साप्ताहिक राशिफल 27 जुलाई से 2 अगस्त- जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे

साप्ताहिक राशिफल 27 जुलाई से 2 अगस्त- जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे

साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल 27 जुलाई से 2 अगस्त में हम सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में जानकारी देंगे। इस राशिफल की मदद से आप जान सकते हैं कि आपको इस सप्ताह क्या करना चाहिए और क्या नहीं। यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है और इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव तुला राशि में रहेंगे और उसके बाद वृश्चिक, धनु और मकर राशि में गोचर करेंगे। आईए जानते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है। 

साप्ताहिक राशिफल 27 जुलाई से 2 अगस्त

मेष राशि

इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूल होगी। सप्तम भाव में विराजमान चंद्रमा आपके दांपत्य जीवन में खुशियां लाएंगे। हालांकि इसके बाद जब चंद्रदेव आपके अष्टम भाव में होंगे तो आपको थोड़ा सावधानी बरतनी होगी अपने स्वास्थ्य का इस दौरान ध्यान दें। परिवार के लोगों के साथ भी सामंजस्य बिठाने की कोशिश करें। सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा इस दौरान आप धार्मिक क्रियाकलापों में भाग ले सकते हैं। इसके साथ ही कर्म क्षेत्र में भी इस दौरान आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। यदि पिता के साथ किसी तरह का वाद विवाद है तो उसे सप्ताह के अंत में खत्म कर सकते हैं।

 वृषभ राशि

साप्ताहिक राशिफल 27 जुलाई से 2 अगस्त के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं कही जा सकती। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में विरोधियों की वजह से आपको दिक्कतें आ सकती हैं। हालांकि इसके बाद स्थिति सुधरेगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा। सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा इस दौरान आप धार्मिक क्रियाकलापों में हिस्सा ले सकते हैं या आध्यात्मिक विषयों में रूचि ले सकते हैं जिसके कारण आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी।

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में सप्ताह की शुरुआत में अच्छे फल मिलेंगे। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस राशि के विद्यार्थियों के लिए सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। सप्ताह के मध्य भाग में वाद-विवाद की स्थिति में फंसने से इस राशि के जातकों को बचना होगा। अगर आप चाहते हैं कि कोई आपके प्रति ईर्ष्या ना रखे तो कम बोलें और संतुलित बोलें। इस राशि के जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें सप्ताह के मध्य में अपने जीवन साथी के साथ समय बिताने का अच्छा मौका मिल सकता है। सप्ताह के अंत में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा खुद को फिट रखने के लिए योग ध्यान का सहारा लेना आपके लिए उचित रहेगा।

कर्क राशि

सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी माता के साथ बहुत अच्छा समय बिता सकते हैं। यदि आपकी माता को किसी तरह की तकलीफ है तो उसे जानने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य भाग में इस राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र से खुशखबरी मिल सकती है। यदि आप शादीशुदा है तो अपनी संतान का इस सप्ताह ध्यान रखें ख्याल रखें कि वह गलत संगति में न पड़े। इसके साथ ही नौकरी पेशा लोगों को भी थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है यदि आपके पास किसी तरह का आईडिया है जिससे आपकी संस्था को लाभ हो सकता है तो उसको किसी के साथ शेयर ना करें। सप्ताह के अंत में दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी।

सिंह राशि

अग्नि तत्व प्रधान सिंह राशि के लोग इस सप्ताह की शुरुआत में उर्जा से ओतप्रोत रहेंगे। अपने कार्यों को आप फुर्ती के साथ पूरा करेंगे जिससे कार्यक्षेत्र और घर परिवार में आपकी छवि सुधरेगी। आपकी माता को आप पर गर्व होगा। यदि आपने प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लिया है और उसका परिणाम इस सप्ताह आने वाला है तो आपको सफलता मिल सकती है, इसके अलावा इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल रह सकता है। हालांकि सप्ताह के आखिरी 2 दिन आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा खासकर अपने पेट को लेकर सावधान रहें कुछ भी ऐसा ना खाएं जिससे आपका पाचन तंत्र गड़बड़ा जाए।

कन्या राशि

इस राशि के लोग हर काम को समय पर और सही तरीके से करना चाहते हैं। सप्ताह की शुरुआत में यही जज्बा आपके अंदर रहेगा इसके साथ ही अपनी वाणी के दम पर आप अपने आसपास के लोगों को प्रभावित कर पाने में भी सक्षम होंगे क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में चंद्रदेव आपके द्वितीय भाव में विराजमान रहेंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्रदेव तृतीय और चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे जिससे आपके साहस और पराक्रम में और भी वृद्धि होगी। पारिवारिक मामलों को लेकर भी आप संजीदा रहेंगे जिससे आपके माता-पिता को खुशी होगी। सप्ताह का अंत भी सकारात्मकता के साथ होगा।

तुला राशि

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रदेव आपके प्रथम भाव में विराजमान रहेंगे इसलिए आप खुद को मानसिक रूप से मजबूत पाएंगे। खुद को फिट रखने के लिए इस दौरान शारीरिक गतिविधियां आप कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपकी वाणी में ओज रहेगा जिससे आप अपने आसपास सकारात्मकता पाएंगे। इस सप्ताह अति उत्साह में आकर कोई ऐसा फैसला ना लें जिससे आपका भविष्य गलत तरह से प्रभावित हो जाए। यदि कोई फैसला लेने वाले हैं तो अपने बड़े बुजुर्गों से सलाह मशवरा अवश्य करें। सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा माता के साथ आप अच्छा समय बिता पाएंगे और उन्हें अपने दिल की बातें भी शेयर कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि

साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं। इसलिए आपको बहुत सोच समझकर धन खर्च करना होगा। हो सके तो संचित धन को खर्च करने की नौबत ना आए इसके लिए सही तरह से बजट प्लान करें। हालांकि सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अच्छा है और सप्ताह का अंत भी आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ दिक्कतों के बावजूद भी आप अपने मन को संतुलित कर पाने में सक्षम होंगे। आपकी वाणी में प्रखरता होगी जिसके कारण कार्यक्षेत्र में आपको उच्च अधिकारियों का साथ मिल सकता है। सप्ताह के अंत में घर के छोटे सदस्यों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

धनु राशि

साप्ताहिक राशिफल 27 जुलाई से 2 अगस्त के अनुसार धनु राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरूआत काफी अनुकूल रहेगी। आपको अपने कार्यक्षेत्र से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। हालांकि इसके बाद आपको अति उत्साह में आने से बचना चाहिए। सप्ताह के मध्य में अपने खर्चों पर कंट्रोल रखने की कोशिश करें। इस सप्ताह आप योग ध्यान का सहारा लेकर मन को संतुलित करने की कोशिशें कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में आप अपनी वाणी के दम पर लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर पाने में सक्षम होंगे। यदि प्रेम संबंधों में हैं तो अपने साथी को आप अपनी बातों से प्रभावित कर सकते हैं।

मकर राशि

साप्ताहिक राशिफल के अनुसार आप हर काम को संजीदगी के साथ पूरा करना चाहते हैं और आपका यही गुण आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करता है। इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके कर्म भाव में विराजमान रहेंगे जिसके कारण आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है। यदि सहकर्मियों के साथ किसी तरह का वाद विवाद था तो वह भी खत्म हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको धन लाभ मिलेगा लेकिन आपको इस धन को खर्च करने की बजाय संचित करने के बारे में सोचना चाहिए। सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा आप खुद को मानसिक रूप से स्वस्थ पाएंगे और बेवजह की बातों को अपने दिमाग से हटा देंगे।

कुंभ राशि

सप्ताह की शुरुआत सकारात्मकता के साथ होगी आप खुद के अंदर एक आध्यात्मिक शक्ति का अनुभव करेंगे। यह शक्ति आपको हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की ताकत देगी। इस सप्ताह आपके अटके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। किसी से यदि आपने उधार लिया था तो वहां चुका पाने में इस सप्ताह आप सक्षम होंगे। हालांकि सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके द्वादश भाव यानि की हानि के भाव में विराजमान होंगे इसलिए आपको अपने बजट पर ध्यान रखते हुए ही खर्च करना चाहिए। अपने परिवार वालों के साथ बातचीत के दौरान उन्हें जज करने से इस दौरान बचें नहीं तो परिवार में कलह-कलेश हो सकते हैं।

मीन राशि

इस राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है। चंद्रदेव अष्टम भाव में बैठकर आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दे सकते हैं। इस दौरान अत्यधिक ठंडा भोजन करने से बचें हालांकि सप्ताह के बाकी दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। घर के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी सीख मिल सकती है। इसके साथ ही पिता के साथ आपके संबंधों में भी निखार आएगा। सप्ताह का अंत आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि इस दौरान आपको कहीं से कोई खुशखबरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- भारत-चीन सीमा विवाद पर ज्योतिषीय दृष्टि- जानें कब सुधरेगी स्थिति

 796 total views


Tags: ,

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *