Alia Bhatt Birthday: जानें कैसे आलिया भट्ट की कुंडली में सूर्य दशा उनके वर्ष 2023 को प्रभावित करेगी

आलिया भट्ट की कुंडली का विश्लेषण

आलिया भट्ट ने फिल्म उद्योग में लगभग दस वर्षों तक काम किया है। सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरुण धवन के साथ, उन्होंने करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने बॉलीबुड करियर की शुरुआत की। आज आलिया बॉलीवुड का जाना माना चेहरा बन चुकी है, जो किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। आइए उनके इस बॉलीबुड सफर के बारे में विस्तार से जानें और उनकी कुंडली के बारे में अध्ययन करें।

आलिया भट्ट और उनका करियर

एक फिल्म स्टार के रूप में आलिया भट्ट का करियर काफी हद तक सफल रहा है। यहां तक कि जिन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, उन फिल्मों में निभाएं अभिनय को लेकर दर्शकों ने अभिनेत्री की जमकर तारीफ की। साथ ही एक्ट्रेस लगातार अपने करियर में आगे बढ़ती जा रही हैं। वहीं आलोचकों की आलोचना से वह प्रभावित नहीं हुई बल्कि मजबूती से उनका सामना करती हैं। 

एक कलाकार और अभिनेत्री के रूप में आलिया अपने काम में निपुण हैं, उन्होंने कई ग्राउंड-ब्रेकिंग फिल्मों में काम किया है, जिनमें हाईवे, राज़ी, डियर ज़िंदगी, गंगुबाई काठियावाड़ी, कपूर एंड सन्स, डार्लिंग, ब्रह्मास्त्रः और 2 स्टेट्स शामिल हैं। आलिया भट्ट बुद्धिमानी से अपनी फिल्म भूमिकाओं का चुनाव करती है। साथ ही वह परिधान, फिल्म निर्माण और कई और उद्योगों में निवेश भी करती हैं।

यह भी पढ़ें: मांगलिक दोष से बिलकुल न डरें, ज्योतिष अनुसार जानें मंगल दोष के बारे में सब कुछ और इससे मुक्त होने के उपाए

आलिया भट्ट की कुंडली का विश्लेषण

नाम: आलिया भट्ट

जन्म तिथि: 15 मार्च, 1993

समय: सुबह 4:10 बजे

जन्म का स्थान: मुंबई, भारत

आलिया भट्ट की कुंडली के अनुसार, देख सकते हैं कि वह मकर राशि की है। सूर्य उनकी कुंडली के तीसरे भाव में है और चंद्रमा 11वें भाव में मंगल ग्रह के साथ है। बुध ग्रह की बात करें, तो यह शनि के साथ दूसरे भाव में है। हालांकि, शुक्र ग्रह ने मीन के साथ तीसरे भाव में अपनी युति को चिह्नित किया है। बृहस्पति 9वें भाव में बुध के साथ है। केतु 5वें भाव पर शासन करता है। वहीं दूसरी ओर राहु, इनकी कुंडली में 11वें भाव का शासक है।

तीसरे भाव में सूर्य ग्रह

कुंडली के तीसरे भाव में सूर्य आलिया को शक्तिशाली और साहसी बनने के लिए प्रोत्साहित करता है। सूर्य के कारण इन्हें संपन्नता और ईमानदारी का अनुभव होगा। सूर्य के तीसरे भाव में होने के परिणामस्वरूप जातक खुद को आसानी से व्यक्त कर पाता है।

ग्यारहवें भाव में चंद्रमा ग्रह 

समूहों, क्लबों, सामाजिक संगठनों और सामुदायिक गतिविधियों में अपनी भागीदारी से इन्हें भावनात्मक रूप से अच्छा महसूस होगा। इसके अलावा, इनके पास करीबी दोस्तों का एक समूह है, जो इनकी सहायता करने के लिए हमेशा आगे रहता है। साथ ही चंद्रमा 11वें भाव में है। वह एक करीबी संबंध स्थापित करेगी, जिसमें लोगों का समान मूल्य या राय रखने वाले लोग शामिल होंगे। यही कारण है कि एक्ट्रेस काफी मिलनसार है।

दूसरे भाव में बुध ग्रह

संचार और आत्म-अभिव्यक्ति बुध ग्रह के बड़े पहलू है, जो दूसरे भाव में स्थित हैं। इसके कारण वह निस्संदेह समझदारी से वार्तालाप करेंगी। साथ ही वह अपने वित्त को अच्छी तरह से प्रबंधित करेगी, जिसके परिणामस्वरूप इस युति में वह धन का उचित उपयोग कर सकती हैं। अभिनेत्री अपने व्यवसाय से अच्छी तरह से वाकिफ है और वर्तमान में कई फर्मों में निवेश करती है। निवेश ने इनके धन प्रबंधन करने की निपुणता को उजागर किया हैं।

यह भी पढ़ें: जानें क्या होता है मूल नक्षत्र और इससे जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी

तीसरे भाव में शुक्र ग्रह

शुक्र ग्रह इनकी कुंडली के तीसरे भाव में है, जो उन्हें अत्यधिक मुखर और राजनयिक बनाता है। वह एक उत्कृष्ट मध्यस्थ भी है। आलिया परिणामस्वरूप बहुत अनुग्रह और दृढ़ विश्वास के साथ बोलती है। इसके अलावा, वह स्पष्टता से अपनी बात रखती है और खुद को रचनात्मक, मौखिक रूप से और भावनात्मक रूप से व्यक्त करती है।

छठे भाव में मंगल ग्रह

6वें भाव में मंगल ने उन्हें बहुत मेहनत करने वाला व्यक्ति बना दिया है। अदाकारा अपनी पूरी ऊर्जा के साथ अपना काम करती हैं। साथ ही इन्हें अपने काम में बाहरी हस्तक्षेप पसंद नहीं है, क्योंकि यह चीजों को अपने अनुसार करना पसंद करती है। आलिया अपनी क्षमताओं का विश्लेषण करने के साथ -साथ आयोजन और पुनर्गठन करने में भी काफी अच्छी है।

नौवें भाव में बृहस्पति ग्रह

बृहस्पति ग्रह का प्राकृतिक भाव 9वां भाव है। इसमें आलिया की बुद्धि और आध्यात्मिकता को विकसित करने की शक्ति है। वह अपने संचार कौशल के माध्यम से अन्य लोगों के विचारों और विश्वास को प्रभावित कर सकती है। बृहस्पति 9वें भाव में है। इसलिए वह अपने दैनिक जीवन में कई रीति -रिवाजों और आध्यात्मिक संस्कारों का अभ्यास कर सकती है।

यह भी पढ़ें: क्या होता है जन्म राशि का जीवन में प्रभाव, क्या है जन्म राशि तथा नाम राशि में फर्क

दूसरे भाव में शनि ग्रह

शनि ग्रह कुंभ राशि में है और उनके जन्म चार्ट में दूसरे भाव मे स्थित है। कुंभ राशि के साथ शनि का संयोजन इंगित करता है कि वह अत्यधिक धनी व्यक्ति है। वह अपने काम के माध्यम से भाग्य और धन प्राप्त करने में सक्षम होगी। साथ ही आलिया एक अच्छा पारिवारिक जीवन प्राप्त करेंगी।

ग्यारहवें भाव में राहु

11वें भाव में राहु की स्थिति के कारण आलिया अपने जीवन के कई क्षेत्रों में सकारात्मकता का अनुभव करेगी। वह व्यक्तित्व में सफल और बुद्धिमान होंगी। वह न केवल बहादुर है बल्कि एक प्रभावी वक्ता भी है। साथ ही इनके पास कई प्रभावशाली संपर्क हैं। इसके अलावा, इस युति से पता चलता है कि वह अपने जीवन में आई हर चुनौतियों पर विजय प्राप्त कर लेंगी।

पांचवे भाव में केतु ग्रह

केतु की युति के कारण आलिया की आध्यात्मिक और धार्मिक विषयों के प्रति रुचि बढ़ सकती हैं। साथ ही 5वें भाव में केतु की युति के कारण अभिनेत्री साहित्य और कला में अनुसंधान परियोजनाओं में संलग्न होने का आनंद लेगी।

यह भी पढ़ें: ज्योतिष अनुसार जानें सफलता योग का महत्व और जीवन में सफल होने के उपाय

साल 2023 में आलिया भट्ट की ग्रह दशा

आलिया भट्ट इस समय अपने जीवन के सूर्य महादाशा में हैं। वह वर्ष 2023 में सूर्य महादशा में प्रवेश कर चुकी है और सूर्य कुंडली के तीसरे भाव पर है। इसके कारण वह साहसी निर्णय लेगी और इस दशा अवधि में बोल्ड चीजें करेगी। वही उनकी लोकप्रियता और धन में वृद्धि हो सकती हैं। जैसे -जैसे यह दशा आगे बढ़ती है, वह अपने जीवन का आनंद लेगी। साथ ही इन्हें स्वास्थ्य या धन से संबंधित लाभ प्राप्त होंगे। इस अवधि के दौरान, उन्हें अपने स्वास्थ्य की देखभाल भी करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: लाल किताब के इन उपाय से दूर करें केतु दोष

आलिया भट्ट का करियर राशिफल 2023

तीसरे भाव में सूर्य की नियुक्ति और उनके वर्तमान दशा चरण दोनों उनके बारे में बहुत कुछ संकेत देते हैं। वर्ष 2023 उनके करियर के लिए बहुत अच्छा साबित होगा। उनकी आगामी ओटीटी नेटफ्लिक्स फिल्म हार्ट ऑफ़ स्टोन, जिसे टॉम हार्पर ने निर्देशित किया है। इस फिल्म को लेकर प्रशंसक काफी उत्साहित है। साथ ही इस फिल्म में आलिया, जेमी डोर्नन और गैल गैडोट के साथ नजर आएंगी। आलिया के प्रशंसक इस फिल्म और उन्हें एक नए लुक में देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। 

बता दें कि एक्ट्रेस इस साल यानि जुलाई 2023 में फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में रणवीर सिंह के साथ मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी। ग्रहों की स्थिति और दशा के अनुसार, उनके प्रशंसक उनके काम को पसंद करेंगे। कुल मिलाकर यह वर्ष उनके पेशेवर विकास के लिए बहुत अच्छा होगा और वह नई परियोजनाओं का भी लाभ उठाएंगी।

यह भी पढ़ें: परिवर्तन राजयोग बदल सकता है आपकी किस्मत, जानें इससे जुड़ी सारी जानकारी

आलिया भट्ट का पारिवारिक राशिफल 2023

बॉलीवुड अदाकारा ने पिछले साल अप्रैल में रणबीर कपूर के साथ सात फेरे लिए थे और उन्होंने नवंबर में अपने नवजात शिशु को जन्म दिया था। इस वर्ष दशा अवधि से पता चलता है कि वह अपने पारिवारिक जीवन के साथ काफी संतुष्ट होगी। कुछ विवाद होने की भी संभावनाएं हैं। लेकिन इस दशा अवधि में वह खुश और संतुष्टि का आनंद लेंगी।

यह भी पढ़ें: परिवर्तन राजयोग बदल सकता है आपकी किस्मत, जानें इससे जुड़ी सारी जानकारी

आलिया भट्ट का स्वास्थ्य राशिफल 2023

कुंडली में, सूर्य ग्रह मीन राशि के साथ है। इस युति के कारण अदाकारा को अपने स्वास्थ्य की अतिरिक्त देखभाल करनी चाहिए। वह इस दशा अवधि में कुछ स्वास्थ्य मुद्दों का अनुभव कर सकती है। लेकिन मध्यम गतिविधि और एक पौष्टिक आहार से वह अच्छा महसूस करेंगी।

आलिया भट्ट का वित्त राशिफल 2023

एक्ट्रेस ने कई व्यावसायिक उपक्रमों में निवेश किया है। इस वर्ष, ग्रहों की नियुक्ति और दशा अवधि से पता चलता है कि वह इस वर्ष धन प्राप्त करने और समृद्धि का अनुभव करने में सक्षम होंगी।

अधिक के लिए, हमसे Instagram पर जुड़ें। अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ें।

 3,973 

Posted On - March 14, 2023 | Posted By - Jyoti | Read By -

 3,973 

क्या आप एक दूसरे के लिए अनुकूल हैं ?

अनुकूलता जांचने के लिए अपनी और अपने साथी की राशि चुनें

आपकी राशि
साथी की राशि

अधिक व्यक्तिगत विस्तृत भविष्यवाणियों के लिए कॉल या चैट पर ज्योतिषी से जुड़ें।

Our Astrologers

21,000+ Best Astrologers from India for Online Consultation