सीधी-सादी राशियां- जानें क्या आपकी राशि भी है इनमें शामिल

Posted On - June 24, 2020 | Posted By - Naveen Khantwal | Read By -

 648 

सीधी-सादी राशियां

इस दुनिया में जीवन जीने के लिए हर कोई थोड़ी बहुत चालाकी सीख ही जाता है। जगत ही रीत ही ऐसी है कि अपने आप को कई मुश्किल परिस्थितियों से निकालने के लिए व्यक्ति को अपनी सच्चाई और भोलापन त्याग देना पड़ता है। हालांकि बावजूद इसके भी कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने भोलेपन को बनाए रखते हैं। आज हम अपने इस लेख में आपको उन चार राशियों के बारे में बताएंगे जो भोली और सीधी-सादी राशियां होती हैं। इन लोगों में इतना भोलापन होता है कि हर कोई इनका फायदा उठाने की कोशिश करता है।  

मिथुन 

राशिचक्र की तृतीय राशि मिथुन के जातकों की बौद्धिक क्षमता यूं तो बहुत अच्छी होती है लेकिन कई मामलों को लेकर यह बहुत भोले होते हैं, इसलिए जितनी भी सीधी-सादी राशियां हैं उनकी श्रेणी में यह पहले नंबर पर आती हैं। इनको लोगों से बातें करना बहुत भाता है लेकिन कोमल हृदय होने के कारण लोगों कि गलत बातें इनको चुभती भी बहुत हैं। हालांकि बावजूद इसके भी यह अपनी सादगी को खोते नहीं है।

इनसे अगर किसी से प्यार मिले तो बिना सोचे-समझे यह उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हो सकते हैं। हालांकि इनको हमेशा यह गलतफहमी रहती है कि यह बहुत चालाक हैं और कई बार लोगों को भी इनको लेकर यह भ्रम हो जाता है लेकिन जब कोई व्यक्ति इनके साथ कुछ वक्त बिता लेता है तो इनके भोलेपन का उसे पता लग जाता है। 

कर्क

इस राशि के लोग दिल से बहुत कोमल होते हैं। हालांकि यह लोगों के साथ ज्यादा घुलना मिलना पसंद नहीं करते लेकिन जिसके साथ भी रहते हैं उनके साथ पूरी ईमानदारी से रहते हैं। किसी के प्रति इनके मन में द्वेष की भावना नहीं रहती। जिन लोगों पर यह भरोसा करते हैं उनकी बातों में भी बहुत जल्दी आ जाते हैं। इनके सामने कोई खुद को बेचारा दिखाए तो यह उनपर कुछ भी लुटाने को तैयार हो जाते हैं। यह लोग इतने भोले होते हैं कि इनकी थोड़ी सी जी हुजुरी करके भी इनसे कोई बड़े से बड़ा कार्य निकाल सकता है। 

तुला 

इस राशि के सभी लोग तो भोले नहीं होते लेकिन फिर भी ज्यादा मात्रा ऐसे लोगों की ही होती है जो भोले-भाले होते हैं। यह लोगों की छोटी-छोटी बातों से भी खुश हो जाते हैं और किसी की गलत बात को भी ज्यादा देर तक दिल में नहीं रखते। जिन लोगों से यह जुड़े होते हैं वो चालाकी भी करें तो भी इन्हें बुरा नहीं लगता। कोई इनका फायदा भी उठाए तो भी यह सामने वाले के बारे में अच्छी ही सोच रखते हैं। अंजान लोग भी इस राशि के लोगों के भोलेपन का खूब फायदा उठाते हैं। 

धनु 

इस राशि के लोग यूं तो मानसिक रूप से काफी अच्छे होते हैं लेकिन भोले-भाले लोगों की श्रेणी में यह भी आते हैं, जितनी भी सीधी-सादी राशियां हैं उनमें इनका नंबर लास्ट है। यह लोगों की चालाकियों को जानते हुए भी उनके बारे में बुरा नहीं सोच पाते और आसानी से किसी की भी बात में आ जाते हैं।

धनु राशि के लोग अक्सर लोगों में अच्छाईयां ही ढूंढने की कोशिश करते हैं लेकिन कोई इनके साथ बुरा कर भी दे तब भी यह बेवजह के लड़ाई-झगड़े से बचने की ही कोशिश करते हैं। इनके दुश्मन भी इनकी अच्छाईयों को देख इनके दोस्त हो जाते हैं। इस राशि के लोगों के परिवार वाले इनका सबसे ज्यादा फायदा उठाते हैं। 

ऊपर दी गई सभी सीधी-सादी राशियां हैं। अगर आपकी राशि भी इनमें से ही है तो आपमें भी यह गुण अवश्य विद्यमान होंगे।

यह भी पढ़े- जानें ख़राब किस्मत कैसे बदली जा सकती है एक चुटकी सिंदूर से

 649 

Our Astrologers

1400+ Best Astrologers from India for Online Consultation