मोबाइल नंबर- कैसे नंबर आपको सफलता की ओर ले जा सकते हैं

मोबाइल नंबर- कैसे नंबर आपको सफलता की ओर ले जा सकते हैं

मोबाइल नंबर- कैसे नंबर आपको सफलता की ओर ले जा सकते हैं

अंक ज्योतिष में प्रत्येक ग्रह के लिए 1 से लेकर 9 तक अंक है, ज्योतिष के अनुसार यही नौ ग्रह मनुष्य के जीवन पर प्रभाव डालते हैं। साथ ही, इन्ही ग्रहों के प्रभाव के कारण ही जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। यदि किसी व्यक्ति का जन्म अंक किसी दूसरे व्यक्ति के जन्म अंक के साथ मित्रता का सम्बन्ध बना रहा हो तो दोनों व्यक्तियों के मध्य विचारो में अच्छा तालमेल देखा जाता है। साथ ही, यदि मित्रता का सम्बन्ध नही बन रहा हो तो इसके विपरीत प्रभाव देखने में आता है।

प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक विशेष नंबर कार्य करता है। नम्बरों की अपनी अपनी विशेषताए होती है। अंक ज्योतिष एक महत्वपूर्ण विद्या है, जिसमे अंकों के माध्यम से व्यक्ति के आर्थिक , सामाजिक , व्यवहारिक, पारिवारिक आदि विषयों एवं उसके जीवन में घटने वाली भूत, वर्तमान और भविष्य की घटनाओं को जानने का प्रयास किया जाता है।

संक्षिप टिप्पणी

हर व्यक्ति के जीवन में बहुत से नम्बर्स होते हैं जो कि निश्चित अथवा स्थिर होते हैं। हम उन अंकों को बदल नहीं सकते जैसे कि, जन्म तिथि, आधार नंबर, पैन नंबर, बैंक अकाउंट नंबर, मकान नंबर इत्यादि।

परन्तु, मोबाइल नंबर के साथ ऐसा नहीं है। अपने मोबाइल नंबर को हम अपनी सुविधा और आवश्यकता के अनुसार बदल सकते हैं। साथ ही, जिस नंबर से हमे लाभ होना है अगर वो नंबर हमारे मोबाइल नंबर में नहीं है तो हम अपना मोबाइल नंबर बदलकर उससे सम्बंधित लाभ ले सकते है।

मोबाइल नंबर में अंको का प्रभाव कैसे होता है?

मोबाइल नंबर में अंको का प्रभाव कैसे होता है?

यह अजीब लग सकता है लेकिन मोबाइल नंबर में अंको की युति का प्रभाव होता है। कैसे? आगे पढ़ें-

  • अगर किसी व्यक्ति की जन्मतिथि में या मोबाइल नंबर में 13 का अंक हो तो ऐसे व्यक्तियों को जिम्मेदारी अधिक निभानी पड़ती है।
  • यदि किसी व्यक्ति के जन्मतिथि या मोबाइल नंबर में 14 का अंक हो तो ऐसे व्यक्तियों को कोई कार्य बीच में नहीं छोड़ना चाहिए। अथवा कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।
  • किसी व्यक्ति के जन्मतिथि या मोबाइल नंबर में 16 का अंक हो तो ऐसे व्यक्तियों के प्रेम सम्बन्ध अधिक होते हैं।
  • अगर किसी के मोबाइल नंबर में 45 या 54 के अंक एक साथ हैं तो उनको संतान के सम्बन्ध में समस्या आ सकती है।
  • यदि किसी व्यक्ति के मोबाइल नंबर में 12 या 21 अंक एक साथ है तो ऐसा व्यक्ति बचत करने वाला होता है सोच समझ कर पैसा खर्च करता है।

उदाहरण के लिए, कुछ इस तरह से अंको के योग देखे जाते हैं।

व्यापर वृद्धि में मोबाइल नंबर का महत्व?

व्यक्तिगत जीवन हो या व्यावसायिक मामले, सभी स्थितियों में वृद्धि और नुक्सान के पीछे अंकों का अजब-गज़ब खेल होता है। यह अंकों की बहुत मूल और मामूली गतिविधियां हैं, हालाँकि, इन्हे समझना इतना आसान नहीं है।

व्यापर वृद्धि में मोबाइल नंबर का महत्व?

उदहारण के लिए, अगर कोई व्यापारी है और उसके व्यापार में परेशानी आ रही है तो उसे व्यापार के अंक में अपने मोबाइल नंबर में रखने चाहिए।इसी प्रकार, अगर किसी पर कर्ज हो गया है और बहुत प्रयास के बाद भी उतर नही रहा तो ऐसे व्यक्ति के मोबाइल नंबर में ऐसे अंक होंगे जो कर्ज बढ़ाने वाली स्थिति उत्त्पन्न करते हों। यथार्थ, ऐसे व्यक्तियों को तत्काल नंबर बदल देना चाहिए।

इसके अलावा, अगर किसी व्यक्ति को सरकारी नौकरी बहुत प्रयासों के बाद भी नहीं मिलती तो कही ना कही कोई अंक परेशानी उत्पन्न कर रहा है। साथ ही साथ, जन्मकुंडली का भी अवलोकन भी आवश्यक होता है इससे बाकि की स्थितियों का विशुद्ध विश्लेषण हो पाता है। तत्पश्चात, हल निकलना आसान हो जाता है।

समापन टिप्पणी

अगर आप अपनी आर्थिक, सामाजिक, पारिवारिक आदि समस्यायों से परेशान है, बहुत से उपाय करने के बाद भी लाभ नही मिल पा रहा है तो एक बार अपना नंबर बदल कर देखें। भारत की प्राचीन विज्ञान, ज्योतिष विज्ञान या अंक ज्योतिष में हर समस्या का समाधान है। बस एक व्यक्ति को जिस नंबर की आवश्यकता है उसके सम्बंधित ग्रह के उपाय करने की देर है।

मार्गदर्शन के लिए वैदिक एवं अंक ज्योतिषी आचार्य सागर जी से संपर्क करें

साथ ही आप पढ़ सकते हैं काल सर्प दोष- कारण, प्रभाव और निवारण

Total Page Visits: 514 - Today Page Visits: 1

Tags: , , , , , , , , , , , ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *