवार के दिन स्नान करने के बाद सुबह काले कपड़े की एक छोटी थैली में तुलसी के आठ पत्ते, आठ काली मिर्च और सहदेई की जड़ बांधकर अपने गले में धारण करना चाहिए। इस उपाय से जातक तंत्र मंत्र से बच सकता है। इसी के साथ यह उपाय नजर दोष से जातक को बचाता है।

Also Read: 4 Zodiac Signs That Lie The Most

तंत्र मंत्र छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये मंत्र 

  • तंत्र-मंत्र से छुटकारा पाने के लिए आपको  ष् ओम नमो भगवते रुद्राय नमः कोशेश्वस्य नमो ज्योति पंतगाय नमो रुद्राय नमः सिद्धि स्वाहा। श्श मंत्र का जाप करना चाहिए।

यह भी पढ़े-गणपति आराधना से चमकेगी भक्तों की किस्मत, होगा विशेष लाभ

अधिक जानकारी के लिए आप Astrotalk के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 1,326 

WhatsApp

Posted On - May 4, 2022 | Posted By - Jyoti | Read By -

 1,326 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

Our Astrologers

1500+ Best Astrologers from India for Online Consultation